Posts

Showing posts from November 26, 2015

यहां निजी जमीन पर तन रहा है सरकारी गोदाम

Image
शिवकांत सोनी/खनियांधाना। अभी तक आपने देखा या सूना होगा की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण  कर मकान बना लिया। लेकिन खनियाधानां के एक गांव में निजी जमीन पर सरकारी भवन के पिलर तान दिए। और इसकी शिकायत जब जमीन मालिक ने तहसीलदार से की तो उसे धकिया दिया।
जानकारी के अनुसार खनियांधानां ब्लाक के ग्राम पंचायत पौठयाई में सोसायटी का गोदाम का निर्माण कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि इस गोदाम में कुद जमीन श्रीराम पुत्र हरप्रसाद परिहार निवासी खनियांधानां की है।
जैसे ही श्रीराम परिहार को अपनी जमीन में सरकारी भवन बनने की सूचना मिली तो उसने काम रूकवाने का प्रयास किया ओर इसकी शिकायत सभी दस्तावेजो को लेकर तहसीलदार जेपी गुप्ता के पास पहुंचा तो तहसीदार ने सुनने को कोई प्रयास नही किया ओर उल्टे खातेदार को धकियाते हुए सरकारी काम में बाधा डालने के लिए एफआईआर तक की धमकी दे डाली।
निज खाते स्वामी श्रीराम परिहार का कहना हे कि इस सरकारी गोदाम के निर्माण में मेरे निज खाता नं.409 का एक 30 फुट का टुकडे को सरकारी घोषित कर उस पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। मैने तहसीदार साहब को यह कागज भी दिखाए परन्तु उन्होने मेरी एक नही सू…

जुआ पकडने गई फटे पुलिस की वर्दी फाड़ी, लगे पुलिस के खिलाफ नारे

Image
शिवपुरी। आज जिले की खनियाधानां पुलिस को जुआरी पकडऩा भारी पड़ गया। जुआरी तो पकड में नही आ सके इस दबिश के चक्कर में बकरी चरा रहे व्यक्ति का पैर टूट गया तो उल्टे पुलिस के ही कपडे फट गए। जनता ने पुलिस के खिलाफ नारे लगाए गए और बडी ही मुश्किल से खनियाधानां टीआई ने जनता को समझा बुझा कर शांत किया। 
जानकारी के अनुसार जब खनियाधानां नगर के वार्ड क्रं.4 स्थित वंशीवट ढिमरयाना मोहल्ले में कुछ लोगो के जुआ खेलने की सूचना पुलिस को मिली। इस सूचना पर थाने का पुलिस बल पहुंचा। पुलिस को बच्चे जुआ खेलते हुए पुलिस को दिखे तो वहां हौचपौच स्थिति बन गई और पुलिस को आते देख जुआरियों व पुलिस में ही झड़प हो गई। 
इस झडप और पथ्थरबाजी में बकरी चरा रहा कल्लू केवट पुत्र छोटेलाल केवट उम्र 27 वर्ष निवासी खनियांधाना वार्ड क्रमांक 4  घायल हे गया और उसका एक पैर टूट गया। जिससे जनता आक्रोशित हो गई। 
इस दौरान यहां पुलिस ओर जनता के बीच कुछ हाथापाई भी हुई जिसमें आरक्षकों के साथ पुलिस वाहन के ड्रायवर लालाराम लोधी के कपडे फट गए।  इसके बाद जनता को काबू करने के लिए मौके पर ही टीआई सुरेश नागर ने आश्वासन दिया कि मामले में जो भी दोषी हो…

