Posts

Showing posts from February 15, 2018

जातिगत गणित: कांग्रेस के परंपरागत वोटों मेें सेंध लगाने की कोशिश

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। जिले के कोलारस में होने बाले उप चुनाव पर पूरे मध्यपद्रेश की राजनीति की नजर टिक गई है। यहां भाजपा किसी भी दम पर चुनाव को अपने कब्जे में करना चाह रही है। वही कांग्रेस अपने इस गढ में अपनी जीत और सांसद सिधिया के बलबूते अपने आप को जीता हुआ मान रही है। परंतु इस चुनाव में जो बात सबसे महत्वपूर्ण निकलकर सामने आ रही है वह यह है कि इस चुनाव में भाजपा कांग्रेस के परंपरागत बोटरों को सेंध लगाने का प्रयास कर रही है। इसका जीता जागता उदाहरण यह है कि पूरे मध्यप्रदेश की राजनीति से बिलुप्त हो चुकी उमा भारती को भी भाजपा यहा तुरुप के रूप में उपयोग कर रही है। लोधी बोटरों को बटोरने के चलते भाजपा इन्हें भाजपा के बेनरों पर उखेर रही है। जबकि पूरे मध्यप्रदेश के किसी भी चुनाव में उमा भारती को भाजपा ने ही किनारा कर दिया है। 
दूसरी और भाजपा की सर्वाधिक नजर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के मतदाताओं पर है। कोलारस में अनुसूचित जाति के लगभग 30 हजार मतदाता हैं जबकि अनुसूचित जनजाति के मतदाताओं की संख्या लगभग 35 हजार है। 2 लाख 45 हजार मतदाताओं वाले कोलारस विधानसभा क्षेत्र में अनुसूचित जा…

CM की सभा में चाकू लेकर घुसा युवक, मंच तक पहुंचा

Image
शिवपुरी. जिले की कोलारस विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित करने गए सीएम शिवराज सिंह चौहान के नजदीक से 2 बार खतरा टला। सबसे पहले तो उनके रथ पर बिजली का तार गिर गया। उसके बाद जब वो आमसभा को संबोधित कर रहे थे तो एक युवक चाकू छुपाकर उनके नजदीक जा पहुंचा। इससे पहले कि कोई अनहोनी हो पाती, पुलिस ने उसे दबोच लिया। बता दें कि बीते रोज भाजपा सांसद प्रभात झा ने एक कांग्रेसी नेता से जान का खतरा होने का आरोप लगाया था। 
मामला कोलारस विधानसभा के भैरों की राई गांव का है। यहां आमसभा का आयोजन किया गया था। जिस समय मुख्यमंत्री भाषण दे रहे थे, ठीक उसी समय एक युवक मंच के पास जा पहुंचा। उसकी हरकतें संदिग्ध थीं। पुलिस ने उसे तत्काल काबू कर लिया। युवक को नाम अजय विश्वकर्मा बताया गया है। पुलिस ने युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि उसके पास देसी पिस्तौल थी परंतु पुलिस ने बताया कि उसके पास से धारदार चाकू बरामद हुआ है। 
इस मामले में पुलिस ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि अजय विश्वकर्मा मंच के पास हथियार लेकर क्यों आया था। युवक ने क्या बयान दिए और क्या इसके पीछे कोई …

रात्रि में जहर खाकर सोया,सुबह उठा ही नहीं

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला पुरानी शिवपुरी में एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाकर सो गया। जब युवक देर शाम तक सोकर नहीं उठा तो उसके पिता ने दरवाजा तोड़कर देखा तो युवक मृत अवस्था में अपने बिस्तर पर पड़ा हुआ था। इस मामले की सूचना मृतक के परिजनों ने पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार मृतक सोनू पुत्र देवीनंदन भार्गव निवासी चौधरी मोहल्ला, पुरानी शिवपुरी की मौत की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाकर मर्ग कायम कर लिया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन क्यों किया। पुलिस इस मामले में जहर खाने के कारण की जांच कर रही है।

