Posts

Showing posts from January 2, 2017

एक रात के बैचलर: नए साल में शरीफों ने उतारे शराफत के कपडे, हुआ नंगा नाच

Image
शिवपुरी। यू तो नए साल के आगमन का स्वागत सभी करते है। परन्तु शिवपुरी के एक मैरिज हॉऊस में आयोजित की गई नए साल की पार्टीया शिवुपरी की सोशल मीडिय़ा में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस पार्टी में शहर के समाज सेवियो ने नंगा नाच किया। 
वर्ष 2016 का अंतिम दिन शहर में कई पार्टीयो का आयोजन हुआ। लेकिन भाजपा नेता के एक मैरिज हाऊस में शहर के बडे व्यवसाई,क्लब वाले समाज सेवी और व्यापारी टाईप के नेताओ ने एक पार्टी का आयोजन किया। बताया जा रहा है कि इस पार्टी का नाम था एक का रात बैचलर...
नाम के हिसाब से अरेजमेंट किया गया। शराब,कबाब और शबाब का इंतजाम किया गया। इस एक रात के बैचलर पार्टी में 10 बार बालाओ को बुलाया गया यह पार्टी रात 10 बजे के बाद शुरू हुई। जैसे-जैसे रात ढलती गई वैसे-वैसे इस पार्टी का नंगा रूप सामने आता गया। 
बताया जा रहा है कि रात 12 बजे के बाद यह पार्टी अपने पूरे शबाब पर पहुंच गई। जैसे रात का 1 बजा डांस कर रही बार बालाओ के शरीर पर 1 कपडा ही बचा था। अपने उम्र से कम उम्र की इन डांस बालाओ के साथ शहर के शरिफो ने की शराफत भी उतर रही थी। पूरी तरह नशे में धुत्त इन सेठो के हाथ पैर बालओ के शरीर पर चल…

छात्रावास के मूक बधिर नन्हे मुन्ने पहुॅचे कोतवाली, गाया गाना

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर स्थिति एक छात्रावास के मूक बधिर नन्हें मुन्नौं ने आज कोतवाली पहुॅचकर पुलिस की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 
आज शाम शहर में संचालित सीडब्लूएसएन द्वारा संचालित मूक बधिर छात्रावास के छात्रों को छात्राबास की टीम सिटी कोतवाली लेकर आई। इस टीम के साथ लगभग 30 छात्रों को भ्रमण कराया गया। जिसमें कोतवाली टीआई संजय मिश्रा ने छात्रों से रूबरू होते हुए उन्हें पुलिस बंधी गृह, महिला बंधी गृह सहित समूची कोतवाली का भ्रमण कराकर पुलिस की व्यवस्थाओं से अवगत कराया।
इस दौरान कोतवाली टीआई ने इन छात्रों के लिए चाय नास्ते का इंतजाम भी किया। उसके बाद छात्रों ने टीआई संजय मिश्रा सहित समूचे स्टाफ से हाथ मिलाकर अभिवादन किया और मां की ममता का गाना गाया। सभी नन्हें मुन्ने कोतवाली के भ्रमण के बाद बड़े ही खुश दिखार्ई दिये।

क्रेशर पर डंपर बैक करा रहे मजदूर पर चढ़ा डंपर,दर्दनाक मौत

Image
बदरबास। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर क्रेशर पर काम करने बाले एक मजदूर की डंपर चढ़ जाने से दर्दनाक मौत हो गई। इस बात की सूचना मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बामौर क्रेशर पर आज सुबह 5 बजे मृतक जयेन्द्र पुत्र राकेश आदिवासी निवासी पारागढ़ थाना अमोला एक ड फर में गिट्टी भरवाने के बाद उसे बैक करा रहा था तभी ड फर के चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और ड फर जयेन्द्र पर चढ़ गया। 
जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को देख वहां काम करने वाले अन्य मजदूर आ गए जिन्होंने घायल को वाहन में वाहन में लिटाकर शिवपुरी लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसका परीक्षण किया और मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद ड फर चालक ड फर छोड़ कर भाग गया। 

