Posts

Showing posts from June 7, 2015

भाजपा की जिला बैठक संपन्न

Image
शिवपुरी। बीजेपी की जिला बैठक आज नीलगर चौराहा स्थित शादीघर पर सम्पन्न हुई। भाजपा की जिला बैठक में संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी और महास पर्क अभियान के प्रभारी नरेंद्र बिरथरे ने आगामी महास पर्क अभियान की कार्ययोजना और तकनीकी से कार्यकर्ताओं और पधादिकारियो को परिचित कराया।
बैठक में जिला अध्यक्ष रणवीर रावत पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंसी ओमप्रकाश खटीक  माखन लाल राठौर ओमी गुरु सुशिल रघुवंसी श्याम महाजन अजय खेमरिया सोनू बिरथरे जनडेल सिंह रामस्वरूप रिझारि सपना दुबे उमा उपाधयाय हरिओम काका गब्बर परिहार हेमन्त शर्मा विक्की मंगल सहित सभी मंडलो के अदक्षय महामंत्री सदस्यता प्रभारी सहप्रभारी महास पर्क प्रभारी सह प्रभारी मौजूद थे।  बैठक में प्रभारी नरेंद्र बिरथरे ने महास पर्क अभियांन की व्यापक रूपरेखा प्रस्तुत की और विधानसभा बार होने वाली कार्यशालाओं की तारीखों का एलान किया। इन कार्य सलाओं में मतदान केंद्र के सभी अभिकर्ता और बी एल ए स्तर के कार्य कर्ताओं को महास पर्क अभियान की बारीकियो से परिचित कराया जाएगा। 
श्री बिरथरे  ने बताया की 14 जून को कोलारस और शिवपुरी विधानसभा की कार्य शालाएं विधानसभा मु …

रेडलाईड ऐरिया से ITBP के जवान गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस ने पुरानी शिवपुरी स्थित रेडलाईट ऐरिया में छापा मारकर 3 युवती व 3 आईटीवी की ट्रेनिगं ले रहे जवानो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार करने संबंधी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के बजरिया मोहल्ला में बीते लंबे समय से देह व्यापार चल रहा था। बीते कुछ दिनों से यहां हालाल ऐसे लगे कि बाहर के लोगों का आना-जाना शुरू हो गया। इस पर पुलिस को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि बजरिया क्षेत्र में एक घर में देह व्यापार चल रहा है।
यहां देह व्यापार की सूचना मिलते ही तत्काल थाना प्रभारी देहात संजीव तिवारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराया जिस पर अति.पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार व एसडीओपी एसकेएस तोमर के निर्देश पर थाने की एक टीम बनाई और तत्काल मुखबिर के बताए स्थान पर वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दबिश दी।
यहां एक घर में देह व्यापार करते हुए पांच महिलाओं व तीन युवकों को पकड़ा गया जो कि हरियाणा के निवासी बताए गए है। बताया जाता है कि यह युवक एजेंट के रूप में इन महिलाओं से जुड़ हुए थे। पकड़े गए आरोपियां में ज्यादातर बैर…

पिछोर नपं अध्यक्ष व उसके पुत्र ने की युवक के साथ मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में बस स्टैण्ड पर जूस लेने गए एक युवक ने अपने साथ हुई मारपीट को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष पिछोर संजय पाराशर व उनके पुत्र मयंक पाराशर पर मारपीट के आरोप लगाए है। इसके अलावा जब वह सरेआम भरे बाजार इनके द्वारा पीटा गया तो इस मामले की शिकायत करने वह पुलिस थाना पिछोर पहुंचा, लेकिन यहां थाना प्रभारी ने पीडि़त युवक से आवेदन ले लिया लेकिन एफआईआर काटने से इंकार कर दिया।
लिखित शिकायती आवेदन में अपनी व्यथा सुनाते हुए पिछोर निवासी चन्द्रशेखर त्रिपाठी पुत्र स्व.बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि वह गत दिवस 6 जून को रात्रि करीब 8 बजे बस स्टैण्ड पिछोर में जूस की दुकान पर जूस लेने गया हुआ था इसी बीच वहां नगर पंचायत पिछोर अध्यक्ष संजय पाराशर फल बेचने वाले व आईस्क्रीम के ठेले लगाने वाले को हटाने लगे और जब फरियादी चन्द्रशेखर को देखा तो उसके साथ भी एक पुराने मामले की रंजिश के चलते गाली-गलौज की व मारपीट कर दी।
इसी बीच नपं अध्यक्ष का पुत्र मयंक पाराशर भी आया और उसने पीछे से चन्द्रशेखर के गले पर वार किया जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। जमीन पर गिरा देख नपं अध्यक्ष पिछोर संजय व उसके पुत्र मय…

