बायोटेक कंपनी के नाम पर धोखाधडी कर 27 लाख रूपए ऐंठने बाले 8 आरोपीयों पर मामला दर्ज

कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में अपनी ऑफिस बनाकर लोगों को ठग रहे 8 लोगों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। बाकी आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे है। इस मामले को सबसे पहले शिवपुरी की मीडिया ने गंभीरता से प्रकाशित किया था। उसके बाद पुलिस हरकत में आई थी। जानकारी के अनुसार बीते दिनों करैरा दिनारा कोलारस सहित पूरे जिले भर के लगभग 16 लोगों ने आवेदन देकर पुलिस को शिकायत की कि कुछ आरोपी उन्हें बायोटेक कंपनी के नाम पर रूपए ऐठ कर ले गए है। 

इन आरोपीयों ने अपना कार्यालय कोलारस के कान्हा होटल एवी रोड़ पर किराए से ले रखा था। जहां सभी फरियादी इन आरोपीयों की बातों में आकर लगभग 27 लाख रूपए का चूना भोले भाले किसानों को बायोटेंक कंपनी के नाम पर लगा चुके थे। उसके बाद उक्त आरोपी अपना कार्यालय में ताला लगाकर भाग गए। इनके भागने के बाद किसानों ने इन्हें खोजने का प्रयास किया। लेकिन नहीं मिले तो पुलिस में शिकायत की। तभी पता चला कि उक्त आरोपी कोलारस सहित करैरा दिनारा में भी लोगो से रूपए ऐठ चुके थे। 

इस मामले की जांच पर पुलिस ने आरोपी धंनजय पाण्डे, तरूणेश ,सोनू ,विजय ,राजशंकर, दीपक ,प्रंशात और ओमप्रकाश के खिलाफ धारा 420,468,467 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। बताया गया है इन ठगी का मास्टर माइंड धंनजय पाण्डे को कोलारस पुलिस ने ग्वालियर से गिरफ्तार भी कर लिया है। सभी आरोपी गोरखपुर यूपी के बताए गए है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपीयों की तलाश में जुटी हुई है।