Posts

Showing posts from January 5, 2017

KOLARAS में चेन स्नेचिंग: वृद्ध महिला शिकार

Image
कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कस्बे में ही स्थिति धर्मशाला हनुमान मंदिर पर भागवत सप्ताह सुनने गई एक महिला को धक्का देकर उसके गले से सोने की चैन खींच कर चोरी कर ली है। इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस कोलारस थाने में की। जहॉ पुलिस ने सुबह  आने की कहकर परिजनों को चलता कर दिया।
जानकारी के अनुसार महिला मुन्नी बाई पत्नि हरिवल्लव श्रीवास्तव निवासी जैन मंदिर अपने घर से धर्मशाला स्थिति हनुमान मंदिर पर अपने पुत्र बंसत कुमार और अपने मौहल्ले की औरतों के साथ भागवत सुनने गई हुई थी। तभी प्रसाद लेते समय भीड़ में किसी अज्ञात व्यक्ति ने पीछे से धक्का मार दिया।
इस धक्के से महिला गिर गई और भीड़ का फायदा उठाकर किसी ने महिला के गले से सोने की दो तौला चेन निकाल ली। महिला ने चेन गायव देखी तो नहीं मिली। जब काफी देर तक चेन को खोजने के बाद नहीं मिलने पर पुलिस की शरण ली।
इस बात की शिकायत करने महिला का पुत्र बंसत कुमार थाने पहुंचा और आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की तो पुलिस ने कल महिला को लेकर आने की कह कर चलता कर दिया।

पोहरी: आज ग्वालिपुरा में दिखे बदमाश, फायरिंग भी की!

Image
पोहरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि पोहरी क्षेत्र में लगातार पुलिस के लिए सिरदर्द बने बदमाशों की मूवमेंट आज फिर क्षेत्र में मिली है। जिससे पोहरी पुलिस खासी परेशान रही लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। बीते चार दिन से पोहरी पुलिस को चकिरघिन्नी करने वाले बदमाशों ने आज शाम को फिर पोहरी पुलिस को सकते में डाल दिया। अब यह समझ से परे है कि उक्त बदमाशों की लगातार मूवमेंट आखिर क्या चाहती है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम पोहरी से सटे गांव ग्वालिपुरा में पांच से छ: बदमाशों के होने की खबर मिली। जिसपर बदमाशों ने फायरिंग कर गांव के लोगो को दहशत में डाल दिया। हांलाकि पुलिस मूवमेंट की बात तो स्वीकार कर रही है पर फायरिंग से इंकार कर रही है। 
जानकारी के अनुसार आज ग्वालिपुरा गांव के महेश शर्मा ने सूचना देते हुए बताया है कि उसके गांव ग्वालिपुरा के पास भूराखेड़ा और ममारपुर के पास कुछ हथियार बंद बदमाश देखे गये है। इन बदमाशों के द्वारा क्षेत्र में दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग भी की गई है।
उसके बाद इसी गांव से सटे ग्राम जटवारा में खेत में पानी दे रहे भागीरथ पाल को कुछ हथियारबंद बदमाश दिखाई दि…

गैस के रिसाव से सेन्ट्रो कार में लगी आग

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के झांसी तिराहे  के पास स्थित वर्मा कॉलोनी में बीती रात्रि गैस रिसाव के चलते एक सेन्ट्रो कार में आग लग गई। जिससे कार पूरी तरह जलकर खाग हो गई।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि वर्मा कॉलोनी में कबाडे की दुकान के संचालक  शिवकुमार राठौर  की दुकान के आग अपनी सेन्ट्रो कार क्रमांक डीएल 3 सीएए 4588 खड़ी हुई थी। त ाी अचानक रात्रि में कार में शोर्ट सर्किट के चलते एसी के पाईप में आग लगने लगी। 
जिसपर शिवकुमार ने आग को वूझाने का प्रयास किया परंतु जब तक आग पर काबू पाते गैस रिसाव के चलते चंद मिनिट में ही कार पूरी तरह से जलकर खाग हो गई। मौके पर जब तक फायर विग्रेड पहुॅची कार पूरी तरह से जल चुकी थी। 

