Posts

Showing posts from June 14, 2015

छोटे खां क्रिकेट अकादमी प्रीमियर लीग का फायनल मैच 16 को

Image
शिवपुरी। छोटे-छोटे बच्चों को क्रिकेट की बारीकियों सिखाकर उन्हें आगे बढऩे का प्रोत्साहन देने का कार्य इन दिनों छोटे खां क्रिकेट अकादमी प्रीमियर लीग द्वारा किया जा रहा है। इस लीग के मु य आयोजक वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि बच्चों में क्रिकेट के प्रति जो प्रतिस्पर्धा इस टूर्नामेंट में देखने को मिली उससे अन्य खिलाड़ी व प्रायोजक भी प्रभावित हुए है इस टूर्नामेंट में 14,16 और 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का अलग-अलग ग्रुप बनाकर उनका मैच कराया जिसमें प्रतिभावान खिलाड़ी भी निकलकर सामने आए। 
प्रतियोगिता का फायनल मैच 16 जून को खेला जाएगा जबकि अभी दो ग्रुप ने फायनल में अपना स्थान बना लिया जिसमें जूनियर गु्रप में क प्यूटर वल्र्ड ने दिशा एसोसिएट्स को हराकर फायनल में प्रवेश पाया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जूनियर ग्रुप का फायनल मैच जीता। इसके अलावा दूसरी ओर सीनियर गु्रप में एमपीसीसी व तिरूपति बिल्डर के बीच फायनल होना शेष है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के प्रायोजक भी पूरी तन्मयता के साथ अपने-अपने खिलाड़ी को हतोत्साहित नहीं होने देते वरन् उन्हें संबल प्रदान करते है कि आज हार हुई है…

रेत से भरे ओवरलोड डम्फर पुलिस ने पकड़े

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के देहात थानांतर्गत आने वाले फोरलेन पर बीती सुबह आधा दर्जन ओवरलोड ड फरों की धरपकड़ कर पुलिस थाना देहात ने थाना परिसर में रखवा दिया है। समाचार लिखे जाने तक इन ड फर व ड फर चालकों के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
जानकारी के अनुसार ड फर क्रमांक यू.पी.93 एटी 1978, यू.पी.93 ए.टी.0756, यू.पी.93 टीएम 3790, यू.पी.93 एटी 6691, यू.पी.93 एटी 1921, एमपी 33 बी 3600 क्रमांकों के ड फर जिले के बाहर से रेत का ओवरलोड़ भरकर शहर में विक्रय करने के लिए आ रहे थे। तभी देहात थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान इन ड फरों को जांचा और इनके कागजातो को देखा जिस पर रॉयल्टी रसीद नहीं पाई गई। यह देख इन सभी ड फरों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर इन्हें थाना परिसर में रखवा दिया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने इस कार्यवाही को खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिया है हालांकि पुलिस इन पर ओवरलोड की कार्यवाही अपने स्तर पर कर सकती थी लेकिन आज दिनांक तक इन ड फर व ड फर चालकों के विरूद्ध कोई कार्यवाही ना होना कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करती है। वहीं बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस और ड फ…

रेडलाईट एरिया में पुलिस का छापा, मां-बेटी सहित एक युवक पकड़ा

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात ने एक बार फिर से रेडलाईट (बजरिया मोहल्ला) में महिला पुलिस के साथ दबिश दी। यहां पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्र में एक कमरे मां-बेटी व एक युवक को देह व्यापार करते हुए पकड़ा। पुलिस ने पकड़े गए युवक व मॉ-बेटी को लेकर पुलिस थाने आई और पूछताछ की।
पुलिस को आशंका है कि अभी भी रेडलाईट क्षेत्र में देह व्यापार का गोरख धंधा बदस्तूर जारी है जिसके चलते रूटीन चैकिंग में आज रविवार का दिन होने के चलते यह कार्यवाही की गई। पुलिस का मुखबिर तंत्र भी सक्रिय है जिसके चलते पुलिस बताए गए स्थान पर दबिश देकर गोरख धंधे का राजफाश कर रही है। बताना होगा कि पुलिस अधीक्षक मोह मद युसुफ कुर्रेशी के निर्देशन में अपराधियों के अपराध को रोकने और अवैध रूप से हो रहे गोरखधंधों को पर कार्यवाहियां करने में सभी थाना क्षेत्र इन दिनों सक्रिय है जिसमें देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी ने भी महिला प्रकोष्ठ टीआई आराधना डेविस के साथ पुरानी शिवपुरी के बजरिया मोहल्ले में दबिश देकर देह व्यापार का गोरखधंधा पकड़ा। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध देह व्यापार अधिनियम के तहत कार्यवाही कर मामला जांच में ले लिया है।
जानकारी के अ…

