Posts

Showing posts from June 26, 2016

आकाशीय बिजली गिरने से घायल किशोरी की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड नगर परिषद क्षेत्र के ग्राम भदेरा स्थित काली माता मन्दिर के पास आकाशीय बिजली गिरने से पानी भरने गई किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई थी आज उपचार के दौरान किशोरी ने दम तोड़ दिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के बैराड थाना अंतर्गत भदेरा में पानी भरने गई राबिता पुत्री मनीराम कुशवाह उम्र 18 बर्ष  पिछले रविवार को आकाशिय बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी।जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था।जहाँ युबती की नाजुक हालात को देखते हुए डॉ ने ग्वालियर रेफर कर दिया।
आज उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला बिबेचना में ले लिया है।बताया गया है की युबती के पिता सब्जी का ठेला लगते है और परिबार की अत्यंत दयनीय स्थिति है।

मारवाडी भोजनालय और आसपास की दुकानें प्रशासन का अगला टारगेट!

Image
शिवपुरी। अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान अब नजरें कोर्ट रोड़ स्थित मारवाड़ी भोजनालय और उसके आसपास बनी लगभग 24 दुकानों पर केन्द्रित हो गई है। 
यहां सडक़ 38 फिट की है और कोर्ट रोड़ सडक़ को 44 फिट करने के उद्देश्य से प्रशासन दृढ़ प्रतिज्ञ है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इन मकानों और दुकानों को तोड़ा जाकर 6 फिट अतिक्रमण हटाया जाएगा। 
नगर पालिका के उपयंत्री आरडी शर्मा और राजस्व निरीक्षक पूरन कुशवाह ने आज सडक़ और मकानों की नापतौल की। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि अतिक्रमण कितने फुट का है।

और बारिश के लिए तैयार हो गया भदैयाकुण्ड

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने आखिरकार वेजुबान भदैयाकुण्ड की करूण पुकार सुनकर दोनों मु य कुण्डों की सफाई करा दी। जिससे दोनों कुण्डों में जमा टनों मलवा निकालकर हटा दिया गया है तथा फॉल के नीचे गिरने वाले कुण्ड का पानी अब बिल्कुल साफ और स्वच्छ हो चुका है। 
वहीं ऊपरी कुण्ड भी पूरी तरह साफ हो चुका है। शहर के गणमान्य नागरिकों ने भदैया कुण्ड की सफाई कराने के लिए कलेक्टर राजीव दुबे के प्रति आभार व्यक्त किया है। 
कलेक्टर राजीव दुबे की भदैयाकुण्ड के विकास में रूचि रही है और उन्होंने चार्ज ग्रहण करने के बाद इसके जीर्णाद्धार में रूचि दिखाई थी। भदैया कुण्ड की हालत इतनी बदतर थी कि पार्षद मनीष गर्ग ने भी साफ सफाई के लिए आर्थिक सहयोग देने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन कलेक्टर राजीव दुबे ने स्वयं रूचि लेकर एसडीएम रूपेश उपाध्याय और मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार को भदैया कुण्ड की बरसात से पहले साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। 
इसका परिणाम यह हुआ कि मोटर लगाकर कुण्डों से पानी निकालना शुरू कर दिया गया और ऊपर के कुण्ड में जमा मलवे को हटाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया।