पुलिस चौकी के पास मिला मृत हिरण, चोट के निशान, शिकार की आंशका

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र मेंं चौकी से महज 500 मीटर दूर हाईवे पर एक चिंकारा हिरण की लाश रोड़ किनारे पड़ी हुई दिखाई दी। इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर फोरेस्ट की टीम को बुलाकर मृत चिंकारा हिरण की लाश सौप दी है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह स्थानीय लोगो ने चौकी के पास ही स्थिति भारतीय स्टेट बैंक के पास एक चिंकारा हिरण  के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सामने एक हिरण मृत अवस्था में ग्रामीणों ने देखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर फोरेस्ट अधिकारियों को सूचना दे दी। जिसका पंच नामा तैयार कर फोरेस्टकर्मी हिरण के शव को अपने साथ ले गए जिसका पीएम कराया जा रहा है। 
बताया गया है कि हिरण के गले पर काटने का निशान था। वहीं उसके पैरों पर रस्सी के निशान मिले हैं। जिससे प्रतीत होता है कि हिरण का किसी ने शिकार किया है और उसे शिकारी अपने साथ ले जाने की फिराक में थे, लेकिन भय के कारण वह हिरण के शव को कस्बे में फैक कर भाग गए। 
हालांकि अभी किसी ने भी अधिकारिक रूप से इस घटना की पुष्टि न…

बकरी घुसने को लेकर विवाद: दो पक्षों में खून की होली, 14 घायल,बलबा कायम

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के पोहरी थाना क्षेत्र के खोड़ गांव में बीते रोज दो परिवारों में खेत में बकरी घुस जाने को लेकर हुए विवाद में दोनो पक्षों के बीच खूनीं होली खेली गई। जिसमें दोनो पक्षों के 14 लोग घायल हो गए। इस बात की शिकायत दोनो पक्षों ने पोहरी थाने में की। जहॉ पुलिस ने दोनो पक्षों की रिपोर्ट पर दोनो पक्षों पर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के बीते रोज राजू पाल की बकरी बृजमोहन पाल के खेत में घुस गई जिसे लेकर बृजमोहन ने उसके पिता अंतू पाल को खरी खोटी सुना दी और उनसे झगडऩा शुरू कर दिया। उस समय विवाद को आसपास के लोगों ने शांत करा दिया, लेकिन रात्रि में फिर दोनो के बीच कहा सुनी होने लगी। यह कहासुनी धीरे-धीरे हाथापाई में तब्दील हो गई और दोनो पक्षों के लोग लाठी,कुल्हाड़ी और सरियों से आमने सामने से भिड़ गये और जमकर खूनी खेल खेलने लगे।
इस खूनीं खेल से गांब  में दहशत हा माहौल बन गया। इस खूनी ोल में दोनो पक्षों के 14 लोगों को चोटे आर्ई है। इस घटना के बाद पीडि़त राजू पाल थाने पहुंचा जहां पुलिस ने राजू की रिपोर्ट पर से आरोपी सोनू पाल, बंटी पाल, हंसराज पाल, कल्याण पाल, बृजमोहन पाल…

