Posts

Showing posts from December 26, 2015

चोरी से पूर्व ही पकड़ा गया चोर,गृह स्वामी ने जमकर लगाई धुनाई

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सढ़ में विगत दिवस घर में घुसे एक चोर को मकान मालिक और उसके परिजनों ने चोर को चोरी करने से  पहले ही पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई लगा दी। 
बाद में चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 457 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 24-25 की रात्रि ग्राम सढ़ में रहने वाले गजेन्द्र पुत्र गोविन्द सिंह रावत अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे तभी एक चोर मुकेश पुत्र बाबूलाल परिहार घर में चोरी की नियत से घुस गया।
 चोर के घर में घुसने की अहाट गजेन्द्र ने सुन ली और बड़ी सावधानी से उसने अपने पूरे परिवार के सदस्यों को जगा दिया और चोर को उन्होंने बड़ी सरलता से पकड़ लिया और उसकी धुनाई लगा दी। रात्रि में ही पुलिस को सूचना दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

बीपीएल राशनकार्ड कांड: मुन्नालाल के खिलाफ जांच पूर्ण,कार्यवाही की अनुशंसा

Image
शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के विरूद्ध बीपीएल राशनकार्ड मामले में एसडीएम नीतू माथुर ने अपनी जांच पूर्ण कर ली है और बताया जाता है कि जांच रिपोर्ट कलेक्टर राजीव दुबे को सौंप दी गर्ई है। 
यह तो आधिकारिक रूप से स्पष्ट नहीं हो सका कि जांच रिपोर्ट में एसडीएम ने क्या अनुशंसा की है और किस निष्कर्ष पर वह पहुंची हैं, लेकिन सूत्र बताते हैं कि मुन्नालाल के खिलाफ बीपीएल और एपीएल दो राशन कार्ड होने का मामला प्रमाणित हुआ है। वहीं नपाध्यक्ष कुशवाह यह भी सिद्ध नहीं कर पाये कि उन्होंने अपना बीपीएल राशन कार्ड 2008 में सरेंडर कर दिया था। 
इस वावत् नगर पालिका के तत्कालीन कर्मचारी श्री त्रिपाठी के बयान भी उनके पक्ष में नहीं हुए है। भाजपा नेता भानू दुबे ने एसडीएम को दिये बयान में बताया कि 9 अप्रैल 2008 के पूर्व भी श्री मुन्नालाल का बीपीएल राशन कार्ड अवैधानिक तरीके से था क्योंकि 2005 में उनके पास बजाज मोटरसाइकिल थी और मोटरसाइकिल धारक होने के बाद वह बीपीएल राशनकार्ड के पात्र नहीं है। 
इस मामले में दस्तावेजों में छेड़छाड़ के आरोप भी प्रमाणित पाये गए। सूत्रों के अनुसार एसडीएम ने मुन्नालाल के वि…

पार्षद की गुंडागर्दी: सोनी परिवार ने पानी मांगा तो घर में घुसकर कर दिया हमला

Image
शिवपुरी। कल तक जो नेता एक-एक वोट के लिए एक-एक वोटर के चरण धोकर पी रहे थे और पैरो मे गिरकर अपने को जीतने के लिए आर्शीवाद की भीख मांग रहे थे। और जीतने के बाद सातो सुखो के वादे ाी कर रहे थे। लेकिन जीतने के बाद इस पार्षद की गुंडागर्दी देख शहर हैरान है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 9 शंकर कॉलोनी पेयजल संंकट से ग्रस्त है। नगर पालिका ने इस वार्ड के लिए दो टेंकर मुहैया किये हैं, लेकिन पार्षद आकाश शर्मा अपने मन पसंद लोगों को ही जल सप्लाई करता है। कल रात जब इस वार्ड में निवास करने वाले विष्णु सोनी ने पार्षद आकाश शर्मा से जल सप्लाई की मांग की तो पार्षद आकाश शर्मा ने पहले तो उसे गंदी-गंदी गालियां दी और यहां तक कहा कि पानी की जरूरत है तो नाली में पानी खूब आ रहा है। उसे पी लो जब विष्णु सोनी ने इसका विरोध किया तो आकाश शर्मा ने उसे ललकारते हुए जान से मारने की धमकी दी। अपमानित होकर विष्णु सोनी अपने घर आ गया। इसी बीच आकाश शर्मा अपने अन्य सहयोगियों के साथ विष्णु सोनी के मकान पर पहुंचा जहां उन्होंने मकान की तोड़ फोड़ की। 
घर में रखी मोटरसाइकिल को नुकसान पहुंचाया तथा कमरों में घुसकर विष्णु सोन…

