सीएम के खिलाफ इस पोस्ट के कारण हुआ सेंगर पर राजद्रोह का मामला दर्ज

शिवपुरी। पिछले 24 घंटे की सबसे बड़ी खबर यह रही कि भूतपूर्प नपा अध्यक्ष पर कोतवाली पुलिस ने प्रदेश के सीएम के खिलाफ अपनी फेसबुक पर अपत्तिजनक शब्दो को पोस्ट कर दिया था। 

इस टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने पुलिस थाना कोतवाली में आवेदन देकर मामला पंजीबद्ध किए जाने की मांग की थी। इस पर पुलिस ने मामला विवेचना उपरांत आरोपी के रूप में पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के विरूद्ध राजद्रोह की धारा सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। 

थाना कोतवाली में फरियादी भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर थाने में पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के विरूद्ध धारा 189,294,506,504,124ए भारत के संविधान के प्रति अश£ील शब्दों का प्रयोग करना (राजद्रोह) के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने बीती 8 नव बर को इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसे लेकर पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया था। 

भाजपा नेता ने दर्ज कराई थी शिकायत 
भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री ने धैर्यवर्धन शर्मा का इस संबंध में कहना है कि प्रदेश के मु यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान एक संवैधानिक पद पर आसीन है ऐसे में उनके विरूद्ध अपमानक जनक, गाली-गलौज व अश£ीलतापूर्ण टिप्पणी करना गैर कानूनी व दण्डनीय अपराध है। 

यहां पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर को उनके पूर्व दायित्व का बोध कराया और कहा कि नगर के पूर्व में नगर के प्रथम नागरिक रह चुके है उन्होंने स्तरहीन तथा गैर कानूनी कृत्य किया है यहां पूर्व नपाध्यक्ष ने अपने पेज पर सीएम को भडुए,, आंड ओर तेरी मॉं की... जैसे अश£ील शब्दों की बयानबाजी की है जिससे पूर्णरूपेण अश£लीलता की घिन आ रही है। 

ऐसे में यहां पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर द्वारा मु यमंत्री को विष(जहर)की जड़ बताकर आम जनता में राज्य प्रमुख के प्रति विद्रोह तथा हमला कराने जैसा भाव दर्शाया है इन्र्फोमेशन टैक्नोलॉजी के इस दुरूपयोग से आम जनता में भी बहुत गलत संदेश गया है।