Posts

Showing posts from October 21, 2016

बदरवास में आरएसएस की विशाल बाइक रैली

Image
बदरवास। बदरवास नगर में 23 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा निकाले जा रहे पथ संचलन के पूर्व माहौल बनाने हेतु शुक्रवार को नगर में विशाल बाइक रैली निकाली गई जो संपूर्ण नगर में भ्रमण करती हुई गढ़ी प्रांगण में जाकर संपन्न हुई।
बाइक रैली का प्रारंभ दोपहर 1:00 बजे थाना प्रांगण में एकत्रीकरण से हुआ जहां सैकड़ों की संख्या में बाइक रैली हेतु कतारबद्ध निकलीं। बाइक रैली के आगे डीजे पर राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत गीत चल रहे थे।उसके पीछे दो सैकड़ा  से अधिक बाइक चल रही थीं जिन पर केसरिया पताकाएं लहरा रही थी।  लगभग एक किलोमीटर लंबी बाइक रैली में स्वयंसेवक भारत माता की जय और बंदे मातरम का उदघोष करते हुए चल रहे थे। 
रैली थाना प्रांगण से शुरु होकर पंचमुखी मंदिर ,अंबेडकर कॉलोनी , कटरा मोहल्ला, गोपाल मोहल्ला, कुशवाह मोहल्ला, मठ मोहल्ला, हनुमान कॉलोनी, बारई रोड, लक्ष्मीगंज, पुराना पेट्रोल पंप, स्टेशन रोड होते हुए श्री राम कॉलोनी, सड़ रोड, मंडी रोड, इंदिरा कॉलोनी, सब्जी मंडी होते हुए रिजौदी रोड, जैन कॉलोनी, ए बी रोड ,बस स्टैंड, भुवनेश्वरी मार्ग होते हुए गढ़ी प्रांगण पहुंची जहां रैली का समापन होगा। गौरतल…

शादी करके लौटी जैन समाज की किडनैप युवती

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधानां कस्बे से फरार प्रेमी जोडा अत: डेढ माह बाद पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने युवक पर बलात्कार की कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है। इसमें खास बात यह है कि युवती अभी भी अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अडी है। इस मामले में खास बात यह है कि जब युवती की कानूनन किडनैपिंग हुई, तब वो नाबालिग थी, परंतु जब वो वापस लौटी तो बालिग हो चुकी है। 
जानकारी के अनुसार खनियाधानां नगर की 17 साल 11 माह आयु की युवती लगभग डेढ माह पहले घर से मंदिर जाने के लिए निकली थी और कस्बे में ही रहने वाले प्रशांत साहू के साथ फरार हो गई थी। इस मामले को जैन समाज ने अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया था और लगातार पुलिस पर लडकी बरामद करने के लिए दबाब बना रहा था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने लडके पर 5 हजार रू का इनाम भी घोषित कर दिया था। 
पुलिस को इस मामले में आज सफलता मिल गई। पुलिस ने प्रेमी जोडे को टीकमगढ जिले के खैरा के पास उस समय दबोच लिया जब यह दोनो यात्री वाहन से शिवपुरी की ओर आ रहे थे। बताया गया है कि जब लडकी से पुलिस ने बयान लिए तो उसने अपना नाम रिया जैन की जगह रिया साहू बताया। युवती ने …

शहीद दिवस: शिवपुरी पुलिस ने निकाला शांति मार्च

Image
शिवपुरी। शहर में आज जिले भर की पुलिस द्वारा शहीदों की स्मृति में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें जिले के स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम की शुरूआत सबसेे पहले प्रभात फेरी के साथ शुरू हुआ। उसके बाद सुबह 8 बजे से 9 बजे तात्या टोपे समाधि स्थल से होते हुए गुरूद्वारा, माधव चौक होतेे हुए शहर में मशाल यात्रा निकाली गई।
इस कार्यक्रम के शहर के गणेशाब्लेज्स्ड,एसडीएम,गुरूनानक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उसके बाद स्थानीय एसडीएम पब्लिक स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 
इस कार्यक्रम के बाद शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में भाषण प्रतियोगिता रखी गई। इस प्रतियोगिता के बाद शहर के सांइस कॉलेज में पुलिस की ओर से कबिता प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में कॉलेज की छात्राओं ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता के बाद शहर के पुलिस परेड ग्राउण्ड से केंडिल मार्च निकाली जो शहर के मु य मार्ग से होती हुई माधबचौक पर पहुॅची जहॉ केडिल मार्च का समापन किया गया। इस केंडिल मार्च में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब,पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुरैशी,एडीसनल एसपी कमल मौर्य,एसडीओपी जीडी शर्मा…

