Posts

Showing posts from February 14, 2015

लावारिस भटके मैरिज गार्डन संचालक, ना बुआ ने दिया सहारा, ना भतीजे का आसरा

Image
शिवपुरी। पिछले दो दिन से आपदा बनकर टूटा प्रशासन मैरिज गार्डनो की सींलिग को बचाने के लिए मैरिज गार्डन संचालक नेताओ के पास भटकते रहे। बताया गया है मैरिज गार्डन संचालको के राजे ने फोन तक रिसीव नही करे,सासंद सिंधिया गाडी में से ही कह गए कि मैं कलेक्टर से अभी बात करता हूं।
कुल मिलाकर सीधी बात यह कि शिवपुरी की विधायक और मप्र शासन की कद्दावर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को मैरिज गार्डन संचालक दिन भर फोन लगाते रहे परन्तु यशोधरा राजे सिंधिया ने उनके फोन तक नही रिसीव करे,जब उन मैरिज गार्डन संचालको को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।
राजे के फोन रिसीव ना करने पर उनके पीए राजेन्द्र शिवहरे को फोन किया गया उन्होने पूरी जानकारी यशोधरा राजे को दिल्ली कार्यालय फैक्स करने को कहा। मैरिज गार्डन संचालाको के द्वारा प्रशासन की मनमानी की जानकारी भरा फैक्स ंभी किया।
परन्तु उन्है कोई राहत नही मिली। इससे मैरिज गार्डन संचालको के मन में रोष है। दबी जुबान में यह चर्चा भी इन संचालको में चली की आने वाले चुनावो में देखे कौन इनके कार्यक्रमो में टैन्ट लगाता है। और आगे इनके  चुनावो मे मदद करता है,हमारा काम करे या नही कम से कम फ…

नवागन्तुक एसडीएम ने प्रशासनिक मशीनरी को कसा

Image
पिछोर। पिछोर अनुभाग के नवागान्तुक एसडीएम मुकेश शर्मा ने पदभार ग्रहण करते ही प्रदेश शासन की मंशा अनुसार योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल सके।
इस दृष्टि से प्रशासनिक मशीनरी में कसावट लाने हेतु सक्रियता से कार्य प्रारंभ किया। जहां गत दिवस पिछोर में नये पंच सरपंचों को प्रमाण पत्र प्रदान कर उन्हें पदीय दायित्व के प्रति आगाह किया वहीं आज खनियाधाना में उपसरपंचों के चुनाव के संदर्भ में लगभग आधा दर्जन पंचायतों का भ्रमण कर निर्वाचन को देखा व आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इसी क्रम में खनियाधाना के विभाग प्रमुखों की बैठक ले निर्देशित करते हुये कहा कि विभाग प्रमुख इस बात का ध्यान रखें की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों केा आसानी से प्राप्त हो सके।
हितग्राहीमूलक योजना जिसमें मु यमंत्री आवास मिशन, इन्द्रा आवास एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को अवश्य ही मिलना चाहिये। साथ ही साथ जनता को जागरूक करने का कार्य भी किया जावे। एसडीएम शर्मा ने सबसे अधिक स ती विभागीय अधिकारियों केा इस बावत दी कि जिला कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार विभागीय अधिकारी सीएम हेल्पलाइन, जन सुनवाई, जन शिकायत…

अवैध कब्जाधारियों को भेजा जेल

Image
पिछोर। पिछोर तहसील अंतर्गत अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध जेल भेजने की कार्यवाही लगातार जारी है।  इसी क्रम में पिछोर तहसीलदार वीपी श्रीवास्तव को इस आशय का आवेदन पुष्पा देवी बेवा दयाराम गुप्ता निवासी मल्हावनी द्वारा धारा 250 मध्यप्रदेश भू संहिता के तहत प्रस्तुत किया गया कि उनके स्वामित्व की भूमि सर्वे क्रमांक 584, 585, 586, 587 पर लखन, सिरनाम, कमल पुत्रगण हल्कू लोधी निवासी मल्हावनी द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है।
इस पर तहसीलदार श्रीवास्तव द्वारा कार्यवाही कर सिविल जेल की कार्यवाही हेतु प्रकरण पंजीवद्ध कर पिछोर एसडीओ की ओर भेजा गया। जहां से संबंधितों को जेल भेजने की कार्यवाही की गई।