आत्मरक्षा के लिए लड़कियां हो सशक्त

Image
शिवपुरी। समाज कल्याण चिकित्सा सेवा संस्था द्वारा 24 जून को रानी दुर्गावती वीरांगना दिवस अवसर पर  बड़ागांव में मनाया जिसमें गांव की महिलाओं लड़कियों को सशक्त होने के गुण बताए गए व आत्मरक्षा के लिए क्या करना चाहिए। महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों की आवाजों को उठाकर अपने हक की लड़ाई लडऩा चाहिए।
महिलाओं के साथ हो रही घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीडऩ, महिला दुष्कर्म जैसे मामलों में महिलाओं दबाना नहीं चाहिए यदि कोई भी महिला प्रताडि़त हैं तो एक आवेदन महिला शसक्ति करण विभाग में देकर अपने हक की लड़ाई लड़ सकती है। इना ही नहीं अब महिला किसी से कमजोर नहीं है। 
शासन द्वारा महिलाओं के 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। जिससे अब महिला पंच, सरपंच एवं पार्षद सहित विभिन्न पदों पर बैठकर नारी शक्ति की आवाज बुलंद कर रही है। महिला सशक्तिगरण विभाग के सहयोग से यह गतिविधि की गई संस्था के सचिव अंकुर कुशवाह ने बताया कि समाज में महिलाओं व लड़कियों सशक्त बनना चाहिए इसमें संस्था के सदस्य वीरेन्द्र रावत, अजय यादव व दीपेश मौजूद रहे जिन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  

वेतनवृद्वि की मांग को लेकर हडताल पर नपा कर्मचारी, नियुक्ति पर संदेह

Image
बैराड। नगर पंचायत परिषद बैराड़ के कर्मचारी अपनी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि वेतन वृद्धि की मांग को लेकर जो कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं उनकी नियुक्ति स्वयं जांच के घेरे में हैं। 
नगर पंचायत के गठन के बाद भाई भतीजा बाद को अपनाते हुए नियमों को ताक पर रखकर की गई नियुक्तियों की यदि निष्पक्ष रूप से जांच की जाए तो मामले का खुलासा सबके सामने होगा।
ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत बैराड़ को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के पश्चात नगर परिषद ने कर्मचारियों की भर्ती करते समय सारे नियमों को ताक पर रखते हुए उस समय के पदस्थत नगर पंचायत अधिकारी एवं अध्यक्ष ने भाई भतीजे एवं रिश्तेदारों की भर्ती कर नौकरियां दे दी गई थी। 
ग्राम पंचायत सचिवों ने फर्जी ठहराव प्रस्ताव के आधार पर नगर पंचायत में नौकरियां रेवड़ी की तरह बांट दी गई। लोगों का कहना है कि फर्जी तरीके से नौकरी पाने वाले उक्त कर्मचारी कार्य नहीं कर रहे जिसके कारण नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर पंचायत के गठन को अभी दो वर्ष भी नहीं हुए की कर्मचारी अपनी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश…

नरेन्द्र नगर की दिव्या बनी ट्रेजरी ऑफीसर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर एवं अपने परिजनों का नाम गौरवान्वित करते हुए नरेन्द्र नगर निवासी स्व. एमके शर्मा की सुपुत्री एवं नकुल शर्मा की बहिन दिव्या शर्मा एमपी पीएससी 2013 की परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करते हुए ट्रेजरी ऑफीसर के रूप में चुनी गईं। 
उनकी इस सफलता से जहां शिवपुरी नगर की एक बेटी ने नाम गौरवान्वित किया, वहीं दिव्या के परिजनों ने भी खुशी व्यक्त करते हुए दिव्या को बधाई एवं आशीर्वाद दिया। बधाई देने वालों में दीपेन्द्र राजावत, भोलू शर्मा, ललित जैन, मीना जैन एवं दिव्या की सहेलियां शामिल हैं।

बर्तन व्यापारी को कोर्ट से राहत, अगली सुनवाई तक नही टूटेगा अतिक्रमण

Image
शिवपुरी। शहर में चल रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत मारवाड़ी भोजनालय के आसपास बनी 24 दुकानें कार्यवाही की जद में हैं। जिसे पिछले कुछ दिनो पहले प्रसाशन ने नापतोल कर मारवाडी भोजनालय के आसपास की 24 दुकानों को अतिक्रमण के दायरे में लिया था।
लेकिन यहां स्थित वर्तन व्यवसायी गोपाल दास गर्ग पुत्र द्वारिका दास गर्ग को माननीय उच्च न्यायालय ने राहत दी है। न्याय मूर्ति एसए धर्माधिकारी ने अपने आदेश में मध्य प्रदेश शासन, कलेक्टर शिवपुरी और सीएमओ शिवपुरी को निर्देश दिए हैं कि आगामी सुनवाई तक वादी गोपालदास गर्ग की दुकान नहीं तोड़ी जाए। इस आदेश के साथ हाईकोर्ट ने दूसरे पक्ष को नोटिस भी जारी कर दिए हैं।

