Posts

Showing posts from April 6, 2015

करैरा अतिक्रमण काण्ड: सीएओ और नपाध्यक्ष भागे कुर्सी छोडकर

Image
करैरा। नगर पंचायत की सोमवार को हुई बैठक पार्षदो के हंगामे की भेट चढ़ गयी। बैठक में पार्षदो ने कई ग भीर आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया तो इस हंगामे को देख नगर पंचायत सीएमओ बालकिशन कौरव व अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू बैठक को अधूरा छोड़कर ही चलते बने।
यहां बता दें कि पार्षद तो पूर्व से ही कई प्रस्तावों का विरोध कर रहे थे उस पर से मामला उस समय तूल पकड़ गया जब मामला नगर के रसूखदारों के अतिक्रमण तोडऩे का सामने आया। इस पर अध्यक्ष कोमल साहू ने 40 फिट तक का अतिक्रमण तोडऩे की बात कही जबकी नाप के दौरान कई जगह 55 फीट से लेकर 75 फीट तक अतिक्रमण नापा गया था।
इस पर पार्षद अड़ गए कि आखिर 40 फीट अतिक्रमण ही क्यो तोड़ा जाएगा जबकि गरीबो का तो पूरा अतिक्रमण तोड़ा गया था। स्थिति जब बिगड़ी तो सीएमओ और अध्यक्ष दोनो अपनी कुर्सी छोड़ते हुए बैठक से बाहर हो गए। 

कोतवाली पुलिस ने 5 दिनों से बंधक बना रखा है युवक

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने शहर के झींगूरा में रहने वाले माखन लाल कुशवाह को 4 अप्रैल से हवालात में बंद कर रखा है। न तो पुलिस माखन को कोर्ट में पेश कर रही और न ही उसे छोड़ रही।
परिजन रोज उसे खाना देने जाते है जिसके बाद परिजन परेशान हो चुके है कि आखिर पुलिस क्या चाहती है। छोडऩे की बात पर कोई संतोषजनक जबाब नही देता। हर पुलिसकर्मी यह बोलता है कि वरिष्ठ अधिकारियों का आदेश है इसलिए उसे कोतवाली में रखा है।
परिजनो की मानें तो हरिजन थाने में माखन के खिलाफ एक मामला दर्ज है लेकिन पुलिस 4 दिन से हवालात में रखी है और आगे कोई कार्रवाई नही कर रही। ऐसे में हवालात में बंद युवक की पत्नी सहित अन्य परिजनो ने सोमवार को एसपी को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

दो ट्रकों की आमने सामने की भिडंत में 2 लोगो की मौत

Image
शिवपुरी। कस्बे के हाईवे स्थित ग्राम अटलपुर के पास दो ट्रक आपस में आमने-सामने से भिड़ गए। वही पीछे से आ रहा एक बाइक पर सवार दो लोग भी पीछे से इसी हादसे का शिकार हो गए।
इस घटना में दो लोगो की मौत हुई है जबकि 5 लोग घायल हुए है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
अटलपुर के पास दो ट्रक सोमवार की देर शाम करीब साढ़े 7 बजे आमने-सामने से भिड़ गए। इस घटना में ट्रक में सवार लोगो में से अनिल शिवहरे व बाइक पर सवार युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।


दूसरे मृतक की अभी शिनाख्त नही हो पाई है। हादसे में दोनो ट्रको पर बाइक पर सवारों मे से रवि शिवहरे, अशोक राजपूत, नन्नेेलाल ढ़ीमर व रिंकू शिवहरे गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हे इलाज के लिए पहले तो स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से उन्हे नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैै।

जैन मुनि पंहुचे जेल

Image
शिवपुरी। किसी पाप कर्म की वजह से आप इस कारागृह में आ गए है अब यहां रहते हुए कुछ ऐसे प्रयास जीवन के लिए करें कि कारागृह से जाने के बाद आपका जीवन कारगर बन जाए। उक्त उद्गार प्र यात जैन मुनि प्रकर्ष सागर जी महाराज ने जिला जेल शिवपुरी में जेलर के अनुग्रह पर बंदियों के लिए आयोजित की गई विशिष्ट धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