गुरू गोविंद सिंह जंयती: प्रकाश पर्व पर निकाली भव्य शोभायात्रा

Image
शिवपुरी। शहर में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी 350 साला प्रकाश पर्व पर में शहर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन हिन्दू उत्सव समिति एवं पब्लिक पार्लियामेंट के द्वारा किया गया जिसमे विभिन्न संगठनों ने भी सहयोग प्रदान किया । 
शोभायात्रा दोपहर 3 बजे स्थानीय तात्या टोपे परिसर से प्रार भ की गयी जिसमे सबसे आगे सिक्ख समाज के लोग गुरु गोबिंद सिंह जी की तस्वीर के साथ रहे उसके पीछे समस्त शहर के नागरिकगण बड़ी सं या में मौजूद रहे।
इस शोभायात्रा में बड़ी सं या में सरस्वती विद्यापीठ के छात्र सर पर केसरिया कपडा बांधे मौजूद रहे साथ ही उत्साही युवाओं की टोलियाँ हाथों में भगवा पताका लहराते हुए दिखाई दी । शोभायात्रा अस्पताल चौराहे से कोर्ट रोड, माधव चौक होते हुए गुरुद्वारे पहुंची ।  इस बीच शहर के विभिन्न स्थानों पर इस शोभायात्रा का स्वागत किया गया। स्वागत करने वाले संगठनों में विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, शिवसेना, हिन्दू युवा वाहिनी आदि रहे। 
गुरुद्वारे पहुँचने पर गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव अवतार सिंह जी एवं सहसचिव विजय सिंह खालसा जी के द्वारा शोभायात्रा में शामिल जनसमुदाय का आभार व्यक्त किया । इस दौरा…

पोहरी विधायक ने फीता काटकर किया क्रिकेट मैच का शुभांरभ

Image
नरवर। पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नरौआ में आज किक्रेट मैच का शुभारं भ पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा फीता काटकर किया गया इस मैच में दो टीमों के बीच खेला गया जिसमें चिताहरी  एवं गधाई के बीच टांस उछाला गया जिसमें टांस गधाई टीम द्वारा जीता गया टीम के कप्तान द्वारा सर्वप्रथम बेटिंग करने का निर्णय लिया गया। 
जिसमें गधाई टीम द्धारा 20 ओवर में 150 रन पर टीम सिमट गई टीम के खिलाड़ी अनिल गोस्वामी द्वारा अधिक बनंाए गये जिसमें खिलाड़ी द्वारा 52 रन बनाए गये दूसरी पारी चिताहरी के बीच खेला गया जिसमें टीम गधाई द्वारा 70 रन बनाकर पारी सिमट गई विजय खिलाडियो को पोहरी विधायक द्वारा स् मानित किया गया ।
इस मोके पर वरिष्ठ भाजपा नेता नवल सिंह गुर्जर, पोहरी विधायक प्रतिनिधि जसपाल सिंह बैश,कमल किशोर शर्मा,सरंपच धर्मेन्द्र परिहार ,मलखान सिंह रावत,राजू श्रीवास्तव,होशियार सिंह रावत,बल्ली बघेल,द्वारा बताया गया कि इस फाईनल टीम में विजयी टीम को 21000 रू का पुरूस्कार दिया जाएगा इस मौके पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा विजयी टीम को 10000 रू देने कि घोषणा कि गई एंव सरपंच धर्मेन्द्र परिहार द्धारा विजयी टीम को…

