Posts

Showing posts from March 6, 2016

पोहरी में विधायक प्रहलाद भारती ने किया खेल मैदान का भूमिपूजन

Image
शिवपुरी- पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा पोहरी के शासकीय महाविद्यालय में 50 लाख की लागत से खेल मैदान का भूमिपूजन किया। पोहरी में लगातार खेल मैदान के लिए खिलाडी ने विधायक प्रहलाद भारती से काफ ी लंबे समय से मांग कर रहे थे और इस मांग को विधायक भारती द्वारा खिलाड़ी के लिए ऊपर  खेल विभाग को पत्र लिखा और लोगो की मांग को ज्यादा से ज्यादा पूरा करके पोहरी की क्षेत्र के जनता को सौगात दे दी। इस मांग को पूरा करते हुए पोहरी वासी के लिए पोहरी के कृष्णगंज पंचायत में महाविद्यालय में सभी प्रतिनिधि मौजूदगी में 50 लाख की लागत के खेल मैदान का भूमिपूजन किया गया। इस खेल मैदान से पोहरी व आसपास के खिलाड़ी को खेल की सुबिधा मिलगी और विधायक भारती द्वारा 80 .80 लाख के दो स्टेडीयम भी बनेगे। जिससे आस पास के खिलाडी भी अपने क्षेत्र से निकल कर देश के लिया खेल सकते है। पोहरी में खेल मैदान के भूमिपूजन में विधायक भारती के साथ पोहरी जनपद उपाध्यक्ष अरविंद चकराना, कृष्णगंज की महिला सरपंच रामकली सिटेले, विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन, नरोत्तम रावत, देवेन्द्र जैन, पप्पू सिटेले, उदय धाकड़, राहुल जैन, धर्मेन्द्र शर्मा, हरिशंकर ध…

चैक डिस्ओनर होने पर 6 माह का कारावास और 71 हजार जुर्माना

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया ने चेक डिस्ओनर होने पर आरोपी बच्चू जाटव पुत्र मन्नू जाटव निवासी ग्राम बांरा थाना सतनवाड़ा को परक्रा य में लिखत अधिनियम की धारा 138 के तहत दोषी पाते हुए 6 माह के सश्रम कारावास और 71 हजार रूपए के प्रतिकर से दण्डित किया है। अभियुक्त द्वारा प्रतिकर की राशि अदा न करने पर उसे 60 दिवस का सश्रम कारावास प्रथक से भुगताना होगा। अभियुक्त से बसूल की गई प्रतिकर की राशि 71 हजार रूपए बतौर क्षतिपूर्ति परिवादी मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा सतनवाड़ा को भुगतान की जाए। 
परिवादी मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा सतनवाड़ा ने अपने परिवाद में न्यायालय को बताया कि अभियुक्त बच्चू जाटव ने उनकी बैंक से 45 हजार रूपए का ऋण प्राप्त किया था तथा अभियुक्त ने लिये गए ऋण की अदायगी पेटे एक चैक दिनांक 25 मार्र्च 2015 क्रमांक 574315, राशि 67 हजार रूपए की धन राशि का बैंक को दिया था, लेकिन जब परिवादी बैंक ने उक्त चैक को भुगतान हेतु दिनांक 18 अप्रैल 2015 को जमा किया और उक्त दिनांक को अभियुक्त के खाते में निधि कम होने के कारण चैक डिस्ओनर होकर वापस लौट आया इस पर फरियादी ने अ…

माँ राजराजेश्वरी समिति का नाक,कान,गला चिकित्सा शिविर 12 को

Image
शिवपुरी। विगत अनेकों वर्षों से समाज सेवा एवं धार्मिक क्षेत्रों में सक्रिय अंचल की अग्रणी माँ राजराजेश्वरी दरवार उत्सव समिति शिवपुरी द्वारा आयोजित नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों की श्रंखला में अपने 47 वे चिकित्सा शिविर के रूप में नि:शुल्क नाक,कान,गला चिकित्सा शिविर का आयोजन आगामी 12 मार्च 2016 को नगरपालिका परिषद भवन शिवपुरी में किया जा रहा है। समिति अध्यक्ष अमन गोयल व सचिव गोंविन्द सिंह सेंगर ने शिविर की जानकारी में बताया कि महाराजराजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा आगामी 12 मार्च को निशुल्क नाक,कान,गला चिकित्सा शिविर का आयोजन स्थानीय नगरपालिका भवन शिवपुरी में किया जा रहा है।

