Posts

Showing posts from October 9, 2015

82 लाख से अधिक के निर्माण एवं विकास कार्यो का किया भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि घोसीपुरा में काली माता मंदिर वार्ड क्रमांक-35 में बनाए जा रहे सामुदायिक भवन का विस्तार किया जाएगा। जिससे वार्डवासियों को अपने विवाह एवं सामाजिक कार्यों के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संपादन में अन्य स्थानों पर जाना नहीं पड़ेगा।
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने उक्त आशय के विचार आज वार्ड क्रमांक 35 घोसीपुरा में विधायक निधि से 7 लाख 86 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाले कै.श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया सामुदायिक भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने इस मौके पर नगर पालिका द्वारा 86 लाख 32 हजार की लागत से निर्मित होने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।
इस मौके पर पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कर्रेशी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, सहित संबंधित अधिकारी, पार्षदगण उपस्थित थे।
उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कार्यक्रमों को सं…

पीडि़त किसानों को पूरी उदारता के साथ मदद करें- श्रीमती सिंधिया

Image
शिवपुरी. प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने खरीफ फसलों की स्थिति अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के मु यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप पूरी उदारता के साथ किसानों की मदद करें। उद्योगमंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने  उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित राजस्व, कृषि विभाग, कृषि वैज्ञानिकों की अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती, जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कर्रेशी, अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, उपसंचालक कृषि एस.के.कुशवाह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
उद्योगमंत्री ने कृषि एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों के संयुक्त दल द्वारा कीट प्रकोप एवं आफलन के कारण जिले में क्षतिगस्त हुई खरीफ फसलों की स्थिति की समीक्षा करते हुए चिंता व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मु यमंत्र जी की मंशा के अनुरूप पीडि़त कि…

खेत पर रखी विद्युत मोटर चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में खेत पर रखी एक विद्युत मोटर को भी अज्ञात चोरों ने चुरा लिया। इस मामले में फरियादी ने एक युवक पर संदेह जताया और पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत कर दी। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार नरवर थाना क्षेत्र में फरियादी टीकम पुत्र मानसिंह वैश्य उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम जुझाई ने शिकायत दर्ज कराई कि बीती रात्रि को किन्हीं अज्ञात चोरों ने करीब रात 11 बजे उसके खेत पर रखी विद्युत मोटर को चुरा लिया। सुबह होने पर टीम पुलिस थाने पहुंचा और एक युवक लायकरा बघेल पर इस चोरी की घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया। पुलिस ने संदेह के आधार पर लायकरा बघेल के विरूद्ध धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

रात के अंधेरे में चुरा ली 35 हजार की सोलर प्लेट

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना नरवर क्षेत्र में रात के अंधेरे का फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने करीब 35 हजार रूपये की 05 सोलर प्लेट चुरा ली और मौके से भाग गए। घटना की जानकारी सुबह होने पर ग्रामीणों को लगी तो एक ग्रामीण ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना नरवर क्षेत्र के महुअर डैम निवासी फरियादी राकेश पुत्र नाथूराम शर्मा उम्र 56 वर्ष ने शिकायत दर्ज कराई कि बीती रात्रि को किन्हीं अज्ञात चोरों ने ग्राम में धावा बोला और  मकान की छतों पर लगभग करीब 35 हजार रूपये की 05 सोलर प्लेंटों को चुरा लिया। घटना रात के अंधेरे में घटित हुई जब ग्राम में अंधेरा पसरा हुआ था। सुबह होने पर ग्रामीण जागे और घटना को देखा तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

करंट लगने से दो गायों की मौत

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सतनबाड़ा क्षेत्र में एक खेत में सुरक्षा की दृष्टि से डाले गए करंट में दो गायों की जान फंस गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में गाय मालिक को जानकारी लगी तो वह मौके पर पहुंचा और खेत मालिक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार सतनबाड़ा थाना क्षेत्र में निवारत फरियादी सुरेन्द्र पुत्र कप्तान गुर्जर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी गायें बीते रोज जंगल में चरने गई थी जब वह लौटकर आई तो देखा कि  ग्राम ठेव में शाम 7 बजे के करीब आरोपी जगत सरदार निवासी हरियाणा ने अपने खेत पर लगाई तार फैंसिंग में लगे करंट से गाय इसकी चपेट में आ गई और मौके पर ही मौत हो गई। इन गायों की मौत के मामले में सुरेन्द्र ने ेात मालिक जगत सरदार के विरूद्ध धारा 429 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