एक लाख और बाईक नहीं देने पर दहेजलाभियों ने बहू को घर से निकाला

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोकला में निवासरत एक रावत परिवार के चार सदस्यों पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपीगण अपनी बहू से दहेज में एक लाख रूपए और बार्ईक की मांग कर रहे थे और विगत दिवस आरोपीगणों ने पीडि़ता की मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। जिससे परेशान होकर पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसार ग्राम खैरोना की रहने वाली बिंदा पुत्री जगदीश रावत उम्र 25 वर्ष का विवाह वर्ष 2013 में आरोपी भगवान रावत के साथ बड़ी धूमधाम के साथ हुआ था। विवाह के पश्चात आरोपी भगवान रावत और उसका पिता अंता रावत, भाई गोपाल रावत और भाभी सरोज रावत ने बिंदा को परेशान करना शुरू कर दिया आए दिन आरोपीगण पीडि़ता को गृहस्थी के कार्र्यो को लेकर ताना देते रहते थे। 
पिछले चार पांच माह से तो आरोपीयों ने अपनी हदें पार करते हुए दहेज की मांग करते हुए मारपीट करने लगे। और दहेज में बाइक व नगदी की मांग शुरू कर दी। पीडि़ता कई बार आरोपियों को पिता की स्थिति का हवाला देकर उनकी मांग पूरी न करने पर असमर्थता जताती थी। लेकिन आरोपीगणों ने बिना मांग पूरी न हुए …

दो बाईके आमने सामने से भिड़ी, दो घायल

Image
पोहरी। जिले के पोहरी क्षेत्र के ग्राम बमरा के पास रानीपुरा मोड पर बीती शाम दो बाईकों की आमने सामने की जोरदार भिडंत में दोनों बार्ईक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से एक युवक को पोहरी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जबकि दूसरे युवक को 108 ए बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल लाया गया जहां दोनों युवकों की हालत गंभीर बतार्ई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार घटना में घायल संजू धाकड़ उम्र 33 वर्ष निवासी रानीपुरा अपनी बाईक से छोटे भार्ई नेपाल सिंह को बैठाकर ग्राम परिच्छा छोडऩे गया था। संजू के साथ उसका पिता जगदीश धाकड़ भी दूसरी बाईक से उसके साथ गया था। 
शाम दोनों पिता पुत्र अपनी-अपनी बार्ईक से अपने गांव वापस लौट रहे थे। तभी रानीपुरा मोड पर बाईक क्रमांक एमपी 33 एमडी 3292 के चालक ने बाईक को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए संजू की बाईक में टक्कर मार दी।  जिससे संजू गंभीर रूप से घायल हो गया वहीं आरोपी युवक भी इस दुर्घटना में चोटिल हो गया। संजू को उसके पिता जगदीश अपनी बार्ईक पर बैठाकर पोहरी ले गए जबकि दूसरे घायल युवक को 108 ए बूलेंस से शिवपुरी अस्पताल में लाया गया।

कोलारस के यशंवत यादव:370 किलो बेट उठानेे के बाद हुआ चयन

Image
कोलारस। जिले के कोलारस नगर की गायत्री कालोनी में निवास करने वाले यशंवत यादव आशू का चयन हाल ही में जीवाजी यूनिवर्सिटी की ओर से संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में चयन हुआ है। कोलारस के युवाओं में वजन उठाने को लेकर आशु सदैव ही चर्चाओं का बिशय बने रहते थे। ग्वालियर में आयोजित हुई प्रतियोगिता में उन्होने दो चरणों में 307 किलो वजन उठाकर निर्णय करने वालों को भी अचंभे में डाल दिया। 
इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में भी वेट लि िंटग के लिये उन्हें कई पुरूष्कार मिल चुके है। प्रारंभ  से ही आशु यादव को वजन उठाने का जुनून रहा है। आशु गायत्री कालोनी में निवास करने वाले दर्शन सिंह यादव के पुत्र एवं यादव समाज के तहसील उपाध्यक्ष बीरेन्द्र यादव के छोटे भाई है। 
उनके शिक्षक विवेक व्यास हमेशा से ही उन्हे इस दिशा में केरियर बनाने की शिक्षा देते रहे है इसके लिये उन्हे कई बार उचित सलाह देते भी रहे है। उनकी इस सफलता से कोलारस का नाम गौरवान्वित हुआ है। नेशलन में आशु का चयन होने पर आगामी समय में 20 दिन के लिये उन्हे भोपाल में  टैनिंग दी जाएगी। 
उनकी इस सफलता पर आशु को भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी,विधायक रामंिसंह …