पेंशनर का नि:शुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर संपन्न

Image
शिवपुरी। पेशनर एसोसिएशन द्वारा प्रतिमाह आयोजित किये जाने वाले नि:शुल्क हो यापैथिक चिकित्सा शिविर के क्रम में इस माह 15 वां शिविर वार्ड क्र. 35 संजय कॉलोनी के शिव मंदिर पर सुबह 9 बजे से 2 तक संचालित किया गया। आज के इस शिविर में हो यापैथिक चिकित्सक डॉ. राकेश राठौर के द्वारा मरीजों का परीक्षण कर उनको रोगों के बचाव का सुझाव व नि:शुल्क हो योपैथिक दवाओं का वितरण किया गया। हो यापैथिक चिकित्सा पद्धति सुगम, सरल व रोगों का समूल नष्ट कर रोगी को स्वस्थ्य बनाती है। यह जीवनी शक्ति को जागृत कर रोग मुक्त करती है। आज के शिविर में 160 मरीजों का परीक्षण व उनको दवाओं का वितरण किया गया। पेशनर एसो. द्वारा शहर के कोठी नं. 14 के पीछे पेशनर भवन में प्रतिदिन 9 से 10 बजे तक संचालित किया जाता है आमजन से आग्रह है कि इस नि:शुल्क हो योपैथिक चिकित्सालय में चिकित्सा लाभ लें। आज के शिविर में अरविंद राठौर, राजेन्द्र राठौर, सोनू खटीक, एमएम शर्मा, शिखरचंद कोचेटा, आरएस धोकर, जीतू राठौर, कमल राठौर आदि ने सहयोग प्रदान किया।

''कहां है, कौन है वो, कहां से आया... चारों दिशाओं में, ऋषि दयानन्द छाया.

Image
शिवपुरी-वेदों के उद्वारक और कुरीतियों को मिटाकर जन-जन को वैदिक धर्म के माध्यम से मोक्ष का मार्ग महर्षि दयानन्द सरस्वती ने प्रशस्त किया है ऐसे महान वेद उद्वारक के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए  जो हमें ऋषि बोध उत्सव का आभास कराता है,जिन्होंने जात,पात,पंथ से दूर रहकर आर्य समाज की स्थापना की, वेदों की महिमा से जीवन जीने की कला सिखाई, जिनके जीवन में राष्ट्र के प्रति श्रद्धा और समर्पण का भाव रहा ऐसे महर्षि दयानन्द का सानिध्य आर्य समाज को प्राप्त हुआ जिससे आर्य समाज का नाम स्वर्णाक्षरों में लिखा जाता है। उक्त विचार व्यक्त किए आर्य समाज के वरिष्ठजन समीर गांधी ने जो स्थानीय आर्य समाज मंदिर पर आयोजित ऋषि बोध उत्सव पर अपने विचारों के माध्यम से ऋषि बोध उत्सव का ध्यान करा रहे थे। कार्यक्रम का संचालन कर रहे हनी हरियाणी ने ऋषि दयानन्द के जीवन पर आधारित उनके कार्यों और क्रियाओं पर प्रकाश डाला साथ ही उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कार्यक्रम में प्रात: 8: 30 बजे यज्ञ किया गया तत्पश्चात आर्य समाज के प्रतिनिधियों द्वारा ऋषि बोध उत्सव पर अपने विचार प्रकट किए गए। इस दौरान भजनों की प्रस्तुति ने भी …

जेलर मौर्य के निवास पहुंच जताई शोक संवेदना

Image
तीन बार राष्ट्रपति पुरूस्कार से अलंकृत जेलर विजय सिंह मौर्य की माताजी स्व.श्रीमी साबो बाई के निधन पर गहन शोक संवेदना व्यक्त करने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके ग्वालियर वायपास स्थित निज निवास पर पहुंचे। यहां जेलर श्री मौर्य को सिंधिया ने ढांढस बंधाया और माताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान श्री सिंधिया ने जेलर मौर्य के परिजनों पत्नि श्रीमती माया मौर्य, पुत्र डॉ.कपिल मौर्य सहित अन्य परिवारजनों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की। इस दौरान विधायक कोलारस रामसिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, जनपद अध्यक्ष पारम सिंह रावत, कन्हैया कुशवाह, लल्ला पहलवान, विजय परिहार, मणिकांत शर्मा, राजू ग्वाल आदि सहित अन्य कांग्रेसजन मौजूद थे।