पर्यटन को ललचाने अब वेलकम सेंटर पर 7 से 14 तक लगेगा मेला

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में पर्र्यटन के प्रति सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जिला प्रशासन ने शरदोत्सव के बाद अब निरूपयोगी पड़े टूरिस्ट वैलकम सेंटर में सात जनवरी से चौदह जनवरी तक नव वर्ष मेला आयोजित करने का निर्णय लिया है और इसकी जि मेदारी जिला पर्यटन संवर्धन परिषद को सौंपी गर्ई है। 
कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने मेला स्थल पर आयोजित पत्रकारवार्र्ता में जानकारी देते हुए बताया कि मेला लगाने का उद्देश्य यह है कि पर्र्यटकों को आकर्र्षित करने के पूर्र्व शहर में सकारात्मक वातावरण बनाया जाए। इसी उद्देश्य से मेला लगाया जा रहा है और विभिन्न सांस्कृतिक कार्र्यक्रम आयोजन के साथ-साथ शहर की प्रतिभाओं का प्रकटीकरण हो इस वाबत भी कार्र्यक्रम बनाए जा रहे हैं। 
पत्रकारवार्र्ता में कलेक्टर के अलावा एसपी सुनील कुमार पाण्डे, एसडीएम और जिला पर्यटन संवर्र्धन परिषद के नोडल अधिकारी रूपेश उपाध्याय, मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार आदि भी उपस्थित थे। 
पत्रकारवार्र्ता में जानकारी दी गर्ई कि सात जनवरी से प्रारंभ होकर नव वर्र्ष मेला टूरिस्ट वैलकम सेंटर में चौदह जनवरी तक चलेगा। मेले को समाज के हर वर्ग के लिए उपयोगी बनाने हे…

नगर उदय अभियान:झूठे आंकड़े देकर थप-थपा रहे है पीठ,लगा है गंदगी का अंबार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा चलाया जा रहा नगर उदय अभियान आंकड़ेबाजी में उलझ कर रह गया और इस अभियान के तहत मात्र खाना पूर्र्ति की जा रही है तथा धरातल पर कोर्ई काम नहीं हो रहा है। नगर पालिका द्वारा गठित टीमें न तो विभिन्न वार्डों में घूम रही है और न ही जन समस्याओं से रूब रूब हो रही है। 
प्रदेश और केन्द्र सरकार द्वारा संचालित सरकारी योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल  रहा है अथवा नहीं इसकी भी जानकारी एकत्रित नहीं की जा रही। पात्र हितग्राही योजनाओं से क्यों वंचित बने हुए है। इसकी मॉनीटरिंग भी अभियान के तहत नहीं की जा रही है। नगर गंदगी के ढेर में तब्दील होता जा रहा है और हर तरफ मलबे और कचरे के ढेर लगे हुए हैं। रात्रि होते ही पूरा नगर अंधकार में डूब जाता है, लेकिन मजे की बात तो यह है कि नगर में इन दिनों नगर उदय अभियान चल रहा है। 
जानकारी के अनुसार नगर पालिका शिवपुरी ने तीन चरणों में नगर उदय अभियान की शुरूआत की है। प्रथम चरण 25 से 28 दिस बर तक संपन्न हो चुका है और नगर पालिका द्वारा दी गर्ई जानकारी के अनुसार नगर के 39 वार्डो में नगर उदय अभियान के तहत प्रथक-प्रथक ट…

पंचायत सचिवों की हडताल:अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन,कर्मचारी कांग्रेस ने दिया समर्थन

