बैंड बजाने के विवाद में हुई थी महिला की हत्या

शिवपुरी। शहर की देहात थाना पुलिस ने विगत दिनो मदकपुरा लुधावली में एक शादी समारोह के दौरान हुई आदिवासी महिला की हत्या का मामला सुलझा लिया है और इसमें पड़ौसी युवक को ही हत्या के मामले में गिर तार किया गया है।

पुलिस की मानें तो आरोपी युवक बैंड बजाने का काम करता है और शादी के दौरान सही बैंड न बजाने को लेकर म़ृतिका के रिश्तेदार से उसका विवाद हो गया था और आरोपी ने बदला लेने के लिए शराब के नशे में महिला की जमीन पर पटक-पटक कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी व एएसपी आलोक सिंह ने प्रेस वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 31 मई को मदकपुरा लुधावली में अपनी बहन के घर अपने पुत्र राजू आदिवासी की शादी में कोलारस के ग्राम बेरखेड़ी से आई महिला रामकुवंर (40)पत्नी विसल्ली आदिवासी की किसी अज्ञात हमलवार ने रात में उस समय हत्या कर दी थी जिस दिन रामकुंवर के बेटे राजू की बारात गई हुई थी।

घटना के दौरान मृतिका की बहन सहित एक अन्य महिला घर में मौजूद थी लेकिन घटना के बारे में किसी को कुछ पता नही था। पुलिस के लिए यह मामला शुरू से ही अंधा था और वह बुरी तरह से इसमें उलझ गई थी।

इस अंधे कत्ल की जांच करते हुए पुलिस को सूचना लगी कि पूरी घटना के बारे में घर में मौजूद दोनो महिलाओं को पूरी जानकारी है जिस पर से दोनो महिलाओं नथियाबाई व नारायणी बाई तथा मृतिका के बेटे राजू आदिवासी से गहराई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस को राजू आादिवासी ने बताया कि घटना वाले दिन पडौस में रहने वाले सुनील आदिवासी से बैंउ को बजाने को लेकर विवाद हुआ था इस विवाद में राजू ने सुनील की मारपीट कर दी थी।

वहीं सुनील ने धमकी दी थी कि तुम बरात में जाओगे तो मैं नाटक कर दंूगा। जिसके आधार पर पुलिस ने सुनील को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त झगड़े का बदला लेने के लिए नारायणी के घर पीछे से छत पर चढ़कर उसके आंगन में पहुंच गया।

जहां पर महिला सो रही थी। नशे में उसका सिर पकड़ कर जमीन से दो चार बार दे मारा। जिससे महिला मौत हो गई। पुलिस ने मामले का खुलासा कर आरोपी को पुलिस गिर त में ले लिया हैं।