केन्द्रीय मंत्री को धमकी अतिक्रमण टूटा तो आत्मदाह कर लूंगा

Image
शिवपुरी। इसके एक घंटे बाद मोहनलाल गोयल और वसंत गोयल (मारवाड़ी भोजनालय बाले)श्री तोमर से मिलने पहुंचे। मोहनलाल गोयल का स्वर काफी तीखा और उग्र था। उन्होंने कहा कि प्रशासन हमारे निर्माण कार्य को तोडऩे की तैयारी कर रहा है। 
भोजनालय के आगे पुराने राजस्व रिकार्ड में 30 फुट की रोड़ है जो आज भी है, लेकिन फिर भी प्रशासन हमारे निर्माण कार्य को अतिक्रमण बता रहा है। श्री गोयल ने यहां तक कह दिया कि यदि उनका निर्माण कार्य टूटा तो वे आत्मदाह कर लेंगे
श्री तोमर ने उनसे कहा कि वह महाराज से बातचीत करें तो भाजपा नेता और अभिभाषक श्री गोयल तैश में बोले कि हम तो आपसे कह रहे हैं। कोई सुनने वाला नहीं है। क्या शिवपुरी को यूपी और बिहार बनाने की तैयारी हो रही है। इसके बाद श्री तोमर ने कलेक्टर राजीव दुबे और एसपी मो. युसुफ कुर्रेशी से अकेले में इस मुद्दे पर बातचीत की और उन्हें निष्पक्षता पूर्वक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

दबे पैर आए चोर, घर मालिक जागा तो लगा दी दौड़

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम छोटी खजूरी में विगत दिवस दो चोर चोरी की नीयत से एक मकान में घुस गए जहां खटपट की आवाज सुनकर गृह स्वामी जाग गया जिसने चोरों को पकडऩे की कोशिश की लेकिन चोर छत से कूंदकर भाग गए।
जिनमें से एक चोर को फरियादी ने पहचान लिया और उसकी शिकायत थाने में दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में दो चोरों के खिलाफ भादवि की धारा 457 का प्रकरण दर्ज कर लिया। 
जानकारी के अनुसार फरियादी बनबारीलाल पुत्र सुल्तान सिंह कुशवाह विगत 23 जून की रात्रि अपने घर में सो रहे थे। तभी दो चोर उनके घर में दवे पैर घुस आए और वह चोरी करने के लिए वहां छानबीन करने लगा। खटपट की आवाज सुनकर वनवारीलाल जागे तो उन्होंने देखा तो दो चोर उनके घर में चोरी कर रहे हैं। 

जिन्हें देखकर फरियादी ने चोरों को पकडऩे की कोशिश की लेकिन चोर छत पर चले गए और वहां से कूंद कर भाग गए। भागते समय फरियादी ने एक चोर जगदीश कुशवाह को पहचान लिया और थाने पहुंचकर जगदीश सहित उसके अन्य साथी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। 

