Posts

Showing posts from February 5, 2016

दस्यू सुदंरी ने चंदा ने की आदिवासी से मारपीट,सर्चिंग शुरू

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि गड़रिया गैंग पार्ट की महिला डकैत चंदा गड़रिया ने रन्नौद थाना क्षेत्र के जंगलो में एक आदिवासी की मारपीट की है। बताया जा रहा है उसके साथ एक डकैत भी था। 
जानकारी के अनुसार रन्नौद थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम मथना निवासी रामबाबू गड़रिया 4 फरवरी की रात 8 बजे रन्नौद से अपने गांव मथना के लिए निकला था। तभी जंगल में बंदूको से लैस 2 डकैत मिल गए और उन्होने आदिवासी की मारपीट कर दी। बताया गया है हथियारो से लैस 2 डकैत में एक महिला डकैत थी। 
डकैत से जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागते हुए रामबाबू आदिवासी अपने गांव पहुचा वहां उसने सरपंच को उसके साथ घटित हुए पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए सरपंच ने रन्नौद थाना प्रभारी व कोलारस एसडीओपी सीके आर्य को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए आज सुबह पीडित रामबाबू आदिवासी को रन्नौद थाने ले जाकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई।
अज्ञात बदमाशों का जिस तरीके का हुलिया ग्रामीण रामबाबू आदिवासी द्वारा बताया गया है उसमें बंदूकों से लैस डकैतों की संख्या 2 थी व एक महिला,हो सकता है कि यह महिला डकैत चंदा गड…

भ्रष्टाचार के दस्तावेज सौपने जा रहे पूर्व सचिव पर प्राण घातक हमला

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि बदरवास थाना क्षेत्रअंतर्गत ग्राम धामन टूक में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड रहे युवक को आरोपियो ने एक राय होकर मारपीट कर दी। जिससे वह मरणासन्न हो गया। बताया गया है कि आज इस पंचायत के भ्रष्टाचार की जांच करने जांच टीम आई थी। इस मामले को विधानसभा में भी उठाया गया था। 
जानकारी के अनुसार बररवास जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत धामन टूक में वर्ष 2011-15 के दौरान निर्माण कार्यो में हुए भ्रष्टाचार का मामला कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने शीत कालीन सत्र में प्रश्र क्रंमाक 1031 के माध्यम से उठाया था। 
बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत धामन-टूक के भ्रष्टाचार की जांच करने पंचायत राज संचनयालय  के उपायुक्त  दिनेश गुप्ता के नेतृत्व मैं एक टीम ने इस पंचायत के भ्रष्टाचार की जांच की। ग्राम धामन-टूक के  भ्रष्टाचार की शिकायत और इस भ्रष्टाचार से लड रहे गांव के ही निवासी पूर्व सचिव भगवान सिंह धाकड और उनके एक साथी राजपाल धाकड जांच टीम को भ्रष्टाचार संबधीं दस्तावेज को सौपने जा रहे थे।
जानकारी आ रही है कि पंचायत निर्माण कार्यो में हुए भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व सरंपच श्याम बिहारी धाकड,व…

रेप पीड़िता को भगाने वाला दरोगा हटाया

Image
शिवुपरी। अभी दो दिन पूर्व फिजीकल चौकी प्रभारी ने गैंगरेप की पीडि़ता से अभद्रता करते हुए रिर्पोट न लिखने की बजाय गालिया देते हुए भगा दिया था। महिला ने आहत होकर कूएं में कूंद कर जान देने की कोशिश की थी। इस मामले में एसपी शिवुपरी ने फिजीकल चौकी प्रभारी को हटा दिया है। 
बताया गयाह है हटाए गए एएसआई बीएस पाल की पदस्थापना बैराड की गई है जबकि उनके स्थान पर बदरवास थाने से एसबी शर्मा को फिजीकल चौकी का प्रभार सौंपा गया है। 
उल्लेखनीय है कि फिजीकल चौकी प्रभारी श्री पाल पर बलात्कार पीडि़त एक महिला ने अभद्रता किए जाने का आरोप लगाते हुए कुए में छलांग लगा दी थी इस मामले की जांच शुरु हो जाने के चलते यह रद्दोबदल किया गया है।