शिवपुरी के 11 केन्द्रों पर आयोजित होगी PSC की परीक्षा

Image
शिवपुरी। राज्य लोक सेवा परीक्षा 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 18 फरवरी को दो सत्रों में प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय सत्र में दोपहर 02.15 बजे से अपराह्न 04.15 बजे बजे तक शिवपुरी नगर के 11 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट तरूण राठी ने बताया कि शिवपुरी नगर में राज्य लोक सेवा परीक्षा 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 18 फरवरी को शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी, शा.कन्या स्नातकोत्तर म.वि. शिवपुरी, शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि.शिवपुरी, क्रमांक-1, शासकीय उमावि क्रमांक-2 शिवपुरी, शा.कन्या उमावि कोर्ट रोड़, शिवपुरी, अशा.सेन्ट बैनेडिक्ट स्कूल भारतीय विद्यालय रोड शिवपुरी, शिवपुरी, अशा.शिवपुरी पब्लिक स्कूल शिवपुरी, अशा.गीता पब्लिक स्कूल शिवपुरी, अशा.बाल शिक्षा निकेतन स्कूल शिवपुरी, व्हीटीपी हा.से.स्कूल शिवपुरी, अशा.सेंट चाल्र्स स्कूल शिवपुरी में आयोजित की गई है।
उक्त परीक्षा सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम का भी गठन किया गया है। जिसका दूरभाष क्रमांक- 07492-232860 और मोबाइल नम्बर 94254-88748 रहेगा। जिसके प्रभारी अल्पसंख्यक पि…

महिला डेस्क प्रभारी की पहल: पढ़ाई से मोहताज आदिवासी बालिका का संवरेगा भविष्य

Image
शिवपुरी। प्रतिभा किसी जाति या वर्ग की मोहताज नहीं होती, लेकिन इस आर्थिक युग में कई बार मुफलिसी उभरती प्रतिभाओं के भी दमन का कारण बन जाती है, पर शिवपुरी में महिला डेस्क की तत्परता और सजगता से एक होनहार आदिवासी बिटिया का भविष्य अब परेशानियों से आहत नहीं होगा। दरअसल शिवपुरी की एक आदिवासी बिटिया के जन्म के 6 महीने बाद ही माँ ने उसे बेहसराहा छोड़ दिया। पिता ने इस लालड़ी को संवारने की बजाह अपना अलग घर बसा लिया।स्थिति यह बनी कि आदिवासी बिटिया अपनी दादी के साथ अलग रहने को मजबूर हो गई। दादी की पेंशन से भरण पोषण और पढ़ाई लिखाई जा रही। इन विषम परिस्थितियों के बाद आज होनहार आदिवासी हायर सेकेण्डरी पास कर चुकी है,लेकिन अब दादी की पेंशन से दो जून की रोटी जुटाना कठिन था, ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही इस बिटिया के सामने आर्थिक तंगी फिर चुनौती बनकर खड़ी हो गई इस पर इस लाड़ली ने शिवपुरी की महिला डेस्क में आवेदन किया और पिता से अपना हक मांगा जिस पर महिला डेस्ट प्रभारी कोमल परिहार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए पिता को तलब किया।
दोनों पक्षों को आमने-सामने किया और यह राजीनामा हुआ कि हर महीने वर्षों…