चोरो का न्यू ईयर धमाका: परिवार ऊपर सोता रहा और चोर कर गये अपना काम

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में बीते रोज पुलिस को न्यू ईयर का तोहफा देते हुए एक घर का ताला तोडकर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। यह घटना उस समय घटित हुई जब पूरा विश्व नब बर्ष का स्बागत कर रहा था। 
जानकारी के अनुसार नब बर्ष की रात्रि में शहर के देहात थाना क्षेत्र के तुलसीनगर में निवासरत राजेश पुत्र नवल रघुवंशी उम्र 34 साल अपने परिवार के साथ निवास करते है। बीती रात्रि नब वर्ष का स्बागत कर पूरा परिवार घर की दूसरी मंजिल पर सो रहा था। तभी अज्ञात चोरों ने घर को निशाना बना कर घर का ताला तोडक़र घर में रखे सोने चांदी के जेबर कीमती 91 हजार 500 रूपये  और 2500 रूपये नगद पार कर दिये। 
इस घटना की सूचना परिजनों को सुबह जागने पर घर के ताले टूटे दि ो तो कोई अनहोनी का शक हुआ। घर में अंदर जाकर देखा तो चोरों ने घर में रखे सूटकेश में से नगदी और जेबर पार कर दिए । इस बात की शिकायत राजेश ने पुलिस थाना देहात में की जहॉ पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेेंट: हैैप्पीडेज ने शिवपुरी पब्लिक को हराकर जीता किताब

Image
शिवपुरी। शहर के हैप्पीडेज स्कूल में 27 तारीख से चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में हैप्पीडेज़ स्कूल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शिवपुरी पब्लिक स्कूल को 36 रनों से हराकर चैंपियन का खिताब जीता। हैप्पीडेज़ स्कूल के क्रिकेट कोच गिर्राज शर्मा एवं खेल प्रभारी अमृत वाजपेयी ने बताया कि 8वें श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया इण्टर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट शिवपुरी जिले की 10 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया जिसमें फायनल मैच शिवपुरी पब्लिक स्कूल और हैप्पीडेज़ स्कूल के बीच खेला गया।
जिसमें टॉस जीतकर हैप्पीडेज स्कूल के कप्तान अंकित यादव ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसमें पहले खेलते हुए हैप्पीडेज ने निर्धारित 20 ओवरों में 143 रन का लक्ष्य शिवपुरी पब्लिक स्कूल को दिया लेकिन शिवपुरी पब्लिक की पूरी टीम 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शिवपुरी पब्लिक स्कूल की ओर से प्रयेश ने शानदार बल्ल्ेाबाजी की। 
इस तरह से हैप्पीडेज ने 36 रन से मैच को जीतकर फायनल का खिताब अपने नाम कर लिया। हैप्पीडेज स्कूल की ओर से अंकित यादव के ऑलराउण्डर प्रदर्शन 49 रन और 4 विकेट के आधार पर मैन ऑफ दी मैच दिया गया। मैन ऑफ  द मैच स्कूल प्रा…

गोदाम के बाहर रखी बाईक ले उडे चोर

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के देहात थाना क्षेत्र के इंडिस्ट्रियल एरिया में एक गोदाम के बाहर रखी बाईक को रात्रि में चोरों ने निशाना बनाते हुए ले उड़े। इस बात की भनक बाईक मालिक को जब लगी जब वह बाईक से घर जाने लगे। जब बाईक नहीं मिली तो बाईक मालिक ने अपने स्तर से बाईक को हर संभब जगह पर तलाशा। जब नहीं मिली तो उक्त बात की शिकायत देहात थाने में की। जहॉ पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार रिंकेश पुत्र घनश्याम कुशबाह उम्र 38 वर्ष निबासी अग्रवाल धर्मशाला रोड़ शिवपुरी को इंडिस्ट्रियल एरिया में गोदाम है। बीती रात्रि रिंकेश अपनी बाइक क्रमांक एमपी 33 एमएस 9585 से माल उतरबाने गोदाम गये हुए थे। गोदाम के बाहर बाईक खड़ी करके रिंकेश गोदाम में माल उतरबाने लगे। माल उतरबाने के बाद जैसे ही रिंकेश घर जाने के लिए गोदाम के बाहर निकले तो गोदाम के बाहर से बाईक गायब मिली। 