एडी टीम ने दबोचा 5 हजार का ईनामी डकैत रामअ तयार

Image
शिवपुरी। एडी टीम ने ब हारी थाना क्षेंत्र की तरैया खो के जंगल से 5 हजार का ईनामी व डकैत पप्पू गुर्जर गट्टा गैंग के सक्रिय सदस्य रामअ तयार उर्फ धांसू गुर्जर को दबोचने में सफलता हासिल की है।
पकड़े गए डकैत से पुलिस टीम ने एक 315 बोर का लोडेड कट्टा व 2 जिंदा राउंड बरामद किए है। उक्त पकड़ा गए डकैत ने वर्ष 2008 में बैराड़ क्षेंत्र से कल्ली यादव का फिरौती के लिए डकैत पप्पू गुर्जर गिरोह के साथ मिलकर अपहरण किया था और बाद में जब फिरौती नही मिली तो उसकी गोली मारकर हत्या कर उसकी लाश को सुरवाया के गांगुली के जंगल में गाढ़ दिया था।
डकैत को पकडऩे में एडी टीम के प्रभारी ब्रजमोहन रावत, थाना प्रभारी ब हारी शौकतउल्ला खान, हवलदार वासुदेव रावत, असलम खान, प्रवीण त्रिवेदी, रंजीत खान, आरक्षक देवेन्द्र सिंह, प्रवीण सेंथिया, उदल गुर्जर, चंद्रभान व अतुल तोमर की विशेष भूमिका रही। पुलिस टीम इससे पूर्व इस मामले के अन्य आरोपी डकैतो को भी गिर तार कर चुकी है।

पत्नी को प्रताडि़त करने वाले पति के साथ साले व ससुर ने की मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा के देवनगर में रहने वाली एक महिला को उसका पति कई दिनो से प्रताडि़त कर रहा था। इसके चलते गुरूवार को महिला के पति के साथ महिला के तीन भाईयों व पिता ने मिलकर जमकर मारपीट कर दी।
घटना के बाद दोनो पक्ष थाने पहुंच गए जिसके बाद पुलिस ने दोनो की परेशानी सुनकर क्रॉस कायमी करते हुए जहां महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ दहेज एक्ट वही पति की शिकायत पर उसके तीनो सालो व ससुर के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
भौंती के ग्राम महोबा निवासी उर्मिला की शादी विगत दिनो करैरा के देवनगर निवासी राकेश जाटव के साथ हुई थी। इसके बाद कुछ दिन तो ठीक रहा लेकिन बाद में राकेश अपनी पत्नी उर्मिला को दहेज के लिए परेशान करने लगा।
जिसके चलते बीते रोज उर्मिला के तीन भाई रामकिशन, बब्लूू, नरेश तथा पिता काशीराम जाटव करैरा आ गए और उन्होने राकेश को काफी समझाया लेकिन जब वह नही माना तो तीनो भाईयो व पिता ने मिलकर राकेश के साथ जमकर मारपीट कर दी।
बाद में दोनो पक्ष सीधे थाने पहुंच गए और अपनी-अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दोनो पक्षों पर कार्रवाई करते हुए राकेश के खिलाफ दहेज एक्ट व महिला के …

पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता फिर भी यात्रियों पर ही पड़ रहा बोझ

