Posts

Showing posts from August 29, 2018

खेलमंत्री राजे ने खैरोना में किया 37 लाख के विद्युतीकरण कार्यों का लोकार्पण

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने ग्रामीण अंचल के दौरे के दौरान विद्युतीकरण योजना के तहत स्वीकृत 33 लाख 97 हजार की लागत के विद्युतीकरण कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने इस दौरान शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभान्वित किया। आयोजित कार्यक्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
मंत्री श्रीमती सिंधिया ने केंद्र एवं राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि असंगठित क्षेत्र के ऐसे श्रमिक जिन्होंने अभी तक अपना पंजीयन नहीं कराया है, वह तत्काल अपना पंजीयन कराएं। जिससे मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा विभिन्न समस्याओं से संबंधित जो आवेदन पत्र दिए गए, उन आवेदन पत्रों के निराकरण हेतु 1 सितंबर 2018 को दोपहर 12 बजे स्थानीय स्कूल प्रांगण में शिविर का आयोजन किया जाए।  श्रीमती सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने महिलाओं को खाना बनाते वक्त चूल्ह…

मध्यांचल ग्रामीण बैंक में इन चोरों ने दिया था चोरी को अंजाम, पकड़वाने वाले को SP देंगे इनाम

Image
शिवपुरी। जिले में शानदार पुलिसिंग के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने पूरे शहर में लगभग 171 सीसीटीव्ही कैमरे लगवाए है। परंतु चोर अब इतने शातिर हो गए है कि इन सीसीटीव्ही कैमरों में आने के बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। शहर मेें कई बाईक चोरी की बारदातेें हुई है। परंतु पुलिस अभी तक इन बाईक चोरों तक नहीं पहुंच सकी है। आज बीते 15 अगस्त की रात्रि में चोरों ने शहर के टोंगरा रोड़ पर स्थिति मध्याचंल बैंक को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 
इस मामले की शिकायत शाखा प्रबंधक महेन्द्र जैन द्वारा एक लिखित आवेदन देकर दर्ज कराई थी कि दिनांक 15-16 अगस्त 2018 की दरमियानी रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा मध्यांचल ग्रामीण बैंक टोंगरा रोड़ शिवपुरी से बैंक का ईलेक्ट्रोनिक सामान चोरी कर ले गये। जिस पर थाना कोतवाली द्वारा उक्त मामले में अज्ञात चोरों पर धारा 457, 380 भादवि का दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। 
उक्त चोरी के आरोपियों के हुलिए सहित फोटो सी.सी.टी.व्ही. केमरों के माध्यम से लिए गये हैं किन्तु उनकी पहचान सही सही से नहीं हो पा रही है, जो कोई भी व्यक्ति/अधिकारी/कर्मचारी उक्त घटना के आरोपियो…

4 घण्टे शमशान घाट में ही आग की चिंता करती रही चिता, कैरोसिन डालकर लगाई आग

Image
अभिषेक शर्मा, पोहरी। शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील पिछड़ी तहसील के रूप में जानी जाती है। जहां विकास कार्य सिर्फ कागजो में ही नजर आता है धरातल पर शून्य है। ग्राम खोड में बिगत रात्रि सुशीला पाल का देहांत हो गया जिसका अंतिम संस्कार सुबह किया जाना था। लेकिन रात भर से बारिश सुबह तक नही थमी जिस कारण लोग सुबह से बारिश बन्द होने का इंतज़ार करने लगे लेकिन फिर भी सुबह हल्की बारिश में परिजन शमशान घाट पहुचे लेकिन वहां टीन शेड न होने के कारण लकडिय़ा व कंडे भीग गए और बमुश्किल केरोसिन डाल-डाल कर चिता जलाई। बारिश के मौसम में ग्रामीणों को अंतिम संस्कार हेतु काफी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है जिसकी सुनवाई न तो स्थानीय जनप्रतिनिधि करते और न ही प्रसाशन। 
विकास कार्यो के दावों की खुली पोल पोहरी तहसील के ग्राम खोड में आज जनप्रतिनिधियों द्वारा किये जाने बाले बड़े-बड़े विकास कार्यो की पोल खोल रख दी है। पोहरी में आज एक परिवार को अंतिम संस्कार के लिए महज टीनशेड के कारण कारण घण्टो इन्तज़ारब करना पड़ा। बही इस मामले को लेकर प्रसाशन ओर जनप्रतिनिधि ने दूरी सी बना ली है। ऐसे में पोहरी में बड़े विकास कार्यो के दाबे करने ब…

