Posts

Showing posts from January 29, 2017

प्रतिबंधित दवाओं का मामला रफादफा करने की तैयारी, कलेक्टर चुप

Image
शिवपुरी। मेडिकल स्टोर पर संचालित हो रहे क्लिनिक की आड़ में प्रतिबंधित दवाइयां भी धड़ल्ले से बिक रही हैं, लेकिन जिले की प्रभारी कलेक्टर इस ओर कोई कदम नहीं उठा रहीं। इस और न तो औषधि नियंत्रक विभाग की ओर से कार्रवाई करना तो दूर विभाग के अधिकारी छापामारी में पकड़ी गई प्रतिबंधित दवाओं के मामले को रफादफा करने की जुगत में जुट गए हैं। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के जाने के बाद से इस तरफ झांका तक नहीं। 
हैरत की बात है कि कई मेडिकल स्टोर पर तो नशीली दवाइयां तक बिक रहीं है, जबकि इन दवाओं के बदले मेडिकल स्टोर संचालक मुंहमांगा दाम तक वसूल रहे हैं। इसके बावजूद आज तक इस मामले में एक भी मेडिकल स्टोर के संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। नशे की लत के शिकार लोग अब नशीली दवाइयों की इन स्टोर्स से खरीदी कर सेवन करने लगे हैं। यह दवाइयां प्रतिबंधित होने के बावजूद कई मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाती हैं। 
हालांकि कई दवाइयां मेडिकल स्टोर संचालक डॉक्टर की पर्ची के बिना नहीं दे सकते हैं जबकि कई मेडिकल स्टोर संचालक इस नियम की अनदेखी कर धड़ल्ले से प्रतिबंधित दवाइयां भी बेच रहे हैं। 
मुनाफे के लिए आम लोगों के जीवन से क…

अजेयराज सक्सेना बने हिन्दू सेना के संभागीय मीडिया प्रभारी

Image
शिवपुरी। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना द्वारा रविवार को एक आवश्यक बैठक का  आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष कमलेश शिवहरे द्वारा की गई जबकि व्यवस्थापक के रूप में अमित अष्ठाना मप्र मीडिया प्रभारी के रूप में उपस्थित थे। 
बैठक का उद्देश्य संगठन की गतिविधियों एवं नियमों से संगठन के पदाधिकारियों को अवगत कराना था। बैठक में संगठन का विस्तार भी किया गया जिसमें कुछ पदाधिकारियों की नियुक्तियां भी की गईं जिनमें संभागीय मीडिया प्रभारी के रूप में अजेयराज सक्सेना, जिलाध्यक्ष राकेश राठौर, जिला सह मीडिया प्रभारी नीरज दुबे (प्रिय परिषद), प्रवक्ता रानू रघुवंशी को नियुक्त किया गया है। 
बैठक में सभी पदाधिकारियों द्वारा पुष्पहार के द्वारा एक-दूसरे का स्वागत किया गया। बैठक के आयोजन में राजकुमार गोयल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पहले दिन 2 लाख 61 हजार बच्चों ने पी दो बूंद जिन्दगी की

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में बनाए गए 1954 टीकाकरण केन्द्रों पर आज जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के 2 लाख 61 हजार के लगभग बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। ऐसे बच्चे जो किसी कारणवश टीकाकरण केन्द्रों पर आज पोलियो की दवा पीने से वंचित रह गए हैं, उन बच्चों के लिए टीकाकरण के दल घर.घर जाकर आज और कल दवा पिलाएगें।
करैरा में विधायक श्रीमती शकुन्तला खटीक एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अनुराग सुजानिया विकासखण्ड नरवर में जिला पंचायत सदस्य श्री राजेन्द्र सिंह रावत ने विकासखण्ड बदरवास में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रयाग बाई परिहार ने विकासखण्ड खनियांधाना में विधायक प्रतिनिधि श्री जितेन्द्र खरे ने नगर पंचायत अध्यक्ष संजय पाराशर ने विकासखण्ड कोलारस में विधायक प्रतिनिधि ओपी भार्गव एवं भाजपा मण्डल अध्यक्ष विपिन खेमरिया ने टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर बच्चों को पोलियों की दवा पिलाई। 
राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को ऐसे बच्चे जो किन्ही कारणों से पोलियों की खुराक नहीं पी सके है उनके लिए टीकाकरण दल 30 एवं 31 जनवरी 2017 को घर.घर जाकर बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जाएग…