चायनीज समान के विरोध में विशाल छात्र श्रंखला, ली शपथ

Image
पोहरी। चीन में बनी वस्तुओ का विरोध देश भर में हो गया। इस विरोध के क्रम में पोहरी भी पीछे नही रहा। पोहरी मे आज हजारों की तादात मे विधार्थीयो ने हाथ मे विरोध की चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के लिखे गये। स्लोगनो की पट्टीकाये लिये चाईना आइटम पुर्ण रूप से बहिष्कार करने के लिये  विशाल जुलूस पोहरी नगर के मुख्य मार्गों से निकाला गया।
जिसमें अन्त में पोहरी के मुख्य चौराह पर हजारों की तादात मे मानव श्रृंखला बनाकर सभी स्कूलों और कॉलेजो के विद्यार्थीयों ने चीनी वस्तुऐं न खरीदने की शपथ ली कि चीनी समान न खरीदेगे न खरीदने देंगे।

सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही बरतने वाले 7 अधिकारियों का नोटिस

Image
शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना ‘‘सीएम हेल्पलाईन 181 जन हेतु जन सेतु’’ में प्राप्त शिकायतों को पूरी गंभीरता से न लेने और एल-1 स्तर पर प्रकरणों के निराकरण के संबंध में किसी भी प्रकार कार्यवाही न करने के आरोप में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने 07 अधिकारी एवं कर्मचारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। 
जारी किए गए कारण बताओ नोटिस में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी करैरा श्री पंकज करोरिया को, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बदरवास  अनिल श्रीवास्तव को, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कोलारस रूपेन्द्र प्रताप सिंह को, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पोहरी पी.बंसल को, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पिछोर एवं खनियांधाना  अभिषेक दुबे को, आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक धीरज कुमार मिश्रा और कलेक्ट्रेट के अधीक्षक के.आर.भगत को शामिल है।

खबर का असर: आईटीआई भवन में बिजली कनेक्शन लगा

Image
कोलारस। जिले के कोलारस तहसील के बीरखेरी रोड पर करोड़ो की लागत से बने नए आईटीआई भवन पीआईए के ठेकेदार की लापरवाही से अधर में लटका पड़ा था। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने आईटीआई भवन पर पैसा जमा होने के बाद भी बिजली कनेक्शन न करने का मामला प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
मामला प्रकाशित होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियो ने सक्रियता दिखाते हुए ठेकेदार को, संबंधित विभाग को फटकार लगाई और निर्देशित किया कि जल्द से जल्द भवन की खामियों को दूर कर बिजली कनेक्शन कराया जाए। पीआईए के ठेकेदार ने मामले पर सक्रियता दिखाते हुए आईटीआई भवन में लाईट लगाने का कार्य प्रारंभ करा दिया है। 
दीपावली तक आईटीआई भवन में बिजली कनेक्शन शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद छात्रों के लिए भवन को खोल दिया जाएगा और छात्रों को समस्याओं से निजात मिलेगी। नए भवन में बिजली कनेक्शन की खबर से आईटीआई में पडऩे वाले छात्रो में खुशी की लहर है।

