Posts

Showing posts from April 9, 2015

नकल कराने से रोका तो महिला शिक्षिक ने करा दी छेड़छाड़ की FIR

Image
शिवपुरी। जिले में जारी आठवी की परिक्षाओं के दौरान बदरवास के ग्राम इंदार में संचालित शासकीय माध्यमिक विद्याालय में बुधवार की सुबह एक शिक्षका ने शिक्षक पर छेडछाड को आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करा दिया हे, वही इस मामले मेें एक पहलू यह भी है कि उक्त शिक्षका को इस आरोपी शिक्षक ने नकल कराने और परिक्षा रूम में आने से रोका महिला शिक्षका रूकी नही और नकल कराना जारी रखा इससे खिन्न होकर अपने मोबाईल से फोटो खीच लिया और कहा अब अपकी शिकायत विभाग के आला अधिकारयिों से की जाऐगी। इस बात से महिला शिक्षका ने इस शिक्षक पर छेडछाड के आरोप लगा दिए।
जानकरी के अनुसार इस छेडछाड कांड में आरोपी बने शिक्षक रामकृष्ण रघुवंशी द्वारा खीचा गया फोटो मिडिया में जारी किया है।  इस महिला सहायक वार्डन की ड्यूटी भी इस रूम में नही थी फिर यह महिला इस रूम में क्यो पंहुची। बताया गया है कि उक्त महिला वार्डन अपने छात्रावास के बच्चो को नकल कराने के उद्देशय से परिक्षा रूम में गई थी।
आरोपी शिक्षक का कहना है कि मैने पूरी बात अपने विभाग के आधिकारियों के सज्ञान में तत्काल ला दी थी उन्होने भी शांत रहने की हिदायत देकर मामले में कोई…

शिवपुरी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 106 करोड़ स्वीकृत

Image
भोपाल। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ एक बैठक में शिवपुरी जल आवर्धन योजना के निर्माण कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में जानकारी दी गई कि शिवपुरी झील संरक्षण परियोजना में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिये लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 106 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने प्रशासकीय स्वीकृति के अनुमोदन के लिए नगरीय विकास मंत्री श्री विजयवर्गीय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि योजना के पूर्ण होने से शिवपुरीवासियों की परेशानी शीघ्र दूर होगी।
श्री विजयवर्गीय ने शिवपुरी जल आवर्धन योजना को अतिशीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि योजना पूरी करने में अधिकारी रूचि लेकर कार्य करें तथा ऐसे प्रयास करें जिससे शिवपुरीवासियों को शीघ्र पानी मिलने लगे। श्रीमती सिंधिया ने भी अपेक्षा व्यक्त की कि योजना पूर्ण होने में आ रहे व्यवधानों का निराकरण तत्परता से करें।
उल्लेखनीय है कि 80 करोड़ लागत की शिवपुरी जल आवर्धन योजना का कार्य वर्ष 2009 में शुरू हुआ था। बैठक में प्रमु…

दबंगों ने दलित को पीटा, बोर में पत्थर भरे

Image
शिवपुरी। पुरानी रंजिश के कारण तेंदुआ थाना क्षेत्र में दबंगों ने दलित की बुरी तरह धुनाई लगाई तथा पत्थर डालकर उसके बोर को बंद कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार फरियादी करण सिंह जाटव निवासी सरजापुर अपने खेत पर काम कर रहा था उसी दौरान बरखेड़ा निवासी आरोपीगण लालाराम, वीरेन्द्र, राजू, रामजीलाल, जालम सिंह आये और उन्होंने जाति सूचक गालियोंं से करण सिंह को नवाजना शुरू कर दिया और एकराय होकर उस पर हमला बोल दिया। यही नहीं उसके खेत पर लगे बोर में पत्थर भर दिये तथा वहां रखे सामग्री की भी तोडफ़ोड़ की। इसके बाद आरोपीगण भाग निकले।

