दो पक्षो में विवाद क्रास मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र में ग्राम सिरसौना और टोरियाखुर्द में दो पक्ष आपस में किसी विवाद को लेकर उलझ गए और दोनों ही पक्षों में मुंहवाद होकर विवाद होते हुए गाली-गलौज व मारपीट कर दी।

इसके बाद एक-दूसरे पक्ष ने जान से मारने की धमकी भी दी बाद में स्थानीय अन्य लोगों की सहायता से यह विवाद तो अलग हो गया लेकिन दोनों ही मामलों में उक्त सभी पुलिस थाना करैरा पहुंचे और अपने साथ हुए विवाद की शिकायत की। पुलिस ने दोंनों पक्षों की बात सुनते हुए क्रास मामला दर्ज किया जिसमें धारा 323,294,506,34 भादवि के तहत प्रकरण जांच में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार करैरा के ग्राम सिरसौना में ग्राम की विमला पत्नि बालकिशन उम्र 27 वर्ष का विवाद रामकिशन, भागीरथ, करम बाड़ई के साथ हो गया । यह विवाद इतना बढ़ा कि जहां बालकिशन व अन्य परिजनों ने पहले विमला व उसके पति के साथ मारपीट कर दी तो बाद में विमला व उसके परिजनों ने बालकिशन के परिजनों के साथ विवाद करते हुए मारपीट कर दी।

बाद में दोनों पक्ष थाना करैरा पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ क्रास मामला दर्ज कराया। इसी प्रकार एक अन्य घटना ग्राम टोरियाखुर्द में सामने आई यहां टोरियाखुर्द निवासी भगवान सिंह पुत्र धीरज सिंह यादव उम्र 55 वर्ष के साथ ग्राम के ही मुन्ना, रतना, करन व जगना प्रजाति ने किसी पुराने विवाद के चलते मुंहवाद किया और यह विवाद गाली-गलौज व मारपीट में तब्दील हो गया। इसी दौरान भगवान सिंह व रतना प्रजापति एक-दूसरे पक्षों के साथ मारपीट कर बाद में पुलिस थाने करैरा पहुंचे।

जहां भगवान सिंह की रिपोर्ट पर मुन्ना, रतना, करन, जगना प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज हुआ तो वहीं रतना की रिपोर्ट पर मुलायम सिंह, भज्जू, बलवीर व भगवान सिंह के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने दोंनों पक्षों की बात सुनकर विभिन्न धाराओं में क्रास मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।