मंडी संचालक इब्राहिम खांन सहित 6 पर शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली पुलिस ने मंडी संचालक इब्राहिम खान सहित उनके चार पुत्रों और दो ह मालों पर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया है। यह मामला मंडी सचिव रिहायज अहमद खांन ने दर्ज कराया है।
फरियादी मंडी सचिव का आरोप है कि आरोपीगणों ने उनके कार्यालय में उन्हें बंधक बनाते हुए गालीगलौंच की  तथा शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की।  साथ ही उन्हें आगजनी के झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने जांच कर सात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 341, 294, 186, 34 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पीडि़त मंडी सचिव ने पुलिस को दिए अपने शिकायती आवेदन में उल्लेख किया था कि घटना दिनांक 23 जून को वह अपने कार्यालय में मंडी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह व दिग्विजय सिंह रघुवंशी के साथ बैठे हुए थे तभी आरोपी मंडी संचालक इब्राहिम खां अपने पुत्र इलियास, युसूफ , जुवेर, जावेद, व ह माल इकबाल और जखरिया सहित 15 से 20 ह मालों के साथ उनके कक्ष में पहुंचे जहां आरोपीगणों ने तेज आवाज में उनसे बात की और झगड़े पर उतारू हो गए। 
साथ ही उन्हें उनके कक्ष में घेर कर बंधक बना लिया। शासकीय कार्य करने में बाधा उत्पन्न की। …

अतिक्रमण: दुखड़ा सुनाने पहुंचे गोयल से मंत्री बोले, महाराज के पास जाओ

Image
शिवपुरी। जिले मे अल्प प्रवास पर आये केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आज शिवपुरी में सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूवरू हुए। इस दौरान अतिक्रमण की मार झेल रहे गोयल व्रदर्स ने केन्द्रीय मंत्री को अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि प्रशासन ने उनके अतिक्रमण को तोडऩे के लिए दो दिन का समय दिया। इस पर मंत्री जी ने हंस कर कहा कि तो इसकी शिकायत महाराज से करो तो गोयल ब्रदर्स बुरी तरह से विफर गये। उसके बाद प्रशासन के अधिकारीयों से मिलने की बात कह कर आगें बढ़ गये।
अपने अल्प प्रवास पर आये नरेन्द्र सिंह तोमर से जब मीडिया ने सीएम के प्रमोशन में आरक्षण के बयान पर प्रतिक्रिया चाही तो यह कह कर चलते बने कि इस मामले में शिवराज सिंह चौहान अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। हर आदमी को अपनी प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। जब प्रेस ने पूछा कि आप मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया को उचित मानते है तो बिना कुछ बोले चलते बने।
जब पत्रकारों ने अतिक्रमण विरोधी मुहिम के बारे में प्रतिक्रिया चाही तो तोमर जी ने कोर्ट के आदेशो का हवाला देकर मामले को चलता किया। अपने अल्प प्रवास के बाद नरेन्द्र सिंह तोमर शिवपुरी कलेक्टर और एसपी से ल…

पढि़ए नगर परिषद में दुकान नीलामी में साठ-गांठ का काला सच

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ नगर पंचायत में दुकानो की नीलामी में साठ-गांठ के चलते बैराड़ न्यू बस स्टेण्ड के मार्केट में सरेआम खुली ऑखों के सामने दुकानें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। खुली दुकान नीलामी मे चली। साठ गांठ नगर परिषद बैराड द्वारा न्यू बस स्टेण्ड मार्केट गाजीगढ़ धौरिया रोड़ बैराड स्थित नव निर्मित आठ दुकानों की नीलामी 24 मई 2016 को की गई।
जानकारी के अनुसार इस नीलामी में पॉच दुकान एससी कोटे में दुकान नंबर 5,12,14,15,19 आरक्षित थी। वहीं तीन दुकान ओबीसी कोटे में दुकान नंबर 13,21,23 को आरक्षित किया गया था।
जिसमें नीलामी में जो बोलियां लगी वो निम्न है एससी कोटे से दुकान नंबर 5 डॉ अशोक मोर्य द्वारा 925000 में खरीदी गई, दुकान नंबर 12 पप्पू बेडिया रूपये 290000, दुकान नंबर 14 पप्पू बेडिया रूपये 295000, दुकान नंबर 15 परमाल जाटव रूपये 270000, दुकान नंबर 19 मीना परिहार रूपये 285000  में नीलाम हुई।
वहीं ओबीसी कोटे से दुकान नंवर 13 रामसिंह पाल रूपये 625000,दुकान नंबर 21 नरेन्द्र रावत रूपये 27000,दुकान नंबर 23 भगवती देवी रावत रूपये 295000 में नीलाम हुई।
जिसमें वोली आवेदन कर्ता कम होने की वजह से आपस…

