Posts

Showing posts from February 10, 2015

कुएं में गिरने से युवक की मौत, मर्ग कायम

Image
रन्नौद। कस्बे के अकाझिरी कस्बे के एक युवक की कुएं में गिरने से पानी में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस को आज सुबह सूचना मिली कि मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम गुरूकुदबाया में काली माता मंदिर के पास स्थित एक कुएं में युवक की लाश पड़ी हुई है। सूचना पर से मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मौके पर जाकर पड़ताल की तो पता चला कि कुएं में मिला शव शिवराज(30) पुत्र श्याम लाल जाटव निवासी गुरूकुदबाया का निकला। ऐसा बताया जा रहा हैं कि शिवराज कल 11 बजे अपने घर से कुछ काम से निकला था आज रात्रि तक शिवराज घर बापिसी नही आया तो परिजनों को इधर उधर तलाश ना शुरू कर दिया लेकिन कही नही मिला।
आज सुबह गाँव के कुछ गाृमीणो को कुएं में शव तैरता हुआ मिला जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। अभी यह स्पष्ट नही हो पाया है कि आखिर शिवराज कुंए में कैसे गिरा वह किसी हादसे का शिकार हुआ या फिर किसी ने उसकी हत्या कर लाश को कुएं में फैंक दिया। फिलहाल पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। शिवराज इन्दौर से तीन दिन पहले अपने घर आया था वह इंदौर में किसी निजी फर्म में कार्यर…

बदमाश की जमानत की 10 हजार की राशि राजसात

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेंत्र के लुधावली में रहने वाले एक युवक पर पुलिस ने शांति भंग के आरोप में विगत दिनो धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी साथ ही आरोपी को बाउंडओवर भी किया गया था। जिसके तहत आरोपी ने अपनी जमानत के लिए 10 हजार रूपए का मुचलका एसडीएम कार्यालय में भरा था लेकिन आरोपी ने फिर से विवाद किया तो पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 122 के तहत कार्रवाई की जिसमें एसडीएम डीके जैन द्वारा आरोपी से जमानत राशि 10 हजार रूपए बसूलने की कार्रवाई की गई है।
लुधावली निवासी नंदू उर्फ नंदकिशोर पुत्र गणेशराम राठौर को पुलिस ने विगत दिनो एक विवाद के बाद पकड़कर उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर उसे बाउंडओवर किया था। लेकिन आरोपी ने फिर से विवाद किया जिसके बाद आरोपी की जमानत राशि 10हजार रूपए एसडीएम द्वारा बसूली गई। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ धारा 122 के तहत भी प्रकरण दर्ज किया गया है।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष पर इनकम व सेल्स टैक्स का छापा

Image
शिवपुरी। नरवर के बड़े कारोबारी व कांग्रेस के जिलाउपाध्यक्ष संदीप माहेश्वरी के प्रतिष्ठान व गोदामों पर मंगलवार को दोपहर ग्वालियर से आई इनकम टैक्स व सेल टैक्स की टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई देर रात तक जारी थी। फिलहाल अभी यह स्पष्ट नही हो पाया है।
उल्लेखनीय है कि संदीप का नाम नगर के बड़े कारोबारियों में आता है और दोनो विभागों के पास यह पु ता खबर थी कि संदीप बड़े पैमाने पर इनकम टैक्स व सेल टैक्स की चोरी कर रहा है। इन्ही शिकायतों के चलते आज यह कार्रवाई हुई है। देर रात तक हो रही कार्रवाई के कारण अभी तक दोनो विभागों की टीम ने कितना टैक्स चोरी के रूप में व्यापारी पर निकाला है यह बाद में ही पता चल पाएगा।