कोटा भिण्ड पैसेंजर से महिला के गहने चोरी

Image
शिवपुरी। कल सुबह गुना निवासी महिला पूनम पत्नि सतेन्द्र राठौर अपने मायके शिवपुरी आने के लिए कोटा भिण्ड पैसेंजर ट्रेन में सवार हुई और कोलारस से शिवपुरी के बीच दो बदमाशों ने हाथ की सफाई दिखाते हुए उसके बैग में रखे दो लाख रूपए मूल्य के गहने पार कर दिये। 
इतनी सफाई से गहने उड़ाये गए की महिला को पता भी नहीं चला। बाद मे ंसुबह 8:30 बजे जब महिला रेल से उतरी तो शिवपुरी स्टेशन पर बदमाशों के हावभाव देखकर उसे कुछ शंका हुई। इसके बाद जब उसने बैग खोलकर गहने देखे तो उसमें से गहने उसे गायब मिले। इसके बाद पीडि़त महिला ने जीआरपी थाने में अज्ञात दो युवकों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त महिला पूनम जब ट्रेन में बैठी थी तो कोलारस स्टेशन पर दो युवक ट्रेन में चढ़े जहां ऊपर की सीट पर महिला का बैग रखा हुआ था। वह बैग के पास जाकर बैठ गए और उन्होंने हाथ की सफाई दिखाते हुए उसमें से गहने पार कर लिये। 
चोरी गए गहनों में सोने का हार, सोने की चैन, एक जोड़ी झूमकी व चांदी की पायलें शामिल थी। महिला के साथ उसका देवर व नंद भी थी। लेकिन उन्हें भी बैग में से गहने उड़ाये जाने की भनक नहीं मिली।

भ्रष्टाचार के मामले में उपयंत्री अशोक खैरोनिया बर्खास्त

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे द्वारा ग्राम पंचायत धामनटूक जनपद पंचायत बदरवास में निर्माण कार्यों पर व्यय की गई राशि से निर्मित निर्माण कार्य उपयोगी नहीं पाए जाने, शासकीय धनराशि का अनियमित व्यय व दुरूपयोग करने पर उपयंत्री संविदा मनरेगा जनपद पंचायत बदरवास अशोक खैरोनिया की संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की गई है।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत धामनटूक जनपद पंचायत बदरवास में शासकीय नियमों के विरूद्ध राशि आहरण कर निर्माण न कराए जाने के संबंध में आयुक्त म.प्र.राज्य रोजगार गारंटी परिषद भोपाल एवं कार्यालय आयुक्त ग्वालियर संभाग ग्वालियर से प्राप्त शिकायत की जांच कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग क्रमांक-एक से कराए गई थी। 
जांच प्रतिवेदन में पाई गई अनियमितताओं के लिए उपयंत्री (संविदा) मनरेगा जनपद पंचायत बदरवास अशोक खैरोनिया को कारण बताओ सूचना पत्र भी जारी किया गया था।

स्व.कर्नल ढिल्लन की पुण्य तिथि: निकलेगी मशाल यात्रा

Image
शिवपुरी। भारत की आजादी के परम वीर योद्धा व आजाद हिन्द फौज के महानायक पद्म भूषण स्व. कर्नल गुरूबख़्श सिंह ढिल्लन की दसवीं पुण्य तिथि पर श्रृद्धांजली एवं सर्वधर्म प्रार्थना सभा 6 फरवरी 2015 को प्रात: 11.30 बजे कर्नल जी.एस.ढिल्लन समाधि स्थल 'आजाद हिन्द पार्कÓ ग्राम हातौद, जिला शिवपुरी में आयोजित की जावेगी। 
कार्यक्रम की शुरूआत स्थानीय तात्योटोपे समाधि स्थल से बीपीएम जयंहिद मिशन के तत्वाधान में पैदल मशाल यात्रा निकाली जाएगी। बीपीएम जयहिंद मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य व सचिव आदित्य शिवपुरी ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आजाद हिन्द फौज के महानायक पदम् भूषण स्व.कर्नल गुरूब श सिंह ढिल्लन की पुण्यतिथि पर पैदल मशाल यात्रा के साथ शहीदों की शहादत को याद किया जाएगा। 
यहां सुबह 8:30 बजे कलेक्टर शिवपुरी द्वारा इस यात्रा को झण्डी दिखाई जाएगी व नगर का भ्रमण करते हुए यह पैदल मशाल यात्रा ग्राम हातौद पहुंचेगी जहां सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से शूरवीर स्व.ढिल्लन का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। 
इस दौरान पैदल मशाल यात्रा का माधवचौक चौराहे पर प्रेम स्वीट्स द्वारा, भूषण च…

आप की कार्यशाला: आप पार्टी जनता की समस्याओ से लडने का अविष्कार है : एड.पीयूष शर्मा