कोतवाली रोड़ पर जाना सड़क निर्माण का हाल

Image
अपने शिवपुरी प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कोतवाली रोड़ पर आयोजित नि:शुल्क जल सेवा टैंकर के माध्यम से कार्यक्रम में पहुंचे रहे थे कि तभी उनका काफिला कष्टमगेट के नजदीक रूक गया और उन्होंने गाड़ी से बाहर आकर वहां हो रहे सड़क निर्माण को देखा। इस दौरान निर्माण संबंधी जानकारी जहां नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह दे रहे थे तो वहीं दूसरी ओर मौके पर ही ठेकेदार को भी बुला लिया और उससे सड़क निर्माण की गुणवत्ता की  जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात श्री सिंधिया आगे के कार्यक्रम में शामिल हुए।

सांसद सिंधिया के समक्ष सैकड़ों युवा कांग्रेस में शामिल

Image
शिवपुरी- कांग्रेस नेता अज्जू गुप्ता व चंदू बाबूजी के अथक प्रयासों के चलते युवाओं के नेतृत्व की कमान संभाले वीरेन्द्र शर्मा जो भाजपा पार्टी में कार्यरत थे ने पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से प्रभावित होकर एवं कांग्रेस में विश्वास व्यक्त करते हुए अपने सैकड़ों साथियों के साथ रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान एक भव्य अभिनंदन समारोह स्थानीय पोहरी रोड़ स्थित हाथी खाना में आयोजित हुआ। जहां मंच से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन युवाओं को देश का भावी भविष्य बताया और कांग्रेस में शामिल होने पर इन्हें जि मेदारी से नवाजा जिसमें कहा कि अब यह युवा टीम वीरेन्द्र के साथ मिलकर कांग्रेस को युवाओं से जोडऩे का कार्य करेगी। इसके अलावा कांग्रेस नेता अजय गुप्ता, चंदू बाबू, पदम चौकसे सहित अन्य कांग्रेसजनों के इस प्रयास को सराहा और मजबूती के साथ संगठन को मजबूत बनाए रखने पर बल दिया। इस दौरान माल्यार्पण कर श्री सिंधिया का भव्य स्वागत व अभिनंदन किया गया। 
चर्चा में रहा कार्यक्रम का बैनर
हाथीखाना में कांग्रेस नेता अज्जू गुप्ता द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लगा बैनर खासतौर से चर्चा का विषय बना रहा।…

महाशिवरात्रि महोत्सव: सिद्धेश्वर मंदिर पर रात्रि जागरण और ठंडाई वितरण आज

Image
शिवपुरी। आज सोमवार को देशभर के साथ शहर में भी बड़े उत्साह को लेकर माह शिवरात्रि का पर्व बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इस पर्व को लेकर पिछले कुछ दिनों से तमाम शिवालयों में तैयारियां जोरों पर देखी जा रही थीं। हाल ही में मप्र सरकार की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे के प्रयासों से जीर्णोद्धार की श्रेणी में आए प्राचीन सिद्धेश्वर मंदिर में स्थित प्राचीन शिवलिंग की पूजा न केवल विशेष तौर पर की जाएगी बल्कि आज शिवरात्रि के दिन हजारों की सं या में आने वाले शिवभक्तों के बीच ठंडाई वितरण का कार्यक्रम शहर के सर्राफा व्यापारी दिनेश गर्ग एवं मित्र मंडल के सौजन्य से कराया जाएगा। इस अवसर पर ठंडाई वितरण के साथ यहां ग्वालियर और आगरा के कलाकारों द्वारा गीत-भजन प्रस्तुति के साथ रात्रि जागरण का आयोजन किया गया है एवं इसी अवसर पर आकर्षक फूल बंगला सजाया जाएगा। दिनेश गर्ग व मित्र मंडली ने सभी भक्तजनों से बड़ी सं या में सिद्धेश्वर मेला प्रांगण में पहुंचकर महाशिवरात्रि के अवसर पर होने जा रहे इस कार्यक्रम में स िमलित होने के साथ धर्मलाभ लेने की अपील की है।
पार्थिव शिवलिंग निर्माण करना कलियुग में सर्वश्रेष्ठ पुण्…