श्रीनाथ मेडीकल के पास मिली तहसीलदार के ड्राइवर की लाश

Image
शिवपुरी। तहसीलदार आरके पांडे के वाहन चालक नारायण(55) पुत्र वनवारी लाल कुशवाह निवासी नीलगर चौराहा पुरानी शिवपुरी की लाश शहर के गुरूद्वारा चौक के पास श्रीनाथ मेडीकल के पास रोड़ किनारे पड़ी मिली। मृतक की पेंट की जेंब में एक सुसाईट नोट मिला है जिसमें उसने उल्लेख किया है कि उसने शहर के किसी राकेश राठौर व मोहन कुशवाह से उधार पैसे लिए थे और दोनो युवक उससे इन पैसो के बदले १०-१० प्रतिशत का उल्टा-सीधा व्याज बसूल कर रहे थे। साथ ही कहा है कि व्याज न देने पर दोनो लोग उसे किसी झूठे मुकदमें फंसाने की धमकी देकर आए दिन उसे परेशान करते थे। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर उसका पीएम कराया। तहसीलदार पांडे व पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया नारायण की मौत के पीछे हार्ट-अटैक का कारण सामने आया है बाकी पीएम रिपोर्ट के बाद हकीकत सामने आ पाएगी।

शराब के नशे में युवक बस से गिरा, उपचार के दौरान हुई मौत

Image
शिवपुरी। कोलारस से शिवपुरी एक शादी समारोह में अपने दो मित्रों के साथ शामिल होने आया एक युवक वापस अपने घर जाते समय सेसई से पहले हाइवे पर चलती बस में से गिर गया। इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उसके दोनो मित्र नाजुक हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां कुछ देर उपचार के बाद उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त मृतक व उसके दोनो मित्र शराब पीए हुए थे। पुलिस ने मृतक का पीएम कराकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
कोलारस निवासी पप्पू(४८)पुत्र हरिया कुशवाह अपने दो मित्रों गजराज व श्रीकिशन कुशवाह निवासीगण कोलारस के साथ सोमवार को शिवपुरी में एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था। यहां से तीनों कार्यक्रम में शामिल होकर शाम करीब ७ बजे एक यात्री बस में सवार होकर वापस अपने घर जा रहे थे कि तभी ग्राम सेंसई के पास हाइवें पर अचानक से चलती बस में से पप्पू बस से नीचे गिर गया। आनन-फानन में पप्पू के दोनो मित्रों ने बस को रूकवाकर जब पप्पू को देखा तो उसकी सिर व मुॅह में गंभीर चोटे आई थी। बाद में एक टैक्सी में बिठाकर पप्पू को जिला अस्पताल लाया गया जहां करीब एक घंटे इलाज होने के बा…

राशन नहीं बांटा तो दुकानदार पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत ऐसे उचित मूल्य के दुकानदार जिनके पास उपभोक्ताओं के कार्ड थोक में जमा पाए जाने पर संबंधित उचित मूल्य के दुकानदार के विरूद्ध कार्यवाही कर राशन कार्ड निरस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी। 
इसके लिए जिले के सभी राजस्व अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में संचालित उचित मूल्य की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। कलेक्टर राजीव दुबे ने उक्त निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित सयम सीमा के पत्रों (टी.एल.) की बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित सभी राजस्व एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलेक्टर श्री दुबे ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित हितग्राहियों को मिलने वाली विभिन्न पेंशन वितरण की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेंशन वितरण के कार्य को पूरी गंभीरता से लें और ऐसे हितग्राही जिनके बैक खाता अथवा बैक का आई.एफ.एस.सी. कोड फेल होने पर उसे ठीक करा…

ब्रह्ममुहूर्त में वृद्ध फांसी पर झूला

Image
शिवपुरी। आज एक 65 वर्षीय वृद्ध अज्ञात कारणों के चलते घर में कमरे में खुद को बंद कर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसारी रामबाग कॉलोनी निवासी काशीराम राठौर पुत्र भंवरलाल राठौर  उम्र 65 साल बीती रात खाना खाने के बाद वह अपने परिजनों के साथ सो गया था। आज प्रात: लगभग 5 बजे काशीराम उठा और उसने अपने हाथ से ही किचिन में जाकर पानी पीया और पानी पीने के बाद काशीराम अलग कमरे में चला गया। जहां उसने छत के कुंदे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वृद्ध ने किन कारणों के चलते आत्महत्या जैसा कदम उठाया है फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुुलिस ने लाश को पीएम हाउस भेज मर्ग की कायमी कर जांच प्रारंभ कर दी है।