Image
शिवपुरी। कहते है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है इस वाक्य को चरितार्थ किया है आम आदमी पार्टी ने जिसने दिल्ली में अपना परचम फहराकर अन्य राजनैतिक दलों के लिए अपना विकल्प जनता के सामने रखा है यह एक अविष्कार ही है कि आम जनता के लिए आप पार्टी आवश्यकता बनी और यह अविष्कार हुआ।
कुछ इसी तरह की अवष्किार अब शिवपुरी ही नहीं बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में होना है जिसके लिए कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है यह प्रशिक्षण प्रथम सीढ़ी है जिससे अनुशासन, संगठन और कार्यकर्ताओं को मजबूत होने का बल मिलेगा।
उक्त वक्तव्य आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच दिए ग्वालियर से आए जिला शिवपुरी पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत ने जो स्थानीय सुखसागर रेस्टोरेंट पर आयोजित आप पार्टी के मिशन विस्तार एवं संगठन शक्ति को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 
इस दौरान मंचासीन अतिथियों में जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा, राजनीतिक प्रशिक्षण जिला संयोजक घनश्याम शर्मा, राजेश शिवहरे बाबा महाकाल दरबार द्वारा आर्शीवाद एवं मार्गदर्शन दिया गया। कार्यशाला का संचालन मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र विक…

पोहरी विधानसभा में बिछेगा सड़कों का जाल-बनेगी 49 नवीन सड़कें

Image
शिवपुरी- पोहरी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने जा रहा है। पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि हॉल ही में प्रधानमंत्री सड़क योजनान्तर्गत 21 नवीन सड़कें स्वीकृत हुयी है जिनके टेण्डर प्रक्रिया जारी है। साथ ही मु यमंत्री सड़क योजना से भी इस वर्ष 28 सड़कें स्वीकृत होकर निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। 
 इन सड़कों का निर्माण आगामी माह से प्रारंभ कर दिया जावेगा। प्रधानमंत्री सड़क योजना में क्षेत्र की मोहना-पोहरी रोड़ से सिलपरी वाया रामपुरा, मोहना-पोहरी रोड़ से हर्रई टू सिलपुरी वाया बेरखेड़ी, टी.02 रोड़ से आकुर्सी, मोहना-पोहरी रोड़ से पचीपुरा, टी06 रोड़ से लोखारी, टी03 रोड़ से हुसैनपुर-बालापुर, मोहना-पोहरी रोड़ से मकलीजरा, मोहना-पोहरी रोड़ से पिपरौदातीर्थ, एल032 रोड़ से फूटवर्वे, टी07 रोड़ से लेगढ़ा, बैराढ़-पोहरी-मोहना रोड़ से रसैरा-लक्ष्मीपुरा, टी09 रोड़ से गोंदारी, विपुरी-ष्योपुर रोड़ से मडख़ेडा, एल095 से सड़ (बेहरदा), टी07 रोड़ से पुरा, टी09 रोड़ जरियाकलां से आनंदपुर, एबी रोड़ से अमरखोआ, एबी रोड़ से भैसौरा, एबी रोड़ से करई-कैररू-डोंगरी, चकरामपुर से बड़दा, सतनब…

चंदन धाकड़ बने एएसआई

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो. युसूफ कुर्रेशी द्वारा पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ चंदन धाकड़ को उनकी कार्यनिष्ठा और ईमानदारी को देखते हुए उन्हें एएसआई के लिए पदोन्नत किया है। श्री धाकड़ को पुलिस अधीक्षक कुर्रेशी और एसडीओपी जीडी शर्मा ने स्टार लगाकर पदोन्नति दी।  श्री धाकड़ को एएसआई बनने पर उनके ईष्टमित्रों ने उन्हें बधाई दी है।