करमाज कला पर पलटी भदौरिया बस, 15 घायल होने की खबर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी से घटाई चलने वाली भदौरिया बस करमाज कला के नजदीक आज को पलट गई हैं। इस घटना में लगभग 15 लोगो के घायल होने की खबर आ रही हैं। सभी घायलो को जिला चिकित्यालय भर्ती कराया गया हैं। 
जानकारी के अनुसार आज शाम को 4 बजे शिवपुरी से घटाई चलने वाली भदौरिया बस क्रंमांक एमपी 33-टी 0228 करमाज कला पर आकर पलट गई। इस घटना में लगभग 15 यात्री घायल हो गए। तत्काल घायलो को जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया। 
हाकिम कूुशवाह उम्र 23 साल पुत्र विजय कुशवाह निवासी बम्हरा,राजकुमारी उम्र 20 साल पत्नि हाकिम कुशवाह,दुलारी उम्र 35 साल पत्नि किशन कुशवाह निवासी मोहरा कोलारस, किन्ता राठौर उम्र 40 साल पत्नि ओमकार राठौर निवासी 28 नंबर कोठी सीएमओ ऑफिस के पस शिवपुरी, गीता उम्र 20 साल पत्नि हल्के आदिवासी निवासी टौगरा और सुशीला उम्र 40 साल पत्नि नरायण जाटव निवासी कमलागंज घायल होने की खबर आ रही हैं। खबर लिखे जाने तक यही घायल ही अपस्ताल में आए थे इसके अतिरिक्त अन्य घायलो को किसी ओर वाहनो से शिवपुरी अस्पताल लाया जा रहा था।

सत्य कथा: मुतक के भाई के थे अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध, भाई को बचाने के फेर में गई देवेन्द्र की जान

Image
शिवपुरी। भौंती जिले के भौंती थाना अंतर्गत ग्राम ढला में मंगलवार की सुबह एक महिला सहित चार लोगों ने एक युवक व उसकी प्रेमिका पर लाठियों से हमला कर जमकर मारपीट कर दी। बाद में दोनों को बांधकर आरोपी मौके से फरार हो गए। घायल युवक ने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने महिला सहित चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। लेकिन सांझ ढलते ही इस घटना परिद्रश्य बदल गया और मृतक के परिजनों ने भौंती थाने के टीआई पर गुप्तांग में लात मारने का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव किया था। जानकारी के मुताबिक ग्राम ढला निवासी सुनीता उम्र 35 वर्षं परिवर्तित नाम, के पति की मौत कुछ समय पूर्व हो गई थी। उसके बाद से महिला के गांव के ही केशव लोधी उम्र 30 वर्ष पुत्र जगत सिंह लोधी अवैध संबंध बन गए। केशव सुनीता से उम्र में छोटा था और उसे भाभी कहता था। सजातीय होने के कारण केशव का सुनीता के घर आना-जाना था। इन संबंधों को लेकर सुनीता के ससुराल पक्ष के लोगों ने युवक को कई बार सुनीता के पास आने से मना किया। 
इसके बाद भी केशव का आना.जाना बंद नहीं हुआ। मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे देवेंद्र सुनीता के पास आया तो उसके ससुराल पक्…