गुरूद्वारे चौराहे के समीप मिली अज्ञात लाश, पुलिस कर रही शिनाख्ती के प्रयास

Image
शिवपुरी। शहर के भीतर से लाश बरामदी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां एक के बाद एक लाशें बरामद हो रही हैं और पुलिस इन मामलों को ट्रेस करने में असफल दिखाई दे रही है। आज शहर के बीचों बीच गुरूद्वारा चौराहे के समीप रोड किनारे एक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में लाश पड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलने के लगभग एक घंटे बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मर्ग की कायमी कर जांच प्रारंभ कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूद्वारा चौराहे के समीप आज प्रात: एक व्यक्ति की संदिग्ध लाश पड़ी मिली है। मृतक व्यक्ति की जैकिट इसके सिर के नीचे रखी हुई थी जबकि इसके शरीर पर हल्के पीले रंग की शर्ट एवं मठमैले कलर का पेंट व लाल रंग के जूते थे। इसका चेहरा व हाथ की उंगलियां नीली पड़ी हुईं थी। मृतक की शिना त नहीं हो सकी है। प्रथमदृष्टया  यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर जांच में जुट गई है। यहां बता दें कि इससे पूर्व भी भुजरिया तालाब के समीप एक व्यक्ति की बड़ी ही निमर्मता के साथ गला रेतकर हत्या कर दी गई और तो और हत्यारों ने इसकी लाश को भी शिना त …

दूध डेयरी एवं मिष्ठान भण्डारों का निरीक्षण

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे के निर्देशन में आज विभिन्न दूध डेयरी एवं मिष्ठान भण्डारों का अधिकारियों के दल द्वारा आकस्मिक निरीक्षण कर दूध एवं दूध से बने उत्पादों एवं मिठाईयों के नमूने लेकर जांच हेतु प्रयोग शाला को भेजे गए।
जांच की कार्यवाही दो दलों द्वारा की गई जिसमें एक दल की प्रभारी एवं संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी भारत भूषण पाण्डेय, स्वास्थ्य अधिकारी अवधेश कुशवाह और खाद्य सुरक्षा अधिकारी विष्णुदश्र शर्मा ने द्वितीय दल में डिप्टी कलेक्टर एवं दल प्रभारी राघवेन्द्र पाण्डेय, नायब तहसीलदार कु.नीलम पटसारिया और खाद्य सुरक्षा अधिकारी आशुतोष मिश्रा ने जैन दूध डेयरी गुरूद्वारा रोड शिवपुरी, व्हीआरएस फूड्स लिमिटेड कत्थामिल के सामने, धेनू धन मिल्क प्रडूसर क पनी लिमिटेड झांसी रोड, बाबू मिष्ठान भण्डार पोहरी बस स्टेण्ड, नीलम सिंह गुर्जर दूध विक्रेता झांसी रोड़ से दूध का नमूना लिया गया तथा कुशवाह मिष्ठान भण्डार दुर्गादास चौराहा पोहरी रोड़ से मावा वर्फी का नमूना लिया गया।

मुकेश शर्मा पिछोर के SDM होगें

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने जिलाधीश कार्यालय में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा को पिछोर अनुविभाग का अनुविभागीय दण्डाधिकारी बनाया गया है। गौरतलब है कि पिछोर अनुविभाग के अनुविभागीय दण्डाधिकारी अश्विनी रावत उपायुक्त परिवहन जबलपुर के पद पर प्रतिनियुक्ति पर गए है।

ग्राम बैरसिया में मतदाता एक, जितने चाहे करे वोट

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस तहसील की ग्राम पंचायत में ऐसे हालात नजर आ रहे है जहां मतदाता तो एक है लेकिन वह वोट अनेक बार कर रहा है। बताया जाता है कि बैरसिया ग्राम पंचायत के मतदाताओं ने जहां नगर पंचायत के चुनाव में प्रत्याशी के लिए वोट किया तो इन्हीं मतदाताओं ने पुन: ग्राम पंचायत के चुनाव में भी मतदान कर दिया। इस संबंध में बैरसिया के ग्रामवासियों ने एकत्रित होकर कलेक्टर को भी शिकायत दर्ज कराकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।
यहां बताना होगा कि हाल में चल रहे पंचायत, जनपद पंचायत, जिला पंचायत चुनावों में अनियमितताओं की फेहरिस्त बन गई है और अधिकारियों ने भी इस ओर ध्यान नहीं देना मुनासिब समझा। जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग में कई वोटर ऐसे हैं जो ग्राम पंचायत में अलग वोटर कार्ड रखते हैं और नगर पंचायत में अलग और जहां चाहे वोटिंग मर्जी के अनुसार करते हैं। समय-समय पर एक जागरूक नागरिक, एक मानवसेवी एवं पंचायत प्रत्याशी ने इस ओर प्रशासन एवं चुनाव आयोग को सूचित किया और इसके वोटर कार्ड निरस्त की मांग की, किन्तु नतीजा निष्फल रहा। 
अगर कानूनविदों की माने तो एक व्यक्ति एक ही वोटर…

