Posts

Showing posts from December 11, 2015

पढ़िए पत्नि द्वारा नपुंसक घोषित पति की दर्द भरी कहानी

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नि को घर में रखने के लिए कुटुम्ब न्यायालय में गुहार लगाई है। बताया गया है कि पत्नि ने समाजिक पंचायत में अपने पति को नंपुसक घोषित कर अपने प्रेमी के संग रहने को बताया और बेचारे पति पर दहेज का मामला भी दर्ज करा दिया है। अब पति ने कुटुम्ब न्यायालय की शरण ली है। 
थाना देहात क्षेत्र में निवासरत नन्दू यादव की शादी वर्ष 2 फरवरी 2009 में बछौरा निवासी राधा यादव के साथ बड़ौदी स्थित सामूहिक विवाह स मेलन में हुई थी। विवाद के बाद से 4 वर्ष तक संतान ना होने को लेकर राधा ने पति को भरी सामाजिक पंचायत में नपुंंसक बताया और स्वयं का प्रेम संबंध एक अन्य व्यक्ति से होना बताया। 
इसके बाद भी राधा ने अपने ही पति व उसके दो अन्य भाईयों के खिलाफ पुलिस में दहेज एक्ट का मामला दर्ज करा दिया तो वहीं दूसरी ओर पति राधा को अपने साथ रखने के लिए तैयार है। मामला कुटुं ब न्यायालय पहुंचा जहां से पति को सबब बताने के लिए नोटिस दिया गया।
इस घटनाक्रम में पति नंदू यादव ने बताया कि उसके साले अनिल की शादी 10 फरवरी 2015 को होनी थी जिस पर अनिल 4 फरवरी को राधा को लिवा ले गय…

जालम सिंह नें खेत में काम रही महिला से की छेडछाड़

Image
कोलारस । जिले के कोलारस थाना क्षेत्रान्तर्गत आने वाले पनवारी ग्राम में शुक्रवार को एक मनचले युवक ने खेत पर काम कर रही एक महिला को बुरी नियत से पकड़ लिया जब महिला अपनी बेटी के साथ खेत पर थी तो बेटी शौच के लिए गई हुई तभी अकेला देखकर मनचले युवक ने युवती को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन युवती के चिल्लाने पर वह भाग खड़ा हुआ। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी गंगा बाई जाटव (परिवर्तित नाम) पत्नी ग्रिमेश जाटव उम्र 30 वर्ष निवासी पनवारी जब अपनी बेटी के साथ सुबह के समय खेत पर बैगन तोड़ रही थी और उसकी बेटी शौच के लिए गई हुई थी उसी समय मनचले युवक जालम पुत्र हरीराम जाटव निवासी पनवारी ने अकेला देखकर युवती को पकड़ लिया व खेत में ही पटक दिया।
 लेकिन महिला के विरोध करने और चिल्लाने पर युवक वहां से भाग खड़ा हुआ जिसके बाद महिला ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी जिस पर परिजनों द्वारा उक्त महिला को कोलारस थाने ले जाकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी जालम के खिलाफ 354, 323, 506बी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुरानी रंजिश के चलते घर में घुसकर युवक को धुना

Image
करैरा। जिले की तहसील करैरा के ग्राम समोहा में कल तीन युवकों ने एक युवक के साथ गालीगलौंच की बाद में उसकी घर में घुसकर मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत पीडि़त युवक ने थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 458, 323, 294, 506, 34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल ग्राम समोहा का रहने वाला रामगिरी पुत्र श्रवण गिरी अपने भाई अर्जेन्द्र पुरी के साथ बाईक पर सवार होकर करैरा से अपने गांव के लिए आ रहा था। जैसे ही वह गांव में पहुंचा तो आरोपी धर्मेन्द्र बाढई, जितेन्द्र गुर्जर और जीतू गुर्जर ने उन्हें रोक कर गालियां देना शुरू कर दी। 

दोनों भाईयों ने उसे नजर अंदाज कर दिया और वह अपने घर पहुंच गये। तभी पीछे से तीनों आरोपी उसके घर में घुस आये और उन्होंने अर्जेन्द्र की मारपीट शुरू कर दी और उसे घसीटते हुए घर से बाहर ले आये। इस घटना में अर्जेन्द्र को काफी चोटें आई हैं।

