Posts

Showing posts from September 28, 2017

सिद्ध मंदिर में भगवान के शयन कक्ष के पास बना दिया पुजारी के बेटे का बेडरूम

Image
शिवपुरी। खबर नरवर से आ रही है कि 350 वर्ष पुराने पुरातत्व महत्तव के मंदिर के मूल स्वरूप से छेडछाड की जा रही है,और यह छेडछाड और कोई नही मंदिर के पुजारी के द्वारा की जा रही है। बताया जा रहा है कि मंदिर के पुजारी ने अपने स्वार्थ के चलते मंदिर के मूल स्वरूप में छेडछाड करते हुए भगवान के शयन कक्ष के पास अपने बेटे का शयन कक्ष बना दिया है। जिससे मंदिर में आस्था रखने वाले श्रद्वालुओ में रोष का महौल है। जानकारी के अनुसार पुरातत्व महत्त्व के नरवर नगरी में स्थित 350 वर्ष पुराने श्री मोहन जी महाराज के मंदिर स्थित है। और इस मंदिर में राधाकृष्ण भगवान की अष्टधातु की मुर्तिया मंदिर के समकालीन समय की है। यह औकाफ का मंदिर है,और प्रशासन ने इस मंदिर के लिए बालकृष्ण पुत्र जगन्नाथ खेरापति को नियुक्ति किया है।  बताया जा रहा है कि इस मंदिर में पुजारी अपनी पूरे परिवार के साथ निवास करता है।
इस मंदिर में आस्था रखने वाले नरवर के श्रद्वालुओ ने कलेक्टर शिवपुरी का एक शिकायती आवेदन सौपा है इस शिकायती आवेदन के अनुसार सन 1657 संवत नरवर के साहूकार कैसोदास खंडेलवाल ने जब कराया था जब नरवर में राज्य राजा अमरचंद्र का था। 

श…

खेलमंत्री यशोधरा राजे के स्टेडियम में सांसद सिंधिया के कार्यक्रम पर रोक

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी में सिंधिया खानदान के बीच तनातनी और गहमागहमी हमेशा से देखने को मिलती है। अभी हाल ही में सिंधिया परिवार में सम्पत्ति के बटवारें के चलते माननीय हाईकोर्ट ने भी दोनों को आपसी मामला होने से आपस में बैठकर मामला सुलझाने की बात कही है लेकिन शिवपुरी में अपनी प्रतिष्टा की यह बात आज उस समय और भी ज्यादा खतरनाक हो गई जब स्थानीय माधवराव सिंधिया खेल परिसर में खेले जा रहे महिला मैच में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम में फिक्स टाईम पर निरस्त कर दिया। 
विदित हो कि बीते रोज गुना शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दो दिवसीय दौरा शिवपुरी में निर्धारित हुआ था। इस दौरा कार्यक्रम में ही कल सुबह 9 बजे का कार्यक्रम का प्रेस नोट जारी हुआ। उसके बाद आज जैसे ही कार्यक्रम की प्लानिंग आई कि प्रशासन ने इस खेल परिसर से कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है। इस कार्यक्रम को निरस्त करने के पीछे प्रशासन ने कितना अजीवों गरीब तर्क करा कि मैदान में रोलर खराब हो गया है।
जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम ग्राउण्ड पर पहुंची तो इस 3 क्विटल बजनी रोलर को आसानी से बिना किसी मशीनरी के ह…

सरेआम घूस बसूल रहे पटवारी का VIDEO वायरल, सस्पेंड

Image
कोलारस।  एक तरफ देश के प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार पर शून्य प्रतिशत टोलरेंश की नीती पर कार्य करने की बात कह रहे हो और प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह भी न खाउंगा न खाने दूंगा की नीती पर जोर दे रहो हो लेकिन कड़ी हिदायतों और समझाईशो के बाद भी कई प्रशासन के कुछ अधिकारी चंद पैसे में अपना ईमान बेचते नजर आ रहे है। पहले भी कोलारस, बदरवास क्षेत्र में सरकारी मुलाजिम रिश्वत लेते गिरफतार हो चुके है। 
कोलारस अनुविभाग के बदरवास विकासखण्ड में रिश्वत कांड सामने आया है। जहां एक पटवारी शासकीय जमीन पर काबिज लोगो से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हों गया। जानकारी के अनुसार बदरवास हल्का नंबर 8 में पदस्त पटवारी भ्रष्टाचार की चैपाल लगाए कैमरे में कैद हो गया है। इस विडियो में पटवारी सरेआम लोगो से रिश्वत राशन की दुकान की तरह एक एक कर बसूल रहा है। 
पटवारी का नाम रामसहाय बताया जा रहा है। जो शासकीय जमीन पर कब्जा करने वाले लोगो से रिश्वत वसूल रहा है। साथ ही वीडियो में जमीन की रिश्वत की कीमत बीघा के हिसाब से लगाई जा रही है। वीडियो में पटवारी इन पैसो में मैडम को भी मैनेज करने की बात कह रहा है। जैसे ही मामला मीडिया में उ…

