Posts

Showing posts from April 4, 2015

न्यू ब्लॉक में रुका सीवर लाईन का काम: जनता ने किया विरोध

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों हो रही खुदाई से प्रभावित होकर न्यू ब्लॉकवासी लोगों ने एकत्रित होकर सीवर की खुदाई का विरोध किया। न्यू ब्लॉक में बैराढ़ वालों के निवास के समीप से खोदी जाने वाली खुदाई को जब स्थानीय लोगों ने देखा तो वह मौके पर पहुंच गए और सीवर प्रोजेक्ट मैनेजर के समक्ष अपना विरोध दर्ज करा दिया।
यहां के लोगों का कहना था कि हम लिखित रूप से देने को तैयार कि हमें सीवर की आवश्यकता नहीं है इसके लिए लोगों ने आनन फानन में लिखित शिकायत कर सीवर की खुदाई का विरोध किया। जानकारी के अनुसार शहर में इन दिनों सीवर की खुदाई का कार्य चल रहा है। अभी शहर के मु य मार्गों को खोदकर सीवर प्रोजेक्ट कंपनी उनका भराव भी नहीं कर पाई कि अब शहर के अंदर खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। खुदाई का यह कार्य जब न्यू ब्लॉक स्थित विद्यादेवी हॉस्पिटल के आगे बैराढ़ के निवास से शुरू हुआ तो लोगों ने मौके पर पहुंचकर इस खुदाई के कार्य को बंद करवा दिया।
यहां के नागरिकों का कहना था कि अभी दो दिन पहले ही धर्मशाला रोड़ पर सीवर की खुदाई की गई थी यह खुदाई होने के बाद इस सड़क ही हालत ऐसी हो गई कि यहां से लोगो का निकलना मुश्किल …

ग्रहण का प्रभाव: रहे पट बंद, होते रहे भजन क्रार्यक्रम

Image
शिवपुरी। शहर में इस बार हनुमान जयंती का पावन पर्व चन्द्रग्रहण से प्रभावित रहा। नगर के अधिकांश हनुमान मंदिर चन्द्रग्रहण के प्रभाव के चलते प्रात: से ही बंद रहे जबकि मंदिर प्रांगण में अन्य कार्यक्रम संचालित रहे।
शहर के हनुमान मंदिरों पर भक्तों का तांता अलसुबह से लगना शुरू हुआ जिसमें शहर के श्री बांकड़े हुनमान मंदिर, खेड़ापति, चिंताहरण, मंशापूर्ण, बड़े हनुमान, पंचमुखी, माधवचौक स्थित हनुमानजी, श्रीपाताली हनुमान आदि सहित अन्य मंदिरों पर सुबह से ही भक्तजनों का जुटना शुरू हो गया था। कहीं पूजापाठ तो कहीं चोला चढऩा, कहीं सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया।
हनुमान जयंती के एक दिन पूर्व ही जहां बालाजी धाम मंदिर पर पूजा-अर्चना और विशाल भण्डारा संपन्न हुआ तो अब हनुमान जयंती के अगले दिन श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर विशाल भण्डारे का आयोजन रखा गया है। खेड़ापति मंदिर महंत लक्ष्मणदास त्यागी महाराज व पं.नीलेश कृष्ण शास्त्री के सानिध्य में भक्त मण्डल द्वारा भण्डारे का प्रसाद जन-जन को बांटा जाएगा।
हनुमान जयंती के दिन श्रीबांकड़े हनुमान मंदिर पर सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मंदिर महंत गिरिराज…

मामा के यहां जाने के लिए निकली बालिका गायब

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र में संजय कॉलोनी में विगत दिवस एक बालिका घर से मामा के यहां जाने की कहकर निकली, लेकिन वह वहां नहीं पहुंची। जिसकी खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा तो परिजनों ने थाने पहुंचकर एक युवक पर संदेह जताते हुए अपहरण का मामला दर्ज करा दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय बालिका विगत 2 अप्रैल को घर से मनियरमें रहने वाले अपने मामा के यहां जाने की कहकर निकली थी, लेकिन वह मामा के यहां नहीं पहुंची और कल तक उसका कोई सुराग नहीं लगा।