छेड़छाड़ का शिकार हुई दलित युवती, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र में आरोपी ने एक दलित किशोरी के साथ छेड़छाड़ कर दी। इस मामले में पुलिस ने प्रताडि़ता की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध मामला कायम कर लिया है।
शिवपुरी के नबाव साहब रोड निवासी 27 वर्षीय युवती बीते रोज अपने परिजनों के साथ एक समारोह में शामिल होने के लिए इंदार गई हुई थी। इसी दौरान रामकृष्ण उर्फ बंशी पुत्र अर्जुन रघुवंशी ने रेखा का रास्ता उस समय रोक लिया जब वह प्रात: के समय शौच के लिए जा रही थी और उसके साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे डाला। रेखा के द्वारा विरोद जताने पर उक्त दबंग उसे जाति सूचक गालियां देते हुए जाने से मारने की धमकी देता हुआ मौके से भाग खड़ा हुआ।

शादी के कार्ड बांटने गये भाई की दुर्घटना में मौत

Image
शिवपुरी। पोहरी में अपनी बहन की शादी के कार्ड बांटने शिवपुरी से गये सोनू उर्फ सुनील शिवहरे पुत्र हेतराम शिवहरे की लौटते समय दुर्घटना में मृत्यु हो गई जबकि बाइक पर पीछे बैठा युवक भूरा आदिवासी गंभीर रूप से घायल हो गया।
बताया जाता है कि मृतक सोनू शिवहरे उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निज सचिव राजेन्द्र शिवहरे का चचेरा भाई था। इस दुर्घटना के बाद विवाह की खुशियां मातम में बदल गई हैं। सोनू शिवहरे की बहन की शादी इसी माह 27 अप्रैल को होने जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना सिरसौद थाना क्षेत्र में घटित हुई। मृतक सोनू शिवहरे निवासी कमलागंज शिवपुरी मोटरसाइकिल से भूरा आदिवासी निवासी बद्दखेड़ी के साथ अपनी बहन की शादी के कार्ड बांटने पोहरी गया था। हंसी खुशी कार्ड बांटने के बाद रात 10 बजे जब वह लौट रहे थे तब बीलारा गांव के पास एक अज्ञात वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बाइक चला रहे सोनू शिवहरे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि भूरा आदिवासी गंभीर रूप से घायल हो गया।
इस दुर्घटना की जानकारी वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही…

एक गधा जो भविष्यवाणी करता है

Image
शिवपुरी। मास्टर जी से आपने कभी सुना होगा की तूने ये सवाल सही नही कर है तू तो गधा है,गधा का मतलब तो आप जानते ही है परन्तु शिवपुरी में एक गधा जोडना-घटाना और ज्योतिष भी कर रहा है अब आपके कई राज बता देगां। मतलब अब गधा गधा नही रहा है।
जानकरी के अनुसार इस समय शिवुपरी में सिद्वेश्वर बाणगंगा मेले में डंकी शो चल रहा है और शो का टिकिट 10 रूपए है और इस शो का हीरो है एक गधा,औरह इस गधे का नाम प्यारेलाल है इस शो में इस शो का डारेक्टर 62 वर्षीय किशन सिंह अपने इंटेलिजेंट गधे से जोडना-घटना और गुणा कर कर बता देता है।
वहीं वह इस शो के जरिये साक्षरता अभियान का संदेश भी दे रहे हैं कि जब महामूर्ख समझे जाने वाला गधा पढ़ सकता है, सीख सकता है और अपनी छठी इन्द्रिय को विकसित कर सकता है तो इंसान क्यों नहीं शिक्षित हो सकता। डंकी शो में प्यारे लाल नामक गधा इतनी हैरतअंगेज बातें बताता है कि दांतों तले उंगली काटने पर विवश होना पड़ता है। जैसे हॉल में सर्वाधिक सुंदर कौन है? सबसे छोटा बालक कौन है? यहां तक कि जोडऩा और घटाना भी वह बखूबी बता देता है।
यह प्यारे लाल ज्योतिषी का काम भी करता है शो में आने वालो में से वह कौन  अ…

भाजपा अनु.जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष की गाडी शराब बेचते पकडी

