Posts

Showing posts from July 10, 2017

सीमा पर तैनात जवानो पर शिवपुरी में धोखाधडी का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर की कोतवाली पुलिस ने श्रीनगर में पदस्थ दो सीआरपीएफजवानों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि दोनो जवान आगरा के किरावली के रहने वाले है, जिन्होने शिवपुरी के फर्जी जाति प्रमाण पत्र अपनी नौकरी के समय लगाए थे।

जानकारी के मुताबिक किरावली निवासी सत्यवीर सिंह पुत्रराजवीर सिंह ने विगत दिनो शहर की कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके गांव में ही रहने वाले पवन कुमार पुत्र केदार सिंह व हुकुम सिंह पुत्र चंदन सिंह ने शिवपुरी तहसील से वर्ष 2011 में फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनवाकर सीआरपीएफ में नौकरी पाई है। 
पुलिस ने जब मामले की जांच की तो यह शिकायत सही पाई गई जिसमें तहसीलदार ने भी यह लिखित में दिया है कि उनके द्वारा इन लोगो के कोर्इ जाति प्रमाण पत्र नही बनाए गए है। आज इस मामले में पुलिस ने दोनो सीआरपीएफजवानों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्जकर आगे की विवेचना शुरू कर दी  बताया जा रहा है कि दोनो जवान इस समय श्रीनगर में पदस्थ है।

पति ने पत्नि के घर के तोडे ताले, 5 लाख का माल गायब, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली अंतर्गत विवेकानंद कॉलोनी में एक अजीब चोरी का मामला सामने आया है।  इस घटना में एक पति ने अपनी पत्नी के घर का ताला तोडक़र वहां से करीब 5 लाख का माल चोरी कर लिया। घटना की जानकारी जब पत्नी को लगी तो उसने पुलिस में शिकायत दर्जकराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। बताया जा रहा है कि पति ने बिना तलाक दिए दूसरी महिला से शादी कर ली जिसके चलते उसका पत्नी से विवाद चल रहा है। पत्नी ने पति के खिलाफदहेज एक्टसहित भरण पोषण का मामला भी दर्ज करा रखा है।
जानकारी के मुताबिक वर्ष 2012 में कुसुम धाकड़ की राजकुमार धाकड़ से शादी हुर्इ थी। कुछ दिनो बाद दोनो के बीच विवाद हो गया और पति राजकुमार इंदौर जाकर नौकरी करने लगा तथा  वही पर उसने किसी दूसरी महिला से शादी कर ली जबकि राजकुमार ने कुसुम से तलाक तक नही लिया था।
इसके बाद कुसुम ने राजकुमार के खिलाफ दहेज एक्ट सहित भरण-पोषण का केस दर्जकरा दिया था। कुसुम का मकान विवेकानंद कॉलोनी में है लेकिन वह अपने भोपाल स्थित मायके में रहती है और कभी-कभी शिवपुरी स्थित मकान में भी आती है। बीते रोज कुसुम का पति राजकुमार शिवपुरी…

बाज नहीं आ रहे शासकीय शिक्षक, कार्यवाही के बाद भी संचालित है इसकी कोंचिंग

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों स्कूल संचालकों द्वारा शिक्षा का पूर्ण रूप से व्यवसायी करण कर दिया है। यहां पर स्कूल संचालकों ने शासन से मान्यता तो कक्षा 8 तक की ले रखी हैं, लेकिन बच्चों को गुमराह कर के प्रवेश कक्षा 12 वीं तक दे रहे हैं। शासन के नियम भी इन विद्यालय संचालकों को पता नहीं है कि 12 वीं तक विद्यालय चलाने के लिए हमें क्या-क्या नियमों का पालन करना पड़ेगा। 
इतना ही नहीं शहर से तहसील स्तर तक के विद्यालयों से बच्चों को फार्म भरा कर परीक्षा दिलाने के लिए ले जाते हैं। इन सब बातों की जानकारी स्थानीय प्रशासन को होने के बाद भी न स्कूल संचालकों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। इससे साफ जाहिर होता है कि शिक्षा विभाग के कर्ताधर्ताओं से खुले से मिलकर यह खेल चल रहा है। 
चार कमरों में संचालित हैं, हायर सेकेण्ड्री विद्यालय शहर में दर्जनों स्कूल ऐसे चल रहे हैं जिनके पास बच्चों को ठीक से बिठाने के लिए स्थान भी नहीं है। लेकिन हायर सेकेण्ड्री स्कूल मान्या तो हैं, जबकि शासन के नियमानुसार विद्यालय में खेल का मैदान के साथ-साथ कम से कम दो बीघा जमीन होना अनिवार्य हैं, लेकिन यहां तो कुछ और ही च…