गोदाम के मालिक ने हर संभब जगह पर बाईक को तलाशा जब नहीं मिली तो देहात थाने में शिकायत की। जहॉ पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कायस्थ समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन: 64 युवती और 198 युवकों ने दिया परिचय

Image
शिवपुरी। कायस्थ समाज का युवक युवती परिचय सम्मेलन सैकड़ों युवक युवतियों एवं परिजनों द्वारा भागीदारी की गई। युवक युवती सम्मेलन के मुख्य अतिथि ख्याति प्राप्त इसरो वैज्ञानिक कृष्ण मुरारी माथुर थे। कार्यक्रम संरक्षक एम.एल. सक्सैना कार्यक्रम में केएन श्रीवास्तव ज्ञानेश माथुर , प्रहलाद श्रीवास्तव, कन्हैयालाल श्रीवास्तव, के.वी. श्रीवास्तव, राजेन्द्र माथुर, नंदकिशोर माथुर, दिनेश माथुर एवं प्रमोद श्रीवास्तव की सराहनीय भूमिका रही।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कृष्ण मुरारी माथुर द्वारा भगवान चित्र गुप्त के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित समाज बन्धुओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को इस प्रकार परिचय स मेलन आयोजित किया जाना आवश्यक है। जिससे शादी विवाह में होने वाले व्यर्थ के व्यय से बचा जा सकता है साथ ही उन्होंने विभिन्न प्रकार की जानकारियों से अवगत कराया। भूकंप क्यों आते हैं। 
मौसम की जानकारी कैसे ली जाती है। टीव्ही पर कार्र्यक्रम कैसे आते हैं। एवं पर्यावरण संबंधी जानकारी उपस्थित लोगों को दी। युवक युवती परिचय स मेलन में 64 युवतियों एवं 198 युवकों द्…

सोनू चौधरी बने हिन्दू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष

Image
शिवपुरी।  युवा वाहिनी के ग्वालियर चम्बल सम्भागीय अध्यक्ष शशांक चौहान की अनुशंषा पर सोनू चौधरी को शिवपुरी जिले का जिला अध्यक्ष नियुक्ति किया गया है। 
सोनू चौधरी को जिला अध्यक्ष बन्ने पर हिन्दू युवा वाहिनी के उपदेश बोहरे (करैरा), सोनू कुशवाह, सागर यादव, दीपक राठौर, दौलत रावत, अवदेश वर्मा, योगेश गुप्ता सेसई, वी.पी. परमार, एम डी गुर्जर, देवेन्द्र वंशकार, पुनीत गुप्ता (दिनारा), राहुल धाकड़, सोनू पवैया, धर्मेन्द्र धानुक, रजत शर्मा, देव शर्मा, चंदू राजावत, दीपक ठाकुर, आनंद झा, आकाश बाल्मीकि, सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने बधाइयाँ दी।।

