Posts

Showing posts from September 30, 2017

ट्रेक्टर पुलिया में जा गिरा, युवक की मौके पर मौत

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ और सीघन के बीच एक पुलिया में ट्रेक्टर गिर जाने से ट्रेक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की लाश को लेकर पीएम के लिए बदरवास स्वास्थ्य केन्द्र के लिए रवाना हो गई है।
जानकारी के अनुसार कल्ला यादव पुत्र भूप सिंह यादव उम्र 33 वर्ष निवासी टुडयावत अपने घर से अपने जॉन डीयर ट्रेक्टर का पंजा लेकर सीघन गांव में जा रहा था। तभी सीघन के पहले एक पुलिस में ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर जा गिरा। जिससे कल्ला यादव ट्रेक्टर के नीचेे आ गया और उसकी मौैके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और लाश को पीएम के लिए भिजवा दिया है।

कैलाशवासी श्रीमंत सिंधिया को नम आंखो से किया याद

Image
कोलारस। शासकीय श्रीमंत कैलाशवासी माधवराव सिंधिया महाविद्यालय प्रांगण में लगी सुन्दर भव्य प्रतिमा पर जाकर इंकाजनों ने 17वीं पुण्यतिथि अवसर पर अश्रुपूरित विनम्र पुष्प श्रद्धान्जली अर्पित की। कार्यक्रम आयोजन ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष ओ.पी. भार्गव द्वारा कराया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महेन्द्र जैन का एवं अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सेाहन गौड़ विशिष्ट अतिथि के रूप में सतीश जैन एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नारायण निवौरिया ने की। 
इस मौके पर कांग्रेस के कैलाशनारायण गुप्ता, पूर्व न.पं. उपा. शिवकुमार सोनी, सिंधिया क्लब के अध्यक्ष पवन शिवहरे, सोहेल काजी, संगठन मंत्री सफीउद्दीन काजी, कांग्रेस ब्रिगेड देवेन्द्र गर्ग, हप्पू अग्रवाल, रामजी नामदेव, महामंत्री भगवत शर्मा, सत्तार खां, रामजी नामदेव, इंका प्रवक्ता दीपक वत्स, पूरन जाटव, छोटा रघुवंशी, लाला रघुवंशी, मुदित भार्गव, रमेश कुशवाह, नितेश जैन, रियाज काजी, बाले बन्धु, मुकेश शर्मा, रामकुमार दांगी सहित अनेक कांग्रेसजनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि महेन्द्र जैन काका ने कहा कि कैलाशवासी श्रीमंत माधवराव सिंधिया सर्वधर्म सद…

ज्योतिरादित्य सिंधिया करेगें अपने पिता की प्रतिमा का अनावरण

Image
शिवपुरी। स्थानीय सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दौरे के अंतिम दिवस कल 02 अक्टूबर 2017 को पुन: शिवपुरी पधार रहे हैं। श्री सिंधिया ग्वालियर चलकर शिवपुरी सायं 3:30 बजे पहुंचेंगे, जहां सर्वप्रथम गांधी पार्क स्थित पूज्य महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर पहुंचकर गांधी जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, तत्पश्चात श्री सिंधिया दो बत्ती चौराहे पर पहुंचकर कै. श्रीमंत माधवराव सिंधिया की भव्य प्रतिमा का अनवरण करेंगे। 
सिंधिया जनसम्पर्क कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में सांसद महोदय गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया के निज सहायक भरत कुमार व्यास ने बताया कि श्रीमंत सिंधिया कल 02 अक्टूबर को 03:30 बजे शिवपुरी पहुंचेंगे जहां सर्वप्रथम गांधी जी की समाधि स्थल पर पहुंच कर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।
इसके उपरांत श्रीमंत सिंधिया दो बत्ती चौराहे पर पहुंचकर कैलाशवासी महाराज माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस दौरान एक भजन संध्या का आयोजन भी रखा गया है, सभी शहरवासियों से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर भव्य कार्यक्रम के सहभागी ब…