शिवाजी ज्वेलर्स के संचालक पर ग्राहक से साथ अभ्रदता करने पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के प्रगति बाजार में संचालित शिवाजी ज्वेलर्स पर अपने सोने की चेन की पॉलिस कराने गए एक दलित युवक के साथ दुकान के संचालक ने अभ्रदता करते हुए जाती सूचक गालीयां दे डाली। इस बात की शिकायत ग्राहक ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने उक्त युवक की रिपोर्ट पर आरोपी के दुकान संचालक के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार दाराजी उर्फ खुमान सिंह बाल्मीक ने बीते रोज प्रगति बाजार में संचालित शिवाजी ज्वेलर्स पर अपनी सोने की चेन पॉलिस कराने को दी थी। बीते रोज जब खुमान सिंह अपनी चेन बापिस लेने गया तो आरोपी दुकान संचालक प्रवीण उर्फ पिंटू पुत्र जय सिंह कुलकर्णी भडक़ गया और ग्राहक के साथ अभ्रदता करते हुए जातिसूचक गालियां देने लगा। 
जब इस बात की शिकायत फरियादी ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी दुकान संचालक के खिलाफ हरिजन एक्ट की धाराओं सहित मामला दर्ज कर लिया है। अपने ऊपर मामला दर्ज होते ही दुकान संचालक भी कोतवाली जा पहुंचा। जहां पुलिस ने दुकान संचालक की रिपोर्ट पर भी आरोपी दारासिंह बाल्मीक के खिलाफ मारपीट की धाराओं मेंं मामला दर्ज कर ल…

बेवफाई की सजा: प्रेमिका की हत्या कर लाश कुएं में लटका दी

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम जुगिया में संदिग्ध परिस्थिति में कुएं में लटकी मिली एक नवविवाहिता की लाश की गुत्थी को आज पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रेमी और उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है उक्त घटना को अंजाम आरोपी ने प्रेमिका की शादी किसी और से हो जाने के चलते दिया है। विदित हो कि 8 जुलाई की सुबह सीताराम पाल के कुएं में दीपू पाल की लाश विद्युत पोल से लटकी हुई मिली थी। 
इस घटना को पुलिस ने संदिग्ध मानकर जांच शुरू की और कल दो आरोपी कल्ला पाल निवासी जुगिया, रामनिवास प्रजापति निवासी नारई के खिलाफ धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच में हत्या के जो कारण निकलकर सामने आये हैं वह अवैध संबंधों से जुड़े हुये हैं। 
बताया गया हैं कि मृतिका का प्रेम प्रसंग रामनिवास प्रजापति से चल रहा था। इस कारण मृतिका का विवाह मृतिका के पिता ने दुर्गापुर गांव में कर दिया था। विवाह के बाद दीपू अपने मायके ग्राम जुगिया आई थी। बताया जाता है कि दीपू के विवाह से उसका प्रेमी नाराज था और उसने इसी नाराजगी के चलते दीपू के हत्या की योजना बनाई। 7 जुला…