गरीबो से खींचकर अमीरो को सींचने का कार्य कर रही भाजपा सरकार: सिंधिया

Image
कोलारस। विधानसभा क्षेत्र में अपने दो दिवसिय दौरे पर आए गुना शिवपुरी सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया लुकवासा में पोलिगं बूथ मीटिंग मे भाजपा सरकार पर जमकर बरसे सांसद सिंधिया ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा की एक केन्द्र में मोदी है जो देश में तानाशाह शासन की राह चल रहे है। दूसरे योगी है। जो नवरात्री में जहां कन्याओ को पूजा जाता है। वहां पुरूषो के हाथो देवी रूपी कन्याओ पर पुरूषो द्वारा डंडे वरसाये जा रहे है। साथ ही उत्तर प्रदेश में योगी राज की असफलता का सीधा उदाहरण उन 200 मासूमो की मौत से मिलता है। जो भाजपा सरकार की असफलता के कारण गई। एक है प्रदेश के ढोंगी जो खुद को किसान का पुत्र बताकर अपने ही किसान भाईयो पर गोलियां चलवा देते है। 
और ढोंग के रूप् में अनशन पर बैठ जाते है। ऐसा कभी हुआ है। कि अपनी ही सरकार के क्ष्ज्ञिलाफ कोई धरने पर बैठा हो। सिंधिया ने प्रदेश के मुख्य मंत्री पर तंज कसते हुए कहा की प्रदेश के मुखिया सपनो को सौदागर है। जो प्रदेश के किसानो और युवाओ के सपनो का सौदा कर देते है। जिसका जीता जागता उदाहरण व्यापम और डीमेड जैसे घोटाले है।
इसके साथ ही सांसद सिंधिया ने 47 पोलिंग …

नाबालिग प्रेमी के साथ कर रहीं थी रोमांस, पड़ौसी ने देख लिया और हो गई FIR

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में ग्राम खरगंवा में बीते रोज एक नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर नाबालिग आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार सपना पुत्री राजकुमार परिवर्तित नाम उम्र 13वर्ष गांव में स्थित अपने खेत पर मकान बनाकर रहती थी। बीते रोज नाबालिग किशोरी सपना अपनी मॉं के साथ गांव में टेलर के पास गई हुई थी। मॉं गांव में किसी काम से रूक गई और किशोरी अकेली अपने खेत पर स्थित घर जा रही थी। तभी रास्ते में किशोरी को आरोपी रामबीर लोधी परिवर्तित नाम मिल गया। 
जिस पर रामबीर ने किशोरी को रोका और अपने साथ पास ही स्थित नाले में ले जाकर गंदी हरकत करने लगा। इस गंदी हरकत को पड़ौस में ही खेत में काम कर रहे एक युवक ने देख लिया और इस घटना के बारे में किशोरी के परिजनों को बताया। किशोरी के परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुचे। 
जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 354  और हरिजन एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि दोनों  नाबालिग हैं और बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच प्रेम …

बड़ी खबर: दहेज के लिए ससुराजलनों ने ही रामकुंवर को

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम रहरगंवा में बीते 17 जून 2017 को संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर झांसी रैफर हुई महिला की उपचार के दौरान मौत होने पर पुलिस ने इस मामले का जांच के बाद आज खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है जबकि तीन आरोपी अभी फरार बताए गए है। 
जानकारी के अनुसार रामकुंवर जाटव पत्नि साहब सिंह जाटव 26 वर्ष की संदिग्ध परिस्थतियों में आग लग जाने से उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम मर मामला विवेचना में ले लिया था। इस मामले की विवेचना एसडीओपी आनन्द राय ने की तो जांच में सामने आया कि रामकुंवर जाटव महिला की शादी वर्ष 2012 में करैरा में सम्मेलन रहरगंवा निवासी साहब सिंह जाटव के साथ हुई थी। 
रामकुंवर के पिता ने शादी से पहले ही दूसरी शादी कर ली थी इसलिए रामकुंवर अपनी मॉं के साथ अपने मामा के यहां रहती थी। इसकी शादी का पूरा खर्चा मृतका के मामा ने उठाया था। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला उसके बाद ससुरालजन आए दिन 50 हजार रूप…