शहर में आधी रात को युवक के सिर में मारी गोली, लाश प्लॉट में फैंकी

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र मनियर में बीती रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर लाश एक खाली पड़े प्लॉट में फैक दी है। बताया गया है कि युवक के सर में गोली के घाव का निशान है। पुलिस ने मौके से एक कट्टा और राउंड का खाली खोका बरामद किया है।
मृतक युवक की पहचान जानू उर्फ टिंकल पुत्र मुरारीलाल राठौर निवासी मनियर शिवुपरी के रूप में हुई है बताया गया है की मृतक की पेंट की दोनों जेबों से एक-एक जिंदा राउण्ड भी पुलिस को मिले है।
कोतवाली प्रभारी एसबी शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बताया कि प्रथम दृष्टि में जानू की मौत का कारण हत्या प्रतीत होती है तथा पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक जानू उर्फ टिंकल राठौर उम्र 25 वर्ष मनियर में अपने परिवार के साथ रहता है और वह सीजन के हिसाब से कार्य कर अपना भरण पोषण करता था। बीती रात्रि 8 बजे वह अपने घर से बिना बताये चला गया।
 इसी बीच उसकी घर के सामने स्थित रामबाबू श्रीलाल राठौर के प्लॉट में में आज सुबह उसकी लाश मिली। ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने गोली मारकर उसकी घटनास्थल पर ही हत्य…

पति सहित नौ रिश्तेदारो पर पत्नि के अपहरण का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम धूम से विगत दिवस पति ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर मायके से पत्नी को अगवा कर लिया। अपहृता की 5 जून को डिलेवरी हुई थी उसके बाद से ही वह अपने मायके में रह रही थी। जिसका डिलेवरी के एक दिन बाद ही आरोपियों ने अपहरण कर लिया। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद आज आरोपी पति सहित नौ लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 365 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय उर्फ ममता यादव का विवाह गसवानी के ग्राम हीरापुर में रहने वाले हुकुम सिंह यादव के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही ससुरालीजन ममता को तरह तरह से प्रताडि़त करते थे। घटना के सात आठ दिन पहले ही ममता अपने मायके पहुंची जहां 5 जून को उसकी डिलेवरी शिवपुरी अस्पताल में हुई।
उसके बाद उसकी मां विमला पत्नी केदार यादव ममता को लेकर गांव वापस आ गई जहां उसका पति हुकुम सिंह और कल्याण सिंह, रामवीर सिंह, देवी सिंह, रामवरण, मोनी, बादशाह, अवतार, रामनिवास एक चार पहिया वाहन से ग्राम धूम पहुंचे और ममता को आरोपियों ने घर से जबरन उठा लिया और उसे गाड़ी में बैठाकर ले गये।
यह घटना पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई…

