Posts

Showing posts from August 25, 2018

DPC का औचक निरीक्षण: स्कूल में दारू पार्टी करते मिला शिक्षक, मेडीकल में पुष्टि

Image
शिवपुरी। खबर जिले के शिक्षा विभाग को शर्मसार करने बाली आ रही है। शिक्षा के मंदिर में शिक्षक द्वारा बच्चों को न पढ़ाते हुए अपने मित्रों के साथ दारु पार्टी मनाई जा रही थी। यह मामला शिवपुरी जिले के इंदार संकुल के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुशूअन प्राथमिक विद्यालय से सामने आया है। औचक निरीक्षण पर अपनी टीम के साथ विद्यालय पर पहुंचे डीपीसी ने दारु पार्टी कर रहे शिक्षक का मेडीकल भी कराते हुए इसके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की अनुशंसा की है। 
जानकारी के अनुसार डीपीसी शिरोमणी दुबे आज अपनी टीम के साथ विद्यालयों के निरीक्षण निकले। दोपहर लगभग 12:15 बजे श्री दुबे टीम के साथ इंदार संकुल के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक विद्यालय कुशूअन पहुंचे। जहां स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर पदस्थ शिक्षक जयप्रकाश यादव अपने मित्रों के साथ विद्यालय में बैठकर दारु पार्टी मना रहा था। 
एकाएक औचक निरीक्षण को पहुंचे डीपीसी के वाहन को स्कूल परिसर में आया देख शिक्षक के मित्र जो कि दारु पार्टी मना रहे थे। वह मौके से भाग खड़े हुए। जबकि शिक्षक जयप्रकाश यादव का डीपीसी द्वारा मेडीकल परीक्षण कराया गया। बताया गया है कि मेडीकल परीक्षण म…

चक्की पर जा रहे युवक को पीछे से हॉर्न मारने को लेकर विवाद, कुल्हाड़ी से हमला,

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुर में एक युवक पर गांव के कुछ लोगों ने उस समय हमला बोल दिया जब वह अपने घर से चक्की पर गेंहू पिसाने जा रहे था। जानकारी के अनुसार शिवकुमार पुत्र पलूआ आदिवासी निवासी मानपुर थाना सिरसौद अपने घर से पास ही स्थिति चक्की पर गेंहू पिसाने जा रहा था। तभी पीछे से धनपाल पुत्र परमू परिहार उम्र 22 साल निवासी मानपुर पीछे से बाईक से आ रहा था। धनपाल ने शिवकुमार को देखकर अपनी बाईक का हॉर्न बजाया। जिसपर दोनों में विबाद हो गया। 
यह विबाद इतना बढ़ गया कि दोनों ने एक दूसरे पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। इस हमले में शिवकुमार के सिर में कुल्हाड़ी लगी है। जबकि धनपाल के हाथ में कुल्हाडी की चोट है। इस मामले में पुलिस ने धनपाल की शिकायत पर आरोपी शिवकुमार के खिलाफ धारा 323,324,294 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

इस हमले में शिवकुमार को गंभीर चोट आई है। जिसपर इसे डायरेक्ट जिला चिकित्सालय लेकर आ गए है। जहां युवक की हालात गंभीर है। 

आरोपी धनपाल पुत्र परमू परिहार उम्र 22 साल निवासी मानपुर रास्ते में हॉर्न को बजाने को लेकर दोनों धार…

बहनों ने CRPF के जवानों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर मांगा राष्ट्र रक्षा का संकल्प

Image
शिवपुरी। देश की सीमा में तैनात भारतीय सेना के अग्रणीय जवान सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर स्कूली बच्चों के साथ अधिकारियों-कर्मचारियों ने मिलकर रक्षाबंधन का पर्व मनाया। यह आयोजन कमाण्डेट जे.पी.बलाई के निर्देशन में आयोजित हुआ। आज सीआईएटी के कैम्पस में केव्हीएस द्वारा भेजी गयीं राखी एव वनस्थली विद्यापीठ के बच्चों नें जब जवानों की कलाई में रक्षा बंधन के पावन अवसर पर राष्ट्र रक्षा पर्व मनाने की इच्छा जाहिर की तो इसे कमाण्डेट जेपी बलाई द्वारा सहज सवीकार करते हुये रक्षा पर्व मनाने की स्वीकृति दी गयी। कमाण्डेट श्री बलाई के निर्देशन में इस कार्यक्रम में 400 से अधिक सीआईएटी स्कूल के अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया और बच्चों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताऐ आयोजित की गई। 
जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के 200 बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर इन बच्चों के साथ रक्षाबंधन का पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाया गया जिसमें सीआईएटी संस्थान के प्राचार्य एवं स्टाफ व आफिसर्स और उनके परिजनों ने भाग लिया। इस अनूठे आयोजन में संस्थान के द्वितीय कमान अधिकारी संजय चौधरी, डिप्टी कमाण्डेट अलख शुक्ला, डिप्टी कमाण्डेट अनिल कुमार आदि स…

