Posts

Showing posts from April 22, 2015

ट्रक व पिकअप वाहन की टक्कर में एक की मौत, एक घायल

Image
शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेंत्र के फोरलेन पर बीती रात एक ट्रक व पिकअप वाहन की भिड़ंत में एक युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैै।
पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक एक पिकअप वाहन में सवार होकर लखनऊ निवासी सोहेल (21) पुत्र अशरद खान व आशिक इकबाल(36) पुत्र सिद्धीकी हुसैन दोनो बीती रात सुरवाया स्थित फोरलेन से गुजर रहे थे।
इसी दौरान सामने से आ रहे एक ट्रक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी। इस घटना में आशिक इकबाल की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि सोहेल गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका अस्पताल में इलाज जारी है।

चाचा की शादी मे नाबालिग भतीजा गायब

Image
शिवपुरी नगर के वार्ड नंबर 5 मे आयोजित एक शादी समारोह से एक 6 वर्षीय बालक रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। परिजनो ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नही मिला।
बाद में परिजन पुलिस थाने पहुंचे और मामले की सूचना दी जिस पर से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। नगर में रहने वाले जूता व्यापारी तलवार राठौर के पुत्र राघवेन्द्र राठौर का विवाह मंगलवार को था। इस समारोह मेंं राधवेन्द्र के बडे भाई का पुत्र नीलेष राठौर(6) अचानक से बारात के दौरान गायब हो गया।
परिजनो ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नही लगा। बाद में परिजन सीधे पुलिस थाने पहुंचे जहां उन्होने पुलिस को मामले की जानकारी दी जिस पर से पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर बालक की तलाश शुरू कर दी है।

मनियर अग्रिकांड: भाई-बहन मौत के बाद घटना की मुख्य किरदार लक्ष्मी भी की मौत

Image
शिवपुरी। शहर के मनियर क्षेंत्र में 7 दिन पहले एक ही परिवार के 5 लोगो के पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के मामले में जहां भाई महेेश राठौर और बहन सरस्वती राठौर की मौत के बाद आज ग्वालियर यह भी खबर आ गई कि लक्ष्मी राठौर ने भी दम तोड दिया है।
उल्लेखनीय है कि लक्ष्मी के जेठ रामवीर ने ही इस अग्निकांड को अंजाम दिया था जिसे पुलिस ने पकड़ तो लिया लेकिन उसकी गिर तारी नही दर्शाई है।
शेष घायल बचे लक्ष्मी के पिता जगदीश व मां गीता की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है और इधर पीडि़त परिवार एक के बाद एक परिवार के सदस्यों की मौत के बाद शौक में डूबा हुआ है।

कार में भिंडा ट्रोला,शहर के मेडिकल व्यवसाई सहित 3 की मौत, 2 घायल

Image
शिवपुरी। ग्वालियर से शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे शहर के मेडिकल व्यवसाई की कार में सतनवाडा क्षेंत्र के भूरा खो के निकट हाइवें पर सामने से आ रहे एक ट्रोला ने टक्कर मार दी। इस घटना में 3 लोगो की मोत हो गई और 2 घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार कंमलागल क्षेंत्र में रहने वाले मेंडिकल व्यवसाई विनोद भार्गव अपने परिवार सहित ग्वालियर में किसी रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए हुए थे,इस शादी में शिरकत करने के बाद वे रात में ही ग्वालियर से वापस शिवुपरी चल दिए।
बताया जा रहा है कि अर्धराात्रि कि समय सतनवाडा थाना क्षेत्र के भूरा-खो के हाईवे पर सामने से आ रहे एक ट्रोला ने सामने से टक्कर मार दी यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि इस दुर्घटना मेंमेडीकल व्यवसाई विनोद (54) सहित उसकी मां रामश्री (75)व कार चालक बालकिशन उर्फ बल्लु सोनी(43)की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
जबकि उनकी पत्नी कल्पना (50) व बेटा मोहित(25) घायल हो गया हैै। पत्नी कल्पना को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बेटे को मामूली चौटे आई है।
घटना की खबर लगते ही कमलागंज सहित शहर में शौक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि ट…

आरोपी ने एंकात में ले जाकर किया मासूम के बलात्कार का प्रयास

Image
शिवपुरी। देहात थाना अंतर्गत जवाहर कॉलोनी में रहने वाली एक 7 वर्षीय दलित बच्ची के साथ उसके ही पडोस में रहने वाले एक अविवाहित अधेड ने मंगलवार की दोपहर दुष्कर्म का प्रयास किया। इस बीच वहां एकांत में बच्ची के साथ उसे किसी ने देख लिया और एक बडी व गंभीर घटना होने से बच गई।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 सहित हरिजन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। खास बात यह है कि इस घटना के बाद एसपी एमएल छारी ने देहात टीआई एमके गौतम को निर्देश दिए हैं कि वे देहात थाना क्षेत्र में 30 वर्ष से अधिक उम्र के अविवाहितों की सूची तैयार करें।
जवाहर कॉलोनी में रहने वाला बल्लू सिकरवार उम्र 42 वर्ष दोपहर लगभग 12 बजे, पडोस में रहने वाली एक सात वर्षीय बच्ची को बहला-फुसलाकर हवाई पट्टी क्षेत्र में ले गया। चूंकि इस क्षेत्र में अधिकाशंत: एकांत रहता है, इसलिए अधेड के साथ बच्ची को देखकर एक श स को संदेह हुआ।
जब उसने आगे की हरकत देखी तो तत्काल अन्य लोगों को खबर करके मौके पर पहुंच गया। घटना के बाद आरोपी ने भागने का प्रयास कियाए जिसे भीड ने पकडकर पीट दिया। देहात थाना पुलिस ने बालिका की मां की रिपोर्ट पर आरोपी बल्लू सिकरवार के खि…

फिर टांय-टांय फिस्स हुआ नपा का अतिक्रमण विरोधी अभियान

Image
शिवपुरी। नगर पालिका प्रशासन द्वारा हर बार की भांति इस बार भी बाद याद निकलने के साथ ही अतिक्रमण विरोधी अभियान की शुरूआत की और इसके लिए बकायदा प्रशासनिक टीम व पुलिस को साथ में लिया गया लेकिन यह अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू भी नहीं कर पाई। कि टांय-टांय फिस्स होकर इस दल को बैंरंग लौटना पड़ा।
सरांय बस्ती में मौजूद लोगों ने इस अभियान का विरोध किया और कहा कि यदि यह मुहिम चलाना ही है तो पहले शहर के बड़े-बड़े धन्नासेठों के यहां से चलाओ जहां लोगों ने मु य रोड़ पर ही कब्जा कर रखा है हम गरीब तो यहां लगभग 100-200 सालों से रहते आए है। ऐसे में पुलिस और जनता के बीच काफी हो-हल्ला तो हुआ लेकिन कार्यवाही आगे ना बढ़ सकी और फिर से इन सरांय बस्ती वालों को अल्टीमेटम देकर यह टीम लौट गई।
बताया जाता है कि आज के इस अ िायान में यह दल पूरी तरह से सरायं बस्ती को मिटाने की योजना बनाकर आया था लेकिन लोगों का विरोध इतना भारी पड़ेगा यह इस दल नहीं सोचा जिसका परिणाम यह हुआ कि दल को बैरंग ही लौटना पड़ा। इस दल में प्रशासनिक टीम के नपा सीएमओ कमलेश शर्मा, तहसीलदार एल.एन.मिश्रा, नायब तहसीलदार माला शर्मा, अश्विनी रावत, नपा के अ…