सिकरवार सर की कविता 'मुश्किलें'

Image
अभी तो बहुत काम करने है मुझको, अभी तो बहुत लक्ष्य पाने है मुझको, अभी तो शुरूवात है जिन्दगी की, अभी तो बहुत नाम करने है मुझको।
न चुपचाप यूं ही मैं बैठा रहूगां, न आलस है न डर है न आराम लूगां। मुश्किलें आएंगी चली जाएंगी, जाते-जाते मुश्किलें, ये कह जाएंगी।
मुश्किलों से मिला है मुश्किलों से कोई, मुश्किलों में भी जिसने न हिम्मत खोई, मुश्किलें ही तो मेरा मार्ग दे जाएंगी, मुश्किलें ही तो लक्ष्य तक ले जाएंगी।
मुश्किलें दोस्त है दुश्मन नही, मुश्किलों में कोई साथ देता नही, मुश्किलें साथ है मुश्किलों में मेरे, मुश्किलों से ही तो बदले है दिन मेरे।
मुश्किल ही तो ये सीख देती है मुझे, छोड़ो आराम, हरबार कहती मुझे, काम पर चल पड़ो काम हो जाएंगा, मुंश्किलों से ही मुश्किल काम हो जाएंगा।
मुश्किलें साथ है डर किस बात का, मुश्किलें दोस्त है गम किस बात का, मुश्किल से भी मुश्किल, क्या मुश्किल होगी, मुश्किल में ही तो तय, मेंरी मंजिल होगी।
मंजिल तो मिली मुश्किलों से सही, दोस्त परखे है मैने, मुश्किलों में सभी, दोस्त सुख के है, दुख में न मिलता कोई, मुश्किलों में मुश्किल से ही साथ देता कोई।
मुश्किले साथ है पास मेहन…

घर में घुसकर आरोपी ने महिला के साथ की अश्लील हरकतें

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ढीमर मोहल्ला में कल शाम एक आरोपी महिला को अकेला देखकर उसके घर में घुस आया और उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दीं।
पीडि़ता के चीखने पर आरोपी पीडि़ता को जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 354, 323, 506, 456 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सविता बाथम (परिवर्तित नाम) कल शाम घर पर अकेली थी। उसी समय पड़ोस में रहने वाला आरोपी युवक संतोष बाथम उसके घर में घुस आया और उसने सविता के साथ अश्लील छेडख़ानी शुरू कर दी।
साथ में मारपीट भी कर दी , साथ ही उसे आरोपी ने धमकी दी कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसी को भी बताया तो वह उसे जान से मार देगा। आरोपी की हरकतों से परेशान होकर पीडि़ता ने चींखना शुरू कर दिया तो आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। पति के आने के बाद सविता ने पूरा घटनाक्रम उसे बताया।

जलसंकट: अबैध कनेक्शनो को लेकर दो पार्षदो के बीच जूतमपैजार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में जल संकट इतना अधिक घना हो गया है कि भाजपा के दो पार्षदों के बीच जूतमपैजार की नौबत आ गई। दोनों पार्षदों ने सार्वजनिक रूप से एक दूसरे के साथ खूब गाली गलौंच की। वार्ड क्र. 3 के पार्षद विष्णु राठौर और वार्ड क्र. 32 के पार्षद डॉ. विजय खन्ना के बीच झगड़े का कारण ट्यूबबैल से पानी सप्लाई को लेकर विवाद था।
भाजपा पार्षद विजय खन्ना ने पार्षद विष्णु राठौर पर आरोप लगाया कि ट्यूबबैल से उनके वार्ड सहित 33 नंबर वार्ड में पानी की सप्लाई की जाती है उस ट्यूबबैल से पार्षद विष्णु राठौर अवैध कनेक्शन देकर अपने वार्डवासियों को पेयजल की सप्लाई कर रहे हैं जिससे दोनों वार्डों में पेयजल समस्या उपज गई है।
इसी विवाद के कारण दोनों पार्षदों के बीच फौजदारी हो गई। बाद में नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा और सीएमओ कमलेश शर्मा ने मध्यस्थता की और विवाद को सुलटाया।
पार्षद विजय खन्ना ने इस संवाददाता को बताया कि वार्ड क्र. 3 के निवासियों द्वारा पार्षद की शह पर ट्यूबबैल से अवैध कनेक्शन कर लिये गये हैं। जहां वार्ड क्र. 3 में रहने वाले बलबहादुर बंसल द्वारा दो हॉसपॉवर की एक मोटर लगा …