प्रेमी अपनी प्रेमिका को लेकर फुर्रर्र, परिजन घर के आगे बैठे धरने पर

Image
कोलारस। जिले कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र में बीती रात्रि में एक कियोस्क संचालक अपने पडौस में आई एक लडकी को अपने साथ लेकर भाग गया। लड़की के घर से भाग जाने की खबर मिलते ही लड़की के परिजनों ने युवक के घर पर धरना दे दिया। युवती के परिजनों के आने से पहले ही युवक के परिजन घर से फरार हो गये। इस पूरे घटनाक्र्रम में खास बात यह है कि इस मामले की भनक अभी तक पुलिस को नही है।
जानकारी के अनुसार लुकवासा में बैंक ऑफ इंडिया की कियोस्क संचालक विवेक जैन पुत्र मांगीलाल जैन उम्र 32 वर्ष निवासी गांधीनगर लुकवासा अपने घर पर ही कियोस्क सेंटर का संचालन करता है। बीते कुछ दिनो पूर्व अपनी बुआ के यहां आई दीप्ती नामदेव परिवर्तित नाम उम्र 19 वर्ष निवासी अकाझिरी को विवेक से प्यार हो गया। और दोनो ने साथ भागने का निर्णय लिया। 
बीती रात्रि अपनी बुआ के यहां आई दीप्ती रात्रि के अंधेरे में अपने प्रेमी के साथ भाग गई। इस बात की भनक जब युवती के परिजनों को लगी तो उन्होंने भी युवक के घर पहुॅचकर धरना दे दिया। बताया गया है कि दोनो के भागने की खबर पाते ही युवक के परिजन भी घर छोड़ कर भाग गये हैै और युवती के परिजन यु…

स्टील किवाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, सबकुछ खाक

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्वालियर वायपास से पास शिवमंदिर टॉकीज के सामने एक स्टील गेट के गोदाम में सॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। जिससे गोदाम में रखा सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। मौके पर दो फायर बिग्रेड पहुॅच गई है और आग को बुझाने के प्रयास में लगी हुई है। मौके पर कोतवाली पुलिस भी पहुॅच गई है।
जानकारी के अनुसार प्रमोद, महेन्द्र  गोयल पुत्र द्वारका प्रसाद गोयल का शिवमंदिर टॉकीज के सामने जय माता दी स्टील इंडस्ट्रीज के नाम से स्टील के किवाड़ बनाने का गोदाम है। सभी कर्मचारी अपने-अपने काम लगे हुए थे। 
तभी सॉट सर्किट के चलते किवाड़ों पर करने वाले कलर में आग लग गई। इस आग ने एक दम से भीषण रूप ले लिया और देखते ही देखते गोदाम में रखा  सारा सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर दो फायर बिग्रेड पहुॅच गई है। जो आग को काबू करने के प्रयास में लगीं हुई है।
कोतवाली पुलिस की चीता 1 मौके पर पहुॅची और आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया। आग को जब तक बुझा पाते सबकुछ जलकर खाक हो गया। बताया गया है इस आगजनी की लपटे पडौस के मकान में भी पहुॅची जहॉ से पुलिस ने इस…

अस्पताल के गेट में फंसा युवक का पैर, बेल्डिंग से काटकर निकाला

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल के निर्र्माणाधीन मु य दरबाजे पर लगे पार्ईपों में बीती शाम एक युवक का दरबाजे के नीचे लगे पार्ईप में पैर फंस गया। जिससे वहां अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। 
घटना की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवक को निकालने के काफी प्रयास किए गए लेकिन उसका पैर पाईप से निकाला नहीं जा सका। बाद में पुलिस ने बेल्डिंग मशीन मगाकर पाईप कटवाया तब जाकर उसका पैर बाहर निकल सका।
जानकारी के अनुसार ग्राम कु हरौआ निवासी खुशीलाल कल शाम अस्पताल में अपने किसी रिश्तेदार से मिलने आया मिलने के बाद वह वापस लौटने लगा और जैसे ही वह मु य द्वार पर पहुंचा तभी उसका पैर नीचे लगे पार्ईपों के बीच में फंस गया। 
जिसने अपने पैर को निकालने का भरकस प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हुआ। यह देख वहां पर भीड़ एकत्रित हो गई। और उसके पैर को निकालने की जुगत में लोग जुट गए, लेकिन काफी देर के बाद भी युवक फंसा रहा, अंतत: कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी।
जिस पर टीआई संजय मिश्रा मौके पर पहुंचे जिन्होंने युवक को निकालने के प्रयास किए, लेकिन वह नहीं निकल पाया तब टीआर्ई श्री मिश्रा ने बेल्डिंग मशीन को मौके पर …