नलकूप तोडऩे पर की गाली गलौज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में पानी भरने का नलकूप तोडऩे का मामला सामने आया है। यहां बताया जाता है कि जब वहां मौके पर क्षेत्र का ही एक नागरिक पहुंचा तो उक्त आरोपी ने उससे गाली-गलौज भी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के नीलगर चौराहा निवासी गब्बर परिहार पुत्र गोवन्दि परिहार ने शिकायत दर्ज कराई कि वार्ड में लगे नलकूप को लुहारपुरा निवासी गौतम झा द्वारा तोड़ा गया। जब गब्बर ने उसे ऐसा करने से मना किया तो गौतम ने गाली-गलौज भी की। बाद में नलकूप तोडऩे की सूचना गब्बर ने पुलिस थाने में दी और आरोपी गौतम झा के विरूद्ध धारा 279,506,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

आदर्श नगर से टीव्हीएस बाईक चोरी

Image
शिवपुरी। शहर में बढ़ रही बाईक चोरी की घटना में एक और बाईक चोरी शामिल हो गई। घटना थाना देहात के आदर्श नगर कॉलोनी की है जहां घर के बाहर खड़ी बाईक को अज्ञात चोर ने दिनदहाड़े चुरा लिया। बाद में पीडि़त पुलिस थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना देहात क्षेत्र के आदर्श नगर कॉलोनी निवासी फरियादी संजय पुत्र गुरूदयाल सिंह ने शिकायत दर्ज कराई कि बीती 4 अक्टूबर के दिन उसकी बाईक टी.व्ही.एस. क्रमांक एम पी 33 एमएफ 5260 घर के बाहर खड़ी हुई थी। इसी बीच करीब दोप. 3 बजे वह घर से बाहर निकलने को हुआ तो देखा कि बाईक घर के बाहर से नदारद थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब संजय को बाईक नहीं मिली तो वह समझ गया कि चोरों ने उसकी बाईक को निशाना बना दिया। बाद में संजय पुलिस थाने पहुंचा और अज्ञात चोर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 279 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

दहेज के लिए पति ने की मारपीट, दहेज प्रताडना का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ मारपीट और आए दिन दहेज की प्रताडऩा का आरोप लगाया। महिला का आरोप है कि उसका पति जब से शादी हुई है तब से आए दिन उसके साथ मारपीट करता है और दहेज के लिए प्रताडि़त करता है। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर पति के  खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना देहात क्षेत्र में पुरानी शिवपुरी निवासी बबीता पत्नि राजकुमार रजक उम्र 46 वर्ष ने आरोप लगाया कि उसका राजकुमार आए दिन उसके साथ मारपीट व दहेज के लिए प्रताडि़त करता है। जब बबीता के सब्र का बांध टूट गया तो वह पुलिस थाने दहेत पहुंची और पुलिस में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महिला के बयानों पर पति राजकुमार रजक के विरूद्ध धारा 498ए, 323,506 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि पति की प्रताडऩा वह विवाद के बाद से झेलती आ रही है लेकिन जब पति में कोई सुधार नहीं आया तो वह पुलिस थाने में न्याय की आस लेकर शिकायत करने पहुंच गई।

रंजिशन कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। थाना देहात क्षेत्र में पुरानी रंजिश भुनाते हुए आरोपियों ने मिलकर फरियादी का रास्ता रोका और विवाद करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। इस मारपीट में फरियादी ने पुलिस थाने में आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना देहात में शिकायत करते हुए फरियादी नेतराम पुत्र मेहरबान गुर्जर उम्र 50 वर्ष निवासी टीलाघा ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ ग्राम टीलाघाट के ही आरोपीगण राजू, बलवीर, सीताराम, रणवीर गुर्जर ने पुराने विवाद को भुनाते हुए बीते रोज उसका रास्ता रोका और विवाद करते हुए सभी ने मिलकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। मारपीट में नेतराम को चोटें आई और घटना के बाद आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 294,323,506,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