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का निकला पथ संचलन

Image
नरवर। नगर नरवर में गत रोज राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का पथ संचलन नरवर रेस्ट हाऊस तक निकाला गया जिसमें नगर के कई मु य स्थानों से निकाला। 
जिसमें नगर के बच्चों एवं महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया जिसमें कार्य विधा भारती के प्रमुख प्रान्तीय सचिव शिरोमणी दुबे द्वारा स्वंय सेवको को सं बोधित करते हुए कहा गया कि संस्कृति त्यौहारों की संस्कृति है यहां प्रतिदिन खुशिया बिखरने वाले त्यौहार मनाये जाते है।
 हमें संघ की शाखा के माध्यम से अपनी शक्ति का प्रर्दशन करना होगा तभी हमारा देश परम वैभव तक पहुंच सकेगा बौद्धिक के बाद पथ संचलन कदम कदम मिलाते हुए प्रांर भ हुआ।

आप का तीसरा स्थापना दिवस मना

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी का स्थापना दिवस आदर्श नगर स्थित आम आदमी पार्टी नेता एड.पीयूष शर्मा के निवास पर मना। स्थापना दिवस के प्रारंभ में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर पार्टी को मजबूत बनाने, पार्टी की सक्रियता संबंधी विभिन्न विषयों को लेकर संगोष्ठी रखी गई।
जिसमें आम आदमी पार्टी नेता एड.पीयूष शर्मा द्वारा बताया कि आप पार्टी ने अल्प समय में जनता के बीच जो गहरी पैठ बनाई है उसका कारण है कि आज दिल्ली में आप पार्टी की सरकार है, पार्टी के आदर्शों और उसके नियमानुसार ही आप कार्यकर्ता आगे चलकर पार्टी को संगठित व मजबूत बनाएगा, इसलिए स्थापना दिवस पर हम संकल्पित है कि आप पार्टी अपने कार्यों के बल पर ही संपूर्ण देश में अपना झण्डा बुलंद करेगी।
इस मौके पर अन्य वक्ता भी मौजूद रहे जिसमें भूपेन्द्र विकल ने अपने विचार रखते हुए पार्टी के पुरोधा अरविन्द केजरीवाल की कार्यशैली को सराहा, जिनकी ईमानदारी का उदाहरण देते हुए उन्होने कहा कि पार्टी में स्पष्टवादिता और अनुशासन पहली प्राथमिकता है यही कारण है कि आज पार्टी के खिलाफ कोई भी कार्य करेगा तो उसको तुरंत पार्टी से निकाल दिया जाएगा,…

बगवासा में बनने वाले छात्रावास का विधायक ने किया शिलन्यास

Image
शिवपुरी। जिले की पोहरी तहसील के भटनावर मे बगवासा रोड पर 1.79 करोड लागत से अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास के निर्माण का शिलान्यास विधायक प्रहलाद भारती द्वारा किया गया।
बगवासा मे बनने वाले उक्त छात्रावास को लोक निर्माण विभाग द्वारा 1.79 करोड की लागत से 1 वर्ष मे पूरा बनाया जायेगा। जिसमे 100 से ऊपर अनुसूचित जाति के गरीब एवं मेधावी छात्राओं को आवास एवं अध्ययन कार्य मे सुविधा मिलेगी।
शिलान्यास अवसर पर विधायक प्रहलाद भारती ने अपने उद्बोदन मे क्षेत्र मे बन रहे छात्रावासो की कडी मे एक नई कडी जोडने की बात कहते हुये इसे गरीब निर्धन छात्राओं के सुविधा होने के साथ अध्ययन मे पढने एवं बढने का काम करेगा। 
इस अवसर पर भाजपा नेता नरोत्तम रावत ओमप्रकाश सिंघल भूरा रावत माखन सिंह धाकड विनोद जैन आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुशवाह के बयान से खुली कांग्रेस की पोल: स्पस्ट हुआ नौटंकी है आंदोलन

