Posts

Showing posts from November 4, 2018

शिवपुरी में यशोधरा सरकार: ज्योतिरादित्य ने पोहरी और कोलारस भी दे दिए उपहार

Image
ललित मुदगल। एक बार फिर प्रमाणित हो गया कि सिंधिया सरनेम के साथ नेता भाजपा में हो या कांग्रेस में। रणनीति महल में ही बनती है और पार्टियों के क्षत्रप सबकुछ जानते हुए भी कुछ नहीं कर पाते। अपने पिता की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ना केवल अपनी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया की जीत सुनिश्चित कर दी बल्कि उनके माथे पर लगा कोलारस का दाग मिटाने के इंतजाम भी कर दिए। इतना ही नहीं ज्योतिरादित्य ने अपनी बुआ को पोहरी भी उपहार स्वरूप दे दी है। 
शिवपुरी से उतारा डमी केंडिडेट कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में शिवपुरी विधानसभा से सिद्धार्थ लढ़ा नाम के एक युवक को प्रत्याशी बनाया गया है। इनके पिता शहर के लोकप्रिय समाजसेवी थे परंतु सिद्धार्थ लढ़ा में पिता की छवि नहीं दिखती। सिद्धार्थ लढ़ा की पहचान ज्योतिरादित्य सिंधिया को सबसे महंगी माला पहनाने वाले युवा नेता से ज्यादा नहीं है। वो लोग भी सिद्धार्थ से मदद मांगने नहीं जाते जो उनके पिता को भगवान का दर्जा देते थे। शिवपुरी में सिद्धा​र्थ की स्थिति नगरपालिका अध्यक्ष का चुनाव जीतने की नहीं है। वो पूरी तरह से डमी केंडिडेट है ताकि यशोधरा राजे सिंधिया की जीत सुनिश्चित हो जाए।…

सपाक्स: ब्रजेश सिंह शिवपुरी, विनोद रघुवंशी कोलारस प्रत्याशी | Shivpuri-kolaras News

Image
भोपाल। सपाक्स पार्टी ने भी अपने अधिकृत प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। ब्रजेश सिंह तोमर को शिवपुरी से प्रत्याशी घोषित किया गया है जबकि विनोद कुमार रघुवंशी को कोलारस से प्रत्याशी बनाया गया है। इस लिस्ट में कुल 32 नाम हैं।

सिद्धार्थ लड़ा शिवपुरी, महेंद्र यादव कोलारस प्रत्याशी घोषित | kolaras Shivpuri News

Image
भोपाल। कांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जैसा कि शिवपुरीसमाचार.कॉम पहले ही बता चुका था। शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया के सामने डमी केंडिडेट के रूप में सिद्धार्थ लड़ा को उतारा गया है। वहीं कोलारस से विवादित विधायक महेंद्र सिंह यादव को टिकट थमा दिया गया है। कोलारस में इस फैसले के साथ ही ​बगावत की संभावना है। एक तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तश्तरी में सजाकर कोलारस सीट भाजपा को दे दी।

रायशुमारी का निकला मंथन: हरीवल्लभ शुक्ला भी होंगे पोहरी रण में

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी विधानसभा से आ रही है। जहां कांग्रेस के टिकिट नहीं मिलने से नाराज हरीबल्लभ शुक्ला ने आज बैराड स्थिति अपने निवास पर टिकिट नही मिलने के बाद अपने समर्थकों से रायशुमारी ली। इस रायशुमारी में आज यह तो क्लीयर हो गया कि पोहरी विधानसभा से हरीबल्लभ शुक्ला चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया। हांलाकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह कोनसी पार्टी से चुनाव मैदान में उतरेंगें। 
आज रायशुमारी के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरीबल्लभ शुक्ला अपने समर्थकों के बीच पहुंचे। जहां ब्राहमण समाज सहित सर्व समाज के लोगों की एक ही मांग उठी कि जो भी हो पोहरी विधानसभा से हरीबल्लभ शुक्ला उम्मीदरवार हो। 
जिस पर ब्राहम्ण समाज के लोगों ने एकजुट होकर चुनाव लडने की बात कही। बताया गया है कि हरीबल्लभ शुक्ला का फैवर करने यहां समाज सहित अन्य समाज के समर्थक उपस्थिति थे। जिन्होंने एक मत से हरीबल्लभ शुक्ला को चुनाव लडने की मांग की।

नाबालिग किशोरी का रास्ता रोककर डर्टी टच, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम कुरौल से आ रही है। जहां बीते रोज एक नाबालिग किशोरी ने दो आरोपीयों पर रास्ता रोककर डर्टी हरकत करने का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत पीडिता ने दिनारा थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ धारा 354, 456, 34, 7/ 8 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रानी पुत्री राजाराम पाल परिवर्तित नाम उम्र 16 साल निवासी करौल अपने घर से पड़ौस में कही जा रही थी। तभी आरोपी दीपक उर्फ दीपा लोधी निवासी बम्हारी और उमेश लोधी निवासी छितीपुर ने किशोरी का रास्ता रोक लिया। 
आरोपीयों ने रास्ता रोककर किशोरी के साथ गंदी हरकत करते हुए छेडछाड कर दी। इस मामले की शिकायत पीडिता ने अपने परिजनों से की। परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

