कैबिनेट में शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का बजट मंजूर

भोपाल। मप्र में छिंदवाड़ा और शिवपुरी में नए मेडिकल कॉलेज शुरु किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार यहां नए मेडिकल कॉलेज शुरु करने के लिए नवीन पद, उपकरण, फर्नीचर और वाहनों की मंजूरी दिए जाने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी है। 

कैबिनेट के फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री जयंत मलैया ने बताया कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय जबलपुर, महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय इंदौर में सौ सीटें और श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में पचास सीटों का इजाफा करने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में चर्चा हुई। मंत्रालय में हुई कैबिनेट बैठक में इस बार कुल 26 प्रस्तावों पर विचार किया गया।

रीवा मेडिकल कॉलेज में इस समय एमबीबीएस में सौ सीटें है। यहों सीटों की संख्या बढ़ाकर 150 की जाएगी। इसके हिसाब से यहां नए पद बढ़ाए जाएंगे और उपकरण तथा वाहनों की मंजूरी दी जाएगी।मेडिकल कॉलेज जबलपुर और मेडिकल कॉलेज इंदौर में में एमबीबीएस की सीटें डेढ़ सौ से बढ़ाकर ढाई सौ की जा रही है। इसके हिसाब से यहां नए पद और वाहन तथा उपकरणों की स्थापना के लिए भी मंजूरी दी जा रही है। मेडिकल काउंसिल आॅफ इंडिया के नए नियमों के तहत सुविधाएं बढ़ाकर एमबीबीएस की सीटों का विस्तार किया जाएगा