शिव की बारात में ट्रक चालक ने डीजे वाले को मारा सरिया

Image
खनियांधाना। शिवरात्रि के अवसर पर निकलने वाली शिवजी की बारात के दौरानभीषण हादसा होते होते बचा। बारात में सजे शिवभक्त बडे ही मौज मस्ती में डीजे पर नाचते हुऐ चल रह थे। लेकिन तभी बारात के शुरू से ही साथ में चल रहे नशे मे धुत्त ट्रक के चालक ने उतर कर डीजे वाले से उसकी पसंद का गाना बजाने को कहा डीजे बाले से बजाने मे देरी से नशे में धुत्त ट्रक चालक ने गुस्से में अपने वाहन में से टालीवर निकाल कर उस को उठाकर मारना शुरू कर दिया।
जब तक कोई कुछ समझ पाता कि उससे पहले ही डी जे बजाने वाला नवीन खटीक बुरी तरह लहू लुहान हो चुका था। वारदात को अंजाम देने के पश्चात उसने अपने ट्रक को खचा खच भीड से भरी सड़क पर पूरी तेज रफतार से ट्रक को निकाल दिया। 
वहॉ से कुछ दूरी पर खडे 100 डायल के पुलिस कर्मियों ने मामले को भांपते हुऐ उसको पकडने के बजाय भीड को रास्ते से हटाने लगे ताकि नशे में धुत्त ड्रायवर के ट्रक के नीचे कोई आकर हताहत न हो जाए और चिल्लाते हुऐ सडक से लोगो को हटाने से कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और वह ट्रक चालक अंधाधुंध चलाते हुऐ आखिर एक खेत मे जाकर फंस गया और अपने साथियों के साथ वहां से भाग खडा हुआ। …

अब नपा नहीं जिला प्रशासन करेगा श्री सिद्धेश्वर मेले का आयोजन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी का ऐतिहासिक महत्व का सिद्धेश्वर बाणगंगा मेला जिसका आयोजन प्रतिवर्ष नगर पालिका द्वारा किया जाता है इस बार जिला प्रशासन की देखरेख में लगेगा। यह मेला सिद्धेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण में आयोजित होता है और सिद्धेश्वर महादेव मंदिर की देखरेख प्रशासन द्वारा नियुक्त मंदिर प्रबंधन समिति कर रही है।
मंदिर प्रबंधन समिति ने मेला आयोजन हेतु टेण्डर भी निकाल दिए हैं। इसके बाद नगर पालिका हरकत में आई और नगर पालिका ने एसडीएम उपाध्याय को पत्र लिखकर कहा है कि हर साल हम मेला लगाते हैं और इस बार भी मेले आयोजन की हमें अनुमति दी जाए। लेकिन एसडीएम ने इंकार करते हुए कहा कि यदि नगर पालिका को यह मेला लगाना है तो वह टेण्डर भरे। बकौल एसडीएम, नगर पालिका द्वारा मेला लगाने की अनिच्छा के कारण ही प्रशासन इस बार मेला स्वयं लगा रहा है। 
जानकारी के अनुसार सिद्धेश्वर बाणगंगा मेला का आयोजन नगर पालिका द्वारासिद्धेश्वर मंदिर प्रांगण में हर वर्ष महाशिवरात्रि से किया जाता है। इसके एवज में नगर पालिका सिद्धेश्वर मंंदिर प्रबंधन समिति को 1 लाख 20 हजार से लेकर 1 लाख 30 हजार रूपए की राशि दे दिए गए। परंंतु इस बार सिद…

ज्योतिरादित्य की सभा स्थल के ऊपर 8 मिनिट तक मंडराता रहा यशोधरा का हैलीकॉप्टर

Image
सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र में होने बाले उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टीयां अब लास्ट स्टेज पर प्रचार में जुटी हुई है। भाजपा हैलीकॉप्टर के जरिए पब्लिक को लुभाने का प्रयास कर रही है। परंतु आर्दश आचार सहिंताके चलते यह हैलीकॉप्टर यात्रा परेशानी का सबब बनती जा रही है। बीते रोज भी ऐसा ही हुआ जब यशोधरा राजे सिंधिया का हेलीकॉप्टर मार्ग से भटक गया। सबसे अहम बात यह कि यह भटका भी वहां जहां सांसद सिधिंया अपनी सभा ले रहे थे। सांसद सिंधिया की सभा के ऊपर यह हैलीकॉप्टर लगभग 8 मिनिट तक मंडराता रहा। उसके बाद पायलेट ने शिवपुरी संपर्क साधा तब कही जाकर हैलीकॉप्टर अपने गंत्वय तक पहुंच सकी।
जानकारी के अनुसार बीते रोज भाजपा की स्टार प्रचारक यशोधरा राजे सिंधिया की ग्राम मदनपुर में चुनावी सभा चल रही थी। इस सभा के खत्म होते ही यशोधरा राजे की दूसरी सभा ग्राम रामपुरी में होनी थी। यशोधरा राजे जैसे ही मदनपुर से रामपुरी के लिए उड़ी तो रास्ते में हैलीकॉप्टर मार्ग भटक गया और ग्राम विजयपुरा के ऊपर जा पहुंचा। विजयपुरा में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी सभा चल रही थी। 
पब्लिक को देखकर पायलेट ने हेली…