ाास बात यह रही कि प्रवचन सुनने के दौरान ना केवल बंदियों की आंखों से आंसू छलक  उठे वरन् जेल में मौजूद तकरीबन 300 कैदियों ने अपने जीवन की बुराईयों को त्यागने का संकल्प लिया और गुरूदक्षिणा में मुनिश्री से अच्छा जीवन बने इसका आर्शीवाद भी लिया।
धर्मसभा को संबोधित करते हुए मुनिश्री ने कहा कि जिस तरह से संत सभी के होते है वह किसी जाति विशेष या वर्ग विशेष के लिए उपदेश नहीं देते वरन् सारी मानव जाति के कल्याण के लिए अपने प्रवचन देते है। ठीक इसी तरह से संत की तरह ही अरिहंत, सरिता, मंत्र और मॉं यह पांच वह वस्तुऐं है जो किसी एक के नहीं होते वरन् संपूर्ण मानव जाति के लिए होते है।
कैदियों को संबोधित करते हुए जब मुनिश्री ने कहा कि मैं इस जेल में आप सब की सभी बुराईयां लेने आया ह…

उपद्रवी ने किया शिव परिवार तोड़ा: भक्तो ने शराबी को फोडा

Image
शिवपुरी। आज सुबह फतेहपुर में स्थित धाकड़ मोहल्ले में उस समय तनाव की स्थिति बन गई जब एक शराबी युवक ने रात्रि के समय कॉलोनी में बने मंदिर में स्थित शिव परिवार की मूर्तियां तोड़ दीं। जिसे संदेह के आधार पर शिव भक्तों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई लगा दी।
और इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक सतीश उर्फ हल्के धाकड़ पुत्र कैलाश धाकड़ के खिलाफ धारा 295 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी हुकुम सिंह धाकड़ पुत्र कंचन लाल धाकड़ निवासी धाकड़ मोहल्ला का निजी मंदिर उनके निवास प्रांगण में स्थित है। जहां रात्रि के समय उन्होंने भगवान की शिव की आरती कर मंदिर के पट बंद किये। तभी रात्रि में मंदिर में स्थापित मूर्तियां तोड़ दीं गईं जिसकी जानकारी उन्हें आज सुबह लगी तो उन्होंने कॉलोनी वासियों को बताया जिस पर क्षेत्र में तनाव का माहौल निर्मित हो गया।
बाद में उन्हें सतीश धाकड़ पर संदेह हुआ जिसे लोगों ने पकड़ लिया और उससे पूछताछ की जिस पर उसने मंदिर की मूर्तियां तोडऩा स्वीकार किया। जिससे भक्तों में उसके खिलाफ आक्रोश उत्पन्न हो गया और उसकी जमकर म…

पब्लिक के विरोध के बाद नपा के नियमो में फंसा शराब ठेकेदार

Image
शिवपुरी। लगातार पांच दिनो से फिजीकल क्षेत्र की शराब की दुकान खोलने पर पब्लिक विरोध कर रही थी,दो बार दुकानदार और पब्लिक के बीच हाथापाई भी हो गई थी। मामला पुलिस तक पंहुच गया था। अब नपा के नियमो के तहत फिर शराब ठेकेदार की मुसीबते बढ गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फिजीकल क्षेत्र में ठेकेदार राजेश राय द्वारा लगभग चार करोड़ में शराब की दुकान का ठेका लिया है जिसे खोलने को लेकर पिछले पांच दिनों से विवाद की स्थिति बनी हुई है। पूर्व मेें यह दुकान रिलेक्स पॉइंट पर खोलने का निर्णय ठेकेदार द्वारा लिया गया जिसे विरोध के बाद स्थगित कर दिया और उक्त दुकान को पानी की टंकी के सामने स्थित नगरपालिका की दुकानों में खोलने के लिए नपा के किरायेदार हेमंत अग्रवाल से उक्त दुकान किराये से ली गई जिसकी जानकारी जैसे ही लोगों को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया।
लोगों का तर्क था कि उक्त कॉ प्लेक्स के सामने शिव मंदिर स्थित है, वहीं एक मजार भी वहां बनी हुई है इसके साथ ही दुकान से सटा हुआ लाल बहादुर शास्त्री स्कूल भी संचालित है जिस कारण यहां शराब की दुकान खोला जाना उचित नहीं है, लेकिन ठेकेदार बिना किसी की परवाह किये हुए उ…