अजीत को सौंपी अग्रसेन महोत्सव के प्रधान संयोजक की जिम्मेदारी

Image
शिवपुरी। अग्रवाल समाज के प्रमुख त्यौहार अग्रसेन जयंती के अवसर पर आयोजित अग्रसेन महोत्सव की तैयारियों के क्रम में आज मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में समाज द्वारा एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी अग्रसेन महोत्सव के भव्य आयोजन की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया जिसमें समाज द्वारा सर्वसम्मति से महोत्सव के प्रधान संयोजक की जिम्मेदारी अजीत अग्रवाल ठेईया को सौंपी गई। 
अजीत अग्रवाल पूर्व में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष के रूप में सफलतापूर्वक समाज की जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुके हैं। बैठक में प्रमुख रूप से समाज के अध्यक्ष निर्मल गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पदम जैन, उपाध्यक्ष तनुजा गर्ग, उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता, महामंत्री सतीश मंगल, सहमंत्री अमित बिंदल, कोषाध्यक्ष सोनू गोयल, प्रचार मंत्री अरिहंत जैन, वरिष्ठजनों में श्रेयांश जैन, रामभरोसी गुप्ता, श्यामलाल प्रधान, गोपाल गुप्ता, सुनील गर्ग, हरिबल्लभ बंसल, महेन्द्र गोयल सहित कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।
नवनियुक्त प्रधान संयोजक अजीत अग्रवाल ने बैठक में उपस्थित सभी समाजबंधुओं को आश्वस्त किया कि अग्रसेन जयंती महोत्सव के भ…

मुख्यमंत्री कप: कराते, कुश्ती, व्हॉलीबॉल, कबड्डी, फुटबॉल खेल के खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में कलेक्टर शिल्पा गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक  राजेश हिंगणकर के कुशल मार्गदर्शन में विकास खण्ड स्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता संचालित की जा रही है। ‘‘मुख्यमंत्री कप’’ खेलकूद प्रतियोगिता का आज विकास खण्ड शिवपुरी में आयोजन किया गया, जिसमें कबड्डी, व्हॉलीबाल, फुटबॉल का आयोजन पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में तथा कराते एवं कुश्ती खेलों का आयोजन माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में आयोजित की गई।
मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता प्रारंभ के पूर्व हॉकी के मशहूर खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को पुष्प अर्पित कर मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता प्रारंभ की। विकास खण्ड शिवपुरी में आयोजित मुख्यमंत्री कप में सैकड़ों बालक/बालिका खिलाडिय़ों ने भाग लिया, मैदान गीला होने से आज एथलेटिक्स खेल की प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जा सकी, उक्त प्रतियोगिता दिनांक 02.09.2018 को रविवार प्रात: 10.00 बजे से एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। एथलेटिक्स खेल के बालक/बालिका खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग ले सकते है। 
विजेता खिलाड़ी इस प्रकार रहे:-  कुश्ती बालक वर्ग:- कन्हैया कुशवाह 42 कि0ग्रा0 , …

कोलारस-पिछोर के बाद पोहरी की मतसूचियों में एक मतदाता के 10-10 जगह नाम

Image
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव के दौरान फर्जी मतदाताओं का मामला कांग्रेस ने जोर-शोर से उठाया था और उस समय चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही अभी की लेकिन इसके बावजूद भी मतदाता सूचियों का शुद्धिकरण नहीं हो सका जबकि प्रशासन सूची के शुद्धिकरण के दावे कर रहा है और उन दावों की पोल पोहरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 197 नयागांव ने खोल दी है जहां एक ही मतदाता के नाम सूची में 10 जगह है अंकित है खास बात यह है कि उनके एपिक नंबर भी अलग अलग ही जारी किए गए जिसकी शिकायत कांग्रेसियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को की है। 
कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट विनोद धाकड़ एवं ब्लॉक अध्यक्ष अवतार सिंह गुर्जर ने संयुक्त रुप से शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि पौड़ी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 197 नयागांव कि एक मतदाता अनीता पत्नी शिव सिंह के नाम से अलग-अलग एपिक नंबर जारी कर उसका नाम मतदाता सूची में 10 जगह अंकित किया गया है। जो निर्वाचन आयोग के महत्वपूर्ण कार्य में घोर लापरवाही का प्रतीक हैं। 
अनीता के नाम से जो एपिक नंबर जारी किए गए हैं। उनमें क्रमश टीजीपी 1277292,1278191,127821…

शिवपुरी के चैम्पियनो का जूडो की राज्य स्तरीय प्रतोयिगिता में शानदार मास्टर स्ट्रोक, झटके 4 पदक