शहीदों को श्रद्धांजलि, शाम को बिग सिनेमा में फ्री दिखाई जायेगी फिल्म

Image
शिवपुरी। आज 21 अक्टूबर शुक्रवार को पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर पुलिस परेड ग्राउण्ड में मनाया गया। जहां देश भर में एक वर्र्ष के दौरान सैनिक और पुलिसकर्र्मियों के शहीद होने वाले 473 शहीदों को नमन किया गया और उन्हें पुष्पचक्र अर्र्पित कर श्रद्धांजलि दी। 
परेड ग्राउण्ड में आयोजित श्रृद्धांजलि कार्र्यक्रम के पूर्र्व स्कूली छात्र एवं छात्राओं के साथ पोहरी विधायक प्रहलाद भारती,एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी, एएसपी कमल मौर्य सहित बड़ी सं या में  पुलिसकर्र्मी औैर जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्र्मचारी मौजूदगी में शहीद तात्याटोपे स्मारक से प्रभात फेरी निकाली गर्ई जो शहर के विभिन्न स्थानों से होती हुई वापस तात्याटोपे स्मारक पहुंची। 
आज दिन भर शहर के कर्ई स्थानों पर अनेकों कार्र्यक्रम पुलिस विभाग द्वारा आयोजित किए जाएंगे। शाम 6 बजे बिग सिनेमा फतेहपुर में आमजन के लिए पुलिस की कार्र्यशैली पर निर्मित फिल्म सिंघम नि:शुल्क दिखाई जाएगी। वहीं रात्रि में 9 बजे का शो पुलिसकर्र्मियों और शहीदों के परिजनों को दिखाया जाएगा। 
सुबह 8 बजे पुलिस द्वारा एक प्रभात फेरी निकाली गर्ई जिसमें स्कूली छात्र एवं छात्रायें शामिल रहीं।…

कोचिंग गया बालक लापता, अपहरण की आंशका

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के  न्यू पुलिस लाईन के पीछे रहने वाला एक 15 वर्षीय बालक विगत मंगलबार को कोचिंग के लिए घर से निकाला था, लेकिन वह न तो कोचिंग पहुंचा और ना ही घर वापस आया जिस पर परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसारा सुनील पुत्र कैलाश कुशवाह उम्र 15 वर्र्ष मंगलवार की शाम 5 बजे घर से कोचिंग जाने के लिए निकला था, लेकिन रात तक वह वापस नहीं आया। जिस पर परिजनों ने कोचिंग संचालक से पूछा जहां ज्ञात हुआ कि वह कोचिंग नहीं आया। 
परिजनों ने बालक की रिश्तेदारों और मित्रों के यहां  भी जानकारी ली। लेकिन उसका कोर्ई सुराग नहीं लगा और कल परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर बालक अपहृत होने की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

समूह संचालक के साथ दिन दहाड़़े लूट, तीन बाईक सबार रूपये से भरा बैंग लूट ले गये

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के  दिनारा के ग्राम थनरा के पास तीन अज्ञात बदमाशों ने एक समूह संचालक के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया और मौके से भाग खड़े हुए पुलिस ने इस मामले में तीनों अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 392, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया हैै। वही पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है और मामले में जांच भी शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार राहुल खटीक पुत्र अनिल खटीक निवासी याना ने पुलिस को आकर बताया कि कल दोपहर 11 बजे वह मोटरसाइकिल से थनरा आया हुआ था। जहां उसने स्वसहायता समूहों से बसूली की। इसी दौरान उसे तीन अज्ञात युवक मिले। जिन्होंने उनके स्वसहायता समूह बनबाने के लिए कहा।
बदमाशों ने उसका न बर भी लिया और वहां से चले गए। दोपहर करीब एक बजे वह क्षेत्र से बसूली कर करैरा जमा करने के लिए जा रहा था तभी थनरा चौैकी से एक कि.मी. दूर उसे वह तीनों बदमाश मिल गए। जिन्होंने उसकी बाइक को रोक लिया और उससे कहा कि तुमने जो न बर दिया है वह गलत है और इसी बातचीत के दौरान एक बदमाश ने उसके हाथ से बैग छीन लिया और तीनों बाइक पर सवार होकर भाग गए। 
बैग में उसके 64360 रूपए रख…