हरिजन एक्ट की धमकी देकर सरेआम वसूल रहे 550 के 650

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना विकासखंड के शासकीय हाई स्कूल में प्रार्चाय की मनमानी से लोगो को दो चार होना पड रहा है। इस बात की शिकायत करने पर उक्त विद्यालय के प्रार्चाय पे सरेआम एक युवक को हरिजन एक्ट लगवाने की धमकी दे डाली। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज अछरोनी का विद्यालय जब 12 बजे तक नही खुला तो ग्रामीण की शिकायत पर मीडिया की टीम ने हाई स्कूल अछरोनी के प्राचार्य हरिनिवास से फोन पर स्कूल न खुलने का कारण पूछा तो प्राचार्य ने स्कूल न खुलने का कारण न बताते हुये शिवकांत सोनी से प्राचार्य हरिनिवास ने कहा कि तू मेरे स्कूल पर आया और हमारे स्कूल के भृत धनीराम जाटव को जाती सूचक गालियां दी और में तेरे खिलाफ खनियाधाना थाना जाकर एफ आई आर करता हूॅ।
हरिजन एक्ट लगवाता हूं  जब मीडिया की टीम अपने मीडिया सहकर्मीयों के साथ हाई स्कूल अछरोनी पहुंचे तो प्राचार्य हरिनिवास विद्यालय से नदारद मिले तो और विद्यालय के शिक्षको से बात की तो उन्होंने ने कहा कि संकुल केंद्र निकल गए है तो प्राचार्य से पुन: बात करने पर फोन पर प्राचार्य हरिनिवास ने शिवकांत सोनी से कहा कि अगर तूने समाचार प्रसारित किया तो में तेरे ऊपर हरिजन ए…

जल्द ही शिवपुरी एक खूबसूरत शहर होगा: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। आओ सवारें अपनी शिवपुरी के तहत सकारात्मक रूप से शहर के युवाओं द्वार शुरू की गयी पहल अनुकरणीय है और यक़ीनन इसके दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। यह बात आज जिला कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव ने युवाओं की इस पहल का शुभारंभ करते हुए अपने निवास पर कही।
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव का युवाओं से कहना था की शिवपुरी मैं विकास की कई योजनाओं का एक साथ क्रियान्वयन हो रहा है कि जिसके कारण निश्चित तौर पर आम जन को कुछ परेशानियां हुई हैं। आने वाले दिनों में यक़ीनन शिवपुरी खूबसूरती, रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में संभावनाओं वाला अनुपम जिला होगा। 
मुझे ख़ुशी है कि नववर्ष के प्रारंभ से युवाओं की एक टीम ने यह सकारात्मक पहल शुरू की है। इस जिले को संवारने के लिए मैं संकल्प लेता हूँ की अतिरिक्त प्रयास और अतिरिक्त श्रम करने से भी पीछे नहीं हटूंगा। कलेक्टर श्रीवास्तव ने युवाओं की इस टीम को उनके द्वारा हाल ही मैं बनवाया गया शिवपुरी के पर्यटन स्थलों को दर्शाता हुआ कैलेंडर भी भेंट किया एवं विकास की तमाम योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया। आओ सवारें अपनी शिवपुरी के तहत युवाओं ने भी उन्हें फूलों का गुलदस्ता व संकल्प दिवस क…

कटने जा रही भैंसों से भरे ट्रक पकड़े, 20 भैंसे भरी थी ठसाठस

Image
शिवपुरी। कोलारस पुलिस ने आज सुबह मानीपुरा और जगतपुर क्षेत्र से गुना की ओर से आ रहे भैंसों से भरे दो ट्रकों को चैकिंग के दौरान पकड़ लिया और ट्रकों के चालकों को भी गिर तार कर भैंसों को मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ पशुक्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कोलारस पुलिस को सूचना प्राप्त हुर्ई कि गुना से दो ट्रक क्रमांक यूपी 80 बीए 9827 और यूपी 80 बीबी 9721 भैंसों को लादकर आगरा के लिए रवाना हो रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गर्ई और दोनों स्थानों पर अलग-अलग चैकिंग लगा दी गई सुबह करीब 10 बजे के लगभग दोनों ट्रकों को चैकिंग के दौरान रोक लिया।
जिसमें क्रूरता पूर्र्वक 20 भैंसें भरी हुई थी। पुलिस ने ट्रकों के चालक मोह मद रफीक और किशन कोली से भैंस परिवहन करने संबंधी कागजात मांगे तो आरोपी उक्त कागजात उपलब्ध नहीं करा सके। जिस पर पुलिस ने दोनों को गिर तार कर लिया और ट्रकों को जप्त कर थाने में खड़ा कर लिया। वहीं भैंसों को आजाद करा दिया।