दिनारा में चोरो को पुलिस का ऑफर, एक रात में टूटे 3 घरा के ताले

Image
शिवपुरी। जिला मुख्यालय से लगभग 75 किमी दूर दिनारा कस्बे में शायद पुलिस ने चोरो को ऑफर की स्कीम चला रखी है। बताया गया है कि कस्बे में चोरो ने बीती रात में 3 घरों के ताले चटकाये। इनमें से दो घरों में चोरों को कुछ नहीं मिला जबकि तीसरे घर से चोरों ने जेवरात और 1200 रुपये नगदी सहित सवा लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों को सफलता पुराना दिनारा में स्थित सुनीता ठाकुर पत्नी कल्याण सिंह ठाकुर के मकान में मिली। बताया जाता है कि सुनीता अपने परिवार सहित घर के दूसरे कमरे में सो रही थी, लेकिन खाली कमरे में चोरों ने धाबा बोला।
उक्त कमरा घर का सबसे आखिरी कमरा था। चोरों ने कमरे की तलाशी लेकर अलमारी का ताला तोड़कर सोने की चार चूडिय़ां, पायल सहित 1800 रुपये नगदी पर हाथ साफ किया। चोरी गये सामान का मूल्य लगभग सवा लाख रुपये है। इसके अलावा चोरों ने प्रकाश लोधी और बस्सी केवट के मकान पर भी धाबा बोला, लेकिन उन्हें वहां से कुछ भी नहीं मिला।
आज सुबह जब श्री लोधी और श्री केवट ने अपने मकान के ताले टूटे देखे तब उन्हें घटना का पता चला। पुलिस ने सुनीता ठाकुर के मकान में चोरी के कारण अज…

नपा में है कमीशन खोरी नपा-उपाध्यक्ष ने स्वीकारा

Image
शिवपुरी। नगरपालिका उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने स्वीकार किया है कि नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी के कारण ही काम प्रभावित हो रहे हैं तथा जनता परेशान हो रही है। कमीशनखोर कर्मचारी मनमाना कमीशन मांगते हैं और न देने पर फाइल अपने पास रख लेते हैं जिससे पालिका का पूरा काम प्रभावित हो रहा है।
उपाध्यक्ष शर्मा ने नगरपालिका के भ्रष्ट कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि वह सुधर जाएं अन्यथा उनके खिलाफ तगड़ी मुहिम छेड़ी जाएगी। विदित हो कि नगरपालिका में टेंडर क्लर्क से लेकर इंजीनियर, सब इंजीनियर, अकाउण्टेंट, सीएमओ और नपाध्यक्ष के नाम से कमीशन वसूले जाने के आरोप हैं। कमीशन न देने की स्थिति में फाइलें तक रोकी जा रही हैं जिससे नपा के काम प्रभावित हो रहे हैं और जनता परेशान बनी हुई है।
नगरपालिका उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने चर्चा करते हुए बताया कि वह नगरपालिका में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक जनता की समस्याएं सुनते हैं। उन्हें नगरपालिका के ठेकेदार भी अपनी समस्याएं सुनाने आते हैं। नगरपालिका और ठेकेदारों के बीच समन्वय न होने के कारण समस्याएं पैदा हो रही हैं।
उदाहरण देते हुए श्री शर्मा ने बताया…

शिवपुरी की हत्यारी सड़कें: नवजात बच्ची की दुर्घटना में मौत

Image
शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट के तहत खोदी गई सड़के अब हत्यारी साबित हो रही हैं। आज दोपहर को 4 दिन की बच्ची को घर ले जाते समय टैक्सी को एक बाईक सबार ने कट मार दी, इससे टैक्सी असंतुलित होकर पलट गई जिससे चार दिन की लाडो के सर में चोट लगने से मौत हो गई है। बताया गया है कि टैक्सी का पहियां सडक के गढडे में आने से ये दुर्घटना कारित हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चार दिन पहले रचना पत्नी महेन्द्र जोगी निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रचना के गर्भ से एक बच्ची ने जन्म लिया। बताया जाता है कि परिवार में यह पहली बच्ची थी जिससे परिवार वालों की खुशियों का ठिकाना न रहा और बच्ची के आने पर परिवार के सभी सदस्य खुश थे।
चार दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद आज डॉक्टरों ने रचना और उसकी बच्ची को स्वस्थ बताकर अस्पताल से छुट्टी कर दी। जहां परिवारजनों ने एक टैक्सी को किराये पर लिया जिसमें रचना व उसकी बच्ची सहित सास कस्तूरीबाई और जेठसास ममता जोगी घर के लिए रवाना हुई।
जैसे ही टैक्सी गुरूद्वारा चौराहे पर पहुंची तभी एक बाइक चालक ने टैक्सी को कट मार दी जिससे टैक्सी  असतुलित …