सफारी और बाईक की भिंड़त में बाईक सवार की मौत

Image
शिवपुरी। अभी- अभी खबर आ रही है कि जिले के पिछोर थाना क्षेत्र अन्तर्गत चंदेरी रोड़ पर राहोरा होटल के पास  एक सफारी और बाईक में आमने सामने से भिंड़त हो गई है। जिसमें बाईक सवार युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उपचार के लिए झांसी रेफर किया गया लेकिन युवक ने दिनारा के पास पहुॅचते ही दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार सुबह चंदेरी रोड़ पर रहोरा होटल के पास चंदेरी की ओर से अपनी बाईक क्रमांक एमपी 33 एमके 2032 से आ रहे सौरभ पुत्र लालाराम जाटव को सामने से पिछोर की ओर से आ रही टाटा सफारी क्रमांक यूपी 93 एआर 4987 के चालक ने तेजी और लापरवाही से वाहन चलाते हुए सामने से आ रही बाईक में टक्कर मार दी जिससे बाईक सवार सौरभ गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए झांसी रेफर किया गया जहॉ युवक नेे दिनारा के पास झांसी पहॅुचने से पहले ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

किसान कांग्रेस 28 को कोलारस SDM का करेगी घेराव

Image
शिवपुरी। क्षैत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश एवं जिला कांग्रेस कोर कमेटी के निर्णय के पालन में शिवपुरी जिला किसान कांग्रेस की बैठक गत दिवस 23 तारीख को जिलाध्यक्ष सुरेश रांठखेडा की अध्यक्षता में वनस्थली होटल में आयोजित की। 
बैठक में प्रदेश कांग्रेस के आमंत्रित सदस्य केशवसिंह तोमर तथा जिला कांग्रेस के प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी उपस्थित थे। बैठक में भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीति को लेकर पूरे जिले में ब्लॉक स्तर पर आंदोलन करने की रणनीति पर चर्चा हुई। 
चर्चा में तय हुआ कि आज पूरे जिले में किसान सर्वाधिक शेाषण का शिकार हो रहा है। न उसे सूखाग्रस्त होने के बाद भी फसल का उचित मुआवजा मिला, तथा न उसका हक बीमा की राशि मिली। मुआवजा राशि में काफी भ्रष्टाचार अनियमितायें हुई है। 
एक ही गांव में दोहरी नीति अपनाई गई है। कांग्रेस पार्टी आंदोलन के माध्यम से सूची सार्वजनिक करने की मांग करेगीं वहीं उसकी खरीद फसल को शासन द्वारा बीज एवं खाद की व्यवस्था सोसायटी स्तर पर नहीं की गई है। किसान को बाजार के हवाले छोड दिया है। 
वहीं किसानों के बिजली बिलों में भी बेतहाशा वृद्वि की गई है। और एक सोची स…

नपा में महिला कर्मचारी से अभ्रदता करना पड़ा मंहगा, पार्षद पति पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के नगरपालिका कार्यलय में महिला कर्मचारी के साथ एक पार्षद पति को अभ्रदता करना उस समय महॅगा पड गया जब नपा कर्मचारी एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट में पहॅुचे और पार्षद पति के खिलाफ मामला दर्ज करने की मॉग करने लगे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पार्षद पति के खिलाफ छेड़छाड सहित शासकीय कार्य में वाधा का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज नगर पालिका परिषद शिवपुरी की स्वास्थ्य शाखा में पदस्थ महिला कर्मचारी सुषमा पत्नि एन एस श्रीवास्तव कल अपने कार्यलय में काम कर रही थी त ाी वहॉ वार्ड नंवर 18 के पार्षद लक्ष्मी राठौर का पति अशोक राठौर आ गया और महिला कर्मचारी से पास के कमरे के ताला खोलने की कहने लगा। महिला कर्मचारी ने जव ताला खोलने की मना किया तो अशोक राठौर द्वारा महिला कर्मचारी के साथ अभ्रदता कर दी। इस बात को लेकर नपा कर्मचारी एकजुट होकर कलेक्ट्रट पहुॅचे और पार्षद पति के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करने लगे।
मामले को गं ाीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने मामले में तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिये। जहॉ कोतवाली पुलिस ने महिला कर्मचारी की शिकायत पर धारा 353,354,294 के तहत मा…