सदर बाजार में ठण्डाई पीने से आधा दर्जन लोग बीमार

Image
शिवपुरी। कल महाशिवरात्रि के पर्व पर सदर बजार में व्यापारियों ने ठण्डाई बनवाई और इसे लोगों के बीच वितरित किया। लेकिन जिन लोगों ने ठण्डाई का सेवन किया उनमें से आधा सैंकड़ा लोगों की तबियत खराब हो गई और उन्होंने उल्टी तथा दस्त की शिकायत की। कई ऐसे लोगों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। डॉक्टरों का कहना है कि फूड पाइजनिंग के कारण लोग बीमार हुए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सदर बजार स्थित श्रीजी कॉम्पलैक्स में व्यापारियों ने ठण्डाई का आयोजन किया। बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया। ठण्डाई तैयार होते ही सबसे पहले भगवान शिव को भोग लगाया गया और इसके बाद लोगों को ठण्डाई पिलाई गई। 
रात 11 बजे तक यह आयोजन चला और ठण्डाई पीने के बाद लोगों को उल्टियां होने लगी। उन्होंने पेट में दर्द की शिकायत भी की। बहुत से बीमार लोग अस्पताल तथा बहुत से निजी अस्पताल में पहुंचे।

उमा भारती के साथ भाजपा सरकार ने क्या नहीं किया: भारती

Image
कोलारस। सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने दो दिवसिय दौरे के दौरान कोलास के सरजापुर, देहरदा सड़क, कैलधार, बूडाडोंगर, पचावली, सेसई सड़क में जनसभाओ को संबोधित किया इस दौरान संसद सिंधिया के साथ कई स्टार प्रचारक मौजूद रहे जिन्होने भाजपा को आडे हाथ लिया। ग्राम साखनौर में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस स्टार प्रचारक साधना भारती ने भाजपा सरकार को आडे हाथो लेते हुए भाजपा सरकार को अहंकारी सरकार बताया और समाज विरोधी बताया। 
भाजपा धर्म जात पात की राजनीती करती है लेकिन यह नही जानती इसका क्या परिणाम हो रहा है। कांग्रेस ने हमेशा धर्मनिपेक्षता की बात की है धर्मर्निपेक्षता का कार्य किया है। लेकिन आज यह लोग राम के नाम पर राजनीती करते है कहते है मंदिर वहीं बनांऐगे तारीख नही बताऐंगे अगर मंदिर बन गया तो राजनीती कैसे करेंगे। उन्होने राम के नाम पर राजनीती करने वालो पर तीखा प्रहार करते हुए व्याख्या कि-
राम मिलेंगे मर्यादा से जीने में, राम मिलेंगे बजरंगी के सीने में,  राम मिले हैं वचनबद्ध वनवासों में, राम मिले हैं केवट के विश्वासों में,  राम मिले अनुसुइया की मानवता को, राम मिले सीता जैसी पावनता…