सेंटचार्ल्स के नाम सीडब्ल्यूसी का नोटिस जारी

Image
शिवपुरी। बाल कल्याण समिति ने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के आधार पर सेंटचार्ल्स स्कूल की प्राचार्या को नोटिस जारी कर उनसे पांच दिन के अंदर सीडब्ल्यूसी की न्यायपीठ के समक्ष उपस्थित होकर जवाब देने को कहा है। 
नोटिस में कहा गया है कि जांच उपरांत आरोपों की पुष्टि होने पर किशोर न्याय (बच्चों की देखरेख संरक्षण अधिनियम 2000)के  संशोधन नियम 2006 की धारा 23 के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 
विदित हो कि दो फरवरी 2016 मंगलवार को स्कूल प्रबंधन द्वारा अनुशासन का हवाला देते हुए 61 छात्रों को चार घंटे तक धूप में खड़ा रखा गया। इसका समाचार अखबारों में प्रकाशित हुआ। उसी आधार पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए स्कूल प्राचार्या से पूछा कि विद्यालय में बच्चों को तीन से चार घंटे तक दण्ड बतौर धूप में क्यों खड़ा रखा गया। 
यह भी पूछा गया है कि क्या कक्षा 12 वीं के छात्रों को पार्टी हेतु कक्षा 11 के छात्रों से 400 रूपए प्रति बच्चे के हिसाब से डिमांड की गई और बसूल की गई। 
स्कूल प्रबंधन से यह भी पूछा गया है कि क्या उसने बालकों एवं पालकों के साथ दुव्यवहार किया। …

उपभोक्ता फोरम का फैसला: कंपनी दे ऑख के ऑपरेशन के खर्चे की संपूर्ण राशि

Image
शिवपुरी। उपभोक्ता फोरम शिवपुरी ने अपने एक निर्णय में दि ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमि. को सेवा में कमी का दोषी पाते हुए आदेश दिया कि कंपनी अपने उपभोक्ता को उसके आंख के ऑपरेशन में व्यय की गई संपूर्ण राशि 43350 रूपए का भुगतान करे। 
उसने 24 हजार रूपए की राशि का भुगतान कर सेवा में कमी की है। अब वह दो माह की अवधि में आवेदक रामकृष्ण पुत्र बसंतलाल गोयल निवासी रामउद्योग एबी रोड़ शिवपुरी को शेष 19 हजार 350 रूपए की राशि अदा करे। 
दो माह की अवधि में इस राशि के भुगतान में चूक होने पर कंपनी को 12 प्रतिशत वार्षिक की दर से साधारण व्याज भी देना होगा। इसके अलावा दि ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी आवेदक को प्रकरण व्यय के रूप में दो हजार रूपए की राशि भी दो माह में अदा करे। इस मामले में आवेदक रामकृष्ण की ओर से अभिभाषक संजीव बिलगैंया ने पैरवी की। 
आवेदक रामकृष्ण मित्तल ने वर्ष 2003 से लगातार दि ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी से एक मेडीक्लेम पॉलिसी प्राप्त की जो वर्ष 2013 में दिनांक 8 दिस बर 2013 से 7 दिस बर 2014 की अवधि तक प्रभावी रही है। पॉलिसी के तहत आवेदक रामकृष्ण, उसकी पत्नि श्रीमती ऊषा गोयल, पुत्री कु. पूर्वा गोय…

पहले घर वालो से झगड़ा किया, फिर खेत में मरा मिला

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम हि मतगढ़ में कल घर से गायब युवक बंटी धाकड़ का शव उसके खेत के पास स्थित एक अन्य खेत में चारपाई पर पड़ा हुआ मिला। मृतक के मुंह से झाग निकल रहा था। 
जिससे जिससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि जहर से उसकी मृत्यु हुई है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उसने जहर का सेवन किया है या फिर किसी ने उसे जहर खिलाया है। 
युवक के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि बंटी का घर में एक दिन पहले परिवार के सदस्यों से झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह नाराज होकर घर से चला गया था और तब से उसका कोई पता नहीं था। बाद में उसका शव खेत में चारपाई पर पड़ा मिला। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
इनका कहना है  3 फरवरी की शाम मृतक बंटी धाकड़ का झगड़ा परिजनों के साथ हो गया था। तब से वह घर से लापता बना हुआ था। लेकिन कल सुबह उसका शव खेत में चारपाई पर पड़ा हुआ मिला। इस मामले में उसके परिजन कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। जिससे मामला संदिग्ध जान पड़ रहा है।  धर्मसिंह कुशवाह थाना प्रभारी सुभाषपुरा 

टेंकर ने रौंदा राहगीर को, मौत

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित ग्राम पतारा में कल शाम एक तेज र तार टेंकर ने राहगीर को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
घटना के बाद टेंकर चालक टेंकर को तेजी से भगा कर ले गया, लेकिन डायल 100 ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने इस मामले में टेंकर चालक के खिलाफ 304 ए का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक वीरेन्द्र सिंह पुत्र कोख सिंह पवैया उम्र 27 वर्ष निवासी उकायला कल शाम 7 बजे के लगभग पतारा में स्थित मुन्नी खां होटल के पास से पैदल जा रहा था। तभी ग्वालियर की ओर से तेजी से आ रहे टेंकर क्रमांक एमपी 07 जी 3280 ने मृतक को अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आ जाने से उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। 

