Posts

Showing posts from November 8, 2015

न्यूब्लॉक चौराहे पर स्थापित हुई स्वतंत्रता सेनानी शर्मा की प्रतिमा

Image
शिवपुरी। न्यूब्लॉक चौराहे पर आज सुबह कांग्रेस नेता अजयराज शर्मा के दादा स्व. नरहरि प्रसाद शर्मा की प्रतिमा बैण्डबाजों के साथ स्थापित कर दी गई। हालांकि प्रतिमा का लोकार्पण चौराहे की साजसज्जा के बाद दो-तीन माह में होगा। न्यूब्लॉक चौराहे का नामकरण भी स्व. नरहरि प्रसाद शर्मा के नाम से किया गया है।
अजयराज के अनुसार उनके दादा की प्रतिमा स्थापित करने में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा प्रदेश सरकार की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का अहम योगदान रहा है। स्व. नरहरि प्रसाद शर्मा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ-साथ विधायक भी रह चुके हैं और इसी इलाके के निवासी हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के स्थानीय नागरिकों द्वारा स्व. शर्मा की प्रतिमा स्थापित करने की मांग काफी समय से की जा रही थी। पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के कार्यकाल में नगर पालिका में स्व. शर्मा की प्रतिमा स्थापित करने का प्रस्ताव पास किया था और न्यूब्लॉक चौराहे का नामकरण भी उनके नाम किया जाना तय हुआ था।
लेकिन संबंधित विभागों से अनुमति मिलने में देरी के कारण प्रतिमा स्थापित नहीं हो पा रही थी। अजयराज के अनुसा…

वार्ड क्रमांक 21: नारकीय जीवन जीने को मजबूर वार्ड वासी

Image
शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद भी कांग्रेसी पार्षद उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। वार्ड क्रमांक 21 से कांग्रेस की जरीना शाह पार्षद हैं, लेकिन वार्ड की स्थिति पर अगर गौर किया जाए तो वहां के हालत बद से बदतर हैं।
वार्ड में नालियों की सबसे बड़ी समस्या है। नालियां न होने के कारण घरों की गंदगी सड़कों पर फैल रही है। पेयजल के लिए कोई भी सुविधा वार्ड में मौजूद नहीं है। वहीं पार्षद ने भी वार्ड से मुंह मोड़ रखा है। चुनाव होने के बाद से लेकर आज तक पार्षद ने वार्ड का रूख तक नहीं किया। गंदगी के कारण लोगों का बुरा हाल है।
वार्ड क्रमांक 21 के तलैया मोहल्ला में रहने वाले अब्दुल ग फार और कुर्रेशा खान ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनके घर के सामने कचरा डाल-डालकर लोगों ने घूरा बना दिया है जिससे दिनभर बदबू आती रहती है वहीं सुअर उनके घर के सामने डेरा डाले हुए हैं। गंदगी से इतना बुरा हाल है कि उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं इसकी शिकायत उन्होंने वार्ड की पार्षद जरीना शाह से की, लेकिन उन्होंने आज तक उनकी समस्या का निदान नहीं किया है।
 वार्ड में रहने वाले राकेश जादौन ने भी वार्ड…

पूर्व नपाध्यक्ष ने शिवराज को दी गालियां, मामला पुलिस में

Image
शिवपुरी। फेसबुक पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अश्लील पोस्ट डालने पर भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के खिलाफ कोतवाली शिवपुरी में शिकायत दर्ज कराते हुए उनके विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।
श्री शर्मा का आरोप है कि जगमोहन सिंह सेंगर ने मुख्यमंत्री को विष (जहर) की जड़ बताकर आम जनता में राज्य प्रमुख के प्रति विद्रोह तथा हमला कराने जैसा भाव दर्शाया है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत तौर पर शारीरिक क्षति पहुंचाने जैसा कोई षड्यंत्र श्री सेंगर तथा उनके निकटतम साथियों द्वारा शिवपुरी में रचा जा सकता है।
टीआई को प्रेषित शिकायत में भाजपा के पूर्व महामंत्री धैर्यवर्धन शर्मा ने आरोप लगाया है कि आठ नवम्बर को फेसबुक साइट से प्राप्त नोटिफिकेशन से उन्हें ज्ञात हुआ कि जगमोहन सिंह सेंगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गालियों से संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने अपनी साइट पर फेसबुक स्टेट्स में मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र, अश्लील जैसी निम्र स्तरीय भाषा का इस्तेमाल किया है।
वैसी भाषा का इस्तेमाल यदि कोई नशे में होता या मानसिक रूप से असंत…