Image
शिवपुरी। पंचायत सचिव अपनी मांगों को लेकर धरने पर डटे हुये हैं। अपने आंदोलन के आज नौबे दिन पंचायत सचिवों ने अर्धनग्न होकर धरना किया तथा अपनी मांगों के समर्थन में मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीष को सौंपा। 
चारी कांग्रेस ने भी धरना स्थल पर पहुॅचकर उनकी मांगों का समर्थन किया तथा धरना आंदोलन में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। 
पंचायत सचिवों का आंदोलन आज नौबे दिन भी जारी रहा। धरने में आज अर्धनग्न होकर पंचायत सचिवों ने मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। सचिवों के आंदोलन में आज कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा उपाध्यक्ष अरविन्द सरैया अपने पदाधिकारियों के साथ धरने में शामिल हुये तथा अर्धनग्न होगर उनकी मांगे पूरी करने की मांग की। 
सैंकड़ों की सं या में कर्मचारियों ने जिलाध्यक्ष कर्मचारी कांग्रेस राजेन्द्र पिपलौदा के नेत्रत्व में जिलाधीश की ओर से डिप्टी कलेक्टर आरबी प्रजापति को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में प्रमुख रूप से अशोक शर्मा, पुरूषोत्तम शर्मा, हुकम सिंह राजे, अतरसिंह धानुक, संतोष रजक, हरीश शाक्य, कैलाश शर्मा सिरसौद, राजू गर्ग, मनोज भार्गव, अरविन्द्र सरैया, …

RTO और पुलिस की कार्यवाही,1 डंपर और ट्रक जब्त ब बस का किया चालान

Image
पोहरी। शिवपुरी जिले मे अभियान के तहत बाहन चैकिंग की जा रही है। जो 15 जनवरी तक जारी रहेगा इसके तहत पोहरी मे आज आरटीओ और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से बसों और ट्रको पर चालानी कार्यवाही की गई। पोहरी नगर मे ऐसे ही बस संचालको को परिवहन विभाग के अधिकारीओ के बारे मे पता चला तो नगर मे आने वाली बसो को दूर स्थल रोक लिया गया।
लेकिन पुलिस व आरटीओ विभाग के अधिकारीओ द्वारा मिलकर 3 ट्रक 1 ड पर और 1 बस पर चालानी कार्यवाही की जिसने  चालान जमा नही किया उसे पोहरी थाना मे जब्त कर दिया गया। वही इस संयुक्त कार्यवाही मे अधिकारीओ द्वारा प्रदूषण कार्ड फिटनेश बीमा आदि न होने की दशा मे जुर्माना किया गया। 
जबकि अन्य तीन बाहनो पर पर फिटनेश व प्रदूषण कार्ड दोनो ही नहीं पाये गये जिसके चलते चालानी कार्यवाही की गई। इस चालानी कार्यवाही मे सुवेदार आरटीओ गायत्री इटौरिया,सुवेदार एस रघुवंशी पुलिस राजीब छारी अजय शर्मा गिरजा शंकर सहित आरटीओ विक्रमजीज सिंह कंग के साथ खरई पडौरा बेरियल प्रभारी शशि भारद्वाज और पुलिस आरक्षक मोजूद थे।
इनका कहना है - जिले भर मे अभियान के तहत बाहन चैकिंग की जा रही है जो 15 जनबरी तक जारी रहेगा। इ…

विसंगति रहित छठवें वेतनमान के लिए सडक़ों पर उतरे सैंकड़ों अध्यापक

Image
शिवपुरी। छठवें वेतनमान की विसंगतियां दूर करने, शिक्षा वि ााग में संविलियन सहित स्पष्ट स्थानांतरण नीति जारी करने की मांग को लेकर गुरूवार को जिले के सभी आठों विकासखण्ड से सैंकड़ों की सं या में अध्यापक जिला मु यालय पर स्थित सावरकर पार्क में दोपहर 12 बजे एकत्रित हुए, यहां अध्यापकों ने सरकार पर निशाना साधते हुए ऐलान किया कि सरकार की नीयत में खोट है इसलिए जानबूझकर छठवें वेतनमान का विसंगतिपूर्ण आदेश जारी किया गया ताकि अध्यापक इसी में उलझे रहें। 
अध्यापकों ने हुंंकार भरते हुए कहा कि वेतन विसंगति दूर करने सहित शिक्षा विभाग में संविलियन नहीं किया गया तो एकजुट अध्यापक 2018 में इसका जबाव बात से नहीं बल्कि वोट से देंगे। यहां एकत्रित अध्यापक दोपहर बाद रैली के रूप में शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां जोरदार नारेबाजी के बीच मु यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। 
ज्ञापन कार्यक्रम के बाद अध्यापकों ने मृतक शिक्षक किलोल सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा। गुरूवार को हुआ विरोध प्रदर्शन अध्यापक संघर्ष समिति के आव्हान पर किया गया था जिसमें अध्यापकों…