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने चार सूत्रीय मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Image
कोलारस। अखिल भारतीय आंगनवाड़ा कार्यकर्ता सहायिका फैडरेशन के अव्हान में एक दिवसिय राज्य स्तरीय प्रर्दशन के चलते सोमवार को दर्जनो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ ने अपनी चार सूत्रीय मांगो को लेकर कोलारस एसडीएम आरके पांडे को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोंपा। आंगनवाड़ी कार्यकताओ ने ज्ञापन में मुख्य रूप से मांग रखी कि 22 जनवरी 2016 को न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के अनूसार न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की सिफारिशो को लागू किया जाए। कार्यकर्ता को अर्धकुशल एवं सहायिका को अकुशल का न्युनतम वेतन को तत्काल अधिसूचना जारी की जाए। 
सरकारी भवन आंगनवाड़ी केन्द्र में पंखे बिजली कि व्यवस्था व बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था सरकार द्वारा कराया जाए। आंगनवाड़ी केन्द्रो को दस हजार रुपये साल मरम्मत के लिए दिए जाए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ का मानदेय व मकान मालिक का किराया जब तक परियोजना अधिकारी के पास जब तक डीडी पावर था तब तक सही समय पर होता था लेकिन जब से डीडी पावर जिले से गया है। 
तब से बहुत लोगो का किराया गुम हो रहा है। इसलिए डीडी पावर परियोजना अधिकारी को दिया जाए। योजना को केन्द्रीयकर…

फिर होगी मेडीकलों की जांच,टीम गठित, फिर होगा भ्रष्टाचार

Image
शिवपुरी। जिले में समस्त मेडीकल स्टोरों की जांच का आदेश आज कलेक्टर तरूण राठी ने दिया है। जिसके तहत डॉक्टरों की एक टीम उक्त मेडीकल स्टोरों की जांच करेगा। इस आशय की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम एस सगर ने दी। 
उल्लेखनीय है कि उपसंचालक कार्यालय खाद्य एवं औषधि प्रशासन शिवपुरी में कार्यरत श्री शंशीन्द्र रजक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के कारण कारण बताओं नोटिस जारी किए गए है। यह पहली बार नहीं है कि उक्त जांच के नाम पर भ्रष्टाचार की एनओसी स्वास्थ्य विभाग को दे दी जाती रही है। 
अब कलेक्टर इन मेडीकल स्टोरों पर कार्यवाही के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारीयों और अधिकारीयों को टाईट तो कर देते है लेकिन इस मुहिम के प्रारंभ होते ही भ्रष्टाचार के चलते उक्त मामले को ले देकर चलता कर दिया जाता है।

किसान स्वाभिमान यात्रा: नपाध्यक्ष शिवहरे ने फूंकी जान, भ्रष्टाचार का फोड़ा मटका

Image
कोलारस। तीन दिवसीय किसान स्वाभिमान यात्रा का समापन तीसरे दिन जनपद पंचायत प्रांगड़ में हुआ। जहां कांग्रेस के पदाधिकारियो के साथ करीब 1000 किसान और कार्यकर्ता शामिल हुए और प्रदेश सरकार कि जनविरोधी नीतियो और किसानो पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदेश सरकार को आड़े हाथो लिया। साथ ही कोलारस में शासकीय कार्यलयो में हो रहे भ्रष्टाचार पर भी अधिकारियो को खूब खरी खोटी सुनाई। 
जिसमें प्रदेश भर में अवैध उत्खनन पर रोक लगने के बाद कोलारस में एक कागज के टुकड़े पर करोड़ो रूपए का रेत घोटाला शामिल है। ऐसे कई गंभीर आरोप कांग्रेसियो ने प्रदेश सरकार और शासकीय कर्मचारियो पर लगाए। और भ्रष्टाचार का मटका एसडीएम कार्यालय के सामने फोड़ा और तेरह सूत्रीय मांग को लेकर राज्यपाल के नाम कोलारस एसडीएम को ज्ञापन सोंपा। 
कांग्रेस की तीन दिवसीय किसान स्वाभिामान यात्रा रैली के रूप में दोपहर 1 बजे कांग्रेस कार्यलय से प्रारम्भ हुई और जगतपुर स्थित जनपद प्रांगड़ पहुंची। रैली में जिसमें कांग्रेस पदाधिकारीयो के साथ करीब 1000 कार्यकर्ताओं और किसान शामिल हुए। जहां कांग्रेस पदाधिकारियो और किसानो ने प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे और प्रद…