तानाशाह प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ कांग्रेस ने कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की मीडिया और प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या के बीच चल रहे तनातनीपूर्ण हालातों में अब राजनीतिक हस्तक्षेप भी शुरु हो गया है। मामले में शनिवार को ग्वालियर कमिश्नर एसएन रूपला को जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा एक ज्ञापन सौंपा।
इसमें जिला कांग्रेस कमेटी ने मांग की है कि मौजूदा हालातों को सामान्य किया जाए क्योंकि इससे बहुत सी शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार नहीं हो पा रहा है। बीते 4 दिनों से स्थानीय मीडिया ने कई सरकारी कार्यक्रमों का बहिष्कार कर दिया है। इस वजह से आम आदमी को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
बता दें कि प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या मीडिया को अपने इशारों पर नचाना चाहतीं हैं। इस तरह का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। इसके बाद मीडिया ने प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ सरकारी कार्यक्रमों का बहिष्कार कर दिया। गणतंत्र दिवस पर ग्राम पंचायत स्तर तक बहिष्कार का असर देखा गया। इधर मीडिया पर दूसरा हमला करते हुए प्रभारी कलेक्टर ने पत्रकारों के अस्पताल में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। पहली बार जिले के सभी पत्रकार संगठन एकजुट हैं और प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना बना र…

रावत समाज की कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। रविवार को रावत धर्मशाला बायपास रोड़ पर मीणा रावत समाज शक्ति संगठन की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सर्वस मति से जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया।
कार्यकारिणी में प्रदेश महामंत्री प्रकाश सिंह रावत जिलाध्यक्ष नरोत्तम रावत, जिला संगठन मंत्री गंगाराम रावत, जिला संयोजक बंटी रावत कोषाध्यक्ष प्रमोद रावत ककरवाया कार्यालय मंत्री दौलतसिंह रावत, जिला मीडिया प्रभारी राहुल रावत जिला उपाध्यक्ष महेंद्र रावत भटौआ, धर्मेंद्र रावत मुड़ेरी, शेखर रावत शिवपुरी, अनरत रावत, महेश रावत, प्रमोद रावत, नीलम रावत रायश्री, लक्ष्मण रावत, जिला महामंत्री नीरज रावत, मुकेश रावत, जिला कार्यकारणी सदस्य रंजीत रावत, सुरेंद्र रावत, ताराचंद रावत, संदीप रावत, मदनसिंह रावत,संजय रावत, ओमप्रकाश रावत, मौकम सिंह रावत आदि शामिल हैं।

प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ धरना प्रर्दशन करेगी शिवपुरी की मीडिय़ा

Image
शिवपुरी। पिछले 7 दिनों से प्रभारी कलेक्टर और मीडिय़ा के बीच तना-तनी और बढ़ गई है। खबर आ रही है कि प्रभारी कलेक्टर के खिलाफ अब शहर की मीडिय़ा धरने पर बैठने की तैयारी कर रही है।
जैसा कि विदित है कि गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय त्यौहार के मुख्य कार्यक्रम का बहिष्कार मीडिय़ा ने इस कारण किया कि जिले की मीडिय़ा को प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या अपने हिसाब से चलाने का प्रयास कर रही थी। 
बकायदा कलेक्टर ने 26 जनवरी के प्रोग्राम का कवरेज मीडिय़ा कैसे करे, इसकी गाइडलाइन जारी करने का प्रयास किया। अगर मीडिय़ा ने गाइडलाइन को क्रॉस किया तो पीआरओ भारती को नौकरी तक नही करने की धमकी दे डाली। 
इसके बाद अब यह खबर आ गई कि जिले का सरकारी अस्पताल में मीडिय़ा को कवरेज करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल के कर्ताधर्ताओ ने कलेक्टर के तुकमीजाजी को अपना अस्त्र बनाते हुए मीडिय़ा पर चलाया है। मीडिय़ाकर्मी अपने कर्तव्यों को पालन करते हुए अस्पताल में हो रही अव्यवस्थाओं को प्रकाशित कर रहे थे। 
आज स्थानीय सर्किट हाऊस पर शहर के सभी मीडिय़ाकर्मियों ने एक बैठक कर यह निर्णय लिया है कि कल एसडीएम शि…

