Posts

Showing posts from November 28, 2015

सरपंच पति की गुंडागर्दी: साजौर के शिक्षको ने स्कूल जाना छोडा

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र के सिरसौद के निकट ग्राम साजौर के शास.मा.विद्यालय में इन दिनों ग्राम के ही एक सरपंच पति की गुण्डयाई की गुण्डागर्दी से शिक्षक त्रस्त हो गए और उन्होंने निर्णय लेकर यह कदम उठाया कि अब स्कूल ही छोड़ दिया जाए और बीते तीन महीनों से यह शिक्षक स्कूल जाने की जहमत तक नहीं उठा पा रहे। 
इस मामले में शिक्षा विभाग के मुखिया, कलेक्टर, एसपी, करैरा एसडीओपी, अमोला थाना प्रभारी आदि यह सभी वरिष्ठजन भी इन शिक्षकों की फरियाद सुनकर भी अंजान बने हुए है। ऐसे में कैसे ग्राम-ग्राम शिक्षा का अलख जगेगा यह सवालिया निशान लगता नजर आ रहा है। 
ग्राम साजौर में पदस्थ शिक्षक जितेन्द्र सिंह जाट के साथ ग्राम पंचायत साजौर के सरपंच पति बल्लू बोहरे उर्फ योगेन्द्र शर्मा द्वारा बीती 19 अगस्त 2015 को ना केवल शिक्षक के साथ गालियां दी गई, अभद्रता की गई बल्कि इसके अलावा स्कूली बच्चों के समक्ष शिक्षक के साथ मारपीट भी हुई। 
इसके बाद शिक्षकों ने मिलकर 22 अगस्त को शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यह दबंग सरपंच पति चूंकि किसी ग्राम पंचायत में सचिव भी है बाबजूद इसके आए दिन वह अपने ग्राम के इस स्कूली स…

सरकारी अस्पताल की बाथरूम में लटकी मिली लाश

Image
शिवपुरी। आज सरकारी जिला अस्पताल की बाथरूम में एक फांसी के फंदे पर एक युवक की लाश लटकती मिली है। बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी अस्पताल प्रंबधन का जब लगी तक कोई महिला बाथरूम के लिए गई ओर इस बाथरूम की दरवाजा बंद मिला।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर में सरकारी अस्पताल के प्रसुताओ के वार्ड की ओर महिला बाथरूम है इस बाथरूम को दरवाजा दो दिन से खुल नही रहा था। महिलाओ की शिकायत पर इस बाथरूम को दरवाजा तौडा गया तो अंदर अंदर फांसी के फदें पर एक युवक की लाश लटकती  मिली।
इस बीच तत्काल पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर उसे पीएम के लिए भेजा। बताया गया है कि इस युवक के गुप्तांग में चौटे थी। मृतक की लाश को देखकर ऐसा लग रहा था कि इस युवक की हत्या कर किसी ने यह लाश को टंगा गया है।
पुलिस मामले की जांच कर पता लगा रही हे कि मृतक कौन है, कहां से आया है और वह जिला चिकित्सालय में किसके साथ इलाज करा रहा था और फिर उसने किन कारणों से फांसी लगाई है या इसकी हत्या की गई है।

महापंचायत को लेकर कमर कसी अध्यापकों ने

Image
शिवपुरी। अध्यापक महापंचायत की घोषणा होते ही अध्यापक संघ एक बार फिर सक्रिय हो गये हैं। अध्यापक संघों ने महापंचायत मे अधिक से अधिक सं या में भोपाल पहुॅचने हेतू बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।
अपनी समस्याओं को शीघ्र निराकृत कराने व महापंचायत को सफल बनाने हेतू  सावरकर पार्क मे संयुक्त मोर्चा अध्यापक संविदा शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन किया। तथा साथ ही आजाद अध्यापक संघ के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का स मान समारोह भी आयोजित किया गया।
हाल ही मे मु यमंत्री ने अध्यापकों की महापंचायत बुलाकर उनकी समस्याओं को शीघ्र हल करने का ऐलान छतरपुर के सिजई धाम मे एक कार्यक्रम के दौरान किया था। जिसका स्वागत अध्यापक संघों ने किया है। अध्यापकों की महापंचायत 6 दिस बर को भोपाल मे हो सकती है।
अध्यापक महापंचायत में अधिक से अधिक सं या में भोपाल पहुॅचने हेतू अध्यापक संघों ने मिलकर रणनीति तैयार की है। तथा म.प्र. के मुखिया से मांग की है कि दिस बर मे छठवें वेतनमान की सभी किस्तों का भुगतान व शिक्षा विभाग में संविलियन ही हमारी प्रमुख मांग है जिनको वो महापंचायत मे पूरा करें।
 किसी एक अध्यापक संघ की मांगों व उसकी सहमति को स्वीकार…

