Posts

Showing posts from February 3, 2015

दोशियान कंपनी के संचालकों पर मामला दर्ज, पांच करोड़ हड़पने का आरोप

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की महत्वपूर्ण सिंध पेयजल परियोजना को क्रियान्वित करने वाली एजेंसी दोशियान कंपनी के संचालकों पर अहमदाबाद के वस्त्रपुर पुलिस स्टेशन में अपनी कंपनी के कर्मचारियों से धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। कंपनी के 250 कर्मचारियों ने प्रबंध संचालक अक्षित दोशी सहित उसके भाइयों पर भादवि की धारा 409 और 418 के तहत मामला कायम कराया है। 
उन पर आरोप है कि उन्होंने कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड की राशि काटे जाने के बावजूद संबंधित विभाग में जमा नहीं कराई जिससे कंपनी के कर्मचारियों को उक्त राशि नहीं मिल पा रही है। बताया जाता है कि इस तरह से पांच करोड़ रुपये से अधिक की कंपनी के संचालकों ने हेराफेरी की है। ऐसी स्थिति में शिवपुरी की सिंध पेयजल परियोजना के खटाई में पडऩे का खतरा उत्पन्न हो गया है। कंपनी पर आरोप है कि शिवपुरी में भी उसने काम से अधिक राशि नगरपालिका से प्राप्त कर ली है और एक साल से अधिक समय से कंपनी द्वारा कोई काम नहीं किया जा रहा है।
कर्मचारियों द्वारा की गई शिकायत के अनुसार अक्षित दोशी और उनके भाई दोशियान कंपनी के संचालक हैं। कंपनी द्वारा नियमित रूप से कर्मचारियों की वेतन में स…

वृद्धा महिला का नेकलैस लूटा

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा में आज चौराहे के पास एक वृद्ध महिला जमुनाबाई वर्मा उम्र 60 वर्ष के गले का सोने का हार लूटकर अज्ञात बदमाश भाग गया। पुलिस ने बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकार के अनुसार उक्त महिला आज सुबह 11 बजे अपने पुत्र के साथ चौराहे पर खड़ी हुई थी और उसका पुत्र पेट्रोल भराने के लिये चला गया था इसी का फायदा उठाकर अज्ञात लुटेरा उसके पास आया और उसने महिला के गले पर हाथ डालकर उसका सोने का हार लूट लिया इसके पश्चात वह भाग खड़ा हुआ। लुटेरे के पास एक थैला था जिसे वह वहीं छोड़ गया उस थैले में पारलेजी के दो बिस्कुट के पैकिट रखे हुए थे।

पंचायत चुनाव के लिए रखी 8 पेटी शराब पकड़ी

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम कुलवारा में इन दिनों पंचायत चुनाव के लिए रखी लगभग 8 पेटी देशी शराब को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए युवक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्घ कर मामला जांच में ले लिया है।
बताया जाता है कि ग्राम कुलबारा में अवैध रूप से देशी शराब रखे जाने की सूचना थाना प्रभारी आरकेएस राठौड़ को जरिए मुखबिर की सूचना मिली और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने अपनी टीम के साथ बताए गए स्थान पर दबिश दी और जांच पड़ताल में यह 8 पेटी शराब जब्ती में आई।
बताया जाता है कि ग्राम का ही एक युवक इस शराब को पंचायत चुनाव के लिए रखे हुए था और मतदान से पूर्व गांव में शराब बांटकर वोट लिए जाने की योजना थी लेकिन समय रहते टीआई कोलारस आरकेएस राठौड ने इस योजना को फेल कर दिया और आरोपी व 8 पेटी शराब को पकड़ लिया। पकड़े गए युवक के विरूद्घ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

बिना पंजीयन उपचार करने पर चिकित्सकों पर होगी कार्यवाही

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों तथा संचालित विभिन्न अभियानों की प्रगति की समीक्षा करते हुए मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में ऐसे चिकित्सक जो मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में बिना पंजीयन कराए मरीजों का उपचार कर रहे है। उनके विरूद्ध संयुक्त रूप से कार्यवाही करें। कलेक्टर श्री दुबे ने उक्त आशय के निर्देश जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।
मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में जिले में पंजीकृत चिकित्सकों के नाम भी सार्वजनिक करें। जिससे बिना पंजीयन वालें चिकित्सकों पर सीधे कार्यवाही की जा सके। जिला कलेक्टर ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले के सभी उचित मूल्य की दुकानों पर गत 5 माहों से प्रति माह की 7 एवं 8 तारीख को खाद्यान्न का वि…

क्या करोड़ों के जुर्माने के बाद लग सकेगी अतिक्रमणकारियों पर लगाम!

Image
राजू ग्वाल/शिवपुरी। नि:संदेह नगर पालिका ने एक कदम बढ़ाकर एक अच्छे काम की शुरूआत भले ही अतिक्रमणकारियों पर गाज गिराने की धमक के साथ की हो लेकिन क्या यह अंजाम तक पहुंचेगी। इसकी चर्चा अब सबदूर सुनाई देने लगी है। 
गत दिवस शहर के मुख्य स्थल एबी रोड़ पर सरेआम शासकीय भूमि पर निर्माण व द्वितीय मंजिल और बेसमेंट के निर्माण को अतिक्रमण के संज्ञान में लेकर जिस प्रकार से व्ही.आर.टावर के भू-स्वामी को 6 करोड़ से अधिक का नोटिस जारी किया है। उससे अन्य अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई है। शहर के अब तलघर निर्माता संकट में है कि कहीं उनका भवन अब नपा के निशाने पर ना आ जाए। 
वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन भी अतिक्रमण के मामलों को हल्के में नहीं ले रहा और बीते कुछ दिनों से अपने द्वारा दिए जा रहे बयानों में अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि वह अपने अतिक्रामक को हटा लें अन्यथा इसकी गाज कभी-भी उन पर गिर सकती है। इसका प्रमाण उस घटना से होता है जिसमें शहर के पोहरी रोड़ पर बनी लाखों रूपये की तीन दुकानों को हाईकोर्ट ने अवैध मानते हुए शासकीय भूमि पर कब्जा किया और इस निर्णय के तहत नगर पाल…