Image
करैरा। आज सुबह करैरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सिल्लारपुर गांव के पास एक बुलैरा अवैध शराब की ब्रिकय कर रही है पुलिस ने तत्काल नाक बंदी कर चैकिंग शुरू की तो उक्त बुलैरो को पकड लिया।
बताया गया है कि इस सिल्वर कलर की क्रमांक एमपी 04 सीए 4921 की फोरलेन पर बुलेरो पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा शिवपुरी की प्लेट लगी थी। उक्त  जीप में 13 पेटी प्लेन तथा 4 पेटी मसाले की शराब मिली जिसका मूल्य लगभग 34 हजार रूपये बताया जा रहा है।
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह करैरा टीआई केबी आर्य को सूचना मिली कि एक वाहन में अवैध शराब ले जाई जा रही है।
इस सूचना पर टीआई ने  उपनिरीक्षक नवल सिह यादव के निर्देशन में एक टीम जिसमें प्र.आ.चरनसिह, आर. चंद्रशेखर मीणा तथा अशोक तिवारी शामिल थे का गठन कर मौके पर भेजा गया तो वाहनों की तलाशी के दौरान बुलेरो जीप से शराब जप्त की गई।
 जीप को रोकने पर जीप चालक ने पुलिस को देख भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसको दबोच लिया।
पुलिस ने मौके से वाहन चालक सुरेन्द्र राय पुत्र लालाराम राय निवासी टीला को गिरफतार कर लिया है तथा धारा 34/2 के तहत कार्रवाही कर जीप को …

RTO की भ्रष्टाचार एक्सप्रेस पलटी, 27 घायल

Image
शिवपुरी। खनियांधाना से करैरा जाने वाली निजी यात्री बस पिछोर से 4 किमी दूर काली पहाडी के नजदीक बीच सडक पर पलट गई इस हादसे में 27 यात्री घायल हो गए है जिनमें 7 घायल गंभीर है उन्हे जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि इस का बीमा और फिटनिस नही थी, आरटीओ को रिश्वत देकर चलाई जाा रही थी, यह भ्रष्टाचार एक्सप्रेस थी।
जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनी बस परिवहन विभाग द्वारा 34 यात्री क्षमता के लिए पास की गई थी लेकिन हादसे के समय इस बस में 45 यात्री सवार थे। यात्रियों की माने तो क्षमता से अधिक सवारी बिठाने और नंबर मिस न होने के जल्दबाजी में चालक वाहन को तेज गति से चला रहा था, और इस पर बस की कंडम हालत के चलते स्टेयरिंग की रॉड टूट गई और बस पलट गई।
जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त बस शिवपुरी का नंबर एमपी-33 पी 1081 है और शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने इस बस का रिकार्ड निकाला तो बस की फिटनेस 22 फरवरी को 2015 को खत्म हो चुकी है और बस का बीमा भी नही था। ऐसे में सवाल यह खडा होता है कि यह सब सड़क पर दौड़ कैसे रही थी।
एक सवाल RTO शिवपुरी से अभी आरटीओ शिवपुरी ने वाहनों की धडपकड़ी…

रेतमाफिया ने वनअमले को घेरा, छुड़ा ले गए ट्रॉली

Image
शिवपुरी। करैरा से मात्र 2 किमी की दूरी से कुंवरपुरा के समीप अवैध रूप से भरकर लाई जा रही रेत की ट्रोली को वन अमले ने रोककर कार्रवाई कर रही थी तभी अचानक एक स्कॉर्पियो आई और इसमें बैंठे चार हथियारधारी इस कार्रवाई का विरोध करने लगे मौका पाकर ट्रेक्टर ड्रायवर वहां से भाग निकला।
करैरा अभयारण्य रेंजर नरेश पाटीदार के मुताबिक सुबह 11 बजे अंदौरा रिजर्व फॉरेस्ट क्षेत्र से अवैध उत्खनन कर लाई जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को वन अमले की टीम ने जब्त कर लिया था। अमला ट्रॉली को जब्त कर रेंज ले जा रहा था, लेकिन तभी न जाने कहां से एक काले रंग की स्कॉर्पियो वहां आ गई और उसने वन अमले की बोलेरो के आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली के समीप जाकर वन विभाग की बोलेरो के आगे स्कॉर्पियो खडी कर दी।
सभी अज्ञात लोगों के हाथ में हथियार थे और इन लोगों ने वन अमले से गाली-गलौज शुरू कर दी इतनी देर में मौका पाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली वाला फरार हो गया और कुछ देर बाद ये लोग भी मौके से चले गए रेंज के अफसरों ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी, जिसके बाद वन विभाग ने संबंधित थाने को घटना से अवगत करा दिया है।
जानकारी यह भी आ रही है इस क्षेत्र मे…