यहां फार्म नहीं भरे वहां परीक्षा की तिथि घोषित हो गई

Image
शिवपुरी। जिला मुख्यालय स्थित उत्कृष्ट विद्यालय सहित जिले के 7 विकासखंड मुख्यालयों पर संचालित मॉडल स्कूलों में आगामी सत्र 2016-17 में प्रवेश के लिए व्यापमं ने चयन परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है लेकिन अब तक इस परीक्षा के लिए फार्म भराए जाने को लेकर कोई दिशा-निर्देश नहीं आए हैं। जिसके चलते परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चे व उनके अभिभावक पशोपेश में हैं और इन स्कूलों के चक्कर लगा रहे हैं। 
जिले में उत्कृष्ट उमावि क्रमांक 1 के अलावा शिवपुरी, कोलारस, बदरवास, करैरा, पोहरी, पिछोर, खनियांधाना में मॉडल स्कूल संचालित हैं और हर साल प्रवेश परीक्षा के माध्यम से मैरिट के आधार पर बच्चों को कक्षा 9वीं में प्रवेश मिलता है व्यापमं ने इस परीखा के लिए 6 मार्च की तिथि तय की है पिछले साल यह परीक्षा फरवरी महीने में ही आयोजित हो गई थी। 
700 सीटों के लिए 4 हजार परीक्षार्थी होते हैं शामिल जिले के उत्कृष्ट विद्यालय की बात करें तो यहां कक्षा 9वीं में 240 सीटें निर्धारित हैं, जबकि प्रत्येक मॉडल स्कूल में 80 सीटें निर्धारित हैं इस तरह मॉडल स्कूलों में 560 सीटों पर प्रवेश दिया जाता है इन सीटों पर प्रवेश के लिए जिलेभर…

गैगरेप पीडि़ता के साथ पुलिस द्वारा अभद्रता मामले में जांच शुरू

Image
शिवपुरी। बुधवार को गैंगरेप पीडि़ता के साथ फिजीकल पुलिस द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार की जांच के आदेश शिवपुरी एसपी मों.युसूफ कुर्रेशी ने कर दिए है। इस मामले की जांच का जांच अधिकारी एसडीओ शिवुपरी को बनाया गया है। 
विदित है कि  शहर के फिजीकल चौकी में बुधवार को एक रेप पीडि़त महिला ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए घर के पास ही बने कुएं में छलांग लगा दी थी। महिला का आरोप था कि वो अपने पति और भाई के साथ फिजीकल चौकी में रिपोर्ट लिखाने गई थी तब पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई न करते हुए उनकी ही पिटाई लगा दी थी।
मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस ने इस मामले में आनन-फानन में एफआईआर दर्ज की थी। अब इस मामले के जांच एसडीओपी जीडी शर्मा को सौंपी गई है।

31 मार्च तक सड़क सुधारो या मुआवजा दो :हाईकोर्ट

Image
शिवुपरी। ग्वालियर हाईकोर्ट की युगलपीठ ने नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी को 31 मार्च तक शिवपुरी शहर की सड़कें दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं कोर्ट ने स त लहजे में कहा कि अगर नगर पालिका व पीडब्ल्यूडी सडक बनाने में नाकाम साबित होते हैं, तो कोर्ट दोनों को वहां के नागरिको को मुआवजा दिलाने का आदेश दे सकता है। 
सड़कें खराब होने की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है धूल से लोगों का स्वास्थ्य बिगड़  रहा हैए इसलिए वे मुआवजे के हकदार हैं इसलिए समय पर सड़कें दुरुस्त करने का काम पूरा किया जाए इस मामले में 8 मार्च को फिर से सुनवाई होगी। 
याचिकाकर्ता विजय तिवारी ने शिवपुरी की सड़कों की हालत को लेकर साल 2014 में जनहित याचिका दायर की थी इसकी सुनवाई न्यायमूर्ति यूसी माहेश्वरी व न्यायमूर्ति सुशील कुमार गुप्ता ने की याचिकाकर्ता के अधिवक्ता राजा शर्मा ने कोर्ट को बताया कि सड़कों की हालत काफ ी खराब है। 
नगर पालिका व पीडब्ल्यूडी ने कोर्ट को गुमराह किया है, क्योंकि कमेटी ने जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें सड़कों की हालत काफ ी खराब बताई गई है दूसरी ओर नगर पालिका व पीडब्ल्यूडी सड़कों में सुधार का दावा कर रहे थे।