वाहन चालक के निधन पर तहसील कार्यालय में हुआ अवकाश

Image
शिवपुरी। तहसील कार्यालय में वाहन चालक पर पदस्थ नारायण कुशवाह के आकस्मिक निधन पर तहसीलदार  आर के पाण्डे ने तहसील कार्यालय में अवकाश घोषित कर दिया। नारायण के निधन पर तहसीलदार श्री पाण्डे सहित तहसील कार्यालय के समस्त स्टाफ व शासकीय वाहन चालकों ने अपनी शोक संवेदनाऐं प्रकट की है और दु:ख की इस घड़ी में शोक संतृप्त परिवार को ईश्वर से शक्ति प्रदान करने की कामना की गई। इस मौके पर तहसील कार्यालय में अवकाश घोषित होने पर शासकीय वाहन चालकों ने आभार प्रकट किया।

सरपंच का चुनाव भी नहीं जीत पाए भाजपा जिलाध्यक्ष के परिवारजन

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के लिए पंचायत चुनाव मुफीद साबित नहीं हुए है और इस चुनाव में रणवीर सिंह रावत को एक बार फिर अपनी राजनैतिक रणनीति और कौशल पर विचार करने के लिए विवश कर दिया है।
जिला पंचायत चुनाव के सदस्य हेतु उनके छोटे भाई रामस्वरूप रावत की पत्नि शारदा रावत अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अंगद सिंह बघेल  की पत्नि मिथलेश बघले से वार्ड क्रं.9 से चुनाव हारीं है वहीं जिलाध्यक्ष के बड़े भाई हरनाम सिंह रावत की पत्नि मीना रावत, मनीराम शर्मा उर्फ गुल्ली पंडित की पत्नि वर्षा शर्मा से चुनाव हार गई है। ग्राम पंचायत सड़ के निवासी रणवीर सिंह रावत की सड़ से ही यह पराजय राजनैतिक रूप से बड़ी हार मानी जा रही है।
गुल्ली शर्मा यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थक माने जाते है जबकि भाजपा में रणवीर सिंह रावत के पैरोकार कैबीनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर बताए जाते है। भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत को लेकर पंचायत चुनाव में यह बुरी पराजय मानी जा रही है जबकि इसके पूर्व मण्डी के चुनाव में और मण्डी के साथ ही करैरा जनपद पंचायत के चुनाव में उनके परिजन व उनसे संबंधित लोग चुनाव ज…

असामाजिक तत्वों ने की तोडफ़ोड़, देर रात मचाया उत्पात

Image
शिवपुरी। शहर के वार्ड क्रमांक 17 लुधावली क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक घर को निशाना बनाया और शराब के नशे में धुत्त होकर तोडफ़ोड़ कर डाली। जिसके चलते वहां किराए से रहने वाले युवक की गैरमौजूदगी में कुछ युवकों ने लकड़ा का दरवाजा तोड़ दिया तो वहीं रात को दहशत फैलाने के उद्देश्य से कुछ अन्य स्थानों पर भी उत्पात मचाया। 
सुबह होने पर जब भवन स्वामी जागा तो देखा कि उसके घर का दरवाजा पूरी तरह टूटा पड़ा है। इस संबंध में उसने पुलिस थाना देहात को शिकायती आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है साथ ही स्थानीय वार्डवासियों ने भी थाना देहात से गश्त व्यवस्था सुचारू बनाए रखने का आग्रह किया है ताकि असामाजिक तत्वों का जमाबड़ा ना हो और किसी प्रकार की कोई अनहोनी से भी बचा जा सके।
जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 17 लुधावली में निवासरत पुष्पेन्द्र सेंगर के किराएदार सुरेश पुत्र वनमाली वर्मा निवासी दमोह हाल निवासी लुधावली आईडिया कंपनी में मेंटीनेंस का काम करता है। बीते रोज वह अपने किसी काम से अपने घर दमोह गया हुआ था। इसी बीच सोमवार-मंगलवार की रात्रि को कुछ असामाजिक तत्वों ने उत्पात मचाया और पुष्पेन्द्र सेंगर…