साथी शिक्षक की हार्डअटैक से मौत, वाट्सएप पर अपील,चार घण्टे में जुटाई 50 हजार की सहायता राशि

Image
शिवपुरी। बैसे तो सोशल मीडिया के चलते लगातर क्राईम का ग्राफ में बडौत्तरी हो रही है वही आज सोशल साईड़ वाट्सएप ने एक नई दिशा दी । सरकारी स्कूलों में कार्य करने वाले अध्यापकों का न तो बीमा है और न ही उन्हें नियमित कर्मचारियों की तरह पेंशन का कोई प्रावधान है। ड्यूटी समय पर आकस्मिक मौत हो जाए तो किसी प्रकार की सहायता राशि भी सरकार द्वारा नहीं दी जाती, लेकिन शिवपुरी में अध्यापकों ने ऐसे ही एक मामले में एक एकता और संवेदनशीलता की अनूठी मिशाल पेश की है। 
बुधवार की सुबह स्कूल जाने निकले हाईस्कूल बूधौन राजापुर के अध्यापक किलोल यादव को अपने गांव पचरा में ही अटैक आया और उनकी मौत हो गई जबकि कुछ देर बाद ही किलोल का शव देखकर उनके ससुर श्रीपत यादव ने भी दम तोड़ दिया। इस हृदय विदारक हादसे ने जिले के अध्यापकों को स्तब्ध कर दिया। 
इसी बीच अध्यापकों ने सोशल साइड पर चलाए जाने वाले अपने गु्रप में साथी अध्यापक किलोल के परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए पोस्ट डाली, श्रद्धांजलि के बीच महज चार घंटे में सोशल साइड के जरिए अध्यापकों ने अभूतपूर्व ढंग से 50 हजार रुपये की सहायता राशि जुटा ली। साथी की मौत पर श्रद्धांजलि …

शहर की दर्पण कॉलोनी में चोरों का धावा,सूने घर का ताला तोडक़र चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाली दर्पण कॉलोनी में विगत रात्रि अज्ञात चोरों ने एक सूने घर को निशाना बनाते हुए घर का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे सोने-चांदी के जेवरात लेकर भाग गए। गृहमालिक की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार अतुल पुत्र महेश दुबे उम्र 37 वर्ष मूल निवासी बांदा उत्तर प्रदेश का दर्पण कॉलोनी में मकान है और वह विगत दिवस अपने घर बांदा गया हुआ था तभी 27-27 दिस बर की दर यानी रात्रि अज्ञात चोरों ने उसके मकान को निशाना बनाते हुए ताला तोडक़र घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात कीमत 9 हजार 400 रुपये चोरी कर ले गए। 
अतुल जब कल वापस लौटकर आया तो चोरी की जानकारी लगी। फरियादी की रिपोर्ट पर से कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जमींन हथियाने के लिए कलयुगी पुत्र ने पिता को पीटा

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम आकुर्सीं में एक युवक ने अपने पिता की जमीन को हथियाने के लिए कर्ई हथकंड़े अपनाए, लेकिन जब वह सफल नहीं हुआ तो आरोपी ने वृद्ध को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसका दाना पानी बंदकर उसे धमकियां देना शुरू कर दी। 
जिससे परेशान होकर पीडि़त पिता थाने पहुंचा और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 4/24 माता-पिता भरण पोषण अधिनियम सहित 506 बी का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पीडि़त भरत पुत्र रामचरण खंगार निवासी आकुर्सी की गांव में अच्छी खासी जमीन है। लेकिन वृद्धावस्था के कारण पीडि़त देखरेख नहीं कर पा रहा जिस कारण उसने अपने पुत्र काशीराम परिहार को देखरेख के लिए नियुक्त कर दिया, लेकिन आरोपी ने उक्त जमीन पर निगाहें गढ़ा ली और उसे पिता से हड़पने की योजनायें बनाने लगा। 
जब यह बात पीडि़त वृद्ध को ज्ञात हुर्ई तो उसने अपने पुत्र को समझाया कि उसके बाद पूरी जमीन पर उसी का हक है। लेकिन आरोपी ने उसकी बात को दरकिनार कर जमीन अपने नाम कराने की जिद पकड़ ली। 
जब वृद्ध ने जमीन उसके नाम करने से इन्कार कर दिया तो आरोपी ने वृद्ध को पर…