अकेली घर में थी किशोरी, प्रेमी के साथ भाग गई

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम ठाठी में बीते रोज एक नाबालिग किशोरी अपने पे्रेमी के साथ भाग गई। इस बात की सूचना परिजनों को लगी तो वह इस मामले की शिकायत करने पुलिस थाने इंदार पहुंची। जहां पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रानी पुत्री रामसिंह लोधी परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष निवासी ठाठी अपने घर पर अकेली थी। पूरा परिवार खेत पर गया हुआ था। तभी अकेली रानी अचानक कही गायव हो गई। इस बात की जब खबर परिजनों ने लगाई तो पता चला कि किशोरी का गोलू पंडित निवासी ईशागढ़ से प्रेम प्रंसग चल रहा था। जिसके चलते किशोरी गोलूू पंडित के साथ भाग गई। इस बात की शिकायत पर पुलिस आरोपी पे्रमी गोलू पंडित के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

युवती प्रेमी के साथ फुर्रर्रर्र...

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना करैरा में एक 18वर्षीय युवती को एक युवक द्वारा अपनी बातों के झांसे में लिया और अपने साथ भगा ले गया। जब युवती घर पर परिजनों को नहीं मिली तो वह पुलिस थाना पहुंचे और एक आरोपी के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। थाना करैरा में नव युवती आरती पुत्री रामसेवक सिंह(परिवर्तित नाम) उम्र 18 वर्ष निवासी करैरा को क्षेत्र के ही आरोपी छोटू उर्फ हरीजेन्द्र जाटव पुत्र नंदराम जाटव निवासी सरकारी अस्पताल के पास करैरा उस समय बातों में झांसा लेकर भगा ले गया जब युवती उसके घर के समीप आई हुई थी। 
इसी बीच युवती और आरोपी के बीच वार्तालाप हुआ रात लगभग 1 बजे आरोपी युवती को अपने साथ लेकर भाग गया। अगली सुबह होने पर परिजनों को जब युवती नहीं मिली तो वह काफी ढूंढते रहे लेकिन आरती का कोई पता नहीं चला। बाद में परिजन पुलिस थाना करैरा पहुंचे और नव युवती के अपहरण को लेकर आरोपी के विरूद्ध धारा 366 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

शराब के लिए पत्नि ने रूपए नहीं दिए तो पीट दिया, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक पत्नि ने अपने शराबी पति को शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो इसके बदले में पति ने उसके साथ मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर शराब के नशे में धुत्त होकर भाग गया7 बाद में महिला ने पुलिस थाना पहुंचकर अपनी आपबीती बताई और शराबी पति के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई।
थाना कोतवाली में महिला जगवंती पत्नि अरविन्द जाट उम्र 36 वर्ष निवासी न्यू शिव कॉलोनी ने बताया कि बीते रोज को उसका पति अरविन्द शराब के नशे में धुत्त होकर घर आया और घर में आकर अनाप-शनाप बकने लगा, यहां तक तो सब ठीकठाक था लेकिन कुछ देर बाद ही वह घर में खाना-तलाशी लेने लगा जब उसे कुछ नहीं मिली तो बाद में पत्नि जगवंती से शराबी पति अरविन्द ने जबरन पैसे मांगें लेकिन पत्नि ने नहीं दिए। 
जब जगवंती ने शराबी पति के लिए पैसे नहीं दिए तो पति ने उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। पति द्वारा की गई मारपीट और घटना को लेकर महिला पुलिस थाना कोतवाली पहुंची जहां उसने शराबी पति के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 323,294,506,327 के तहत मामला पंजीबद्ध कर …

10 लाख के घपले का रिकॉर्ड फूफा के पास बताने बाला हेडमास्टर निंलबित, होगी FIR

Image
शिवपुरी। शहर में वार्ड क्रमांक 39 में संचालित प्राथमिक विद्यालय कटमई पर बीते रोज डीपीसी के निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां और 10 लाख रूपए के लगभग राशि का काला पीला करने बाले हेडमास्टर पर आज डीईओ परमजीत सिंह गिल ने डीपीसी की अनुसंसा पर उक्त हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। बताया गया है कि उक्त हेडमास्टर से जब डीपीसी ने रिकॉर्ड मांगा तो वह उस रिकॉर्ड को अपने फूफा के यहां बताने की बात कह रहा था। 