पांच माह में देवेन्द्र का काम देखो, पंसद नहीं आए तो हटा देना: शिवराज सिंह

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र में आज अनेक जनसभाओं को संबोधित किया। सुनाज वीरा में हैलिकॉप्टर से पहुंचे मुख्यमंत्री ने मतदाताओं से कहा कि पांच माह के लिए आप हमारे प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को विधायक बना दो और यदि उन्होंने काम नहीं किया तो छटे माह में उन्हें हटा देना। मुख्यमंत्री के साथ हैलिकॉप्टर में राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता भी थे। 
जनसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोलारस उपचुनाव में विकास के नाम पर वोट मांगे। उन्होंने इस अवसर पर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं का भी बखान किया और कहा कि भाजपा विकास का नाम है।
उन्होंने मतदाताओं से विकास के नाम पर वोट की अपील करते हुए कहा कि भाजपा की जीत से कोलारस की काया पलट जाएगी, मैं ऐसा वायदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इतना विकास कराने के बाद भी नहीं जिताया तो लोगों का भरोसा उठ जाएगा।

ट्रक और बाईक की भिड़त, दो की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थानान्तर्गत पड़ोरा तिराहे के नजदीक सुनाज-वीरा मार्ग पर आज सुबह ट्रक और बाइक के बीच हुई भिड़न्त में बाइक पर सवार दोनों युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक बिलोकलां और दूसरा सुनाजवीरा का निवासी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलोकलां निवासी अर्जुन पुत्र मोहन पाराशर अपनी पेशन प्रो बाइक से सुनाज वीरा आ रहा था उसके साथ सुनाज वीरा निवासी जगदीश पुत्र रतनलाल पाल उम्र 20 वर्ष था। जैसे ही उनकी बाइक पड़ोरा तिराहे के नजदीक पहुंची वैसे ही सामने से तेजगति से आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि घटना स्थल पर ही दोनों युवकों ने दम तोड़ दिया। 
मृतक मजदूरी के लिए जा रहा था  दुर्घटना में मृत अर्जुन पाराशर 22 वर्षीय युवक है और अविवाहित है। वह मजदूरी कर अपनी गुजर-बसर करता है। उसने बाइक हाल ही में खरीदी थी। बताया जाता है कि वह बाइक से मजदूरी के लिए सुनाज वीरा आ रहा था। उसके साथ उसका साथी भी था, लेकिन ट्रक की जोरदार टक्कर से दोनों युवकों की मौत हो गई।

चुनाव में सौदा हो गया है: CM के मंच BJP पूर्व विधायक का बड़ा बयान

Image
इमरान अली/कोलारस। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं तीन बार विधायक रहे वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश खटीक ने खुलासा किया है कि मुंगावली में सौदा हो गया है। यह खुलासा उन्होंने कोलारस विधानसभा में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान किया है। उन्होंने दावा किया है कि उनको यह जानकारी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मिली है। भरे मंच से उन्होंने इशारों इशारों में वहां मौजूद भाजपा नेताओं को कई बातें समझाने की कोशिश भी की। यह सभा राई गांव में आयोजित की गई थी। 
बता दें कि सोशल मीडिया पर लगातार यह चर्चाएं चल रहीं हैं कि सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच चुनाव फिक्स हो गया है। दोनोें नेताओं के खाते में एक-एक जाएगी। इसी को ध्यान में रखते हुए चुनावी रणनीति बनाई जा रही है। याद दिला दें कि यह चुनाव दोनों दिग्गज नेताओं के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने हुए हैं। यदि दोनों सीटें किसी एक के खाते में चली गईं तो दूसरे को बड़ा नुक्सान होगा। 
चर्चाएं यह भी थीं कि फिक्सिंग के तहत तय हुआ है कि मुंगावली सीट कांग्रेस के पास जाएगी जबकि कोलारस भाजपा को मिलेगी लेकिन अब कुछ नई अफवाहें भ…