पत्थर चोर: गश्त कर रहे वनपाल को कूटा,मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के राजापुर वन क्षेत्र में गश्त कर रही वन टीम को पत्थर चोर ने रोक कर मारपीट की और उसके साथ अभद्रता कर जानसे मारने की धमकी देकर भाग गया। 
इस घटना के बाद पीडि़त वनपाल थाने पहुंचा और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। बताया जाता है कि आरोपी युवक वन क्षेत्र से पत्थर चोरी कर बेचता है। जिसकी चैकिंग के लिए वन टीम राजापुर क्षेत्र में गश्त कर रही थी।
तभी आरोपी ने वनपाल के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 294, 332, 341, 353 सहित 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार वनपाल नरेन्द्र पुत्र जगन्नाथ सिंह बीती शाम अपने शासकीय वाहन से वन रक्षक विक्रम सिंह, भुवनेश यादव और दीपेश अग्रवाल के साथ पत्थर चोरी की सूचना के बाद अपने क्षेत्र में गश्त के लिए निकले थे। 
यह जानकारी आरोपी करण सिंह पुत्र चार्र्ली यादव निवासी खड़ीचरा को लगी। जिस पर आरोपी अपनी बार्ईक से वन टीम के पास पहुंचा जहां रास्ते में आरोपी ने उन्हें रोक लिया और वन पाल नरेन्द्र सिंह को वाहन से उतारकर गालीगलौच कर दी। 
जब बीच बचाव के लिए वन रक्षक विक्रम सिंह आया तो आरोपी ने ल…

अब बदरबास पुलिस ने पकड़ा कट्टू वाहन

Image
बदरबास। जिले के बदरवास थाने के सामने मुखबिर की सूचना के बाद लगार्ई गई चैकिंग केे दौरान बीती रात्रि पुलिस ने गुना से छोटा हाथी वाहन में  भैंसे भरकर ले जा रहे दो आरोपियों को गिर तार कर लिया और वाहन में कैद भैंसों को मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ 11 घ, 66/192 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उक्त वाहन को जप्त कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गुना से एक छोटा हाथी वाहन क्रमांक एमपी 08 जीए 3030 में दो भैंसें और एक पड़ा को लेकर दो व्यक्ति शिवपुरी की ओर रवाना हुए हैं। 
इस सूचना पर बदरवास पुलिस ने थाने के आगे चैकिंग लगा दी और रात्रि करीब 10:30 बजे वहां से गुजर रहे उक्त वाहन को चैकिंग के लिए रोक लिया और उसकी तलाशी ली तो उसमें भैंसें भरी हुई थी। जिनके परिवहन के लिए वैध प्रमाण पत्र मांगे तो आरोपी वह नहीं दिखा सके। 
जिस पर पुलिस ने वाहन को जप्त कर दो आरोपी वाहिद पुत्र अफजल हुसैन निवासी कर्नल गंज, फिरोज पुत्र अन्नू उर्फ अनबर खांन निवासी पटेल नगर केेंट गुना को गिर तार कर लिया। 