चाची के भाई ने पकडकर किशोरी को सरेआम किया KISS, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर से आ रही है। जहां बीते रोज कलारी के पास एक आरोपी ने एक नाबालिग किशोरी को पकडकर उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए किशोरी को सरेआम किस कर लिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 भादवि 7/8 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रानी पुत्री राजाराम पाल परिवर्तित नाम उम्र 16 साल निवासी बांगरोद थाना कोलारस हाल निवासी पुरानी कलारी के पास फतेहपुर शिवपुरी अपने घर पर काम कर रही थी। तभी किशोरी की चाची का भाई नरेश पाल आया और किशोरी को जमींन पर पटककर उसे किस करने लगा। 
किशोरी चिल्लाई तो आरोपी किशोरी को छोडकर मौके से फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने कोतवाली पुलिस में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

टिकिट का तो पता नहीं पर राकेश गुप्ता पर फिर आचार संहिता उल्लघंन का मामला दर्ज हो गया

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां पुलिस ने शिवपुरी से कांग्रेस से टिकिट का प्रबल दावेदार माने जा रहे राकेश गुप्ता पर आचार संहिता उल्ल्घन का मामला दर्ज किया है। इस मामले की शिकायत नगर पालिका परिषद शिवपुरी के आरआई पूरन सिंह कुशवाह ने की। 
जानकारी के अनुसार नगर पालिका शिवपुरी में पदस्थ आरआई पूरन सिंह कुशवाह पुत्र सीताराम कुशवाह उम्र 42 साल निवासी लक्ष्मीबाई रोड महल के पीछे ने शिकायत दर्ज कराई कि ठकुरपुरा में पानी की टंकी के पिलर पर राकेश सांवलदास गुप्ता ने कांग्रेस लाओ देश बचाओ का लेख लिख दिया था। 
जो जिले में लगी आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन की श्रेणी में आता है। इस शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी राकेश सांवलदास गुप्ता के खिलाफ धारा 188 भादवि एवं 3 म0प्र0 सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। यहां बता दे कि बीते कुछ दिनों पूर्व भी एडवोकेट गजेन्द्र यादव ने इन पर आचार संहिता उल्लघंन का मामला दर्ज कराया था।

हरिबल्लभ शुक्ला: बैराड में शाम को सर्मथको के साथ होगी रायशुमारी | Pohri News

Image
शिवपुरी। कांग्रेस के टिकिट बटांकन के बाद शिवपुरी की राजनीति बदल रही हैं। सोशल पर आज सबसे ज्यादा पोस्ट सिर्फ यही डाली गई है कि ब्राह्मण को जिले में से किसी को टिकट नही है। भाजपा-कांग्रेस ने अपने टिकट बटांकन के सभी पैरामीटर तोड़कर टिकट बाटें है। जिले में एक भी ब्राह्मण नेता को टिकट ने मिलने से जिले के ब्राह्मण समाज में रोष है।
तो दसूरी और संभावनाओ को बल मिल रहा है कि पोहरी विधानसभा ब्राह्मण सूनी नही रहेगाी, इन्ही संभावनाओं के चलते आज नरेन्द्र विरथरे, हरिबल्लभ शुक्ला, विवेक पालीवाल और एनपी शर्मा में से कोई एक नेता बागी होकर निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ सकता हैं।
बताया जा रहा है, उक्त चारों नेता फोन पर संपर्क पर बने हुए हैं। खबर लिखे जाने तक विवेक पालीवाल की लोकेशन दिल्ली, नरेन्द्र विरथरे की लोकेशन भोपाल और एनपी शर्मा की लोकेशन ग्वालियर तो वही दोपहर तक हरिबल्लभ शुक्ला निज निवास गौतम विहार में ही थे।  
वहीं पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला के निज निवास पर सुबह से ही उनके चाहने वालों को आना जाना सुबह से ही लगा हैं। हरिबल्लभ शुक्ला अपने समर्थको से रायशुमारी कर रहे है कि आगे की किसी …

राजनीति: जिले में एक भी ब्राह्मण को टिकिट नही, पोहरी नही रहेगी ब्राह्मण सून | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की राजनीति में शायद ऐसा पहली बार हुआ हो भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने ब्राह्मण प्रत्याशी को टिकिट नही दिया हैं इससे एसटी एससी एक्ट से पीड़ित ब्राह्मण अब दोनों पार्टी का बॉकआॅवर कर देने की खबर आ रही है। इसी बीच यह खबर भी बल पकड रही है कि पोहरी ब्राह्मण सून नही रहेगी।
जेसा कि विदित है कि पोहरी में भाजपा से प्रहलाद भारती का टिकट फायनल होते ही अनुमान लगाया जा रहा था कि कांग्रेस से पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला को टिकिट मिल सकता है, लेकिन पूरे समीकरणों को उलट कांग्रेस ने धाकड प्रत्याशी सुरेश राठखेडा को टिकट थमा दिया। पोहरी से एक टिकिट की आस ब्राह्मण समाज को थी, लेकिन वहां भी निराशा हाथ लगी, इस कारण शिवपुरी ब्राह्मण समाज के लोगो में रोष हैं।
वहीं दूसरी खबर यह भी आ रही है कि पोहरी किसी प्रकार से ब्राह्मण सून नही रहेगी, कल शाम को खबर आई थी कि भाजपा से टिकट मांग कर रहे नरेन्द्र विरथरे निर्दलीय उम्मीदवार हो सकते है, इस खबर मे कितना बल है यह समय के गर्त में है, लेकिन पोहरी से टिकिट की मांग कर रहे एक ब्राह्मण प्रत्याशी भी एक टिकट की जुगाड में जिले से 500 किमी दूर अपनी लॉंबिग कर रहे है।