घर में घुसकर विवाहिता से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना इंदार क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ उसी के क्षेत्र के एक युवक ने उस समय छेडख़ानी कर दी। जब महिला सायं के समय घर का काम खत्म कर अंदर गई हुई थी।
इसी बीच आरोपी ने बुरी नीयत से उसके साथ छेडख़ानी की। बाद में महिला जैसे-तैसे आरोपी के कब्जे से बची और पुलिस थाने पहुंचकर छेडख़ानी का मामला दर्ज कराया।
थाना इंदार में फरियादी विवाहिता रानी पत्नि मिट्टू चिढ़ार (परिवर्तित नाम)उम्र 26 वर्ष निवासी इंदार ने शिकायत दर्ज कराई कि वह बीते रोज सायं 6 बजे अपने घर का काम खत्म कर घर में अंदर गई हुई थी। इसी बीच इंदार के ही आरोपी बृजेश लोधी आया ओर पीछे से महिला को पकड़ लिया।
इसके बाद वह अश्लील छेडख़ानी करने लगा, इस पर महिला ने विरोध जताया तो आरोपी ने मारपीट कर दबाब बनाया, लेकिन महिला की चीख पुकार की आवाजें सुनकर आरोपी मौके से भाग गया।
बाद में पति के साथ महिला ने पुलिस थाना इंदार पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी बृजेश लोधी के विरूद्ध धारा 354,456,323 ताहि 3(1)11 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर दिया है।

मंत्रीजी, के इंतजार में शोपीस बनकर खडी छात्रा बेहाश

Image
शिवपुरी। स्कूल शिक्षा मंत्री आज शहर में है। शिक्षा विभाग उनके स्वागत में कोई कसर नही छोड रहा। इसी स्वागत के क्रम में छात्रावास के छात्र एंव छात्राओ को शोपीस बनाकर खडा किया जा रहा है। इस स्वागत में शोपीस बनी खडी एक छात्रावास की छात्रा मंत्री का इंतजार करते बेहोश हो गई। 
आज कोलारस अनुविभाग के ग्राम मकरारा में स्वर्गीय केशरीचन्द्र जैन की स्मृति में नवनिर्मित भवन के लोकार्पण मप्र शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन के द्वारा किया जाना था। 
मंत्री जी का काफिला जब शिवपुरी से ग्राम मकरारा की ओर गुजरा तो इस रास्ते में पडने वाले सभी सरकारी स्कूल ओर छात्रावास के छात्र और छात्राओ को घंटो पूर्व शोपीस बना कर खडा कर दिया।
इसी क्रम में कक्षा 10 की छात्रा सपना जाटव छात्रा कस्तुरबा गांधी बालिका छात्रावास तेदुंआ की छात्रा मंत्री जी के सामने ही बेहोश हो गई। तत्काल इस छात्रा को जिला पंचायत सीईओ की गाडी से इस छात्रा को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की।