बिजली कनेक्शन काटने से नाराज युवक ने सहायक यंत्री को कूटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के आर्ईटीआर्ई पावर हाउस पर बीते रोज एक युवक ने विद्युत कनेक्शन काटे जाने से नाराज होकर विद्युत विभाग के सहायक यंत्री राकेश कुमार सिंह के साथ अभद्रता कर गालीगलौच कर दी और शासकीय कार्र्य में बाधा उत्पन्न की जिसकी शिकायत सहायक यंत्री ने थाने में दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार आशाराम चौरसिया निवासी सिद्धेश्वर कॉलोनी की विद्युत विभाग द्वारा लार्ईट काट दी गई। जिसकी शिकायत लेकर वह आर्ईटीआर्ई पर स्थित पावर हाउस पर पहुंचा जहां आरोपी ने वहां मौजूद सहायक यंत्री राकेश कुमार पुत्र अनिल कुमार सिंह निवासी संतोष चावला का मकान गांधी कॉलोनी से उक्त कनेक्शन को जुड़वाने के लिए कहा जिस पर फरियादी राकेश कुमार ने कनेक्शन जोडऩे से इन्कार कर दिया। 
जिससे आरोपी क्रोधित हो उठा और उसने सहायक यंत्री के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी इतने पर ही युवक का मन नही भरा और उसने अश्लील गालियों से सहायक यंत्री को नवाजा। साथ ही फरियादी को शासकीय कार्य भी नहीं करने दिया। जिससे व्यथित होकर फरियादी ने थाने में शिकायत कर दी जिस पर पुलिस ने आरोपी आशाराम चौरसिया के खिलाफ धारा 353, 506, 29…

बलात्कार का बदला: बलात्कारी के भाई को मारी गोली

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में गुप्ता दालमिल के पास आज उस समय सनसनी फैल गर्ई जब मोटरसाइकिल पर  सवार होकर आए तीन बदमाशों ने कट्टेे से गोली चलाकर 17 वर्र्षीय युवक आकिब उर्फ शीलू खां निवासी काजी मोहल्ला करैरा को गंभीर रूप से घायल कर दिया। 
कट्टे से निकली गोली से घायल युवक की शर्ट जल गर्ई जिससे उसका शरीर भी लहूलुहान हो गया। गंभीर रूप से घायल अकीब को इलाज के लिए करैरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्र्ती कराया गया जहां उसकी गंभीर हालत देखकर शिवपुरी रैैफर कर दिया गया। शिवपुरी में होश में आने पर युवक ने बयान दिया कि उसे गोली आकाश गुप्ता, राकेश गुप्ता और अशोक गुप्ता ने मारी है। 
विदित हो कि कुछ माह पूर्र्व घायल युवक अकीब खां के भार्ई अकील खां ने आरोपी आकाश गुप्ता की बहिन के साथ बलात्कार किया था और बलात्कार का बदला लेने के लिए ही। आकिब को गोली मारी गई। बलात्कार का आरोपी अकील खां अभी जेल में बंद है। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह 5 बजे आकिब उर्फ शीलू खां निवासी काजी मोहल्ला करैैरा सार्ईकिल से डीजल लेकर मछावली तिराहे पर खड़े अपने ट्रेक्टर ट्राली के पास पहुंचा जहां उसने ट्रेक्टर में डीजल …

फोरेस्ट की टीम नहीं आई तो केमरामेन ने ही दबौचे मि.मगरमच्छ

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्रान्तर्गत  शिवानगर मे बीती रात एक बजे घर के बाहर खडी कार के नीचे दो मगर होने से क्षेत्र के लोगों में खोफ का माहोल बन गया। वहीं इन मगरों के होने की सूचना डायल 100 पर दी गई। साथ ही वन विभाग को भी सूचना दी गई पर वन विभाग की टीम मोके पर नही पहुॅची। वहीं एक मगर अन्धेरे का फायदा उठाकर तेजी से भाग गया और दूसरा मगरमच्छ गाडी के नीचे ही बैठा रहा।
सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी तो मौके पर पहुॅच गये पर वन टीम नहीं आर्इं। वहीं खबर लगते ही केमरामेन शाकिर अली भी कवरेज करने मौके पर पहुॅचे लेकिन वन विभाग की रेस्क्यू टीम के बारे मे बताया गया की सारी टीम किसी जानवर का रेस्क्यू करने औरछा गई है।
कॉलोनी के लोग मगरमच्छ से डरे हुऐ थे ऐंसे मे केमरामेन शाकिर अली के द्वारा इस चार फिट ल बे मगरमच्छ को रेस्क्यू कर पकडऩे की ठानी और शुरू हो गया। मगर को रेस्क्यू करने का सिलसिला वही केमरामेन शाकिर अली के साथ आये ऐजाज से शाकिर अली ने फंदा बनबाया और मगर के गले मे डालने को कहा।
बडी मशक्कत के बाद मगर फंदे मे फंसा और फिर कैमरामेन शाकिर अली ने मगर के ऊपर बोरा डाला मगर को पकडकर बांधा गया। वहीं इ…