शिवपुरी के राघवेंद्र ने PSC प्रोफेसर परीक्षा में राजनीति विज्ञान में पाया प्रथम स्थान

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में गौरव का एक पृष्ठ उस समय जुड़ गया जब 20 अगस्त को पीएससी द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में राजनीति विज्ञान विषय का परीक्षा परिणाम एवं चयन सूची घोषित की गई। राजनीति विज्ञान विषय की सहायक प्राध्यापक परीक्षा में शिवपुरी निवासी राघवेन्द्र गर्ग ने प्रथम स्थान पर चयनित होकर शिवपुरी जिले के इतिहास में गौरव का एक नया आयाम स्थापित कर दिया। 
गौरतलब है कि राघवेन्द्र गर्ग शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी में वर्तमान में राजनीति विज्ञान विषय मे गेस्ट फैकल्टी के रूप में कार्यरत हैं। इसके पूर्व राघवेन्द्र गर्ग ने वर्ष 2017 में पीएससी द्वारा आयोजित सेट परीक्षा भी श्रेष्ठ अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। हाल ही में उनका चयन उत्तराखण्ड लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक प्राध्यापक ( लिखित परीक्षा) में भी हुआ है। 
राघवेन्द्र गर्ग सत्यम इंडस्ट्री के मालिक पुरुषोत्तम दास गर्ग (भटनावर वालों) के ज्येष्ठ सुपुत्र है व इनके छोटे भाई विजय गर्ग मुम्बई में सी.ए. हैं तथा उनसे छोटे अनुज दिवाकर गर्ग बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। राघवेन्द्र गर्ग के सर्वोच्च स्थान हास…

शहर में 171 कैमरों की निगरानी के बाद भी चोरियां जारी, एक ही दिन में दो बाईक चोरी | Shivpuri

Image
शिवपुरी। पूरे शहर में बारदातों को रोकने के उद्देश्य से पुलिस ने सीसीटीव्ही केमरे तो लगा दिए। परंतु यह कैमरे भी बारदातों पर अंकुश नहीं लगा पा रहे है। बीते रोज एक ही दिन में शहर से 2 बाईकें चोरी हो गई। इस चोरी के बारदातें सीसीटीव्ही मेंं कैद तो हो गई परंतु पुलिस आरोपीयों तक नहीं पहुंच पा रही है। 
जानकारी के अनुसार पहली चोरी की बारदात राज किराना स्टोर छोटा लुहारपुरा पर घटित हुई। जहां अज्ञात चारों ने बाई क्रमांक एमपी 33 एमएल 8474 को निशाना बनाते हुए पार कर ले गए। उक्त मामले की शिकायत बाईक के मालिक केशव पुत्र जगदीशपुरी गोस्वामी उम्र 23 साल निवासी मंशापूर्ण मंदिर ने शिकायत दर्ज कराई। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
दूसरी बारदात आज रात्रि में जिला चिकित्सालय के सामने घटित हुई। जहां एक अज्ञात युवक एक महिला के साथ मिलकर रात्रि में एक बाईक को पार कर ले गया। उक्त पूरा घटनाक्रम सीसीटीव्ही में कैद हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सीसीटीव्ही में आरोपी एक महिला के साथ उक्त बाईक में चाबी लगाकर ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है। इस मामले की शिकायत फरियादी तेजप्रकाश उपाध्याय…

गीता पब्लिक स्कूल: राखी मेंकिंग कॉम्पटीशन में छात्राओं ने बनाई राखियां | Shivpuri

Image
शिवपुरी। पूरे विश्व में भाई-बहन के  प्यार का प्रतीक त्यौहार रक्षाबंधन रविवार को पुरे देश मे बनाया जाएगा। इस अवसर के लिए गीता पब्लिक स्कूल में राखी मेकिंग कंपटीशन का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों छात्राओं ने भाग लिया इसमें पेपर फोल्डिंग राखी को प्रथम पुरस्कार मिला। जिसे शैली गुप्ता ने बनाया ब द्वितीय पुरस्कार रिया भगत को तृतीय सुजाता तिवारी को चौथा पुरस्कार नव्या पंजाबी को ब पांचवा पुरस्कार शीतल शुक्ला को प्राप्त हुआ।