अब क्रिकेट मैचों में चीफ गेस्ट बनने लगे संघ प्रचारक

Image
शिवपुरी। संघ की आदर्श आचरण संहिता हुआ करती थी। संघ के स्वयं सेवक भी संयमित जीवन के लिए जाने जाते थे और संघ के प्रचारक तो जैसे मौन तपस्वी हुआ करते थे परंतु समय के साथ साथ शायद संघ की आचरण संहिता भी बदल गई है। जमाने की चकाचौंध में संघ के प्रचारक भी आ गए हैं। अब वो भी क्रिकेट मैचों में बतौर चीफगेस्ट भाग लेने लगे हैं।
यहां शिवपुरी के पूर्व विधायक स्व.सुशील बहादुर अष्ठाना स्मृति में आयोजित नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें दिन संघ प्रचारक बृजकान्त जी ने जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के साथ मंच शेयर किया। भारत माता के अलावा अन्य किसी की पूजा ना करने का संकल्प लेने वाले संघ प्रचारक ने मैच शुभारंभ से पूर्व ने स्व.सुशील बहादुर अष्ठाना की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवल व माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इतना ही नहीं सभा को संबोधित भी किया।
याद दिला दें, संघ प्रचारकों की आचरण संहिता के अनुसार वो अक्सर पर्दे के पीछे रहकर काम करते हैं। कई बार अपनी पहचान छिपाते हुए आम लोगों के बीच जाकर वा​स्तविक स्थितियों का आंकलन करते हैं शायद इसीलिए अक्सर फोटो खिंचाने से भी संकोच किया…

उत्सव हत्याकाण्ड: हाईकोर्ट ने मांगी प्रगति रिपोर्ट

Image
शिवपुरी। शहर में बीती 4 मार्च 2013 को हुए उत्सव हत्याकाण्ड मामले में अब माननीय हाईकोर्ट की संयुक्त बैंच के माननीय न्यायाधीश मूलचंद गुप्ता व माननीय न्यायमूर्ति सुजोय पॉल ने इस मामले में एडवोकेट जनरल से प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने को आदेशित किया है। 

यहां बताना होगा कि इस मामले में शहर के एड.पीयूष शर्मा ने उत्सव हत्याकाण्ड मामले को उठाया है और उन्होंने पूर्व में ही तय कर दिया था कि मासूम उत्सव के हत्यारों को ब शा नहीं जाएगा इसके लिए उन्होंने खुले रूप से बयान जारी कर सीबीआई की जांच की मांग के लिए माननीय उच्च न्यायालय में अपील दायर करने की बात कही थी। इस घटनाक्रम को अब माननीय उच्च न्यायालय ने संज्ञान में ले लिया है।
एड.पीयूष शर्मा द्वारा जनहित याचिका क्रं.640/2015 पर गत दिवस उच्च न्यायालय की डबल बैंच के माननीय न्यायमूर्ति मूलचंद गुप्ता एवं माननीय न्यायमूर्ति सुजोय पॉल की संयुक्त बैंच ने 9 फरवरी को इस मामले की सुनवाई की। यह मामला एड.पीयूष शर्मा द्वारा संविधान के अनुच्छेद 226/227 के तहत पेश किया गया जिसमें माननीय उच्च न्यायालय ने इस अपील को स्वीकारते हुए एडवोकेट जनरल को निर्देशित कर इस माम…

दिल्ली में आप को मिला बहुमत, शिवपुरी में मना जश्न

Image
शिवपुरी। दिल्ली विधानसभ के चुनाव में आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत को देखते हुए शिवपुरी में आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने माधवचौक चौराहे पर एकत्रित होकर जीत का जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं के अंदर जीत का जुनून देखते ही बन रहा था। 