अब कमलागंज के नाले में टहलते दिखे मिस्टर मगरमच्छ, क्षेत्र में दहशत

Image
शिवपुरी। बारिश शुरू होते ही शहर में मगरमच्छों ने विचरण करना शुरू कर दिया है। अभी कुछ दिन पूर्व अशोका बैटरी वालों के मकान के पास से गुजरे नाले में मगर होने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में भीड एकत्रित हो गई। उसी जगह पर आज दो मगर होने से वहां दहशत का माहौल निर्मित हो गया। भीड़ को देखकर एक मगर पानी में चला गया जबकि दूसरा मगर नाले के किनारे काफी देर तक बैठा रहा। कॉलोनीवासियों ने मगर होने की सूचना वन अमले को दे दी। लेकिन काफी देर तक कोई भी वनकर्मी वहां नहीं पहुंचा।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 12:30 बजे कॉलोनी में रहने वाले दीपक भार्गव और कार्तिक गुप्ता नाले के पास स्थित शिव मंदिर पर पूजन-अर्चन कर रहे थे उसी समय उनकी नजर नाले के किनारे बैठे दो  मगरमच्छों पर पड़ी, जिन्होंने कॉलोनी के अन्य लोगों को वहां बुला लिया। हलचल देखकर एक मगर पानी में चला गया जबकि दूसरा मगर नाले किनारे टूटी पड़ी बाउण्ड्री पर बैठा रहा। 
इस दौरान कॉलोनी वासी भयभीत देखे गये, जिनका कहना था कि बारिश के समय में उक्त नाले में पानी उफान पर रहता है । ऐसी स्थिति में नाले में मगर होने से पानी के साथ मगर बाहर उनके घरों तक पह…

शिवपुरी में गूंजा 'ऊॅं नम: शिवाय' पंचाक्षरी मंत्र: इंद्र ने किया अभिषेक

Image
शिवपुरी। आज श्रावण मास का पहला दिन है और भगवान शिव की पूजा के लिये इन्द्र देव ने भी पहले सोमवार पर भगवान शिव का आकाशीय जल से अभिषेक किया। वहीं भक्तों ने भी भगवान शिव को बेलपत्र,धतूरा चढ़ा करके पूजा-अर्चना की। वहीं दूध, दही,घी, शहद, गंगाजल से अभिषेक किया। सुबह से ही शहर के प्रसिद्ध सिद्धेश्वर मंदिर पर भक्तों का तांता लगा रहा । और शिव की पूजा के लिये लंबी-लंबी लाईनें लगी रही। ब्रह्ममूर्हत में भगवान शिव का श्रृंगार किया गया। इसके पश्चात भगवान शिव की महाआरती के साथ ही पूजन प्रारंभ हुआ। 
इस दौरान मंदिर प्रांगण में भारी भीड़ लगी रही। जहां हर-हर महादेव और बम-बम भोले के जयकारे लगे,जिससे पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। सिद्धेश्वर महादेव मंदिर सहित गुप्तेश्वर मंदिर, चंद्रमोली मंदिर पर भी भक्तों का तांता लगा रहा। इसी तरह हनुमान मंदिर, नागेश्वर कैला देवी मंदिर को भी श्रावण मास के पूर्व विशेष तरीके से सजाया गया। आज से सिद्धेश्वर मंदिर पर धार्मिक कार्यक्रमों की शुरूआत की जायेगी। रात्रि में सिद्धेश्वर मेलाग्राउड में स्थित यज्ञशाला में स्थानीय कलाकारों द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुतिया दी जायेगी। 
शहर…

खेत की कहकर गई किशोरी भाग गई

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र ग्राम टोकनपुर में विगत दिवस खेत पर जाने की कहकर 17 वर्षीय बालिका कहीं लापता हो गई। जिस पर परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुये थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय बालिका 4 जुलाई को सुबह 8 बजे घर से कहकर निकली थी कि वह खेत पर मूंगफली की फसल रखवाने जा रही है। इसके बाद वह घर वापिस नहीं आई। जिसपर परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। जिससे परिजनों को आशंका हुई कि उसका अपरहरण कर लिया है। और उक्त शिकायत परिजन थाने पहुंच गये जहां पुलिस ने बालिका के पिता की शिकायत पर से मामला दर्ज कर लिया।