Image
शिवपुरी। मप्रजूड़ो एसोसिएशन के तत्वाधान में इन्दौर जिला जूड़ो एसोसिएशन द्वारा सब जूनियर जूड़ो प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 23 से 25 अगस्त तक इंदौर के क्रिशचन महाविद्यालय में आयोजित किया गया,इस प्रतियोगितामें जिला शिवपुरी से 8 बालक बालिकाओ ने भागीदारी करते हुए 1 स्वर्ण पदक और 3 कास्य पदक प्राप्त करते हुए जिले का नाम रोशन किया हैं। पदक प्राप्त करने वाले जूडो के चैम्पियनो को शिवपुरी विधायक  और प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की हैं। 
संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम के धौलपुरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि माधवराव सिंधिया जिला खेल प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी ओर अमिग बिग के नेतृत्व में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाडिय़ो ने इंदौर में आयोजित सब जूनियर ओपन राज्य स्तरीय प्रतोयगिता में भाग लिया। 
जिसमें के जूड़ो खिलाड़ी युवराज सिंह 35 किग्रा स्वर्ण पदक, सैयजला एस 40 किग्रा कांस्य पदक, उद्यांश सिंह शाह 50 किग्रा कास्य पदक,रामलखन गुर्जर 50 किग्रा में कास्य पदक हासिल किया। उक्त पदक विजेता खिलाड़ी अगले माह 7 से 12 सितम्बर तक …

6 मीटर अभी भी प्यासा है मड़ीखेड़ा डेम, पिछले 3 साल से नहीं खुले गेट

Image
शिवपुरी। इस बार शिवपुरी जिले से पानी का स्टे खुल गया हैं। जिले में हो रही लगातार बारिश के चलते अटल सागर मड़ीखेड़ा डेम का लगातार जल स्तर बड रहा हैं। ताजा आकंड़े के अनुसार अभी तक मड़ीखेड़ा डेम का जलस्तर 340 मीटर हो गया हैं। इस ड़ेम में  पानी के भराव की क्षमता 346.25 मीटर है। आने वाले समय में ऐसा ही बारिश का क्रम बना रहा तो यह बांध इस साल पूरा भर सकता है। लेकिन अभी 6 मीटर अभी भी प्यास है उक्त ड़ेम। वहीं बांध के केचमेंट एरिया विदिशा, गुना व अशोकनगर इलाके में लगातार बारिश होने से शिवपुरी जिले के अमोला के पास सिंध नदी में पानी बढ़ा है और अमोला पर जो पुराना पुल है वह डूबने की स्थिति में है। यहां पर पुल से लेबल पानी सिंध नदी में बह रहा है। 
हालांकि यह पुल डूब क्षेत्र में ही आता है और यहां पर झांसी फोरलेन पर नया ऊंचा पुल बनने से यातायात में कोई दिक्कत नहीं आती है। पिछले साल कम बारिश होने से अमोला में सिंध नदी पूरी तरह से सूखी थी और नदी में पानी काफी कम था लेकिन इस साल अच्छी बारिश के बाद यहां पर सिंध नदी में पानी बढ़ गया है। 
शहर में बारिश के चलते चांदपाटा ऑवर फ्लों हो गया है। जिसके चलते कल चां…

भिंड से भोपाल ओवर नाईट ट्रेन की माँग को लेकर BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा से मिले सुरेन्द्रशर्मा

Image
भोपाल/शिवपुरी- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ भोपाल में सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा से मुलाक़ात की एवं उनसे भिंड से भोपाल वाया शिवपुरी-गुना-अशोकनगर ओवरनाइट रेल चलवाने की माँग की।
सुरेन्द्र शर्मा ने श्री प्रभात झा को सौंपे माँगपत्र में कहा कि भिंड से भोपाल ओवरनाइट ट्रैन ग्वालियर एवं चम्बल संभाग की महती आवश्यकता है, ग्वालियर एवं चम्बल संभाग से प्रतिदिन 2000 से अधिक यात्री भोपाल की यात्रा करते हैं परंतु ग्वालियर के अलावा अन्य जिलों से सीधी एवं पर्याप्त ट्रैन न होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है भिंड से भोपाल ओवर नाईट ट्रेन प्रारम्भ होने से भिंड-मुरैना-ग्वालियर-श्योपुर-शिवपुरी-गुना-अशोकनगर जिले के निवासियों को भोपाल आनेजाने में बहुत आसानी होगी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने इस लोक हितैषी माँग पर अपनी स्वीकृति प्रदान करते हुये रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल को पत्र लिखने एवं उनसे मिलकर बात करने का आश्वासन दिया। सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस माँग को लेकर वह पूर्…