बंधक बनाकर घर मे की लूटपाट, नगदी सहित इंडिगो और एक्टिवा भी लूटा

Image
शिवपुरी। बीती रात सूने घरों में चोरो ने चोरी कर पुलिस की कनपटी पर धमाका कर दिया तो दूसरी ओर एक घर में परिवारजनो को बंधक बना कर लूटपाट कर, पुलिस की सूचनातंत्र को दिवाली गि ट दे गए लूटेरें। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीताी रात्रि करीब 3 बजे सुजुकी शोरूम के पीछे स्थित शिवकॉलोनी में नरेन्द्र शर्मा का मकान बना हुआ है। जहां उनका पुत्र राहुल शर्मा और उसके मामा का लड़का कपिल गौतम व गांव में रहने वाला वृद्ध खैरू धाकड़ सो रहे थे तभी हथियारबंद बदमाशों ने बाहर लगी खिड़की की जाली को निकाला। 
जिनमें चार बदमाश खिड़की के रास्ते घर में अंदर प्रवेश कर गए जबकि दो बदमाश बाहर खड़े हुए थे। अंदर घुसे बदमाशों ने कमरे में लगे दरबाजे में लात दी जिससे दरबाजे की कुंदी टूट गई। इसके बाद बदमाशों ने अंदर घुसकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। 
यह देख कमरे में सो रहा राहुल शर्मा जागा और उसने बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने सरिये से उस पर हमला बोल दिया जिससे वह घायल हो गया वहीं अन्य बदमाशों ने गुलेल से कपिल और खैरू धाकड़ को घायल कर दिया। 
इसके बाद बदमाशों ने तीनों को लुंगी से बांध दिया और उन पर गद्दे रख दिए जिससे वह शो…

चोरो का दिवाली धमाका: सूने घरों से छह लाख का माल समेटा

Image
शिवपुरी। अभी दिवाली के धमाके चलने में दो दिन शेष है,परन्तु चोरो ने आज की रात मे दो सूने घरों में सेंध मारी कर पुलिस की सोती गश्त व्यवस्था की पोल खोलते हुए कनपटी पर धमाका कर दिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय गुप्ता पुत्र बाबूलाल गुप्ता का एक्सीडेंट हो जाने के कारण पूरा परिवार घर में ताला लगाकर जिला अस्पताल में था वहीं उसके पास में रहने वाला केशव प्रजापति निवासी सेसईपुरा दीपावली होने के कारण अपने मकान में ताला लगाकर गांव चला गया था।
रात्रि में अज्ञात चोर दोनों सूने मकान में घुस गए जहां से अजय गुप्ता के मकान का मुख्य दरबाजे में लगा ताला चोरों ने तोड़ा। इसके बाद वह चोरों ने कमरे में प्रवेश किया जहां रखी अलमारी से चार लाख रूपये नगद व छह सोने के आभूषण और आधा किलो चांदी चोरी कर ली। 
बताया गया है कि अजय गुप्ता के मकान के पास स्थित उनका प्लाट पड़ा था जिसे 15 दिन पूर्व ही बेचा था जिसके रूपये उनके घर में रखे थे। लेकिन प्लाट बेचने के बाद ही अजय का एक्सीडेंट हो गया जिस कारण रूपये बैंक में जमा नहीं हो सके और उनकी पत्नी ने वह रूपये अलमारी में र ा दिए। रात्रि में अजय की पत्नी और बच्चे घर में ता…