बीपीएल राशन कार्ड: कभी भी हो सकती है नपा अध्यक्ष पर FIR

Image
शिवपुरी। गरीबो को राशन खाने के मामले में नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पर कभी  भी हो सकती है एफआईआर,इस मामले में जांच अधिकारी बनी शिवपुरी एसडीएम नीतू माथूर ने जांच शुरू कर दी है। बताया गया है एसडएम नीतू माथूर ने आज इस मामले में मुन्नालाल के बयान लिए है। 
जानकारी के अनुसार मुन्नालाला कुशवाह 2 बीपीएल राशन कार्ड और 1 एपीएल राशन कार्ड के मालिक है और इन बीपीएल राशन कार्डो से  लगातार गरीबी रेखा के अंतर्गत आने वाले खद्यान्न जारी हो रहे थे। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्नमूलन समिति के प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट ने सूचना के अधिकार के तहत नगर के स ाी बीपीएल राशन कार्ड धारियों की सूची मांगी थी। 
इस बीपीएल सूची में नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के नाम 2 राशन कार्ड दर्ज थे। फिर यह मामला अखबारो की सुर्खिया बन गया और अशोक सम्राट ने एसपी शिवुपरी को मुन्नालाल कुशवाह पर आपराधिक मामला दर्ज होने का आवेदन ाी दिया। 
उधर प्रशासन ने भी नपा कार्यालय पर अकास्मिक छापामार कार्यवाही करते हुए नपा के बीपीएल और एपीएल राशन कार्डो के रजिष्टरो को जब्त कर लिया और इन बीपीएल राशन कार्ड के रजिष्टर में मुन्नालाल कुशवाह के राशनकार्ड…

काम छोड़कर भागी शहर की रोड निर्माण कर रही साई कंस्ट्रक्सन कंपनी

Image
शिवपुरी। ना जाने इस शहर की कुंडली में कौन सा शनि प्रवेश कर गया है कि काम होते-होते उसमें उलझने शुरू हो जाती है। शहर में साइंस कॉलेज से लेकर  िान्नी नाके पक रोड निर्माण करने वाली कंपनी काम छोडकर भाग जाने के खबर मिल रही है। 
कंपनी को तय एग्रीमेंट के मुताबिक 22 दिसंबर से काम शुरू करना था लेकिन कंपनी काम करने नहीं आई और समय निकल गया। पीडब्ल्यूडी विभाग का कहना है कि हमारे द्वारा काम लेने वाली कंपनी को नोटिस भी दिया गया था। लेकिन जब कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया तो हमने उसका काम निरस्त कर दिया। 
शहर में पीडब्ल्यूडी विभाग को हाल ही में केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर शहर में पांच सड़के बनाने के लिए करीब 5 करोड़ का फंड आबंटित हुआ। इस पैसे से शहर में दो सड़कें बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को प्रशासकीय स्वीकृति भी मिल गई। 
उसी के तारत य में शहर में दो सड़कें बनाने के लिए यशोधरा राजे सिंधिया ने बीते ह ते क्रा ट रोड और सर्किट हाउस रोड का भूमि पूजन किया। करीब 1 करोड़ की लागत से क्रा ट रोड और 90 लाख की लागत से सर्किट हाउस रोड का निर्माण होना है। 
पिछले दिनो सर्किट हाउस रोड के निर्माण प…

युवतियों ने युवक की इस हरकत पर चप्पलो से की कुटाई

Image
करैरा। जिले के करैरा कस्बे में गुरुवार शाम गणेश चौक स्थित कच्ची गली से गुजर रहीं दो युवतियों के गले से सोने की चेन छीनने की कोशिश कर रहे एक युवक को दो युवतियों ने मिलकर पकड़ लिया है। 
दोनों युवतियों ने युवक की चप्पलों से जमकर पिटाई की। इस घटना के बाद भीड़ ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की है। 
जानकारी के अनुसार कच्ची गाली निवासी प्रियंका व लवली शर्मा शाम 6 बजे सामान खरीदने जा रही थी। तभी आरोपी भूरा कुशवाह पुत्र चित्तू कुशवाह निवासी अमोला ने सरेराह युवतियों के गले से सोने की चेन छीनने की कोशिश की। 
तो युवतियों ने संभलकर पहले लूटपाट की घटना से बचने की कोशिश की और बाद में दोनों युवतियों ने मिलकर आरोपी भूरा को पकड़ लिया। दोनों युवतियों ने आरोपी को चप्पलों से जमकर पीटा। 