मां ने नही देने दिए पेपर इस कारण भाग घर से भाग गई किशोरी

Image
शिवपुरी। कोलारस के मोरई मोहल्ला में अपने मां-बाप के साथ रहने वाली एक 14 वर्षीय किशोरी शनिवार की राात्रि 10 बजे अपने घर से भाग गई। हालाकि बाद में दूसरे दिन उसे लुकवासा से बरामद कर लिया है| बरामद कि गई किशोरी ने पुलिस को बताया कि मां उसे पढने नही देती और घर का काम करती थी इस कारण वह मां से परेशान होकर भागी थी।
जानकरी के अनुसार फरियादी गुडडी बाई पत्नी हरवीर जाटव निवासी शर्मा होटल के पास मानीपुरा कुछ समय से मोरई मौहल्ला में अपनी नबालिग पुत्री के साथ सुरेन्द्र के मकान में किराए से रहती थी। उसने शनिवार की रात 10 बजे थाने में आकर रिर्पाेट दर्ज कराई कि उसकी नबालिग पुत्री को कुछ लोग बहला-फुसला कर भगा ले गए। पुलिस ने तत्काल अज्ञात लोगो के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। और रात भर पुलिस ने चैंकिग अभियान पूरी एबी रोड पर जारी रखा।
इधर लुकवासा एक होटल वाले ने रविवार दोपहर किशोरी को लुकवासा चौकी के हवाले किया तब किशोरी ने पुलिस को बताया कि उसकी मां उससे अधिक काम कराती थी और आठवीं कक्षा के तीन पेपर भी उसने नहीं देने दिए। इस कारण वह शनिवार की रात एिक ट्रक में बैठकर भाग गई थी।
और ट्रक चालक ने सुब…

प्यार के खातिर बन गया हिन्दू: अब आर्य समाज के है प्रचारक

Image
शिवुपरी। प्यार के खातिर कोई भी कुछ कर सकता है परन्तु एक मुसलमान ने अपने प्यार के खातिर हिन्दूं बन गया और अब आर्य समाज के प्रचारक है और अब अपने प्रवचनो से हिन्दूं धर्म की गहराईयो को जनमानस को समझा रहे है।
फरीदाबाद के अजरुद्दीन अब आर्यसमाजी पवन कुमार ने के नाम से जाने पहचाने जाते है उन्होने अपने प्रवचनो की शुरूवात करते बताया कि  मैंने अपनी पत्नी के साथ धर्म परिवर्तन कर लिया है मैं और मेरी पत्नी जन्म से मुसलमान थे माता-पिता आज भी मुसलमान हैं, लेकिन मैं, मेरी पत्नी और मेरे बच्चे अब हिंदू हैं और आर्य समाजी है। 
अजरुद्दीन अब पवन कुमार, ने कहा कि 2003 में उन्होंने हिन्दू धर्म स्वीकार कर शुद्घि कर ली थी उनकी पत्नी नूरजहां जो अब माधुरी कुमार के नाम से पहचानी जाती हैं, कॉलेज के दिनों से ही कुछ आर्य समाज की हिन्दू लड़कियों के संपर्क में थीं।
नूरजहां उन्हीं लड़कियों के साथ आर्य समाज के कार्यक्रमों में शिरकत किया करती थीं, जहां से उनका हृदय परिवर्तन हो गया विवाह मेरे साथ मुरादाबाद में हुआ, जहां शादी के कुछ सालों बाद ही नूरजहां ने मुझसे आर्य समाज में चलकर कार्यक्रमों में शिरकत करने की जिद करना शुरू…

शिवुपरी जिले के 26 गांव में ग्रामीण परिवहन सेवा शुरू

Image
शिवपुरी।  शिवुपरी जिले में अभी भी ऐसे कई गांव है जिनमें यात्री बसो की सुविधा नही है और ग्रामीणो को अन्य किसी भी वाहन से सफर करना पडता है इससे पैसे और समय बर्बाद होता था इस कारण जिले में वहं गांव जिनमें बसे नही जाती है वहां इस योजना के अतंर्गत छोटे यात्री वाहन दौडेंगें।
बताया गया है इस योजना मे अभी 26 गांवो को जोडा गया है और आगे और गांव भी जोडे जाने की योजना भी बन रही है अभी इन गांवो के  लगभग एक लाख ग्रामीणों को इस परिवहन का लाभ मिलेगा। जबकि भविष्य में इन वाहनों की सं या बढ़ाई जाएगी। इस सेवा से जुडऩे वाले छोटे यात्री वाहन संचालकों को परिवहन विभाग में लगने वाले टैक्स में 6 प्रतिशत की छूट दी गई। ताकि इसके लिए अन्य वाहन संचालक भी प्रेरित हों।
इन गांवो में शुरू हो गई है यह परिवहन योजना शिवपुरी से भौराना-कुंअरपुर, बैराड़ से भिलोनी, दौरानी से पोहरी, परिच्छा से बैराड़, कोलारस से गणेशखेड़ा , खोड से रन्नौद, सिरसौद से पिछोर, शेरगढ़ से पिछोर, केमखेड़ा से पिछोर, खोड से भौंती, सीहोर से मगरौनी, नरवर से अमोला, पिछोर से दिनारा एवं खनियांधाना से बामौरकलां रूट तय किए गए हैं।
परमिट लेने पर टैक्स में मिलेग…