लड़कियों को परेड के बहाने बुलाया और भगाकर ले गए

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम बाचरौन और मुहारी गांव से पिछोर स्टेडियम में परेड़ देखने की कहकर आई दो किशोरीयों का अपहरण हो गया है। इस बात की सूचना किशोरीयों के परिजनों ने पुलिस थाना पिछोर में की। जहां पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर संदेही युवकों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। ,
जानकारी के अनुसार रानी पुत्री राजू कुशवाह उम्र 17 वर्ष निवासी बाचरौन और प्रीति पुत्री हरिओम लोधी उम्र 17 वर्ष निवासी मुहारी दोनों किशोरी अपने घर से पिछोर के छत्रसाल स्टेडियम में परेड देखने गई हुई थी। तभी दोनो किशोरीयां बापस घर नहीं पहुंची। इस पर दोनो किशोरीयों के परिजनों ने अपने स्तर से इन्हें खोजने का प्रयास किया पर किशोरीयां नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस थाने में पहुंचकर अपहरण की सूचना दी। 
जिसपर पुलिस ने दोनो किशोरीयों के प्रेमी वासुदेव पाल निवासी पिपरा थाना भौंती और वासुदेव लोधी निवासी दुल्हई के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

माता के मंदिर गई महिला गायब

Image
शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम तिघरा में रहने वाली एक 26 वर्र्षीय महिला घर से विगत दिवस अचानक गायब हो गई। जिसके गुम होने की सूचना कल गायब महिला के परिजनों ने थाने आकर दी है। जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी कायम कर ली है। 
जानकारी के अनुसार लक्ष्मी पत्नि सियाराम आदिवासी उम्र 26 वर्ष निवासी तिघरा  को उसकी माँ 19 जनवरी को घर पर अकेली छोडक़र मझेरा स्थित माता मंदिर पर दर्शन करने गई थी। 
शाम को जब वह वापस लौटी तो उसकी पुत्री घर से गायब हो गई। जिसकी काफी तलाश की गर्ई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। जिससे परेशान होकर पीडि़त माँ थाने पहुंची और उसके गुम होने की शिकायत दर्ज करा दी।

गश्त कर रही पुलिस की कार को यात्री बस ने उड़ाया: 2 आरक्षक गंभीर घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित नया गांव के पास गश्त कर रहे एक यात्री बस ने टक्कर मार दी,जिसमें बैठे 2 आरक्षको के गंभीर घायल होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान एएसआर्ई तुलसीराम बोहरे और प्रधान आरक्षक इन्द्रपाल परिहार जीप से उतरकर लघुशंका के लिए गए हुए थे। बताया गया है घायल आरक्षक  प्रमोद बडौनिया की गंभीर हालात को देखते हुए डॉक्टरों ने ग्वालियर से दिल्ली रैफर कर दिया है। जहां आरक्षक की हालात गंभीर बनी हुई है।
इस कारण वह दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गए। हादसे में बस में सवार कई यात्रियों को भी चोटें आई। पुलिस ने इस मामले में बस चालक के खिलाफ भादवि की धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 12 बजे ग्वालियर से चलकर भोपाल जाने वाली विजयंत बस क्रमांक एमपी 07 पी 0646 भोपाल जा रही थी। जबकि पुलिस का गश्त वाहन क्रमांक एमपी 03 ए 0212 गश्त के दौरान नयागांव के पास एबी रोड़ पर वाहन चालक इन्द्रपाल परिहार ने लघुशंका आने के कारण रोक दिया था औैर वह एएसआई तुलसीराम दोहरे के साथ सडक़ के किनारे लघुशंका कर रहे थे। 
तभी ग्वालियर क…

प्रेमी की बाहों में थी महिला तभी देवर आ गया...

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकलां थाना क्षेत्र के ग्राम बामौरकलां से खबर आ रही है कि गांव में रहने वाली एक शादीशुदा महिला अपने प्रेमी के साथ रोमांस कर रही थी कि इस रोमांस में खलानायक बनकर देवरजी आ गए और बेचारे प्रेमी पर बलात्कार का मामला दर्ज हो गया है। 
जानकारी के अनुसार प्रीति पत्नि हरिओम राय परिवर्तित नाम उम्र 25 वर्ष का पति बामौरकलां से कोलापुर महाराष्ट में नौकरी पर गया हुआ था। घर में प्रीति अपनी सास और देवर के साथ रहती थी। बीते रोज देवर अपनी दुकान पर गया हुआ था और महिला की सास पूडी बेलने गई हुई थी। तभी पीछे के दरवाजे से गांव का ही सतीश कोली आ गया और उसने महिला का बलात्कार कर दिया। 
जब महिला का देवर आया उसने शटर उठाकर देखा तो उसकी भाभी और सतीश कोरी आपत्ति जनक स्थिति में मिले। जिसपर युवक ने जब सतीश को रोका तो आरोपी मौके से भाग गया। देवर अपनी भाभी को लेकर बामौरकलां थाने में पहुॅचे जहां महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376,450 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
सूत्रों की माने तो महिला का पति कोलापुर महाराष्ट्र में नौकरी करता है। जिसके चलते महिला के अपने पडौस में रहने बाले स…