Posts

Showing posts from August 4, 2016

मंत्री, प्रशासन कुछ नहीं कर पाए तो जनता सुधारने लगी सड़कें

Image
शिवपुरी। यह किसी भी मंत्री, नेता, अफसर के गाल पर सबसे करारा तमाचा होता है जब निराश जनता व्यवस्थाएं अपने हाथ में ले ले। यहां कुछ ऐसा ही शुरू हो गया है। सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई के बाद खराब सड़कें जब शासन और सरकार ने नहीं सुधारीं तो जनता खुद निकल आई। आज वो सड़कें सुधार रही है, कल कुछ और भी कर सकती है। जनता यदि सत्ता के खिलाफ संगठित हो गई और उसकी सरकार पर निर्भरता खत्म हो गई तो दफ्तरों में बैठे अधिकारियों और बत्तियों में घूम रहे मंत्रियों को काफी महंगा पड़ जाएगा। 
शहर के स्थानीय समाजसेवी, एक्टिेविस्ट और कुछ एनजीओ से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने अब एक अभियान सड़क अपनी, मेहनत अपनी शुरू किया है। 'सड़क अपनी, मेहनत अपनी' नामक इस अभियान के जरिए यह लोग लोगों से मदद लेकर शहर की खराब सड़कों और उन पर हुए गड़ढ़ों को भरने के लिए अभियान चला रहे हैं। 
जागरूक लोगों ने जनसहयोग से खराब सड़कों को सुधारने के लिए यह अभियान शुरू किया है। मदद देने के लिए बकायदा अपने मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। यह लोग जनता से मदद लेकर इन गड़ढों को भर रहे हैं। जिससे आने-जाने में लोगों को जो परेशानी हो रही है, उससे निजात मि…

फक्कड़ कालोनी का मुकेश चला रहा था करोड़ों की चिटफंड कंपनी

Image
भोपाल। छत्तीसगढ़ पुलिस ने करोड़ों के चिटफंड ठगी मामले में शिवपुरी के एक एवं ग्वालियर के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। शिवपुरी की फक्कड़ कालोनी में रहने वाला यह युवक करोड़ों की ठगी का कारोबार कर रहा था। यह कारोबार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत कई राज्यों में फैला हुआ है। 
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा ने गुरुवार को बताया कि जिले की चांपा पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में यूनाइटेड रियल बिल्ड कंपनी लिमिटेड के सीएमडी सहित चार लोगों को मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गिरफ्तार किया है। चंद्रा ने बताया कि आरोपियों ने वर्ष 2013 से वर्ष 2015 के मध्य यूनाइटेड रियल बिल्ड कंपनी लिमिटेड का कार्यालय खोला तथा चांपा और जांजगीर के आसपास 50 से अधिक निवेशकों से पैसा लेकर फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि पिछले महीने निवेशकों की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर शंकर कॉलोनी ग्वालियर निवासी कंपनी के सीएमडी मदन मोहन भार्गव (37), घोसीपुर लस्कर ग्वालियर निवासी डायरेक्टर राम सेवक शाक्या (35), कोटेश्वर रोड ग्वालियर निवासी जहीर खान (44) और शिवपुरी के मुकेश पाल (35) प…