योग दिवस पर वैभव कम्प्यूटर ने सिखायें योग के गुर

Image
शिवपुरी। विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में शहर के कम्प्यूटर प्रषिक्षण संस्था वैभव कम्प्यूटर एंव मैनेजमेंट एजूकेशन में छात्र छात्राओं को अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में दिनॉक 21,22 एवं 23 जून 2016 को योग एंव ध्यान के बारे में जानकारी दी गई और ध्यान करना सिखाया गया। 
कार्यक्रम का शुभांरभ सरस्वती पूजन से किया गया। योग के बारे में जानकारी और प्रशिक्षण श्री रामचन्द्र मिशन शिवपुरी के कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया। मिशन केन्द्र प्रभारी जया शर्मा प्रशिक्षक अमित यादव एंव आलोक शर्मा एंव अन्य सदस्यों ने कार्यक्रम के दौरान ध्यान के लाभ के बारे में छात्र छात्राओं को बताया।
ध्यान का मनुष्य के जीवन मेें क्या महत्व है और किस प्रकार ध्यान करने मनुष्य अपनी ऊर्जा को बढ़ाकर अपने मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं । कार्यक्रम का लाभ समस्त छात्र छात्राओं और समस्त स्टाफ ने उठाया और प्रतिदिन ध्यान करने का प्रण लिया। कार्यक्रम के अंत में संस्था के डायरेक्टर श्री नितेन्द्र गुप्ता ने सभी मिशन सदस्यों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन नीतू गुप्ता के द्वारा किया गया। संस्था के समस्त शिक्षकों…

कुएं में गिरा मासूम, डायल 100 नहीं आई, युवाओं ने जान बचाई

Image
शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्र की सुभाष कॉलोनी में उस समय हड़कंप की स्थिति बन हो गई जब आठ साल का मासूम राज यादव खेलते-खेलते 100 फिट गहरे कुएं में गिर गया। जलसंकट मददगार साबित हुआ। कुआं सूखा था, कचरे से पटा पड़ा था। कुएं में गिरते ही मासूम बेहोश हो गया। लोगों ने तत्काल डायल 100 को सूचना दी, लेकिन आधे घण्टे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुॅची। तब स्थानीय युवकों ने कुएं में उतरकर मासूम की जान बचाई। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज राज पुत्र मुकेश यादव उम्र 8 वर्ष निवासी सुभाष कॉलोनी अपनी कॉलोनी में खेल रहा था। खेलते-खेलते राज पास में स्थिति लगभग 100 फिट गहरे कुएॅ में जा गिरा। स्थानीय लोगों ने इस घटनाक्रम की सूचना डायल 100 को दी लेकिन शहर में 7 मिनिट में पुलिस के रिस्पोंस टाइम का दावा करने वाली डायल 100 आधा घण्टे तक मौके पर नहीं पहुॅच पाई।
जव उक्त घटनाक्रम स्थानीय युवक सोनू खॉन रोहित मिश्रा, दीपू चौहान, सोनू व्यास नेे देखा तो अपनी जान की बाजी लगाकर लगाकर सोनू खान रस्सी के सहारे कुएॅ में उतरा और बच्चे को रस्सी के सहारे बाहर निकाला और तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। बालक को खतरे से बाहर बताया जा …