ऑटो का इंतजार कर रही महिला के साथ मारपीट, सड़क किनारे बलात्कार

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के गुर्जर ढाबे के पास हाईवे पर कल शाम तीन युवकों ने मिलकर एक महिला की मारपीट कर दी और बाद में एक युवक ने उसके साथ बलात्कार कर दिया। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर से तीनों युवकों के खिलाफ धारा 294, 323, 376, 34, 3(1)12, 3(2)5 एससीएसटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय दलित महिला कल शाम गुर्जर ढाबे के पास स्थित शासकीय जमीन पर कब्जा कर वहां से अपने गांव जाने के लिए टैक्सी का इंतजार कर रही थी तभी मोटरसाइकिल पर सवार तीन आरोपी सुरेश पाल, रप्पी बेडिय़ा और राकेश पाल महिला को अकेला खड़ा देखकर उसके पास आ गये।
उससे अश£ील बार्तालाप करने लगे जब पीडि़ता ने आरोपियों को ऐसा करने से रोका तो तीनों ने मिलकर उसकी मारपीट कर दी और उसे जबरन वहां से उठाकर सड़क के किनारे ले गये जहां सुरेश नामक युवक ने उसके साथ बलात्कार कर दिया और मौके से भाग गये। बाद में पीडि़ता ने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया और थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी।

शिवपुरी पुलिस ने बकरोंं से भरा ट्रक झांसी तिराहे पर पकड़ा

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने आज सुबह झांसी तिराहे से एक ट्रक को चैकिंग के दौरान पकड़ा है जिसमें लगभग 320 बकरे-बकरियां भरी हुई थी जिन्हें बेचने के लिए शिवपुरी से हैदराबाद ले जाया जा रहा था।
पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिर तार कर उनके खिलाफ पशु कू्ररता अधिनियम 1960 की धारा 11 घ ड च छ 66/192 का प्रकरण दर्ज किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिचरण धाकड़, बंटी कोली, रमेश खटीक, विकास खटीक और बृजेश खटीक एक ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 1723 में 320 नग बकरा बकरियों को भरकर झांसी तिराहे से निकल रहे थे( तभी पुलिस ने चैकिंग के दौरान ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें बकरे बकरियां निर्दयता पूर्वक भरी हुई थीं जिन्हें पुलिस ने आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराया और पांचों आरोपियों को गिर तार कर लिया।

सिकरवार सर ने जीवन ऐसे जिया कि जीवन ही ग्रंथ बन गया

Image
ललित मुदगल/शिवुपरी। कल शाम 6:45 मिनिट पर सूर्य तो डूबा ही परन्तु मुरैना जिले में शिवुपरी का सूर्य भी हमेशा के लिए डूब गया। खबर मिली कि परमश्रद्धेय, परमपूज्यनीय, त्याग की जीती जागती परिभाषा प्रो.सीपी सिकवार ने देह त्याग दी। उनका शरीर आज सुबह 9 बजे उनके परिवारजनों ने उनके अनेक शिष्यों की उपस्थिति मेंं पंचतत्व में विलीन कर दिया।
डॉ. सिकरवार का जन्म 20 अगस्त 1943 को मुरैना जिले के गांव बागचीनी में हुआ। उनकी जन्म स्थली भले ही मुरैना थी, लेकिन उनकी कर्मस्थली शिवपुरी रही। लगभग 40 वर्षों तक डॉ. सिकरवार ने शिवपुरी में अपनी सेवाएं दीं और उनकी पहली पदस्थापना सन 64 में शासकीय महाविद्यालय शिवपुरी में अंग्रेजी विषय के व्याख्याता (लेक्चरार) के रूप में हुई। 
पदस्थापना से लेकर सेवानिवृत्ति तक वह शिवपुरी के महाविद्यालय में रहे और अपने मानवीय गुणों तथा समाजसेवा से उन्होंने न केवल अपने विद्यार्थियों, बल्कि शिवपुरीवासियों की दिलों पर राज किया। समय की पाबंदी उनकी मुख्य विशेषता थी और वह अपनी ड्यूटी से कभी भी गैर हाजिर नहीं रहे यहां तक कि अपने भाई की बारात में वह इसलिए शामिल नहीं हुए क्योंकि इस कारण वह अपनी …

