सिंध के लिए सिंधिया ने लिखा सीएम को पत्र

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। इसमें सिंधिया ने सीएम को शिवपुरी में हो रही पानी की समस्या से अवगत कराया है। सिंधिया ने सात साल पहले उनके द्वारा केंद्र सरकार से स्वीकृत कराई गई राशि का उपयोग करने का आग्रह किया है।

सिंधिया द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, उन्होंने करीब सात साल पहले केंद्र सरकार से यूआईडीएसएसएमटी योजना के माध्यम से 59.64 करोड़ रुपए शिवपुरी की पानी समस्या के निदान के लिए स्वीकृत कराए थे। इसके तहत मडीखेड़ा से पानी की पाइप लाइन को डाला जाना था, लेकिन अब तक इसका काम पूरा नहीं हो सका है। सिंधिया ने इस योजना में शासन के इस रवैये को नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित हो जाने पर राजनीतिक विद्वेष की भावना बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे क्षेत्र की जनता के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए इस योजना को शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दें।

पत्र के अनुसार सात में से शुरुआती डेढ़ साल एजेंसी तय करने में निकल गए। इसका काम अहमदाबाद की दोशियान कंपनी को सौंपा गया था। इसके बाद के दो साल वन क्षेत्र में अनुमति देने में वन विभाग ने लगा दिए। फिर दो साल नगर पालिका द्वारा वन विभाग से पाइप लाइन में आ रहे पेड़ों को काटने की अनुमति लेने में लग गए। इन सब के बाद जैसे-तैसे पेड़ों की कटाई शुरू हुई थी, जो कि 2013 में रुकवा दी गई थी। तब से लेकर आज तक यह काम बंद है। इसके बाद में कंपनी ने आर्थिक स्थिति खराब होने पर अपनी सुरक्षा निधि वापस मांगी। काम अभी भी अधर में है।