शिक्षा मंत्री ने डीईओ और डीपीसी को लगाई लताड

Image
शिवपुरी। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह ही मप्र शासन के स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन शिवपुरी सर्किट हाऊस पहुंच चुके है। मंत्री महोदय से मिलने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी परमजित सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे की लताड लगाई जाने की खबरें आ रही है।
शिक्षामंत्री आज सुबह 8 बजे सर्किट हाऊस पहुंचे और उन्होन अपने पीए से आज के कार्यक्रम की लिस्ट मांगी। इस कार्यक्रम की लिस्ट में कोलारस तहसील के ग्राम मकरारा में स्वर्गीय केशरीचन्द्र जैन की स्मृति में नवनिर्मित भवन का कार्यक्रम भी है, और मंत्री महोदय ने इस कार्यक्रम के आमत्रिंत कार्ड की मांग कर डाली लेकिन कार्ड तो शिक्षा विभाग ने छपवाए ही नही थे।
बताया गया है कि इतने में ही शिवपुरी के जिला शिक्षा अधिकारी परमजित सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे मंत्रीजी से मिलने पहुंचे, फिर क्या था मंत्री जी ने इस स्कूल के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के कार्यक्रम के कार्ड ने छपवाने को लेकर जमकर लताड़ लगाई।

6 करोड़ में छत नहीं बनवाई, 12 करोड़ तिरपाल में फूंक दिए

Image
शिवपुरी। शहर में सबसे ज्यादा राजनीति पेयजल समस्या को लेकर हो रही है। कांग्रेस हो या भाजपा सिर्फ राजनीति कर रही है। प्रदेश के सबसे ताकतवर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अपने वोटरो की प्यास बुझाने सरकार से 6 करोड की व्यवस्था नही कर पा रही है। और कांग्रेस की नपा ने इस एक साल में पेयजल की व्यवस्था के नाम पर  12 करोड फूक डाले है।
इस साल शहर के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए नगरपालिका ने तीन करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया था लेकिन आठ महीने में 12 करोड़ रुपए खर्च हो चुकी है। गंभीर बात यह है कि निर्धारित मद से पांच गुना अधिक रकम करने वाली नगरपालिका अधूरे जलावर्धन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए छह करोड़ देने को तैयार नहीं है।
अगर यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाता तो फिर शहर की जनता को सालों तक स्थायी रूप से पीने का पानी मिल पाता और जनता से टैक्स के रूप में वसूला गया करोड़ों रुपया भी इस तरह से बर्बाद नहीं होता।
शहर के प्यासे कंठो के नाम पर केबल राजनीति हो रही है। इस प्रोजेक्ट पर नेता अपनी नेतागिरी कर रहे है। यह नपा ने 12 करोड में पानी की अस्थाई व्यवस्था पर खर्च कर डाले।
इधर जलावर्धन योजना पर का…

रिश्वत में फसल जाऐगी कर्मचारियों को...

Image
बैराड़। अभी तक आपने रिश्वत में पैसा, दारू और बहुत कुछ सुना होगा परन्तु बैराड़ में जलसंसाधन विभाग के कुछ कर्मचारी रिश्वत में फसल लेने की खबर आ रही है।
अल्पवर्षा के कारण जिले के कई तालाब पूरे नही भरे है। बैराड़ तालाब में भी पानी कम है लेकिन इतना है कि स्थानीय जानवर अपनी प्यास बुझा सकते है। परन्तु बैराड़ के तालाब की खाली जमीन पर बागड कर खेती करने के लिए बंधक बना लिया है।
जानकारी के अनुसार जल संसाधन विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से बनाए गए बैराड़ तालाब में केवल उत्तर दिशा में थोड़ा सा पानी है जिसका खेती में उपयोग के लिए दबंगों ने तालाब की भूमि पर ही बागड कर दी है, जिससे गांव के मवेशियों को तालाब में पानी पीने जाने का रास्ता बंद हो गया है और वह पीने के पानी के लिए जंगलों में भटक रहे हैं।
गौरतलब है कि तालाब की भूमि पर कब्जा कर खेती करने की तैयारी करने वाले अधिकांश वह लोग हैं जो तालाब निर्माण के समय उक्त भूमि डूब क्षेत्र में आने के बाद शासन व जल संसाधन विभाग से मुआवजा तक ले चुके हैं।
मुआवजा लेने के बाद भी उक्त दबंगों ने तालाब की भूमि से कब्जा नहीं छोड़ा है और वह आज भी उक्त जमीन पर अपना मालिका…