पहले पति ने छोड़ दिया और दूसरे पति ने दहेज के लिए पीटा,मामला दर्ज

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र की इंदिरा कॉलोनी में निवासरत एक महिला ने अपने दूसरे पति पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता के पहले पति ने उसे त्याग दिया था। इसके बाद उसने दूसरा विवाह कर लिया था, लेकिन अब उसका दूसरा पति भी दहेज लोभी निकला। 
जिसने पीडि़ता पर उसके स्वामित्व के मकान को बेचने के लिए दवाब बनाया। लेकिन पीडि़ता ने उसे बेचने से इन्कार कर दिया तो आरोपी ने उसकी मारपीट शुरू कर दी। 
जानकारी के अनुसार पीडि़ता भूरिया बार्ई के पहले पति ने दहेज की मांग  करके पीडि़ता का परित्याग कर दिया था। जिससे पीडि़ता काफी परेशान हो गर्ई और सात माह पूर्र्व उसने आरोपी सपोला पठान से दूसरा विवाह कर लिया। विवाह के एक दो माह तक तो पीडि़ता को आरोपी ने ठीक ढंग से रखा, लेकिन उसके बाद आरोपी ने उसके स्वामित्व के मकान को बेचने की जिद पकड़ ली। 
लेकिन पीडि़ता ने जब इन्कार कर दिया तो आरोपी ने उसको प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और घटना दिनांक 3 जुलाई 2016 को आरोपी ने उसकी मारपीट की। जिसके बाद पीडि़ता एसपी के पास पहुची जहां उसने पति के खिलाफ एक शिकायती आवेदन दिया। 
जिसकी जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने…

शिक्षिका से एटीएम की डिटेल्स ली और निकल गये 8 हजार

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के गांधी कॉलोनी में निवासरत एक शिक्षका से एटीएम की डिटेल्स पूछी और उनके खाते से 8 हजार रूपये का आहरण कर लिया। 
जानकारी के अनुसार शिक्षिका सेवंती शर्र्मा के खाते से ठग ने चिरपरिचित अंदाज में एटीएम न बर पूछकर 8 हजार रूपए उड़ा दिए। गांधी कॉलोनी निवासी शिक्षिका सेंवती शर्मा ने बताया कि उसके मोबाइल न बर पर किसी व्यक्ति ने फोन किया और कहा कि वह बैंक से बोल रहा है तथा उसका एटीएम बंद हो जाएगा। 
इसलिए तुरंत एटीएम नंबर और पासवर्ड बताए। ठग की बातों में आकर शिक्षिका ने अपने एटीएम का न बर उसे बता दिया और 10 मिनिट बाद ही उसके मोबाईल पर मैसेज आ गया कि उसके खाते से आठ हजार रूपए निकाल लिए गए हैं।

रेत माफियाओंं पर कार्यवाही पर उठी उंगली, जिन्होंने सुविधा शुल्क दी उन्हें छोड़ दिया : अभिषेक शर्मा

Image
पोहरी। तहसील मे कई दिनो वाद अबैध रेत एवं पत्थर-फर्सी फड संचालको पर अबैध रूप से बैची जा रही रेत गटटी पत्थर फर्सी पर एसडीएम अंकित अष्ठाना के निर्देशन मे माइनिंग विभाग के अधिकारीओं ने छापामार कार्यवाही की। जिनमे 6 संचालको के रेत गिटटी पत्थर फर्सी जब्त कर कार्यवाही की जब जैसे ही एसडीएम पोहरी के कार्यक्रम मे चले जाने के बाद शिवपुरी से आये माईनिंग विभाग के अधिकारीओं ने कुछ फड संचालको से साठगांठ कर उन फड़ो पर कार्यवाही न करके इस पूरी कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह लगाकर पोहरी क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना दिया। 
शुरू मे एसडीएम के निद्रेशन मे जब छापामार कार्यवाही चली तो लोगो को लगा कि प्रशासन अब जाग गया है लेकिन कुछ संचालको के साथ माईनिंग विभाग के अधिकारीओ की संाठगांठ कार्यवाही पर सुविधा शुल्के के आरोप लगते लग रहे है।
पोहरी मे कुछ संचालको के राजनीति की उंची पहुंच और दबदबा रखने बाले फड़ संचालको को अभयदान देकर इस कार्यवाही को अधूरा छोड दिया है। पोहरी क्षेत्र मे इस समय माईनिंग विभाग द्वारा की गई बाद की कार्यवाही के चर्च रेत और पत्थर-फर्सी फड माफियो से सुनने मिले है। 
क्या अभयदान के पीछे है राजनीति दबाब