शिवराज के रथ पर गिरा बिजली का तार, बाल बाल बचे

Image
सत्येन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़े हादसे से बाल-बाल बच गए। उनके लिए तैयार किए गए रथ पर बिजली का तार गिर गया। जिस समय यह हादसा हुआ सीएम शिवराज सिंह रथ में सवार नहीं थे। इस हादसे के बाद बिजली कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आ गई है। बता दें कि इसी तरह के हादसों में मध्यप्रदेश में कई मौतें हो चुकीं हैं। बिजली कंपनियां अक्सर ऐसे मामलों में हादसों के शिकार लोगों को ही जिम्मेदार बताती रहती है। 
मामला कोलारस विधानसभा क्षेत्र का है। चुनाव प्रचार में पहुंचने से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री की सभा ग्राम खरई में होने वाली थी जिसमे मुख्यमंत्री पहुंचने वाले थे। इससे पहले उनका वाहन सभा स्थल पहुंचा। जहां सभा स्थल के पास बिजली की लाइन से वाहन टकरा गया जिससे बिजली का तार मुख्यमंत्री के वाहन पर गिर गया। जिससे अफरा तफरी मच गई और सुखद पहलू ये रहा यह घटनाक्रम मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले हुआ जिससे कोई हताहत नही हुआ।  pic.twitter.com/WxmdLeSVup — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) February 15, 2018

बॉयफ्रेंड के साथ भाग रही थी प्रेमिका, परिजनों ने पकड़ा

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम खैराघाट में रहने वाली एक युवती के साथ युवक ने छेड़छाड़ कर दी। लेकिन परिजनों को जानकारी लग गई जिस पर आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
ग्राम खैराघाट की रहने वाली 18 वर्षीय युवती ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि वह बुधवार को शाम के समय घर जा रही थी तभी कच्ची गली करैरा में खेमसिंह पुत्र जनवेद कुशवाह निवासी शक्कर मील के पास लंगूरी करैरा मिल गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
उसी समय पीछे से आ रहे परिजनों ने आरोपी को गलत हरकत करते देख लिया जिस पर वह अपनी पुत्री को बचाने गए तो आरोपी ने उसकी मां की भी मारपीट कर दी और मौके से भाग गया।

मकान पर बनी टंकी फटी, दो घायल

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत पुलिस लाइन के पीछे ठाकुर बाबा मंदिर के पास नवनिर्मित मकान की टंकी फट जाने से दो व्यक्ति घायल हो गए। बताया जाता है कि मकान पर दो दिन पहले टंकी बनवाई गई थी और उसे पानी से भर दिया जिससे वह फट गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
पुलिस लाइन के पीछे ठाकुर बाबा मंदिर के पास शिवपुरी में रहने वाले शिवहरे परिवार का मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान दो दिन पहले मकान की छत पर पानी भरने के लिए टंकी का निर्माण करवाया गया था, लेकिन टंकी ठीक से सूख भी नहीं पाई और उसे मजदूरों ने भरना शुरू कर दिया। 
इसी दौरान टंकी में पानी भरते समय वह अचानक फट गई जिससे काम कर रहे मजदूर शुभम पुत्र सुरेंद्र खटीक चपेट में आ गया, वहीं मोहल्ले के ही रहने वाले चैनसिंह बेडिय़ा मकान के पास टैंकर से पानी भरने के लिए आए थे वह भी चपेट में आ गए जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मकान पर काम कर रहे मजदूरों व मोहल्लेवासी स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां से हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें शिवपुरी रैफर कर दिया। शिवपुरी आने पर यहां पर डॉक्टरों ने उन्…

सवारियों से ओवरलोड आपे पलटी, सवारियां घायल

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गोल खान के नीम के पास आम रास्ता पर सवरियों से ओवरलोड भरी आपे पलट गई। घटना में आपे में बैठी सवारियां घायल हो गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।  
प्रताप सिंह पुत्र गोगचियाराम कुशवाह निवासी वार्ड क्रं. 02 नरवर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह नरवर जाने के लिए आपे में सवार हुआ था, रास्ते में ऑपे चालक ने क्षमता से अधिक सवारियां बैठाल ली। 
सवारी बैठाने के बाद उसने लापरवाही से ऑटो को चलाया जिस पर कई बार मना किया लेकिन वह नहीं माना तभी गोल खान के नीम के पास आम रास्ते पर ऑटो पलट गया जिसेस ऑटो में बैठी सवारी घायल हो गई। मामले में सवारियों को मामूली चोटें आई। जिनका स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करने के बाद छुट्टी कर दी गई।