समाजसेवी संस्था लॉयंस सेंट्रल के सेवा सप्ताह के दौरान लगा दंत शिविर सैकड़ों लाभान्वित

Image
शिवपुरी। लॉयंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल द्वारा सेवा सप्ताह के अंतर्गत समाजसेवा के विभिन्न कार्यक्रमों के अनुसार बीते रोज एक दंत शिविर स्थानीय कन्या हाई सेकंडरी स्कूल सदर बाजार में आयोजित किया गया। इस शिविर में दंत चिकित्सक दुष्यंत दुबे ने उपस्थित रहकर दंत समस्या से ग्रसित स्कूल की कई छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें आवश्यक उपचार के साथ दांतों को स्वस्थ्य कैसे बनाये रखे के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर लायंस क्लब सेंट्रल की अध्यक्ष श्रीमती बिंदू छिब्बर, सचिव धर्मेंद्र जैन, राजेंद्र गंगवाल, रामशरण अग्रवाल, वीरेेंद्र जैन, संजय गौतम, डॉ. भगवत बंसल, घनश्याम सर्राफ, एमजेएफ सुनील जैन, अशोक रन्गढ़, श्रीनिवास उपाध्याय, गोपेेंद्र जैन, प्रमोद गर्ग, विनय शर्मा, उमा उपाध्याय व बबीता जैन के साथ वरिष्ठ समाजसेवी लॉयंस अशोक ठाकुर प्रमुख रूप से उपस्थित थे। दंत शिविर के दौरान विद्यालय में अध्ययन करने वाली सैकड़ों छात्राओं ने शिविर का लाभ लिया और अपने दंत परीक्षण करवाकर उपस्थित चिकित्सक से आवश्यक सलाह प्राप्त करते हुये स्वास्थ्य लाभ लिया।

सिंधिया के नेतृत्व में जनाक्रोश रैली को सफल बनाने कांग्रेस की बैठक आज

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र शिवपुरी में 17 अक्टूबर शनिवार को जिला मु यालय पर भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों तथा विद्युत उपभोक्ताओं के षोशण के खिलाफ जन आक्रोश रैली में भाग लेंगे। इस संबंध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक राम सिंह यादव ने बताया कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अक्टूबर को जन आक्रोश रैली में भागीदारी करेंगे। जन आंदोलन कार्यक्रम की तैयारी हेतु जिला कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक् जिला कांग्रेस कार्यालय में आज शनिवार 10 अक्टूबर को सांय 04 बजे आयोजित की है। बैठक में विधायक, पूर्व विधायक, समस्त ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, जिला/जनपद/नगर पालिका/नगर पंचायत के वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, पार्शद, पार्शद प्रत्याषी, जिला एवं प्रदेष के कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी, मोर्चा संगठन, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एन0एस0यू0आई0, अनुसूचित जाति/जनजाति, निगरानी समिति, अल्पसं यक एवं विधि प्रकोश्ठ के समस्त जिला पदाधिकारी समस्त जिला एवं ब्लॉक के कांग्रेस के पदाधिकारी, सांसद प्रतिनिधि और वरिष्ठ कांग्रेसज…

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर 11 अक्टूबर को आदर्श ग्राम सिरसौद में