बुलैरो गिरी खाई में, 1 महिला की मौत 2 घायल

Image
शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम पचावली में बीती रात्रि एक बुलेरो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खुदी खाई में गिर गई। इस घटना में बुलेरो में सवार एक महिला अनीता पत्नि घनश्याम परिहार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बुलेरो का चालक और मृतिका के साथ बैठे दोनों युवकों को चोटें आई हैं। जिनका इलाज कोलारस में चल रहा है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी के रहने वाला मोनू तोमर, रायचन्द्रखेड़ी के अपने मित्र ताराचंद्र रावत के साथ किराए के एक बुलेरो वाहन क्रमांक एमपी 33 सी 1337 से अशोकनगर गए थे। जहां से उन्होंने अनीता पत्नि घनश्याम परिहार को गाड़ी में बिठा कर शिवपुरी आ रहे थे। 
तभी पचावली में स्थित गौरव पेट्रोल पंप के पास बुलेरो के चालक सुरेन्द्र गौर ने अपना नियंत्रण खो दिया। जिससे बुलेरो अन्यंत्रित होकर सड़क के किनारे बनी खाई में जा गिरी। इस घटना में अनीता की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं मोनू, ताराचंद और चालक सुरेन्द्र घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में बुलेरो चालक सुरेन्द्र गौर के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

ई-रजिस्ट्री की खामियों से परेशान सर्विस प्रोवाईडर और अभिभाषकों ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी ब्यूरो। ई- रजिस्ट्री की खामियों से परेशान सर्विस प्रोवाईडरों एवं अभिभाषकों ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। डिप्टी कलेक्टर रूपेश उपाध्याय नें ज्ञापन स्वीकार करते हुए कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। सर्विस प्रोवाईडरों ने ज्ञापन में कहा कि ई- रजिस्ट्री उनके लिए सिर दर्द बनी हुई है।
 जिले के एक दर्जन से अधिक सर्विस प्रोवाईडरों के हजारों रूपए उनके खाते से निकलकर अज्ञात खातों में ट्रांसफर हो गए हैं तथा जिनका पता भी नहीं लग पा रहा है। रजिस्टार और सब रजिस्टार से शिकायत करने पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है तथा उनके कटे हुए पैसे वापस नहीं हुए हैं। सर्विस प्रोवाईडरों और अभिभाषकों ने मांग की कि यदि प्रदेश में ई रजिस्ट्री को जारी रखना है तो पहले इसकी खामियों को दूर किया जाए। 
जिला अभिभाषक संघ के शैलेन्द्र समाधिया और गजेन्द्र सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 50 रूपए का स्टांप भी यदि सर्विस प्रोवाईडरों द्वारा विक्रय किया जाता है तो पता चलता है कि उनके खाते से हजारों रूपए साफ हो गए हैं। आंकड़े देते हुए उन्होंने बताया कि जिले के दर्जन भर से अधिक सर्विस प्रोवाईडर…

शिवपुरी में जल्द ही बनेगीं चमचमाती सडके, राजे की समीक्षा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधायक और मप्र शासन की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी शहर को और अधिक आकर्षक तथा सुव्यवस्थित बनाने के लिए पहली बार ऐसा प्रावधान किया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के लिए 50 मीटर की दूरी पर सर्विस डक का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सभी सड़कों पर साइनेज बोर्ड लगाए जाएगे तथा औद्योगिक श्रेणी के पेवर्स और पेड भी लगाए जाएगें। 
श्रीमती सिंधिया शिवपुरी शहर में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित 29 सड़कें जो सीवर लाईन से प्रभावित हैं, कि समीक्षा कर रही थीं। इस अवसर पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री प्रमाद अग्रवाल, प्रमुख अभियंता श्री अखिलेश अग्रवाल तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के अधिकारी भी उपस्थित थे। 
बैठक में जानकारी दी गई कि शिवपुरी शहर में सीवर लाईन से प्रभावित कुल 29 सड़कों में से पूर्व में ही 5 सड़कों की कार्य योजना की प्रक्रिया को  पूर्ण कर लिया गया है, 5 सड़क- क्रा ट रोड, बायपास से सर्किट हाउस, वीआईपी पहुंच मार्ग, नवाब साहब पहुंच मार्ग तथा रघुनाथ राव दिनकर मार्ग के कार्यों की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। 
श्री अग्रवाल ने आश्वस्त किया इन मार्ग…

आज कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगी उद्योग मंत्री राजे, होगा भव्य स्वागत

Image
शिवपुरी।  12 दिसम्बर को अपरान्ह 2:30 बजे भाजपा कार्यालय कोठी नबर एक पर समस्त कार्यकर्ताओं से भेंट कार्यक्रम में शिवपुरी विधायक व प्रदेश शासन की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित रह कर मुलाकात करेंगी। 
नव नियुक्त भाजपा मंडल अध्यक्ष भानू दुबे ने जानकारी देकर बताया कि समस्त शिवपुरी के कार्यकर्ताओं से भेंट हेतु शिवपुरी विधायक आज कोठी न बर एक पर उपस्थित होकर कार्यकर्र्ताओं से विचार विमर्श कर आगामी रूप रेखा तैयार करेंगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी भी उपस्थित रहकर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श करेंगे। 
संगठन शिवपुरी में गति पकड़े व संगठन का विस्तार हो इस हेतु शिवपुरी विधायक समस्त कार्यकर्ताओं से सलाह मसविरा कर आगे की योजना पर कार्य करेंगी। इस अवसर पर समस्त वरिष्ठजनों, वार्ड अध्यक्षों सहित समस्त कार्यकर्ताओं से उपस्थित रहने का आग्रह भानू दुबे मंडल अध्यक्ष, श्रीमती सपना दुबे जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा, आनंद जैन, विमलेश गोयल, संजय गौतम, अरूण पंडित, आशुतोष शर्मा, बलबीर यादव, अभिषेक शर्मा, गब्बर परिहार, श्रीमती उमा उपाध्याय, श्रीमती विद्या आदिवासी, अजय भार्गव, हरिओम नरवरिया, दिलीप मुद…