प्रवास कर संगठन को मजबूत करेंगे भाजपा पदाधिकारी: शैलेन्द्र बरूआ

Image
शिवपुरी। भाजपा जिला पदाधिकारियों की बैठक कार्यालय पर संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ के मुख्य आतिथ्य, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी की अध्यक्षता व जिला संगठन मंत्री देवेन्द्र भार्गव, किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के विशिष्ठ आतिथ्य में संपन्न हुई। सर्व प्रथम बैठक का शुभारंभ भाजपा के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अम्मा महाराज राजमाता विजयाराजे सिंधिया के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। 
बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुशील रघुवंशी ने विगत कार्यक्रमों की जानकारी से संभागीय संगठन को अवगत कराया। बैठक में संभागीय संगठन मंत्री श्री बरूआ ने कार्यक्रमों की समीक्षा की व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पदाधिकारियों को संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु निरंतर प्रवास करना चाहिए। क्षेत्र में प्रवास की सूचना पांच दिवस पूर्व संबंधित मंडल अध्यक्षों को करके कार्यक्रम तय करना चाहिए तथा अपने-अपने प्रवास क्षेत्रों में ग्राम केन्द्र व मतदान केन्द्र तक पहुंचकर कार्यकर्ता से सतत संपर्क में रहना चाहिए। 
1 जुलाई से 31 जुलाई तक निर्वाचन द्वारा नव मतदाता…

पुलिस का जुए के फड़ पर छापा, एक दर्जन जुआरी दबौचे

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र की लुकवासा पुलिस चौकी द्वारा मुखबिर की सूचना पर तीन स्थानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए एक दर्जन से अधिक जुआरियों की धरपकड़ की गई है। पुलिस ने जुआरियों के पास से 8790 रुपए जब्त कर आबकारी जब्त कर जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार लुकवासा चौकी प्रभारी सोनम रघुवंशी को बीती रात्रि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई क्षेत्र में कई स्थानों पर जुए के फड़ संचालित हो रहे हैं। इसके बाद सोनम रघुवंशी ने अपनी टीम के साथ खरई लुकवासा रोड पर से रमेश जाटव, गणेश राम जाटव, कल्लू जाटव, लक्ष्मी जाटव, गोविन्द जाटव निवासीगण लुकवासा को पकड़ा।
जिनके कब्जे से 530 रुपए नगद जब्त किए, वहीं खरई रोड मंदिर के पास से कल्यान रघुवंशी, किशनलाल, सुभाष धानुक, बलती धानुक, बन्टी धानुक निवासीगण लुकवासा को जुआ खेलते हुए पकड़ा जिनके कब्जे से 500 रुपए जब्त किए, वहीं मीठे कुया के पास आम रास्ता से 11.11 बजे शिवप्रताप रघुवंशी, राजा रघुवंशी,  संजीव रघुवंशी, अनवर खान, अमर बैश्रागी को जुआ खेलते पकड़ा जिनके कब्जे से पुलिस ने 7760 रुपए जब्त किए। पकड़े गए सभी 15 जुआरियों के खिलाफ ने 13 ज…