लौटे ड्रग इंस्पेक्टर शशिंद्र रजक, देंगे प्रतिदिन कलेक्ट्रेट में हाजिरी

Image
शिवपुरी। पिछले 2 साल से गायब शिवपुरी के ड्रग इंस्पेक्टर शशिन्द्र रजक लौट आए। जैसे ही उन्हे सूचना मिली की प्रशासन की टीम शिवुपरी में मेडिक़ल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। और उनका ऑफिस भी सील कर दिया गया। 
आज कलेक्टर के आदेश पर सीएमएचओ खरे ने सील डीआई के कार्यालय का ताला खोलकर ऑफिस में रखे सामान को जप्त कर फतेहपुर स्थिति सीएमएचओ कार्यालय में रखवा लिया है। यह कार्यवाही डीआई रजक के शहर में आने के बाद उनकी आंखों के सामने दी गई।
लेकिन अब कलेक्ट्रेट में यह ऑफिस संचालित नही होगा। अब इस ऑफिस का संचालन सीएमएचओ कार्यालय से होगा। अब शिवपुरी के डीआई को प्रतिदिन हजारी कलेक्ट्रेट में लगानी होगी। यह आदेश कलेक्टर ओपी श्रीवास्त्व ने डीआई को दिए है। 
इसके आलावा कलेक्टर के आदेश पर डीआई शहर में मेडिकल स्टोरों को अधिकृत सूची जारी करेगें। अब जिले की मेडिकल स्टोरों की अधिकृत सूची जारी होगी जिससे यह जानकारी जिले के निवासियों को होगी कि कौनसी मेडिकल स्टोर खैरिज है और कौनसी थोक है। जिससे जनमानस के संज्ञान में यह आ जाऐगा कि यह मेडिकल स्टोर अधिकृत है।

एडवोकेट विजय तिवारी इफेक्ट: नपा ने फिर जारी किए 74 आवासो को खाली कराने के नोटिस

Image
शिवपुरी। अपने आप स्वयं अपने धर्म पर नही चलने वाली नपा ने न्यायालय के आदेश से डर से शहर में स्थित नगरपालिका के 74 शासकीय आवासों में अन्य लोग निवास कर रहे है, जिन्है अभी हाल में आवास खाली करने के लिए नपा ने नोटिस जारी किए गए है। खास बात यह है कि इन आवासो में पूर्व भिंड एसपी के परिजन और नपा के पूर्व उपाध्यक्ष भी निवास कर रहे है। 
विदित हो कि शिवपुरी में नगरपालिका के 94 शासकीय आवास है जिनमें नियम विरूद्व परिवार निवास कर रहे हैं। जिन्है खाली कराने व उनमें रहने वाले परिवारों से बकाया किराया वसूल करने के लिए हाईकोर्ट में एडवोकेट विजय तिवारी ने जनहित याचिका दायर की थी। 
जिसमें न्यायालय ने लगभग 2 साल पूर्व आदेश जारी किया था कि सभी सरकारी आवास खाली कराए जाए। न्यायालय के इस ओदश के बाद नपा ने सरकारी आवासों को खाली कराने की कवायद शुरू की जिसके चलते नपा ने 20 सरकारी आवास खाली करा लिए। लेकिन बाकी 74 आवास खाली नही कराए जा सके। 
बताया जा रहा है कि बाकी 74 आवास इस कारण खाली नही हो सके इनमें से किसी ने अपनी जुगाड नपा के अधिकारियों से लगा ली और कुछ इनमे से प्रभावशाली लोग रह रहे है। इन 74 जारी नोटिसो में …