भीम एप के नाम पर वसूली: रिमांड के दौैरान आरोपी ने उगले चार लोगों के नाम

पोहरी। जिले के पोहरी क्षेत्र में से 8-9 सदस्यीय गिरोह सस्ती सिम बिकने के नाम पर लोगो के खाते से भीम एप के माध्यम से पैसे अपने खाते ने ट्रांसफर कर लेते है। देश के प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया को बढ़वा देने के उद्देश्य से भीम आधार एप लॉच किया था इस एप के माध्यम से नगद लेन देन को बंद कर डिजिटल लेन देन को बढ़वा देना था। 

जिले की पोहरी तहसील में शातिर ठगों ने इसे कमाई का जरिया बना लिया और गांव-गांव में जाकर सस्ती सिम बेच कर अपने खाते में पैसे टांसफार्मर कर लिया करते थे महिला की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपी संतोष बराई निवासी नानोरा को गिरफ्तार किया। जिसे पुलिस रिमांड पर लिया गया बड़ी सख्ती से पूछताछ में 4 लोगो के नामो का खुलासा हुआ है।

जिनमे फैजान खान, अभी इन 4 लोगो मे से किसी की भी गिरफ्तारी नही हुई है अगर इन 4 लोगो को गिरफ्तार कर कड़ी पुछताछ की जाए तो ओर भी 5 लोगो के नाम सामने आ सकते है। पुलिस की माने तो आरोपी ने रिमांड में फाजाय खान, मोहरसिंह धाकड़, अरविंद वर्मा,गोविंद धाकड़ इन 4 लोगो के नाम लिए है जिनकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। ऐसे में शातिर ठगों का मामला तूल पकड़ रहा है जिसे लेकर पुलिस द्वारा इस गिरोह की गहन जांच की जा रही है। 

ऐसे हुआ ठगी करने के गिरोह का पर्दाफाश
पोहरी तहसील में कई माह से सक्रिय भीम एप आधार के जरिये खातों से रुपए ट्रांसफर करने बाले  गिरोह का पर्दाफाश जब हुआ जब बिंद्रा बाई जाटव निवासी जखनौद द्वारा अपने खाते की एंट्री कराने पोहरी एसबीआई बैंक पहुची जहा एंट्री के बाद पता चला कि खाते से 200 रुपए किसी संतोष बराई के नाम पर ट्रांसफर हुए है। 

जब इस मामले की खबर मीडिया में पहुची तो इस मामले को उजागर किया गया और एसपी के निर्देशन में मामला पहुचा जहा पुलिस को निर्देशित किया और जांच कर इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ। अभी कुछ और लोगो के नाम भी इस गिरोह में आ सकते है।

5 लाख की ठगी हो सकती है 10 लाख तक
पोहरी क्षेत्र में गांव-गांव जाकर सस्ती वोडाफोन की सिम बिककर भीम एप के माध्यम से ग्राहक के खातों से पैसों को अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते है अभी तक आरोपी संतोष बराई द्वारा 4 लोगो के नामो का खुलासा किया गया है यदि 4 लोगो से पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई तो 5 लोगो के नाम व 5 लाख की ठगी 10 लाख तक पुहंच सकती है।