माधव नेशनल पार्क में जल्द ही आ सकेते है शेर और शेरनी

Image
शिवपुरी। माधव नेशनल पार्क में जल्द ही टाईगर की दहाड सुनने को मिल सकती है,टाईगर विहिन हुए इस नेशनल पार्क में टाईगर पुन: लाने की योजना बन रही है नेशनल पार्क में आज से 10 साल पूर्व टाईगर खत्म कर दिए गए थे। पुन: टाईगर लाने के साथ-साथ जिले के पर्यटक स्थलो को और रौनकदान बनाने के लिए ईको पर्यटन विकास बोर्ड के भोपाल से शिवपुरी आऐंगें।
जानकारी के अनुसार शिवपुरी में टाइगर बसाने की संभावना को तलाशने जल्द ही भोपाल से ईको पर्यटन विकास बोर्ड के अधिकारी आएंगे। साथ ही शिवपुरी के पर्यटन स्थल को रौनकदार बनाने व पर्यटकों के लिए कई तरह की गतिविधियां संचालित करने के लिए भेजे गए डेढ़ करोड़ रुपए के प्रस्ताव को भी हरी झंडी मिल सकती है। यह उ मीद न केवल नेशनल पार्क के अधिकारी जता रहे हैं बल्कि बोर्ड के अधिकारी भी सहमति जता रहे हैं।
शिवपुरी का माधव नेशनल पार्क आज से 15 वर्ष पूर्व तारा शेरनी और पेटू शेर के प्रेमकहानी को ग्वाह रह चुका है भारत में हो सकता है कि यह पहली बार हुआ हो कि इस शेर और शेरनी के जोडे की नसबंदी करानी पडी थी। लेकिन इस नेशनल पार्क के प्रंबधन की लापरवाही के कारण यह से व्हाईट टाईगर सफारी यह से हट…

ड्रायवर ने ही बनाई थी किसानो को लूटवाने की योजना

Image
शिवपुरी। बीते 12 दिन पूर्व मूंगफली बेचकर आ रहे किसानों से हुई सवा दो लाख रुपए की लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिर तार कर उनके कब्जे से 83 हजार रुपए बरामद कर लिए। वारदात को अंजाम देने वाले दतिया के दो बदमाश अभी फरार हैं। खास बात यह है कि लूट का मास्टर माइंड वो ही वाहन ड्राइवर निकलाए जिस वाहन में किसान मूंगफली बेचकर वापस अपने गांव आ रहे थे।
बीते 24 मार्च की रात सोधनी की घाटी पर बाइक सवार बदमाशों ने टाटा-407 क्रमांक एमपी 33-जी 0291 को रोक कर उसमें बैठे कृषक लक्ष्मण लोधीए, राजेश एवं संतोष लोधी से 2 लाख 28 हजार 889 रुपए व चार मोबाइल लूट लिए थे। ये किसान शिवपुरी में मूंगफ ली बेचकर वापस पिछोर अपने गांव जा रहे थे। एक बदमाश ने किसानों को डराने के लिए एक गोली भी गाड़ी के साइड ग्लास में मारी थी।
वाहन ड्राइवर वीरेंद्र रजक ने पिछोर के एक बदमाश शिशुपाल लोधी से 23 मार्च को मीटिंग कर यह प्लान बनाया था कि जब मैं शिवपुरी से किसानों को पैसा सहित वापस लेकर आऊंगा तो ढला मोड़ के पास गाड़ी की एक हेडलाइट बंद कर लूंगा। तभी तुम लोग लूट कर लेना और मेरा हिस्सा मुझे दे देना।
शिशुपाल ने इस यो…