इस दौरान वहां भीड़ जमा हो गई। इसके बाद लोगों ने भी उसके साथ मारपीट कर आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में करैरा पुलिस ने युवक को पकड़कर उसके खिलाफ  कार्रवाई शुरू की है।

खेत गया युवक गायब

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास कस्बे के ग्राम तिलातिली में रहने वाला एक युवक बीते रोज अपने खेत पर काम के लिए गया था। इसके बाद वह वापस नही आया। 
परिजनों ने उसकी काफी तलाश की मगर वह नही मिला। परिजनो ने पुलिस से इस ममाले की शिकायत की तो पुलिस ने उक्त युवक की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर दिया। 
जानकारी के अनुसार ग्राम तिलातिली निवासी मुकेश गिरी गुरूवार को शाम अपने खेत पर काम करने की बोलकर गया था। इसके बाद वह वापस अपने घर नही आया जिसके बाद परिजनों ने मुकेश को काफी तलाश मगर वह नही मिला है। 
इस मामले में पुलिस ने गायब हुए युवक के परिजनों की शिकयत पर उक्त युवक की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

शहर के सदर बाजार में व्यापारी के घर घुसे चोर,1 लाख का माल गायब

Image
शिवपुरी। शहर के सदर बाजार टेकरी स्थित एक व्यापारी के घर से बीती रात अज्ञात चोर दूसरी मंजिल से नगदी सहित 1 लाख का माल चुराकर ले गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
बताया जा रहा है कि चोर मकाने के छत रास्ते से आए और चोरी की वारदात को अंजाम देकर उसी रास्ते से फरार हो गए। जानकारी यह भी मिल रही है कि चोरो ने अलमारी के जिस लॉकर को तोडकर चोरी की उसके पास वाली अलमारी में भी माल था। लेकिन उस अलमारी पर चोरो की नजर नही गई। नही तो यह चोरी और बडी हो सकती थी। 
जानकारी के अनुसार सदर बाजार टेकरी में रहने वाले व्यापारी अनिल पुत्र घनश्याम दास राठी के घर बीती रात अज्ञात चोरों ने धाबा बोल दिया। मकान में पहली मंजिल पर घर के मालिक और अन्य सदस्य सोते रहे। 
ओर चोरो ने दूसरी मंजिल पर पहले कमरे का ताला तोड़ा और फिर लॉकर तोड़कर उसमें से 55 हजार नकद व तीन सोने की अंगूठी चुराकर ले गए। चोरी गए समान की कीमत करीब 1 लाख रूपए बताई जा रही है। 
घटना की जानकारी पीडि़त व्यापारी को सुबह लगी जब वह ऊपरी मंजिल पर किसी काम से गए। इसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना द…

बैराड में मनाया पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का जन्मदिन

Image
बैराड। पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थापक सदस्य अटल बिहारी वाजपेयी का 91 वा जन्म दिवस  भाजपाइयों ने समाजसेवा कर मनाया गया। इस उपलक्ष्य में बैराड के शासकीय अस्पताल में भारतीय जनता पार्टी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मरीजों को फलों का वितरण किया गया।
 इस अवसर पर युवा मोर्चा के जिला मंत्री और नगर परिषद बैराड के उपाध्यक्ष हर्षवर्धन व्यास के निवास पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम के साथ अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन मनाया। बैराड भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती के नेतृत्व में टोडा की अदिवासी बस्ती सहित बैराड में नि:शक्तजनों को कंबल का वितरण किया। 
इस अवसर पर रामबाबू मंगल, डॉ. जनवेद वर्मा, भगवती सिंघल, माखन सिंह धाकड, प्रदीप त्रिवेदी, धीरज व्यास, राजकुमार शर्मा, सतपाल रावत, हीरा शास्त्री, राजेश गर्ग, डॉ. शिवसिंह धाकड़, नासिर खान सहित बड़ी सं या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।