बाइक सवार ने युवक में मारी टक्कर, घायल

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत कस्बा बदरवास एबी रोड पर एक बाइक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए आगे जा रहे बाइक सवार में टक्कर मार दी। घटना में दूसरा बाइक सवार चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
मालम पुत्र सुकुआ जाटव निवासी लुकवासा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को दोपहर के समय अपने घर जा रहा था तभी एबी रोड पर पीछे से आ रहे बाइक सवार  ने तेजी से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी। 
टक्कर के बाद वह जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। टक्कर मारने के बाद बाइक सवार मौके से भाग गया, लेकिन युवक ने उसका नंबर देख लिया। चोटिल युवक को स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई।

अपने साथी की पत्थरो से कुचलकर हत्या

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना अंतर्गत मसूरी गांव में एक युवक की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई। मृतक के भाई ने 5 लोगो के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शव का पीएम कराते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकरी के अनुसार मसूरी गांव में रहने वाला इंद्रसेन उम्र 35 वर्ष पुत्र परमाल यादव बीते रोज गांव में ही भैया साहब यादव के घर आयोजित एक मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने गया था। रात के करीब 11 बजे गांव के ही इंद्रवीर, कल्ला, धनपाल, शीलकुमार और राजू किसी काम की बोलकर इंद्रसेन को अपनेे साथ ले गए। 
गांव के बहार किसी पुरानी रंजिश को लेकर इंद्रसेन के साथ इनका विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि इन लोगो ने इंद्रसेन की पत्थरो से कुचलकर गंभीर रूप से घाायल कर दिया, बाद में ट्रेक्टर भी चढाने का प्रयास किया। 
किसी तरह मृतक के परिजन घटना स्थल पर पहुंच गए, वहां से इंद्रसेन को अस्पातल लाया गया जहां डॉक्टरो ने इसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पीएम कराकर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के भाई ने इन सभी 5 लोगो पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हत्या का मामला दर्ज कर…

अब डीपीसी दुबे को भोपाल कलेक्टर के सामने सुबह-शाम देनी होंगी हाजिरी

Image
शिवपुरी। चुनाव आयोग के टंटे में फसे शिवपुरी शिरोमणि दुबे को लेकर चुनाव आयोग ने एक नया फरमान जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि डीपीसी की सभी छुट्टीया रद्द करते हुए, भोपाल कलेक्टर के सामने सुबह-शाम हाजिरी लगाने के आदेश दिए है। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी के डीपीसी दुबे आरएसएस की एक शाखा के प्रदेश स्तरीय अधिकारी है, कोलारस के उपचुनाव को प्रभावित कर सकते है ऐसी एक शिकायत डीपीसी शिरोमणि दुबे की हुई थी। इस शिकायत पर कलेक्टर शिवपुरी ने डीपीसी को फोर्स लीव पर भेज दिया था। 
इसके बाद 3 फरवरी 2018 को कांग्रेस की लिखित शिकायत पर आयोग ने उन्हें 6 फरवरी को भोपाल ट्रांसफर कर दिया। कलेक्टर शिवपुरी ने उन्हे रिलीव भी कर दिया। लेकिन डीपीसी महोदय का शिवपुरी प्रेम नही छुटा और उन्होने भोपाल ज्याइन नही किया और शिवपुरी में ही घूम रहे थे। 
शिवपुरी कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में बीते रोज कांग्रेस ने विशेष प्रेक्षक भंवरलाल से फिर शिकायत की। कांग्रेस ने कहा की डीपीसी अभी तक शिवपुरी में ही डटे है और कल पोहरी देखे गए है। विषेष प्रेक्षक भंवरलाल ने तत्काल जिला निर्वाचलन अधिकारी शिवपुरी को निर्देश दिए कि वे  भोपाल कले…