परिवार परामर्श ने दो बिछड़ेे परिवारों को जोड़ा

Image
शिवपुरी। परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में परामर्श दाताओं के प्रयास से 2 बिछड़े पति-पत्नी को एक करने में सफलता प्राप्त हुई। रविवार को नवीन पुलिस कंट्रोल रूम में परिवार परामर्श केन्द्र शिवपुरी में 3 केसों को प्रस्तुत किया गया। परामर्शदाताओं ने अपने परामर्श के कुशल और पारिवारिक माहौल में समझाइश से 2 केसों में बिछड़े हुये दंपत्ति को पुन एक साथ रहने और नया जीवन शुरु करने पर आपसी रजामंदी से सहमत किया। 
थाना बामौरकलां क्षेत्र के एक गांव मे विवाहित महिला का पति की शराब की लत के कारण परिवार टूटने के कगार पर था। दु:ख की बात ये है कि उनका बच्चा बीमारी के कारण अस्पताल मे भर्ती था। इन हालातों मे कौंसिलिंग की गयी और पती ने अपनी भूल स्वीकार कर शराब छोडने और पुन: नया जीवन शुरू करने का वचन दिया। 
काउंसलर भरत अग्रवाल ने दंपत्ति को बच्चे के इलाज के लिये 1000 रुपये सहायता स्वरूप दिये। एक अन्य केस मे करैरा निवासी दंपत्ति मे मोबाइल को लेकर विवाद था। महिला का पती मोबाइल के कारण शक करता था जिसके कारण शुरु हुआ विवाद तलाक का कारण बन गया परिवार परामर्श के कुशल काउंसलरों ने समझाइश से उन दोनों में समंजस्य स्था…

सास के खाते में पैसे जमा कराने गया था दामाद, ठग मिल गया, 42 हजार की चपत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में ही स्थिति भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम पर एक अज्ञात आरोपी द्वारा एक युवक का एटीएम कार्ड बदलकर रूपए निकालने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की शिकायत पीडित युवक ने कोलारस थाने में की है। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार विनोद पुत्र विजय कुशवाह उम्र 24 वर्ष निवासी कोलारस अपने घर से अपनी सास के खाते में एटीएम से 10 हजार रूपए डालने गया हुआ था। विनोद एटीएम से पहली बार रूपए डालने गया तो वह रूपए डालना नहीं जानता था। तभी अचानक एक युवक आया और उसने रूपए डालने में उसकी मदद की पेशकश की। जिस पर युवक ने एटीएम कार्ड और 10 हजार रूपए उक्त युवक को दे दिए। 
रूपए लेकर आरोपी ने बड़ी सफाई से युवक का एटीएम कार्ड बदलकर 8400 रूपए किसी अज्ञात के खाते में जमा करा दिए। साथ ही जब घर आकर विनोद ने देखा तो एटीएम कार्ड बदल गया था। जिस पर विनोद ने बैंक में जाकर देखा तो उसकी सास के खाते से 34 हजार रूपए और निकल गए। जब विनोद ने देखा की उसके साथ 42 हजार के लगभग की ठगी हो गई है। तो तत्काल पुलिस की शरण ली।
इस पर पूरी तरह स…

आखिर कौन है सरदार, शिक्षा विभाग में इस भ्रष्ष्टाचार के खेल का

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में इस समय शिक्षा विभाग में भ्रष्ष्टाचार एक्सप्रेस सरपट दौड़ रही है। यह सीधे-सीधे लिख सकते है कि शिक्षा के अधिकारी और कर्मचारियों ने इस विभाग को प्राईवेट लिमिटेड बना दिया है। जिले में बिना मान्यताओ के स्कूल, जिले में आधी-अधूरी मान्यताओं के स्कूल और नियम विरूद्ध मान्यताओं के स्कूलो की एक लंबी लिस्ट है। इस प्राईवेट लिमिटेड में अधिकारी-कर्मचारी और शिक्षा को बेचने वाली फैक्ट्रियों के साथ मिलकर पालकों से लूट कर रहे है। यहां सबसे बडा सवाल उठता है कि आखिर इस लूट का जिम्मेदार कौन है। 
जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में बिना मान्यताओं के स्कूल चल रहे है। या यू कह लो कि रिश्वत के मंत्र के आधार पर पर स्कूल कुकरमुत्तो की तरह उग आए है। यह अपने विज्ञापनो में धड़ल्ले से मान्यता लिख रहे है। ऐसा नही कि इन स्कूलो के संचालन की शिक्षा विभाग को जानकारी नही है, पूरा हिसाब किताब है इन स्कूलों का शिक्षा विभाग के पास। लेकिन कार्रवाई नही हो रही है। इससे प्रतीत होता है कि यहां पूरी की पूरी प्राईवेेट लिमिटेड चल रही है शिक्षा विभाग में करप्शन का कल्चर का प्रमाण उन स्कूलों को देखने के बाद मिलता है,…