शिवपुरी शहर में आप कार्यकर्ताओं को लेकर अभी इतनी सं या भले ही ना हो लेकिन जो लोग पार्टी से जुड़ते दिखाई दे रहे है उनमें निष्पक्ष एवं समाजसेवी पृष्ठभूमि से जुड़े कार्यकर्ता दिखाई देते है। आप पार्टी के एड.पीयूष शर्मा ने इस जीत पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि दिल्ली का चुनाव महज एक विधानसभा का चुनाव नहीं है क्योंकि दिल्ली में पूरे देश से संबंधित लोग रहते है और वहां पर आप पार्टी की जीत से यह संदेश गया है कि पूरे देश में आप पार्टी को लेकर वातावरण है और आने वाले समय में पार्टी के विस्तार से यह प्रमाणित भी होगा।
आप के वरिष्ठ नेता अवधेशपुरी गोस्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि देश में आप का नया उदय हुआ है जो चहुंदिशाओं में अपना परचम फहराएगा, इस जीत से आप कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। शिवपुरी शहर के आप कार्यकर्ताओं ने माधवचौक चौराहे पर पहुंचकर पार्टी के…

डॉक्टर निसार अहमद की लापरवाही से मासूम की मौत !

Image
शिवपुरी। जिले के सरकारी अस्पताल मे निमोनिया के कारण 3 माह की बच्ची की मौत हो गई है। बच्ची के परिजनो ने डॉक्टरो पर लापरवाही के आरोप लगाए है।
जानकारी के अनुसार जिले के सरकारी अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में 3 माह की मासूम मानसी पुत्री सोनी शर्मा निवासी कमलागंज को बीमार होने पर भर्ती 2 फरवरी में भर्ती कराया।
परिजनो ने कहा कि मानसी का ईलाज कर रहे डॉ.निसार अहमद ने कहा कि उसे सर्दी जुकाम और निमोनिया की प्रथम स्टेज है, इस कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।
लेकिन मानसी की सांसे सोमवार को दोपहर थम गई, उसकी आंखे खुली की खुली रह गई, उसकी मां समझ ही नही पा रही थी कि उसकी बिटिया को क्या हो गया है। इस मासूम की मौत के कारण उसके परिजन ही नही बल्कि वार्ड में अन्य अटेंडर भी गमनीन दिखे।
परिजनो का कहना है कि डॉक्टर को उसकी बीमारी समझ में नही आ रही थी तो वह हमसे और कही ओर ले जाने की कह देते। हम उसे ग्वालियर ले जाते। जबकि इस मामले इस मासूम का ईलाज कर रहे डॉ. निसार अहमद का कहना है कि बच्ची को डबल निमोनिया था, इसी कारण उसे चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती कराया था।
dr nisar ahmed, shivpuri

यादव बस ने बाईक सवार को उड़ाया और नहर में जा घुसी

Image
बामौरकला। बामौरकला थाना क्षेत्र में राजघाट नहर की मुख्य कैनाल के पास सोमवार की सुबह यादव बस ने एक बाईक सवार को उड़ा दिया। सवार की मौके पर ही मौत हो गई। इस एक्सीडेंट के बाद बस लहराते हुए नहर की ओर जा घुसी।
पुलिस ने बस के नीचे फसे घायल युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए प्राइवेट वाहन से जिला अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
यादव बस सर्विस खनियांधाना की बस क्रमांक एमपी 33 ई 0139 सोमवार को खनियांधाना से आ रही थी, तभी सुबह 11:30 बजे के करीब राजघाट नहर की मुख्य कैनाल की पट्टी के पास स्प्लेंडर क्रमांक एमपी 33 एमई 9193 को बस ने टक्कर मार दी। प्री-बोर्ड परीक्षा देकर लौट रहे बाइक चालक नवल पुत्र शिवराज मेहते (18) निवासी नयागांव अपने साथी नीलम पुत्र छोटेलाल मेहते (18) निवासी नयागांव के साथ बस के नीचे बाइक समेत जा फंसे। बस चालक ने बस को नहीं रोका और आगे बढ़ गया। इस हादसे में चालक नवल मेहते ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं दूसरा बाइक सवार नीलम इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया।
घटना की सूचना मिलते ही बामौरकला एएसआई रा…