शिवपुरी ITBP ने मनाया 39 वां स्थापना दिवस

Image
शिवपुरी। भारत तिब्बत सीमा पुलिस शिवपुरी में दूर संचार वाहिनी ने अपनी 39 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर वाहिनी के सेनानी, महेश कलावत ने बताया कि 30 सितम्बर 1978 को बल के पुर्न:गठन पर दूर संचार वाहिनी की स्थापना की गयी। इस बल के जवान जहॉ बर्फ से ढकी 9000 हजार से 19000 हजार फीट की ऊॅचाई पर तैनात सीमा की रक्षा में तैनात रहते हैं उन जवानों के साथ रहकर संचार व्यवस्था को संचालित करने में दूर संचार वाहिनी के कार्मिकों की अहंम भूमिका होती है। 
वाहिनी के करीब 4500 कर्मी बल में विभिन्न स्थानों पर उत्तम दर्जे की संचार प्रबन्धक व्यवस्था बनाये हुए हैं। इस अवसर पर दूरसंचार वाहिनी व दूरसंचार स्कूल के कर्मियों व परिवारजनों ने बडी संख्या में हिस्सा लिया साथ ही वाहिनी में विभिन्न खेल-कूद जैसे बच्चों के लिए जलेबी रेस, जवानों के लिए बोरा रेस, रस्सा कस्सी, तीन टांग की दौड तथा महिलाओं के लिए बेलन फेंक और म्यूजिकल चियर रेस का आयोजन किया गया तथा स्थान प्राप्त प्रतियोगियों को राजेश कुमार पटारिया, उप महानिरीक्षक, एस.टी.एस. के द्वारा पुरस्कृत किया गया। अन्त में प्रकाश भूषण झा, उपसेनानी द्वारा आये हुए…

दुर्गा सांस्कृतिक समारोह में प्रतिभागियों ने दिखाया हुनर, विमानों ने मोहा मन

Image
शिवपुरीे। नौ दिनों तक मॉं की आराधना और फिर उत्साह के साथ माता का विसर्जन यह भारतीय संस्कृति की धरोहर है जो प्रतिवर्ष श्रीनवदुर्गा सांस्कृतिक समारोह मण्डल शिवपुरी संजोए हुए है भारतीय संस्कृति में माता के स्वरूप का विमानों के स्वरूप में निकलना, प्रतिभाओं का प्रदर्शन और प्रतिभा सम्मान होना यही श्रेष्ठ कार्य है अंचल की प्रतिभाओं से जहां शहर व जिले का नाम रोशन होता है तो वहीं माता की आराधना कर विमान निकालने वाले प्रतिभागियों को पुरूस्कृत करना उनका प्रोत्साहन है यह आयोजन बधाई का पात्र है और इससे संपूर्ण अंचल गौरान्वित हो रहा है। 
उक्त उद्गार प्रकट किए जिला कलेक्टर तरूण राठी ने जो स्थानीय कष्टमगेट पर आयोजित श्रीनवदुर्गा सांस्कृतिक समारोह मण्डल के तत्वाधान में आयोजित श्रीनवदुर्गा विसर्जन समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, राज्यमंत्री दर्जा राजू बाथम, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कमाण्डेट आईटीबीपी नरेश नामदेव, एएसपी कमल मौर्य व पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। 
कार्यक्रम का शुभारंभ…

आप दस्तावेज दें, हम दिलाऐंगे आपको अधिकार: कलेक्टर राठी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के ऐरान गांव में आदिवासी समाज के बीच जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस संवाद में मुख्य रूप से जिलाधीश तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, ग्राम पंचायत रायपुर के सरपंच सहित आदिवासी समाज व एकता परिषद की हक्की आदिवासी, रज्जो आदिवासी, गुड्डी बाई प्रमुख रूप से उपस्थित थीं। स्थानीय व्यक्ति लखन आदिवासी ने बताया कि आज भी एक गांव निजामपुर की आदिवासी बस्ती, भीमपुर और मिलनपुरा को नशा मुक्त करा दिया गया है। 
जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधीश तरूण राठी ने आदिवासियों से चर्चा करते हुए कहा कि हमें बड़े सपने देखना चाहिए जब हम बड़े सपने देखें तो जरूर बड़े व्यक्ति बनेंगे और हमारे घर गाड़ी भी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपने घर, गांव को स्वच्छ और अपने बच्चों को शिक्षित, सजग बनाने स्वयं के लिए स्थानीय स्तर पर रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित कर अपनी पीढिय़ों का भविष्य बेहतर बनाने की दिशा में नहीं बढेंगे तब तक बात अधूरी ही रहेगी। शासन और सरकार का प्रयास है कि वह योजनाओं के माध्यम से वह सभी सुविधायें मुहैया कराऐं जो संभव व नीतिगत हो। जिससे गांव, गरीब का सर्वां…