तो परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताई और थाने पहुंचकर सोनीपुरा हनुमान मंदिर पोहरी में रहने वाले सोनू रजक पर उनकी पुत्री के अपहरण का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

युवक फांसी पर झूला

Image
शिवपुरी। शांति नगर में बीती रात्रि एक युवक कैलाश पुत्र बचनू जाटव ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय मृतक के परिजन घर के अन्य कमरों में सो रहे थे।
उसके मौत की खबर आज सुबह लगी तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पीएम के लिए पहुंचा दिया। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका और पुलिस मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है। 

चाचा को भतीजे ने कुल्हाडी से काटा

Image
शिवपुरी। पोहरी क्षेत्र के ग्राम राठखेड़ा में बीती रात्रि भतीजे ने अपने चाचा को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। उक्त आरोपी भतीजा जमीन के बंटवारे को लेकर उसके मृतक चाचा के घर पहुंचा था जहां दोनों के बीच मुंहबाद हुआ और यह विवाद इतना बढ़ गया कि उसने अपने 65 वर्षीय चाचा रतनलाल पुत्र अर्जुन आदिवासी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया और उसके गले और सिर में गंभीर चोटें आने से मौके पर ही मौत हो गई।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी नेपाल आदिवासी के भादवि की धारा 302 हत्या सहित 294 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक रतनलाल आदिवासी और उसके बड़े भाई हरिलाल आदिवासी के बीच एक वर्ष पूर्व जमीन बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था। उस समय तो विवाद शांत हो गया और दोनों भाइयों के बीच सुलह भी हो गई, लेकिन हरिलाल का पुत्र नेपाल आदिवासी उस सुलह से नाखुश था और वह बिना अपने पिता के हिस्से की जमीन छोडऩा नहीं चाहता था।
कल रात्रि इसी बात को लेकर रात्रि में अपने चाचा के घर राठखेड़ा पहुंचा। उस समय मृतक रतनलाल जंगल से लकड़ी काटकर अपने घर आया था और थकान होने के कारण घर…

बिना हेलमेट पेट्रोल देने के आरोप में 5 पेट्रोल पंप संचालको को कारण बताओ नोटिस

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने शिवपुरी के पांच पेट्रोल पंप संचालकों को शासकीय आदेश के उल्लंघन के आरोप में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत नोटिस जारी किया है। सुधीर ऑटो मोबाइल्स, अग्रवाल फिलिंग सेंटर, वनस्थली यूल सेंटर, बल्लभचंद पेट्रोल पंप और टोडरमल सिफारिसमल पेट्रोल पंप संचालकों पर आरोप है कि उन्होंने बिना हेलमेट लगाये दुपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल की सप्लाई की।
जबकि कार्यालय कलेक्टर (खाद्य शाखा) जिला शिवपुरी के पत्र क्रमांक/खाद्य/विधि/2015/192 शिवपुरी दिनांक 24.3.2015  के आदेशानुसार पेट्रोल पंप संचालकों को बिना हेलमेट लगाये वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाना था। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि उपरोक्त पेट्रोल पंप संचालकों का कृत्य मप्र मोटर स्पिरिट तथा हाईस्पीड डीजल ऑयल (अनुज्ञापन तथा नियंत्रण) 1980 की कंडिका (10) का स्पष्ट उल्लंघन है और उनका यह कृत्य आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के अंतर्गत दण्डनीय अपराध है।
नोटिस देने हेतु पेट्रोल पंप संचालकों को 8 अप्रैल तक का समय दिया गया है और कारण बताओ नोटिस में पूछा गया है कि क्यों न पंप को जारी अनुज्ञप्ति निलंबित/निरस्त की जाये या …