लायन्स क्लब ने वृक्षारोपण कर मनाया जन्मदिन

Image
शिवपुरी। समाजसेवी कार्यों की शपथ लेने के साथ ही समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा प्रतिमाह संस्था के पदाधिकारी व सदस्यों के जन्मोत्सव व वैवाहिक वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पौधरोपण कार्यक्रम करने का संकल्प लिया गया है। इसी के तहत लायन्स क्लब शिवपुरी की पूर्व अध्यक्षा श्रीमती रूचि जैन के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में स्थानीय पटेल नगर पार्क में पौधरोपण किया गया। 
यहां लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष ला.नरेन्द्र जैन भोला व सचिव सुनील जैन, लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती बीना जैन व सचिव श्रीमती बबीता अग्रवाल ने संयुक्त रूप से जन्मोत्सव के उपहारस्वरूप श्रीमती रूचि जैन को एक पौधा भेंट किया और सभी ने मिलकर इस एक पौधे के अलावा अन्य दर्जन भर पौधों को पटेल नगर पार्क के विभिन्न स्थानों पर रोपा। इन्हें खाद-पानी और सुरक्षा प्रदान कर संकल्प लिया कि वह समय-समय पर इन पौधों की देखभाल करने के लिए आऐंगें साथ ही अन्य लोगों को भी प्रेरणा देकर वृक्षारोपण अभियान में शामिल करेंगें ताकि हमारा शिवुपरी स्वच्छ व हरा-भरा शिवपुरी नजर आए। 
इस पौधरोपण कार्यक्रम में लायन्स क्लब साउथ की ओर से अध्यक्ष सचिव…

कुॅए पर पानी भरने गई नाबालिग के साथ छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम अलगी में बीते रोज एक युवक ने कुएॅ पर पानी भरने गई एक नाबालिक बालिका के साथ रास्ते में रोक कर बालिका के साथ अश्लील छेड़छाड़ कर दी। बालिका ने उक्त घटना अपने परिजनों को बताई। परिजन बालिका को लेकर दिनारा थाने पहुॅचे। जहॉ पुलिस ने बालिका की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र के अलगी गॉव में दीपिका पुत्री राजाराम आदिवासी परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष गॉव में ही स्थिति कुॅए पर पानी भरने गई थी। तभी आरोपी अरविंद खंगार उम्र 22 वर्ष आ गया और बालिका का बुरी नियत से हाथ पकडक़र खेत में जाने की बोलने लगा। 
जब बालिका ने बिरोध किया तो आरोपी ने बालिका के साथ छेड़छाड करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया। बालिका ने उक्त घटनाक्रम अपने परिजनों को बताई जहॉ पुलिस ने बालिका की रिपोर्ट पर आरोपी अरविंद के खिलाफ धारा 354 ताहि,7/8 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिर तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है।

करैरा पुलिस ने 60 हजार का जुआ पकड़ा

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में मैन मार्केट में ताश के पत्तों पर हार-जीत का दाब लगाते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  जानकारी के अनुसार जिले के करैरा थाना क्षेत्र के मैन मार्केट में इलाहवाद बैंक के पीछे तपन वर्मा के मकान में जुए की सूचना पुलिस को मिली। जिसपर पुलिस ने जुए के फड़ पर छापामार कार्यवाही की तो पुलिस ने 5 आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की इलाहबाद बैंक के पीछे तपन वर्मा के मकान में कुछ लोग ताश के पत्तों पर हार जीत का दाब लगा रहे है। इस सूचना पर पुलिस ने दविश दी तो दिलीप पुत्र साहू पुत्र अरविंद कुमार साहू, मुकेश वर्मा पुत्र रामजीलाल वर्मा निवासी गल्ला मण्डी करैरा, तपन वर्मा पुत्र रामस्वरूप वर्मा निवासी इलाहवाद बैंक, राजेश सैन पुत्र रामकुमार जैन निवासी वार्ड नं. 2 नाला मौहल्ला करैरा और सतीश पुत्र रामस्वरूप रजक निवासी इलाहवाद बैंक के पास करैरा को गिर तार कर लिया है।
पुलिस ने गिर तार युवकों से 2 ताश की गड्डी और लगभग 60 हजार रूपये जप्त कर आरोपीयों के खिलाफ जुआ एक्ट की कार्यवाही की है।