खबर तत्काल: प्रिंयका बस पलटी, एक की मौत, आठ घायल | Shivpuri

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले से सिरसौद थाना क्षेत्र अंर्तगत एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इस हादसे में 8 लोग घायल हो गए है। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज जारी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार शिवपुरी से बैराड़ चलने बाली यात्री बस क्रमांक एमपी 33 पी 0198 शिवपुरी से बैराड़ की ओर जा रही थी। त्यौहार के चलते बस में सबारियां भरी हुई थी। तभी बस जाट फार्म के पास जाकर अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में बस में सबार मुकेश पुत्र उम्मेद यादव उम्र 25 साल निवासी गोपालपुर की मौके पर ही मौत हो गई। 
इस हादसे में बस में सवार सीमा पत्नि हेंमत उम्र 22 साल निवासी सिलपरी थाना बैराड़,रानी शर्मा पत्नि ओमप्रकाश भार्गव उम्र 36 साल निवासी बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी,हरीसिंह यादव पुत्र रमेश यादव उम्र 28 साल निवासी तिघरा थाना सिरसौद,बाईसराम पुत्र करनू बघेल उम्र 28 साल निवासी हुसेनपुर थाना बैराड़,सीमा जाटव पत्नि लक्ष्मी जाटव उम्र 25 साल निवासी हुसैनपुर थाना बैराड़,गीता पत्…

पति को बचाने आई 8 माह की गर्भवती महिला में मारी लात, नवजात खिसका | khaniyadhana

Image
शिवपुरी। जिले की खोड़ चौकी अंतर्गत गैस एजेंसी का काम करने वाले एक युवक ने गर्भवती महिला के पेट मे इस कारण लात मार दी कि वह अपने पति को बचाने के लिए बीच में आ गई। घटना के बाद दोनो को खोड स्वास्थय केंद्र ले जाया गया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि गर्भवती का बच्चा बच्चेदानी से खिसक गया हैं। 
रामहेत जाटव निवासी खोड ने बताया कि गोलू पुत्र राजेन्द्र लक्षकार गैस सिलेंडर बेचने का काम करता है,मेरे तीन सिलेंडरों की सबसिडी नही आई थी। इस कारण कल शाम को वह गोलू से सबसिडी नहीं आने की बात कही। रामहेत ने बताया कि इसके बाद गोलू ने मुझसे जातिसूचक गालियां देते हुए लाठी मार दी,जिससे हाथ में चोट आई हैं। यह देखकर बचाने आई गर्भवती पत्नि राजकुमारी आ गई,जिसमें गोलू ने पेट में लात मार दी। राजकुमारी आठ माह की गर्भवती हैं। रामहेत ने बताया कि उसने घटना की शिकायत खोड चौकी में हैं। लेकिन मेरी सुनवाई नही की गई। 
इसके दोनो ने जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती हुए,जहां उपचारत रहे। राजकुमार ने बताया कि अल्ट्रासाउंड में बच्चा नीचे खिसक गया हैं। वहीं इस मामले में चौकी प्रभारी खोड़ राघवेन्द…

कलयुगी मां ने अपनी 5 वर्ष की चांदनी को लावारिस छोड़ा | Shivpuri

Image
शिवपुरी। देहरदा तिराहे पर शुक्रवार की दोपहर पांच साल की बच्ची लावारिश हाल मिली है। डायल 100 पर सूचना के बाद गाड़ी मौके पर पहुंची। बच्ची को लुकवास पुलिस चौकी लाया गया। बच्ची अपना नाम चांदनी और पिता का नाम सुनील बता रही है। 
बच्ची का कहना है कि उसकी मां, मामा के घर बस में बैठकर चली गई है। लेकिन अपने घर का पता नहीं बता पाने की वजह से बच्ची को गांव के चौकीदार के सुपुर्द कर दिया है। लुकवासा चौकी पुलिस का कहना है कि शनिवार को बच्ची की शिनाख्त कर परिजन तक पहुंचाने का प्रयास करेगी। 
चौकीदार का कहना है कि मैंने भी बच्ची से जानकारी निकालने का प्रयास किया लेकिन वह सिर्फ अपने पिता का नाम ही बता सकी। बच्ची की जानकारी के लिए आसपास के थानों को सूचना दे दी गई है।

पति से झगडा: गर्भवती कविता ने कुंए में छलांग लगा दी, मौत | Badarwas,

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम वायंगा में पति से झगड़ा करने के बाद एक गर्भवती नवविवाहिता ने कुंए में कूंद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी हैं। कविता यादव उम्र 25 वर्ष पत्नी हरविंद यादव अपने पति से झगडे के वाद   शुक्रवार की सुबह 5 बजे अचानक घर से चली गई। ससुरालीजनों ने मायके पक्ष को सूचना दे दी। काफ ी तलाश के बाद भी कविता का सुराग नहीं लगा तो पति हरविंद ने बदरवास थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज करा दी। 
वहीं मृतिका के पिता ने शुक्रवार की शाम गांव के कुएं में कुंदे डालकर देखा तो शव ऊपर आ गया। शाम करीब 5:30 बजे कविता का शव कुएं से बाहर निकाला गया। अम्हारा निवासी पिता हमीर सिंह यादव का आरोप है कि उसकी बेटी को परेशान किया जाता था।