Posts

Showing posts from February 14, 2016

पेपर लीक कांड: शिवपुरी के कॉलेज प्रिंसिपल्स से पूछताछ

Image
ग्वालियर। कैमिस्ट्री का पर्चा आउट होने और परीक्षा कराने के मामले में जेयू प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं। मामला गंभीर होने के बाद भी शनिवार तक जेयू प्रशासन ने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया और न ही शिवपुरी जिले में स्थित सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को पूछताछ के लिए बुलाया। जेयू प्रशासन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए सोमवार का इंतजार कर रहा है। चूंकि इस मामले में अब तक कोई फरियादी नहीं पहुंचा है, इसलिए शिवपुरी पुलिस भी आगे की कार्रवाई नहीं कर पा रही है। औपचारिकता निभाते हुए जेयू प्रशासन ने जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी है। इसमें परीक्षा नियंत्रक प्रो. डीसी तिवारी, प्रो. एके श्रीवास्तव व प्रो. रेणु जैन को शामिल किया है। जांच की शुरुआत सोमवार से करने की बात जेयू अधिकारी कह रहे हैं।
पिछोर में पर्चा आउट होने की आशंका सूत्रों के अनुसार शिवपुरी पुलिस अधीक्षक मोहम्मद युसुफ कुरैशी के वाट्सएप पर यह पर्चा गुरुवार की रात पिछोर के किसी युवक ने भेजा था। इससे माना जा रहा है कि पर्चा पिछोर में ही आउट हुआ है। इसलिए पुलिस ने अपने स्तर पर जांच के लिए पिछोर एसडीओपी को …

खलनायक है एसपी कुर्रेशी, डकैत चंदा-चदन की लवस्टोरी मेंं

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। शिवपुरी की नई नवेली दस्यू सुंदरी की निर्दयता और आंतक से ज्यादा उसकी लवस्टोरी ज्यादा चर्चित रही है। प्रिंट मिडिया ने उसकी जंगल की लवस्टोरी को ज्यादा कवरेज दिया है। विगत 3 माह से चंदा और उसके बॉयफ्रेंड डकैत चंदन गड़रिया के प्रेमप्रसगं प्रतिदन समाचार पत्रो में प्रकाशित होतेे रहते थे। 
बताया जा रहा है कि चंदा बचपन से ही लड़के के साथ रहती थी और वह लडको जैसे ही कपडे पहनने का शौक रखती थी। इतना ही नही वह लडको के पसंदीदा खेल भी खेलती थी। 
रिश्ते उसका ममेरा भाई चंदा गड़रिया के संपर्क में आया तो चंदा और चंदन का दिल एक दूसरे के मिलने के लिए बेताव रहने लगा। बताया गया है कि चंदा को बाईक पर घूमना सबसे ज्यादा पंसद था और चंदन उसे बाईक पर घुमाया करता था। रिश्ते में भाई बहन होने के कारण उन पर किसी ने शक नही किया और चंदा के परिजनो को चंदन के साथ चंदा को घुमने फिरने की पूरी आजादी दे रखी थी। चंदन ने ही चंदा को बाईक चलाना सिखाया था।  जैसे ही चंदा गड़रिया ने अपनी जवानी में कदम रखा, चंदा की खुबसूरती बढती ही जा रही थी। और चंदा की जैसे उम्र बढ रही थी वैसे ही उसकी प्रेमलीला की किस्से म…

भीषण गंदगी,बदबू और डैगू से मुक्ति मिली इस निर्माण से

Image
शिवपुरी। पिछले कई वर्षाे से विष्णु मंदिर के सामने बने नाले के पुल के आसपास खुले स्थान पर पडे कचरे की बदबू,गंदगी और उसमें पनप रहे डैगू के मच्छरो से परेशान स्थानीय निवासियो ने बार-बार नपा से इस पानी की सही निकासी के लिए गुहार की थी।
जनमानस की इस परेशानी को देखते हुए नपा ने इस पुल के आसपास से पानी की सही तरिके से निकासी के लिए  2 साल पूर्व टेंडर कॉल किया था। 
जैसे ही इस काम को आज ठेकेदार ने इस काम को शुरू किया तो स्थानीय नागरिको में खुशी की लहर दौड आई। स्थानीय नागरिक प्रदीप अग्रवाल का कहना है कि वर्षो इस इस पुल के पास गंदगी हो रही थी। बदबू के कारण निकलना मुश्किल हो रहा था। इस निर्माण से बदंबू खत्म हो जाऐगी। 
स्थानीय नागरिक वीपीएस फाउंडनेशन समाजसेवी सस्था के अध्यक्ष पंकज शर्मा कहना है कि इस गंदगी से मलेरिया- डैगू के मच्छर पनप रहे थे। नपा के इस जनहितैषी निर्णय से इन जानलेवा मच्छरो से निजात मिलेगीं।
पानी की सही निकासी और गंदगी,बदबू से निजात के कदम पर नपा शिवपुरी के जनहितैषी निर्णय से पानीपत हैंडलूम के संचालक राजकुमार अरोरा का कहना है कि शहर के प्रसिद्व विष्णु मंदिर पर आने-जाने वाले भक्तो को…