नए साल के पहले दिन पुलिस ने पत्रकारों को जमकर धोया

Image
बदरवास। नव वर्ष के उपलक्ष में पुलिस विभाग व पत्रकार साथियों के बीच एक मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन थाना प्रांगण में रखा गया। जिसमें पत्रकारों ने टॉस जीतकर प्रथम बैटिंग करने के लिए खेल मैदान में पहुंचे और 123 रन बनाए  दूसरी पारी में पुलिस टीम ने जीत का लक्ष्य हांसिल कर पत्रकारों को हराया। 
जीत का लक्ष्य हासिल कर पुलिस टीम के कप्तान पीपी मुदगल ने कहा कि यह मैत्री मैच है और खेल मनोरंजन के लिए यह आयोजन रखा गया था। जिसमें हार जीत का कोई महत्व नहीं है। साथ ही थाना प्रभारी ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी और सभी साथियों के  उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्होंने कहा कि यह नया वर्ष एक अच्छा संबंध पुलिस पत्रकारों व जनता के बीच बनाए रखे जिससे सभी एक. दूसरे की समस्याओं को समझ उन्हें हल कर सके। 
पुलिस टीम में चरण सिंह, सोनू रघुवंशी, दिनेश मुनिया, देवेश कुमार, संदीप कुजूर राजवी सिंह, विनोद कुमार, विनय सिंह, लाल बहादुर, संजय पारी तथा महेश आदि खिलाड़ी शामिल हुए, पत्रकार टीम में जिसकी कप्तानी प्रहलाद शर्मा ने की साथ में सोनू जाट, किरण कुमार शर्मा, मोनू चतुर्वेदी, संजीव जाट, सुमित यादव, देवेंद्र शर्मा…

घर में घुसे चोर, मालिक ने पकडा और धर दी कुटाई

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर ढला में बीती रात्रि चोरी की नियत से घर में घुसे एक चोर को गृहस्वामी ने पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनार्ई लगार्ई। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 30-31 दिस बर की रात्रि फरियादी फूल सिंह पुत्र नंदू आदिवासी अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। तभी एक चोर प्रमोद पुत्र हरदास जाटव घर में घुस आया और उसने घर की तलाशी शुरू कर दी। 
खटपट की आवाज सुनकर फरियादी फूल सिंह जाग गया और उसने लाईट जलाकर देखा तो चोर चोरी करने में मसगूल था। जिसे फरियादी ने पकड़ लिया और शोर मचाकर परिजनों को जगा लिया। जिन्होंने मिलकर चोर की धुनार्ई लगा दी और उसे पुलिस थाने ले गए। जहां पुलिस ने उसे गिर तार कर लिया।

ट्रक और बैगनआर कार की भिडंत में कार चालक की मौत, एक घायल

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के बामौर तिराहे पर बीती रात्रि ट्रक और बैगनआर कार की आमने सामने की जोरदार भिडंत में कार चालक धर्मवीर उर्फ चिंटू पुत्र हरनाम सिंह धाकड़ की मौत हो गई वहीं कार में बैठा दीमान सिंह आदिवासी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है। 
बताया जाता है कि मृतक नव वर्ष की पूर्र्व संध्या पर  उत्तम ढावे पर नव वर्ष के समारोह  में शामिल होकर वापस अपने घर जा रहा था तभी यह हादसा घटित हो गया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मवीर पुत्र हरनाम सिंह धाकड़ उम्र 33 वर्ष निवासी हस्तिनापुर अपनी बैगनआर कार क्रमांक एमपी 09 एचडी 2684 से दीमान आदिवासी के साथ उत्तम ढावा बदरवास पर आयोजित नव वर्ष के जश्न में शामिल होने के लिए गया था। 
रात्रि करीब 8:30 बजे दोनों वापस लौट रहे थे। तभी बामौर तिराहे पर गुना से शिवपुरी आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 4032 के चालक ने ट्रक को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए कार में सामने से टक्कर मार दी। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां डॉक्टरों ने धर्मवीर धाकड़ को मृत घोषित कर दिया। वही…