टाटपट्टी नही बिछाई तो शिक्षक ने पटक-पटक कर मारा

Image
बैराड। बैराड़ तहसील के अंतर्गत आने वाले मिडिल स्कूल धोरिया के एक शिक्षक ने छात्र द्वारा टाटपट्टी नही बिछाने पर बेरहमी से पिटाई कर डाली। छात्र के पिता ने गोवर्धन थाने मे रिपोर्ट की जिसका पुलिस ने अदम चैक काटकर मेडिकल कराया हैं। 
मिडिल स्कूल धौरिया मे कक्षा 8 मे पढने वाले छात्र अंकित शर्मा पुत्र देवेन्द्र शर्मा उम्र 13 वर्ष को विद्याालय के शिक्षक रामसिंह खंगार द्वारा गुरूवार को टाटपट्टी नहीं बिछाने पर लात घुसों से जमकर मारपीट कर दीं। जिससे छात्र की छाती एवं पीट मे अंदरूनी चोट आई है। 
उक्त मारपीट की रिपोर्ट लिखाने छात्र अपनी मॉ को लेकर गुरूवार को गोर्वधन थाने लेकर गया लेकिन छात्र और उसकी मां को थाने से चलता कर दिया गया। बताया गया है कि  छात्र के पिता कंडैक्टरी करते है तो रात को घर आने पर सुबह वह अंकित को लेकर पुन: गोवर्धन थाने लेकर गये तो थाने पर अदम चैक काटकर पुलिस ने छात्र का मेडिकल कराया है। 
छात्र के पिता का कहना है कि शिक्षक रामसिंह खंगार उनसे पंचायत चुनावों को लेकर रंजिश भी रखते है। धौरिया पंचायत मे शिक्षक रामसिंह का भाई सरपंच का चुनाव भी हार गया था। जिस कारण टाटपट्टी नहीं बिछाने क…

शिक्षक ने की छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम क्यारा में शासकीय माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक पर मध्याह्न भोजन बांटने वाली स्वसहायता समूह की संचालिका ने छेडछाड के आरोप लगाए हैं पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्यारा में पदस्थ सियाराम जाटव द्वारा स्व.सहायता समूह की संचालिका से 5 दिसंबर को छेडख़ानी की घटना की गई थी पति के मौजूद न होने के चलते संचालिका गुरुवार शाम खनियांधाना थाने पहुंची और मामले की जानकारी पुलिस को दी पुलिस ने शिक्षक के विरुद्घ छेडछाड का मामला दर्ज कर लिया है।

लूट के 4 अरोपियो को 4 वर्ष का कारावास

Image
शिवपुरी। विशेष सत्र न्यायधीश कमर इकबाल खान ने गुरुवार को लूट के एक मामले में दोषी ठहराए गए 4 युवकों को 4 वर्ष की सजा सुनाई है। इसके अलावा दोषियों को 500 रुपए अर्थदंड भी देना होगा। अर्थ दंड का भुगतान न करने की दशा में एक माह का अतिरिक्त कारावास दोषियों को भुगतना होगा। 
अभियोजन के वकील बीड़ी राठौर के मुताबिक 17 मार्च 2012 को शाम 4 बजे फरियादी सुरेंद्र सिहं कुशवाह अपनी मां पान कुंवर बाई को साथ मोटर साइकिल से शिवपुरी से नरवर जा रहा था।
तभी आरोपी, रामनाथ पुत्र छोटे लाल धानुक, रामसेवक उर्फ गिल्लो, पुत्र नारायण गिरी,धनेश पुत्र रामचरण भारती गोस्वामी, ओर धर्मवीर पुत्र छोटे लाल, ने उन्हें घेर कर उनसे एक टाइटन घडी, मां के गले से सोने की चेन,पायलें पर्स में रखे 3500 रुपए,एक नोकिया मोबाइल एवं एक एलजी कंपनी का मोबाइल उनसे छीन लिया। 
फरियादी के मुताबिक दो लोगों ने उनका रास्ता रोका था। और पकड कर उन्हें जंगल में ले गए जहां उन्हें दो लोग और मिले। चारों ने मिलकर मां बेटे की लूट पाट की थी।