करैरा पुलिस ने 60 हजार का जुआ पकड़ा

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में मैन मार्केट में ताश के पत्तों पर हार-जीत का दाब लगाते हुए 5 लोगों को गिर तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार जिले के करैरा थाना क्षेत्र के मैन मार्केट में इलाहवाद बैंक के पीछे तपन वर्मा के मकान में जुए की सूचना पुलिस को मिली। जिसपर पुलिस ने जुए के फड़ पर छापामार कार्यवाही की तो पुलिस ने 5 आरोपीयों को गिर तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की इलाहबाद बैंक के पीछे तपन वर्मा के मकान में कुछ लोग ताश के पत्तों पर हार जीत का दाब लगा रहे है। इस सूचना पर पुलिस ने दविश दी तो दिलीप पुत्र साहू पुत्र अरविंद कुमार साहू, मुकेश वर्मा पुत्र रामजीलाल वर्मा निवासी गल्ला मण्डी करैरा, तपन वर्मा पुत्र रामस्वरूप वर्मा निवासी इलाहवाद बैंक, राजेश सैन पुत्र रामकुमार जैन निवासी वार्ड नं. 2 नाला मौहल्ला करैरा और सतीश पुत्र रामस्वरूप रजक निवासी इलाहवाद बैंक के पास करैरा को गिर तार कर लिया है।
पुलिस ने गिर तार युवकों से 2 ताश की गड्डी और लगभग 60 हजार रूपये जप्त कर आरोपीयों के खिलाफ जुआ एक्ट की कार्यवाही की है।

ट्यूशन पढने गई छात्रा ने महुअर नदी में लगा दी छलांग

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा कस्बे में रहने वाली एक छात्रा ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली और हाईवे पर स्थित महुअर नदी के पुल से कूंद गई जिसे वहां से गुजर रहे दो युवकों ने बचा लिया। 
इसके बाद भी छात्रा दूसरीबार पुल से कूंदने के लिए भागी जिसे युवकों ने फिर पकड़ लिया और मौैके पर डायल 100 बुलाकर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बाद में छात्रा के परिजन उसे घर ले गए, लेकिन यह ज्ञात नहीं हो सका कि छात्रा ने यह कदम क्यों उठाया। छात्रा आत्महत्या क्यों करना चाह रही थी यह क्लीयर नही हो पा रहा है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह 5:30 बजे स्वेता पुत्री संजीव गुप्ता उम्र 15 वर्ष ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन वह ट्यूशन न जाते हुए हाईवे पर स्थित महुअर पुल पर पहुंची जहां से उसने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना वहां मौजूद रफीक खांन उर्फ ज्ञानी और उसके साथी ने देखी तो उन दोनों ने भी नदी में छलांग लगा दी और तैर कर छात्रा के पास पहुंचे जहां दोनों युवकों ने उसे डूबने से बचा लिया। 
इसके बाद दोनों उसे लेकर बाहर आए जहां दोनों ने छात्रा से पूछताछ की लेकिन वह वेसुध हालत में थी और उसने दोनों युवकों से छूटकर नदी की ओर …

मॉ डिपार्टमेंटल स्टोर में 5वें दिन दूसरी चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्र के छत्री गेट पर बीती रात्रि चोरो ने दुकान का ताला तोडक़र नगदी सहित सामान चोरी कर लिया है। यह इस दुकान में 5 दिन में दूसरी चोरी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार जिले के फिजीकल चौकी क्षैत्र के छत्री निवासी छोटृ कोठारी की छत्री गेट पर स्थित दुकान श्री मॉ डिपार्टमेंटल स्टोर को निशाना बनाते हुए चोरो ने दुकान में रखे नगदी सहित 15 हजार के माल को साफ कर दिया है। यह इस दुकान में पिछले 5 दिन में दूसरी चोरी है। इससे पहले भी चोर इस दुकान में हाथ साफ कर चुके है। 
बताया गया है कि चोरो द्वारा एक और घटना मोहनी सागर गेट पर स्थिति गणेश डिपार्टमेंटल स्टोर को भी निशाना बनाया है। जिससे चोरो ने नगदी समेत 20 हजार के माल को पार कर दिया है। इस बात की सूचना सुबह राहगीरों ने दुकान मालिक को दी। चोरो के फिजीकल क्षेत्र में आंतक ने स्थानीय लोगो के दिल में खोफ पैदा कर दिया है। यह घटना नये चौकी प्रभारी के आते ही चोरो ने दी है। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।