Image
शिवपुरी। समजासेवा के क्षेत्र में विगत दस वर्षो से कार्यरत समाजसेवी संस्था वात्सल्य समूह शिवपुरी द्वारा आदर्श ग्राम सिरसौद (करैरा)में एक विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन स्थानीय पंचायत भवन में किया जा रहा है।
वात्सल्य समूह शिवपुरी के अध्यक्ष डॉ. दिलीप जैन ने बताया कि वात्सल्य समूह द्वारा समय-समय पर कई समाजसेवी कार्य किये है समाजसेवा की इसी कड़ी में 11 अक्टूबर को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा गोद लिए गए ग्राम सिरसौद में एक विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया जा रहा है। शिविर में डॉ. उमा जैन, डॉ. एसके वर्मा, डॉ. सुनील जैन, डॉ. पंकज गुप्ता, डॉ. दिलीप जैन एवं अन्य कई प्रतिष्ठत डॉक्टरों द्वारा मरीजों का परीक्षण एवं उपचार किया जाएगा। शिविर में दवायें नि:शुल्क प्रदाय की जाएगी। उक्त शिविर प.पंू. मुनिश्री 105 प्रयाग सागर महाराज की पुण्य स्मृति में आयोजित किया जा रहा है। संस्थाध्यक्ष डॉ. दिलीप जैन ने कहा कि शिविर का आयोजन ग्राम सिरसौद के पंचायत भवन में किया जा रहा है। शिविर में ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती लोधी एवं सचिव राजेन्द्र सिंह चौहान नावली का भी भरपुर सहयोग प्राप्त ह…

आनलाईन दवा खरीदी को लेकर 14 अक्टूबर को दवा विक्रेता हड़ताल पर

Image
शिवपुरी। केन्द्र सरकार द्वारा ऑनलाईन दवा व्यवसाय को नियमित करने हेतु कानून में परिवर्तन करने के विरोध में आगामी 14 अक्टूबर को केमस्टि एसोसियेशन शिवपुरी से संबंद्ध समस्त दवा विक्रेता हड़ताल पर रहेंगें। उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव डॉ.सी.पी.गोयल ने दी।  उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा ऑनलाईन दवा व्यवसाय को नियमित करने हेतु कानून में परिवर्तन करने के विरोध ने ऑल इण्डिया आर्गनाईजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट के आह्वान पर पूरे भारत वर्ष के लगभग 7.5 लाख दवा विक्रेता हड़ताल पर रहेंगें।
एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनचंद गुप्ता, उपाध्यक्ष चन्द्र कुमार बंसल, नरहरिप्रसाद गर्ग, संयुक्त सचिव अभिषेक शर्मा, कोषाध्यक्ष अमन गोयल, प्रचार प्रभारी पंकज गुप्ता आदि ने बताया कि ऑनलाईन दवा व्यवसाय से दवा विक्रय हेतु किसी भी प्रारूप में ई-फार्मेसी द्वारा की जाने वाली गतिविधियां न सिर्फ अवैध है अपितु ड्रग एवं कास्मेटिक एक्ट 1940(नियम1945) का सरासर उल्लंघन है। भारत जैसे देश में शेड्यूल एक्स एवं शेड्यूल एच-1 की दवायें सिर्फ रजिस्टर्ड मेडीकल प्रक्टिसनर द्वारा लिखी जाती है तब …

महाराजा अग्रसेन जयंती का भव्य रंगारंग शुभारंभ

Image
शिवपुरी। अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन जयंती का भव्य शुभारं ा बीती रात्रि को हुआ। कार्यक्रम में मु य अतिथि श्योपुर नगर पालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता व डीवायएसपी शिवपुरी दीशेष अग्रवाल रहे जबकि प्रधान संयोजक विष्णु कुमार गुप्ता, वरि.उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता, उपाध्यक्ष उत्तम गोयल, महामंत्री सुदर्शन प्रधान मोनू, सह सचिव आदेश गुप्ता, प्रचार मंत्री मनीष बंसल, धर्मशाला ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत जैन, पार्षद चन्द्रकुमार बंसल, सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक गौरव सिंघल, श्रीमती कृष्णा गुप्ता, महिला संयोजक प्रीति जैन,सहित रामेश्वर गुप्ता, प्रहलाद गुप्ता, पीयूष गुप्ता, उमेश मित्तल, शुभम गर्ग मौजूद रहे। सर्वप्रथम अतिथिद्वय द्वारा महाराजा अग्रसेन पार्क स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवल व माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात आयोजित कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में मु य अतिथि दौलतराम गुप्ता ने समाज के द्वारा आयोजित कार्यक्रम सराहा और संगठन शक्ति पर बल दिया, साथ ही उनहोंने कहा कि आज अग्रवाल समाज महाराजा अग्रसेन के आर्शीवाद से तन-मन-धन से संपन्न है लेकिन राजनैतिक क्षेत्र के प्रतिनिधित्व से समाज पीछे है इस…

