खनन माफियाओ का कहर: उत्खनन रोकने गई फोरस्ट टीम को बंधक बनाकर पीटा

शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग के वामौरकला थाना क्षेत्र के चिचौरा बीट पर वन क्षेत्र में रेत के अवैध उत्खनन को रोकने गर्ई वन टीम को उत्खननियों ने बंधक बना लिया और वन रक्षक आदित्य श्रीवास्तव और वन आरक्षक अरविन्द परिहार की डंडों से जमकर मारपीट कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। 

जिसकी शिकायत वन रक्षक आदित्य श्रीवास्तव ने थाने में दर्ज करार्ई है। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 341, 332, 186, 294, 506 , 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार 28 जनवरी की रात्रि करीब 9:45 बजे वनरक्षक आदित्य श्रीवास्तव, वन आरक्षक अरविन्द अहिरवार के साथ चिचौरा बीट क्रमांक आरएफ 374 के भ्रमण पर गए थे जहां उन्हें कुड़ी घाट पर चार लोग ट्रेक्टर में अवैध रूप से रेत भरते हुए मिले। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो आरोपियों ने दोनों को पकड़ लिया और फावड़े का बेत निकालकर उनकी जमकर मारपीट शुरू कर दी।

जिनमें दो आरोपी राजू और हरिपाल को वन रक्षक ने पहचान लिया तो आरोपियों ने दोनों को एक सुरंग में ले गए जहां आरोपियों ने अरविन्द अहिरवार के हाथ तोलिया से बांध दिए और उन्हें बंधक बनाकर रखा। जैसे तैसे आदित्य ने वन थाने पर मोबाईल से घटना की सूचना दी। तब बड़ी सं या में थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा जिन्हें देखकर आरोपी भाग  खड़े हुए।