आईपीएस की प्रस्तावित तबादला सूची में शिवपुरी सुरक्षित

Image
भोपाल। पुलिस मुख्यालय द्वारा तय की गई आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची में शिवपुरी सुरक्षित है। करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के एसपी युसुफ कुर्रेशी बदले जाने हैं परंतु इसमें शिवपुरी एसपी का नाम प्रस्तावित नहीं है। 
मुख्यालय में तैयार हुई लिस्ट के अनुसार तीन साल पूरा कर चुके भोपाल एसपी नार्थ अरविंद सक्सेना, एसपी सागर सचिन अतुलकर, एसपी छतरपुर ललित शाक्यवार का बदला जाना तय है। इनके अलावा अंशुमान सिंह,एसपी भोपाल साउथ, धर्मेंद्र चौधरी, एसपी विदिशा, राजेश हिंगणकर, एसपी धार, रुडोल्फ अल्वारिस, एसपी सिंगरौली एवं नवनीत भसीन, एसपी भिंड़ के नाम भी लिस्ट में शामिल किए गए हैं। झाबुआ के एसपी संजय सिंह पेटलावद कांड के कारण हटाए जा सकते हैं। आरएसएस का इसके लिए काफी दवाब है। सांसदों की कमेटी ने भी इनके खिलाफ रिपोर्ट सबमिट की है। 
मप्र में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा आईपीएस अधिकारी आरएसएस की राजनीति का शिकार हो चुके हैं। शिवपुरी में एसपी युसुफ कुर्रेशी की फिलहाल कोई शिकायत नहीं है। इन्हे लेकर कोई राजनैतिक विवाद भी नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि कुर्रेशी शिवपुरी में अपना कार्यकाल सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे…

बच्चे को मुंह में दबा कर 25 फुट तक खींच कर ले गया बंदर

Image
शिवपुरी। पिछले कई दिनों से शहर में एक उत्पादी बंदर कई मासूम बच्चों को निशाना बना चुका है। शिवुपरी का फारेस्ट विभाग इस बंदर को अपनी गिरफ्त में लेने में नाकाम रहा तो कलेक्टर ने इस बंदर को पकडने के लिए मथुरा से टीम बुलाने को भी कहा था। कल ही विवेकानंद कॉलोनी में बंदर ने 2 मासूमो को अपना शिकार बनाया है। 
जानकारी के अनुसार विवेकानंद कॉलोनी में 5 वर्षीय कृष्णा अपने घर के बहार खेल रहा था। इसी बीच कही से यह उत्पादी बंदर आ गया। बंदर ने आते ही उसने कृष्णा को देखकर गुर्राना शुरू कर दिया वह भाग पाता, उससे पहले ही बंदर ने झपट्टा मारकर कृष्णा की शर्ट मुंह में दबा ली और फिर घसीटना शुरू कर दिया।  इसी बीच सडक़ से गुजर रहे लोगों की नजर मासूम पर पड़ी तो बमुश्किल उसे छुड़ाया, लेकिन तब तक मासूम के हाथ पैर बुरी तरह चोटिल हो चुके थेए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
इसके बाद इसी उत्पादी बंदर ने दोपहर में विवेकानंद में ही दूसरे बालक को निशाना बनाया गनीमत रही कि बंटी नामक बालक को बंदर चांटा मारकर चलता बना।विवेकानंद कॉलोनीवासी और बाजार के अन्य लोग इकठ्ठा हो गए और कोतवाली जा पहुंचे यहां कार्रवाई किए जाने प…