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से शिक्षा विभाग में लगातार सूचना मिल रही थी कि शासकीय प्राथमिक विद्यालय कठमई में हेडमास्टर न तो स्कूल पर पहुंचते है। साथ ही शासकीय योजनाओं के उपयोग में आने बाली राशि का भी छात्रों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस शिकायतों के चलते  बुधवार को मामले की जांच करने डीपीसी टीम कठमई पहुेंची। और उक्त हेडमास्टर से टीम ने रिकॉर्ड मांगा तो उसने कह दिया कि रिकॉर्ड तो मेरे फूफा के घर रखा है। जांच टीम भी कहां मानने वाली थी, उन्होंने कहा कि जाकर ले आओ। इस पर हेडमास्टर ने एक और बहाना बना दिया कि फूफा तो मुरैना चले गए हैं। 
शहर के वार्ड क्रमांक 39 में बने प्राथमिक स्कूल कठमई के हेड म…

जनपद अध्यक्ष के भाई पर हमला करने वालों ने कोर्ट के रास्ते में पुलिसवालों को पीटा

Image
शिवपुरी। शहर में आए दिन हो रहे घटनाक्रमों से पुलिस की कार्यप्रणाली के चलते पुलिस के बीच अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हो गए है कि आरोपी सरेआम अपराध घटित करने से भी नहीं चूकते। इसी के चलते बीते रोज पेशी पर आ रहे हत्या के प्रयास के आरोपीयों ने पुलिस को ही अपना निशाना बना लिया औैर पुलिस कर्मीयों के साथ ही मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला। हांलाकि इस मामले में पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत अध्यक्ष पारम रावत के भाई जयसिंह रावत पर हमला करने के आरोपी प्रभात रावत और प्रमोद रावत निवासी सिहं निवास को पुलिस अभिरक्षा में जेल से कोर्ट लाया जा रहा था। तभी इन आरोपीयों को लेकर आ रहे पुलिस कर्मी एएसआई तुलसीराम ने आरोपीयों से कोर्ट परिसर में चप्पल उतारने की कहा। 
जिसपर आरोपी भडक़ गए और उन्होंने पुलिसकर्मी एएसआई तुलसीराम पुत्र श्याम लाल सेन ,आरक्षक सुनील जादौन और राजीव गौतम पर हमला बोल दिया। जिससे तीनों को चोटें आई है। इन पुलिस कर्मीयों का कसूर महज इतना ही था कि इन्होंने आरोपीयों से चप्पल उतारने की बात कही थी। 
इस …

WIFE ने लगाई फांसी, लाश को पति ने फैक दिया चलते ट्रक के नीचे

Image
शिवपुरी। अभी तक आपने हैवानियत के इतने किस्से सुने होंगे। परंतु आज जो कहानी सामने आई है उसे सुनकर आपकी भी पैरों तले जमींन खिसक जाएगी। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर इलाके का है। जहां बुधवार को एक नवविवाहिता ने अपने पति के अवैध संबंधों से तंग आकर फांसी लगा ली। जब पति ने खिडक़ी से देखा कि उसकी पत्नी ने फांसी लगा ली है तो उसने पत्नी को फांसी के फंदे से उतारा और शव को हाइवे पर ले गया, जहां एक चलते ट्रक के नीचे शव को फेंक दिया। ट्रक का पहिया महिला के ऊपर से निकल गया। पति ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया कि उसकी पत्नी का ट्रक से एक्सीडेंट हो गया है। 
वह बीमार थी, जिसे वह इलाज के लिए ग्वालियर ले जा रहा था और यह हादसा हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा और दुर्घटना का मामला संदिग्ध देख महिला को अस्पताल भिजवाया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पड़ताल के एफएसएल टीम को बुलाया। इस पर एफएसएल प्रभारी ने शव को देखकर पूछताछ की तो महिला के गले पर निशान देखे और बाद में दुर्घटना स्थल का भी मुआयना किया तो पूरा खुलासा हो गया। एफएसएल प्रभारी डॉ. एचएस बरहादिया के अनुसार पूछताछ के बाद ज…