Image
शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो के लडाई के लिए कांग्रेस पिछले एक माह से धरने पर बैठी है। और उधर नपा के अध्यक्ष कह रहे है कि 12 करोड रूपए नपा के पास है और वह इसका ब्याज खा रही है, और प्रतिवर्ष 10 करोड रूपए शहर की पेयजल व्यवस्था पर खर्च नपा कर रही है।
इधर कांग्रेसी राग गा रहे है कि   यदि कैबिनेट बैठक में सिंध जलावर्धन योजना की एजेंसी दोशियान कंपनी को 6 करोड़ रूपए देने का प्रस्ताव पारित न होने से सिंध जलावर्धन योजना का काम रूका हुआ है।
इससे स्पष्ट है कि पानी को लेकर कांग्रेस का आंदोलन कहीं न कहीं राजनीति से प्रेरित हैं और इसकी पुष्टि स्वयं नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के इस बयान से होती है जिसमें उन्होंने कहा था कि हम तो प्रदेश सरकार को देख रहे हैं।
बरना सिंध के पानी के लिए तो नगर पालिका स्वयं काम करेगी। कांग्रेस के बचाव में नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा कहते हैं कि यह सच है सिंध योजना के लिए पैसा कोई समस्या नहीं है, लेकिन जब तक राज्य शासन पेड़ काटने की अनुमति नहीं देगा तब तक नगर पालिका कैसे काम करेगी।
शिवपुरी नगरपालिका पर कांग्रेस का कब्जा है। नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस के मुन्नालाल कुश…

उधारी के पैसे मांगे तो आरोपियो ने संचालक और होटल की कर दी तोडफोड

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्रअंतर्गत गांधी पेट्रोल प प के सामने संचालित रावत होटल पर 2 लोगो ने होटल संचालक के साथ मारपीट कर दी और होटल में तोडफोड करने की खबरे भी आ रही है।
जानकारी के अनुसार कोलारस थाना से मात्र 4 किलोमीटर की दूरी और एबीरोड पर स्थित रावत होटल पर आज दोपहर को उ मेद रावत और नरेश रावत निवासी ग्राम पिपरौदा खाना पहुंचे जिस पर होटल संचालक प्रकाश धाकड ने पिछली उधारी की मांग की तो दोना आरोपियो ने गाली ग्लौच शुरू कर दी।
होटल संचालक ने कहा मै अपने पुराने पैसे ही मांग रहा हुं तो इस पर से आरोपियो ने होटल संचालक की मारपीट कर शुरू कर दी। दोनो आरोपियो का मारपीट कर मन नही भरा तो होटल के समान की भी तोड फोड कर दी। और मौके से भाग गए।
पीटा कुटा होटल संचालक कोलारस थाने पंहुचा और अपने होटल पर हुए इस घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने फरियादी की रिर्पोट पर आरोपी उ ोद रावत और नरेश रावत के खिलाफ मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने लिखा कलेक्टर को पत्र, मांगा सीएम से मिलने का समय

Image
शिवपुरी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष और कोलारस के विधायक रामसिंह यादव ने शिवपुरी कलेक्टर का पत्र लिखकर सीएम ने मिलने का समय मांगा है। इस पत्र के माध्यम से कांग्रेस ने लिखा है सीएम के जलावर्धन योजना की समय सीमा भी पूर्ण हो चली है और काम अभी तक शुरू नही हुआ है।
पढिए क्या लिखा है कांग्रेस अध्यक्ष ने कलेक्टर को भेजे पत्र में
श्रीमान कलेक्टर महोदय जिला शिवपुरी विषय:-माननीय मु यमंत्री के शिवपुरी जिले के पटसारी गा्रम आवगमन पर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को समय दिलाये जाने बाबत्। महोदय, ज्ञात हुआ है कि म0 प्र0 के मु यमंत्री महोदय 29 तारीख को शिवपुरी जिले के पोहरी ब्लॉक के गा्रम परासरी आ रहे हैं उनके आगमन पर कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल उनसे मडीखेडा जलावर्धन योजना का कार्य उनके द्वारा दिये गये आश्वासन के अनुरूप प्रारंभ हो जो उन्हौंने भोपाल में कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल तथा अन्य राजनीतिक दल तथा जनता को दिया था।
उसके अनुसार कार्य प्रारंभ नहीं हुआ जिसके कारण जनता में निराशा और हताशा व्याप्त है। कांग्रेस पार्टी कार्य प्रारंभ की मॉग को लेकर 31 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन क्रमिक सांकेतिक धरने पर है इसी विषय पर च…