बस लूटकांड में बंजारा गिरोह का हाथ: आला अधिकारी मौके पर

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना अंतर्गत कुम्हरौआ घाटी पर मंगलवार की शाम लोडिंग वाहन व यात्री बस लूट की घटना के बाद बुधवार को ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार वारदात स्थल पर पहुंचे। हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई लूटपाट का शिकार हुए ग्रामीणों से चर्चा करने के बाद उन्होंने गुना, शिवपुरी एवं बारां,राजस्थान, के एसपी से चर्चा कर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने के लिए कहा।
ताकि बदमाश फिर कोई वारदात को अंजाम न दे सकें। क्योंकि बस लूट से एक दिन पहले सोमवार को बारां जिले के कस्बा थाना क्षेत्र में भी एक मैजिक वाहन के यात्रियों को लूटने की खबरे आ रही है।
जानकारी के अनुसार गुर्जर बस क्रमांक एमपी41-एफ  0302 के यात्रियों ने पूछताछ में  बताया कि इस वारदात में चार हथियारधारी बदमाश थे और उन्हौन अपना मुंह पर कपडा बांधे हुए था। बदमाशो ने लोडिंग वाहन और बस में बैठी महिलाओ के पैर छुए और पुरूषो को लूट लिया। बदमाशो ने डारने के लिए हवाई फायर भी किए। बदमाशो ने इस दो दर्जन यात्रियो से 50 हजार की नगदी और 17 मोबाईल लूटे है।
इस लूट कांण्ड को बदरवास थाना प्रभारी तिमेश छारी ने घटना को गंभीरता ने नही लिया है परन्तु आईजी ग्वालियर आदर्शकटियार और…

नगरपालिका टेंडरकांड: अब बाबू भर्ती हो गया ICU में

Image
शिवपुरी। ये शिवपुरी नगरपालिका में चल रहे भ्रष्टाचार का लाइव टेलीकास्ट है। जिसमें मुख्य किरदार निभा रहे हैं नगरपालिका शिवपुरी के सीएमओ। 5 करोड़ के इस टेंडर के लिए सीएमओ क्या क्या नहीं कर रहे। पहले टेंडर की शर्तें इस तरह से बनाईं कि केवल उसी ठेकेदार को काम मिल पाए जो उनका पार्टनर है। मीडिया में जब हंगामा मचा तो शर्तें हटा दीं लेकिन ठेकेदार की एफडीआर मिलने के बाद भी उसे रजिस्टर में दर्ज नहीं होने दिया। इसके बाद भी जब हंगामा हुआ, घर पर घेराव हो गया तो भाग गए, मीडिया से बचते रहे और अंत में एक शातिर चाल चलते हुए उस बाबू को आईसीयू में भर्ती करवा दिया जिसके माध्यम से रेट खुलने थे। 
सबमर्सिबल पंप क्रय, ब्लीचिंग पाउडर क्रय, फेरिक एलम क्रय, एसी.सीआई सामग्री क्रय, पंप मोटर मरम्मत के काम के 5 करोड टेंडरों की रेट बुधवार को कल खुलनी थी परन्तु नपा सीएमओ कमलेश शर्मा इस टेंडर को उस ठेकेदार को दिलवाना चाहते हैं जिसके साथ उनकी पार्टनरशिपिंग है। 
जानकारी के अनुसार नगर पालिका में 5 करोड़ रुपए के विभिन्न कामों के ठेके को लेकर ऑनलाइन टेंडरों की रेट बुधवार को खुलनी थी लेकिन संबंधित शाखा के एक बाबू सुरेश सोनी …