परिवहन विभाग द्वारा ट्रेक्टर-टॉलियों पर लगाई रेडियम पट्टीकाऐं

Image
शिवपुरी। आर.टी.ओ ने वहानो की दुर्घटनाओ को रोकने के लिऐ अपने प्रयास तेज कर दिये है और जिले की अलग अलग कृषि मंडीयो में आर.टी.ओ अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंच कर टे्रक्टर ट्रॉलियों में रेडीयम रिफलेक्टर लगा रहे है। जिससे सड़को पर होने वाली वाहन दुर्घटनाओ मे कमी आएगी। गत दिवस जिला परिवहन अधिकारी विक्रमजीत सिंह कंग ने भी कृषि उपज मण्डी पहुंचकर कृषकों को ट्रेक्टर-ट्रॉलियों पर रेडियम लगाने व ट्रेक्टर में सामने की हेडलाईट दुरूस्ती रखे जाने की बात कही थी ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके। गौरतलब है कि शिवपुरी जिले मे ट्रेक्टर-ट्रॉलियों सड़को के किनारे खडी रहती है और लाईट या रेडियम रिफलेक्टर न होने के चलते वहान टकराकर क्षतिग्रस्त हो जाते है और लोगो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है वही इन रेडीयम रिफलेक्टर के लगाने से वहान चालको को फायदा होगा और सडक हादसो मे होने वाली मौतो पर भी अंकुश लगेगा। बताया जा रहा है की परिवहन मंत्री और परिवहन आयुक्त द्वारा भी सभी जिलो के परिवहन विभाग को वहानो पर रेडीयम रिफलेक्टर लगाने के र्निदेश दिये गये है।

चैक बाउंस के आरोपी को छ: माह का कारावास

Image
शिवपुरी। माननीय न्यायालय हिमांशु कौशल जेएमएफसी शिवपुरी द्वारा एक चैक बाउंस के आरोपी हरचरण रावत पुत्र मानूराम रावत निवासी ग्राम रामाबसई पोस्ट खोरघार जिला शिवपुरी को चैक बाउंस के मामले में दोषी पाते हुए छ: माह का कारावास व 1 लाख 18 हजार रूपये परिवादी को प्रतिकार के रूप में दिए जाने के आदेश दिए गए। प्रतिकार की राशि ना देने पर 4 माह का अतिरिक्त कारावास आरोपी को भुगतना पड़ेगा। इस मामले में परिवादी की ओर से पैरवी अभिभाषक गजेन्द्र सिंह यादव उपाध्यक्ष बार एसोसिएशन शिवुपरी द्वारा की गई। 
विस्तृत विवरण के अनुसार परिवादी शशिकांत पाण्डे पुत्र रामकुमार पाण्डे निवासी ईदगाह के सामने झांसी रोड़, शिवपुरी से आरोपी हरचरण रावत पुत्र मानूराम रावत निवासी ग्राम रामाबसई पोस्ट खोरघार जिला शिवपुरी ने एक लाख रूपये अपनी पारिवारिक एवं आवश्यकताओं की पूर्ति के रूप में लिए थे। उसके बदले में अभियुक्त ने अभियोगी को एक चैक क्रमां 563098 दिनांक 7.01.2013 को शाखा पंजाब नेशनल बैंक शिवपुरी का प्रदत्त किया था और कहा था कि 07.01.2013 के बाद कभी भी जमा कर देना तो भुगतान प्राप्त हो जावेगा। परिवादी द्वारा उक्त चैक भुगतान हेतु अ…