पेयजल समस्या के निबटारे के लिए कांग्रेस करेंगी जनजागरण

Image
शिवपुरी। पिछले 31 अक्टूबर से पेयजल समस्या किसानो को मुआवजा दिलाने के लिए कांगे्रस का अनिश्चित कालीन धरना जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस ने शिवपुरी शहर को बंद भी कराया। 
लेकिन इस धरने और बंद की आवाज प्रदेश सरकार के कानो तक नही पहुंची इसी कारण कांग्रेस ने जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है और इसी कार्यक्रम के रूप रेखा पत्र के माध्यम से एसडीएम और प्रेस को अवगत भी करा दिया है 
पाढिए क्या प्रेस नोट भेजा है कांग्रेस ने 
प्रति, श्रीमान एस.डी.एम. महोदय जिला शिवपुरी 
विषय:-सिंध परियोजना का कार्य शीध्र प्रारंभ हो तथा शहर की सडकों का डमरीकरण हो और विद्युत उपभोक्ताओं के  शोषण बंद हो को लेकर  कांग्रेस का 31 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरने के साथ साथ दूसरे चरण में 28 नबंबर से 04 जनवरी तक शहर के प्रत्येक चौराहे पर धरना और सभा।  
महोदय, जैसा कि हमने आपको पूर्व में पत्र दिया था कि कांग्रेस पार्टी द्वारा शहर की ज्वलंत समस्या पानी की योजना का अधूरा कार्य शीघ्र प्रारंभ हो तथा शहर की सडकों का नव निर्माण हो एवं विद्युत उपभोक्ताओं को मनमाने बिलों से मुक्ति मिले की मॉंग को लेकर प्रदेश सरकार की वायदा खिलाफी के…

गुरूनानक स्कूल का छात्र लापता, अपहरण का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी।  कल दोपहर देहात थाना क्षेत्र के तुलसी नगर में रहने वाला एक स्कूली छात्र सतीश गोस्वामी उम्र 16 वर्ष घर से अचानक गायब हो गया। वह कैसे गायब हुआ यह अभी रहस्य बना हुआ है
लेकिन चूंकि छात्र नाबालिग है इस कारण पुलिस ने गुमशुदगी कायम न करते हुए सीधे-सीधे भादवि की धारा 363 के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का मामला कायम कर लिया है। 
 प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्र सतीश गोस्वामी कल दोपहर 3 बजे घर से अचानक गायब हो गया। उस समय तो उसके परिजनों ने सोचा की वह खेलने गया, लेकिन देर शाम तक वह घर वापस नहीं आया तो परिजनों की चिंता बढ़ गई और उन्होंने उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। 
इससे परिजनों को विश्वास हो गया कि उसका किसी ने अपहरण कर लिया है। इसके बाद परिजन देहात थाना पहुंचे और बालक के अपहरण हो जाने की आशंका जताते हुए अपनी शिकायत लिखाई। पुलिस ने इस मामले में धारा 363 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है और बालक की खोजबीन शुरू कर दी हैं।

मायापुर पुलिस ने किया 5 लाख रू का गंजा जब्त

Image
शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम गुरूकुदवाया में कल पुलिस ने एक बीघा खेत में खड़ी गांजे की फसल को जप्त किया है। पुलिस ने अवैध रूप से गांजे की फसल करने वाले दो भाईयों के खिलाफ 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल दोपहर 3 बजे मायापुर थाना प्रभारी सुरेश शर्मा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम गुरूकुदवाया में मुन्ना सिंह पुत्र बाबू सिंह चौहान और उसका भाई प्रताप सिंह के आठ बीघा खेत के एक हिस्से में बड़ी सं या में गांजे की फसल अवैध रूप से की गई है। 
इस सूचना पर श्री शर्मा ने टीम का गठन कर उक्त स्थान पर दविश दी जहां से पुलिस ने दोनों भाईयों को गिर तार कर लिया। वहीं गांजे की एक  क्विंटल 36 किलो फसल को जप्त कर लिया। जिसकी कीमत लगभग पांच लाख रूपए आंकी गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिर तार कर लिया हैं।