Image
शिवपुरी। अंर्तराष्ट्रीय बाजार में लगातार गिर रहे डीजल, पैट्रोल दामों की बजह से समूचे देश में डीजल पैट्रोल के दामों में भारी गिरावट आई हैं। लेकिन इसके बाबजूद भी ट्रांसपोटरों व बस संचालकों द्वारा माल भाड़े व यात्री किराये में कोई कमी नहीं की गई है। जिससे प्रदेश की जनता को डीजल के दाम कम होने के बाबजूद भी कोई लाभ नहीं मिल रहा है।
ट्रांसपोटरों द्वारा माल भाड़े में कमी न होने से खाद्य सामिग्री  के साथ-साथ अन्य बस्तुओं की कीमतें जस की तस बनी हुर्ई है। जिसकी ओर शासन प्रशासन कोई भी ध्यान देने को तैयार नहीं है। बीते माहों में डीजल के दाम बढने पर बस संचालकों एवं ट्रांसपोटरों द्वारा किराये में भारी वृद्धि कर दी गई थी, लेकिन डीजल के दामों में भारी गिरावट आने के बाद भी किराये में कमी क्यों नहीं आई। जबकि ग्वालियर में संचालित होने वाले टे पो टेक्सियों के किराये में आरटीओ द्वारा 10 प्रतिशत किराया कम किया गया हैं। लेकिन शिवपुरी आरटीओ द्वारा जनहित में ऐसा कोई निर्देश क्यों जारी नहीं किया गया?
डीजल सस्ता फिर किराया कम क्यों नहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार के आधार पर देश में भी डीजल के दामों में भारी गिरावट दर्…

गैस कटर से एटीएम काटकर लूटने का असफल प्रयास

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को बीती रात्रि अज्ञात बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया। लेकिन गार्ड के जाने के बाद चोर अपने मकसद मेंं कमयाब नही हो सके।
घटना का खास पहलू यह रहा है जिस समय बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया उस समय एटीएम का गार्ड ड्यूटी पर था, लेकिन वह एटीएम पर न होने हुए पास में स्थित इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर था।
रात्रि में जब गार्ड को घटना की जानकारी लगी तो वह वहां पहुंचा जिसे देखकर बदमाश भाग गये। उक्त बदमाशों के पास  गैस कटर थी जिससे बदमाशों ने मशीन का दरबाजा काट दिया, लेकिन वह मु य दरबाजा काटने में असफल रहे जिससे मशीन में रखा पैसा बदमाश नहीं लूट पाये पुलिस ने इस मामले को जांच की जद में ले लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक शिवपुरी का एटीएम कलेक्ट्रेट के पास स्थित है, जहां रात्रि 8 बजे एटीएम का गार्ड बृजेश धाकड़ ड्यूटी पर आया जिसकी ड्यूटी आज सुबह 7 बजे थी, लेकिन रात्रि में वह इलाहाबाद बैंक के गार्ड की अनुपस्थिति में एसबीआई का एटीएम छोड़कर इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर पहुंच गया।
तभी रात्रि में कोई अज्ञात बदमाश वहां …

स्वाइन फ्लू के लिए सिंधिया ने लिखा सीएम को पत्र

Image
शिवपुरी। प्रदेश में स्वाइन फ्लू की मौजूदा चिंताजनक स्थित को देखते हुए क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य महकमा आज से 26 दिन पहले जागरूक नहीं हुआ इससे प्रदेश में हालात बदतर हो गए हैं।
सिंधिया का कहना है कि प्रदेश सरकार ने भोपाल के निजी अस्पतालों को इस बीमारी का जिक्र न करने के जो निर्देश दिए हैं, वह समझ से परे है।
मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि प्रदेश में स्वाइन लू से मौत का आंकडा  60 के पार पहुंच चुका है, लेकिन इसकी प्रभावी रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास नाकाफी है सिंधिया ने सुझाव दिया है कि प्रदेश में स्वाइन लू की जांच के लिए केवल जबलपुर में ही लैब स्थित है इसके लिए तत्काल इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में प्रयोगशाला स्थापित की जाए।
सिंधिया का कहना है कि प्रदेश के जिला अस्पतालों में स्वाइन लू के इलाज के लिए कोई संसाधन मौजूद नहीं है यहां वेंटीलेटर मास्ट व टेमी लू टैबलेट भी उपलब्ध नहीं हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री को जिला कलेक्टरों और मु य जिला चिकित्सा अधिकारियो…