संगठन चुनाव: वार्डो में ही आम राय नही आगे क्या होगा

Image
शिवपुरी। भाजपा नगर मंडल शिवपुरी के 6 वार्डों में वार्ड अध्यक्ष की नियुक्ति लटक गई है। आम राय न बनने के कारण अब इनकी घोषणा बाद में होगी। 
यह जानकारी गुरुवार को शिवपुरी नगर के निर्वाचन अधिकारी पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने पार्टी के जिला निर्वाचन अधिकारी जयसिंह कुशवाह को दी है। 
गुरुवार को भाजपा के सभी 15 नगर मंडलों के निर्वाचन अधिकारियों की बैठक होटल सुखसागर मेंं रखी गई थी। इसमें सभी नगर मंडलों के वार्ड अध्यक्षों की सूची दे दी गई लेकिन शिवपुरी के वार्ड 3, 8, 18, 19, 26, 38 में विवाद के कारण अध्यक्ष का नाम फाइनल नहीं हो पाया। 
इसके अलावा शहर के 39 वार्डों में से 33 वार्ड की स्थानीय समिति बन जाने के बाद प्रहलाद भारती ने यह सूची जयसिंह कुशवाहा को दी। 
इस बैठक में यह तय किया गया कि 10 अक्टूबर को भोपाल में होने वाली बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी अस्वस्थ होने के कारण नहीं जाएंगे तो जिले के दो महामंत्री जगराम सिंह यादव और ओमी गुरु इस बैठक में शिरकत करेंगे। 
भोपाल में होने वाली बैठक में ही यह तय होगा कि जिले के 15 मंडलों में अध्यक्ष के चुनाव किस तारीख में होंगे। अब छह वार्डों के अध्य…

सीएमओ के घर में मिला डेंगू का लार्वा

Image
शिवपुरी। भ्रष्टाचार और महिला पार्षदों को घर बुलाने के आरोपों से घिरे शिवपुरी नगरपालिका के सीएमओ कमलेश शर्मा कभी भी डेंगू का शिकार हो सकते हैं। उनके घर में डेंगू का लार्वा मिला है। जरा सोचिए, जो सीएमओ अपना ही घर साफ नहीं रख पा रहा, वो पूरे शहर की सफाई कैसे करवा सकता है।
अब नपा सीएमओ सफाई देतें घूम रहे हैं कि यह डेंगू का लार्वा उनके बंगले में पीछे की ओर बने सर्वेंट क्वार्टर में कूलर में मिला है लेकिन वह यह मानने को तैयार नही कि हम दूसरो को उपदेश देते है उस पर अमल नही करते।

छठवी क्लास की रेप पीडि़ता बनी मां, रेपिस्ट पर ईनाम घोषित

Image
शिवपुरी। करैरा के सड गांव की रहने वाली 6वीं क्लास की रेप पीडि़ता गर्भवती होने के कारण ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया था। अब खबर आ रही है कि इस रेप पीडि़ता ने एक बच्ची को जन्म दिया है।
इस रेप कांण्ड में शामिल दो आरोपियों में से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन एक आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर है इस कारण इस रेपिस्ट प्रदेश के ग्रहमंत्री बाबूलाल गौर ने 5 हजार रूपए का ईनाम घोषित कर दिया है। 
यह था पूरा मामला  करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सड की 14 वर्षीय 6वीं कक्षा की छात्रा जब पेट दर्द से परेशान हो गई तो उसके परिजन उसे सरकारी अस्पताल ले गए। महिला चिकित्सक ने देखाए इसे तो 8 माह का गर्भ है। यह सुनकर परिजनों केे होश उड़ गए।
पीड़िता ने बताया कि करीब 6 माह पहले वह घर में अकेली थी तभी गांव का रहने वाला बंटी उसके घर आया और उसने बलात्कार किया। 
छात्रा ने कहा कि मैं इस बारे में अपने माता-पिता से कहुंगी तो उसने मुझे और परिवार को जान से मारने की धमकी दी। अगले दिन बंटी का भाई गजेन्द्र उसके घर आया और उसने भी इस छात्रा के साथ बलात्कार किया।
पीडि़ता ने बताया कि गजेन्द्र ने पिछले 6 माह के दौरा…