गोपालपुर थाना प्रभारी ने बनबाया मंदिर, मजदूर को नही दी मजदूरी

Image
शिवपुरी। जिले के गोपलपुर थाना परिसर में थाने के प्रभारी ने मंदिर का निर्माण कराया। इस मंदिर को बनाने बाले कारीगर को मजदूरी नही दी गई है। मजदूरी मांगे जाने पर पुलिसियां ठसाई की गई है। इस कारीगर ने जनसुनवाई में मजदूरी दिलाए जाने की मांग की है।
कलेक्टर को जनसुनवाई में दिए आवेदन में प्रकाश पुत्र बारेलाल जाटव निवासी गोपालपुर ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को दिए आवेदन में बताया कि गोपालपुर थाना प्रभारी श्यामसिंह जादौन ने मुझे मंदिर निर्माण का ठेका दिया था। जो कि उसके द्वारा पूरा कर दिया गया। 
इसके बाद, जब उसने थाना प्रभारी से पैसे मांगे तो उन्होंने जाति सूचक गालियां देते हुए पैसे देने से मना कर दिया। साथ ही धमकी दी यादि कई शिकायत की तो तेरे खिलाफ झूठा केस दर्ज कर दूंगा। मजदूर ने जनसुनवाई में आवेदन देकर थाना प्रभारी से मंदिर निर्माण के 5 हजार रुपए दिलवाए जाने की गुहार लगाई है। 
मामले की कर रहे हैं जांच  इस मामले को जांच में ले लिया गया है। यदि शिकायत सही पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।  मोह मद यूसुफ कुर्रेशी,एसपी शिवपुरी
मेरा कोई लेनादेना नहीं है  यह काम एक रेलवे के ठेकेदार ने कराया था।…

क,ख,ग भी नही जानते शिक्षक मंत्रीजी के आदर्श स्कूल के शिक्षक

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र का आदर्श गांव सिरसौद स्कुलो को आदर्श नही बना सका शिक्षा विभाग, करैरा एसडीएम संजीव जैन के औचक निरिक्षण में इस स्कुल में कई खमियां देखने को मिली। सजौर गांव के प्राथमिक स्कुल की एक शिक्षिका को तो बारहखडी का ज्ञान भी नही था। 
जानकारी के अनुसार सांसद द्वारा गोद लिए गए आदर्श ग्राम सिरसौद में शिक्षा के हालात बेहद खराब हैं। एसडीएम के औचक निरीक्षण में आदर्श ग्राम के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति काफ ी निराशाजनक मिली। मावि में कुल दर्ज बच्चों की सं या 505 में से मात्र 177 बच्चे उपस्थित थे। 
जबकि प्रावि में कुल दर्ज 256 बच्चों मे से मात्र 107 तथा उमावि इंटर कालेज, में कुल दर्ज बच्चों की सं या 1042 में से मात्र 215 बच्चे ही उपस्थित मिले। बच्चों की कम उपस्थिति के बारे में उपस्थित शिक्षक कोई ठोस व तर्कसंगत कारण भी नहीं बता सके और न ही ऐसा कोई रिकार्ड दिखा सके जिससे लगे की बच्चों की उपस्थिति बडाने के लिए उनके द्वारा कोई प्रयास किया जा रहा है। 
साजौर गांव में संचालित प्राथमिक स्कूल की शिक्षक विमला प्रजापति से जब एसडीएम संजीव जैन …