यादव समुदाय में फायरिंग, 4 घायल

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बरकुआ में यादव समुदाय के दो गुटो में पुरानी रंजिश के चलते बिबाद हो गया विवाद इतना गहरा गया की आपस में बंदूके आमने सामने तन गई और दोनो पक्षो की ओर से गोलियां चलने की खबर आ रही है। जिसमें एक पक्ष के 3 लोगो में गोली लगी है उन्है उपचार के लिए झांसी रैफर किया गया है।
जानकारी के अनुसार  आज सुबह के समय दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम वरकुवा में यादव समुदाय के दो पक्षो में पुरानी जमीनी विवाद में झगड़ा हो गया। पहले बाद-बिवाद हुआ और बातो-बातो में झगड़ा बड गया और दोनो ओर से बदूंके लहराने लगी।
और दोनो ओर से फायर चलने लगे इसकी परिणीती में एक पक्ष के पवन पुत्र हरगोविंद यादव उम्र 18 वर्ष, जीतेन्द्र पुत्र धनीराम यादव उम्र 25 वर्ष,धनीराम पुत्र जगन्नाथ यादव उम्र 18 वर्ष में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गए इनमें से गंभीर रूप से घायल हो गए।
वही अशोक पुत्र काशीराम यादव उम्र 40 वर्ष को लाठियो से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया इन चारो घायलो को झांसी उपचार हैतु रैफर किया है। घटना की सूचना मिलते ही दिनारा थाना प्रभारी परमानन्द शर्मा पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुच ग…

कलेक्टर ने तुडवाया था, सीएमओ ने चालू करवा दिया अवैध निर्माण

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ ने उस अवैध निर्माण को चालू करने की मौखिक स्वीकृती प्रदान कर दी है जिसे कलेक्टर ने रोका बल्कि उसे तुडवा भी दिया था। इससे यह प्रतीत होता है कि प्रभारी सीएमओ का आदेश शिवुपरी कलेक्टर के आदेश पर भी भारी है। 
बताया गया है कि शिवपुरी करीब 6 माह पहले जल मंदिर रोड पर बने नाले के ऊपर चल रहे पुल के निर्माण को ध्वस्त करने के कलेक्टर के आदेश के बाद सीएमओ नगर पालिका ने वहां दोबारा पुलिया बनाए जाने की अनुमति दे दी कलेक्टर ने न सिर्फ पुल के निर्माण को रोक दिया था।
बल्कि उसे तुडवा भी दिया था, लेकिन अब सीएमओ की शह पर दोबारा उसका निर्माण शुरू कर दिया गया है कॉलोनीवासियों का कहना है कि इस संबंध में कई बार सीएमओ को अवगत करा दिया गया है, लेकिन सीएमओ ने आंखों पर पट्टी बांध ली है।
शहर में पहले ही नाले नहीं बचे हैं अधिकतर नाले अतिक्रमण की भेंट चड चुके हैं जल मंदिर रोड नाला शहर का एकमात्र नाला बचा है, जिसका पानी कमलागंज, घोसीपुरा होते हुए पुराना बस स्टैंड से होते हुए पुरानी शिवपुरी और करबला तक जाकर मिलता है इस नाले पर भी अब भू-माफियाओं ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया …

14 करोड के भ्रष्टाचार के आंकठ में डूब गई शिवुपरी की जलावर्धन योजना

Image
शिवपुरी। शहर के प्यासो कंठो की प्यास बुझाने वाली जलावर्धन योजना इस समय बैलनिंटेर पर है। करोड़ो रूपए इस प्रोजेक्ट पर खर्च हो चुका है,और नतीजा शहर पानी के दो बूंदो को भी तरसता दिख रहा है।
आखिर क्यो नही शुरू हो पा रहा है शिवपुरी की जलावर्धन योजना पर काम,इस काम की शुरूवात को लेकर शिवपुरी में पहली जलआंदोलन शुरू हो रहा है,इस आंदोलन की पहली पत्रकार वार्ता में जलावर्धन योजना का 14 करोड का घोटाला सामने आ गया है।
इस पत्रकार वार्ता में मिडिया को एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि जब मैने हाईकोर्ट में पीआईएल लगाई थी तो राज्य शासन ने योजना में अभी तक हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन कराने के लिए नगरीय प्रशासन एवं विकास मप्र भोपाल संजय शुक्ला ने 15 दिसंबर 2014 को तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई।
जिसमें सुधीर सक्सैना तकनीकी सलाहकार भोपाल, आरएन सिंह कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग खंड शिवपुरी एवं बीके करैया संभागीय कार्यपालन यंत्री नगरीय प्रशासन एवं विकास ग्वालियर संभाग, को शामिल किया गया। जांच टीम को न केवल हुए कार्य का ब्यौरा, बल्कि उसमें खर्च राशि एवं उसे पूर्ण करने के सुझाव भी देने थे।
जांच टीम ने यह मिला घोटाला त…