जिले भर में उत्साह के साथ निकला आरएसएस का पथ संचलन

Image
शिवपुरी। तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों के बाद भी देश आज भी अनेक चुनौतियों का सामना कर रहा है। हिन्दू समाज को तोडऩे के लिए कई तरह के षड़यंत्र रचे जा रहे हैं। इन चुनौतियों को संघ के स्वयंसेवक होने के नाते गहराई से समझने की आवश्यकता है। उक्त बौद्धिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस विजय दशमी पर्व के अवसर पर निकलने वाले पथ संचलन के लिए एकत्रित हुए तात्याटोपे मैदान में संघ के प्रांत सह संपर्क प्रमुख सुरेन्द्र मिश्रा ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि तमाम चुनौतियों को स्वीकार्य करते हुए परम पूज्य डॉ. हेडगेवार ने संघ की स्थापना कर हिन्दू समाज में जागृति फैलाने का कार्य किया। 
आज संघ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सर्वश्रेष्ठ सबसे बड़ा संघठन बनके हम सबके सामने खड़ा है। उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज के अभिन्न अंग आदिवासी वनवासियों को समाज से अलग करने का षड्यंत्र चल रहा है। 
जबकि आदिवासी वनवासी बन्धु के इतिहास को खगाल कर देखने पर पता चलता है कि जिस समाज को आज हम अछूत समझते हैं वहीं असली सूरवीर है। क्योंकि इन्होंने ही मुगल शासन में अपने स्वाभिमान को बनाए रखते हुए धर्म परिवर्तन स्वीकार्य नहीं…

सहाब! सहायक सचिव ने खाते से निकाल लिए शौचालय के रूपए

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना के अहारवानपुर पंचायत के रोजगार सहायक के द्वारा पंचायत के कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है। जिसके चलते एक विधवा महिला ने रोजगार सहायक पर खाते से रूपए निकालने का आरोप लगाया है। रोजगार सहायक के द्वारा अहार वानपुर के ही ग्रामीण वेबा रामकली लोधी उम्र 63 और उसके पुत्र पहलवान लोधी उम्र 29 के खाते से विधवा पेंशन, शौचालय और मजदूरी के लगभग 55 हजार की राशि निकाल ली गई।
रामकली के पुत्र वरजोरसिंह लोधी ने बताया कि रोजगार सहायक के द्वारा उसकी माता के खाते और उसके भाई जिसका खाते में से राशि निकालकर दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दी गई और उक्त खाते से राशि निकालकर खाते को भी बंद कर दिया गया। 
इस सारे प्रकरण में मुख्य बात ये है कि दोनों खातों में शौचालयों की राशि डाली गई और खाते से निकाल ली गई मगर मौके पर किसी भी शौचालय का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है। रुपए निकाल लिए जाने की बात जब सामने आई तब हितग्राही बैंक में अपना बैलेंस पूछने के लिए गया। इस सारे प्रकरण के संबंध में बरजोरसिंह लोधी के द्वारा 181 से लेकर जन सुनबाई में तक शिकायत की गई, जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसक…

डाक विभाग ने पटेल नगर पार्क में मनाया स्वच्छता पखवाड़ा

Image
शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत देशभर में मनाए जाने वाले स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अंतर्गत शिवपुरी डाक विभाग द्वारा शहर के मध्य स्थित पटेल नगर पार्क में श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया और सभी को सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ बनाये रखने का संदेश देकर संकल्प लिया। इस अवसर पर पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल द्वारा डाक विभाग के इन प्रयासों की सराहना की एवं अन्य संगठनों तथा विभागों को इससे प्रेरित होने और स्वच्छता अभियान में सहयोग देने की अपील की।
अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत डाक विभाग शिवपुरी के सहायक अधीक्षक व्ही पी राठौर, पी सी राठौर, ए बी एस कुशवाह, ए एन के शर्मा, के के मिश्रा, ए यू फाल्के, दुर्गेश रघुवंशी, एबी एस राजपूत, शिवकुमार रघुवंशी, सिद्धार्थ दुबे, वंदना शर्मा सहित डाकघर का समस्त स्टाफ प्रात: पटेल नगर पार्क पहुंचा जहां उन्होंने शिवपुरी नगर के सबसे सुन्दर पार्क पटेल नगर पार्क की सौन्दर्यता को बनाए रखने हेतु पार्क संरक्षक एवं वार्डवासियों का आभार माना। 
डाक विभाग शिवपुरी के सभी अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वछच्ता पखवाड़े में अपनी अहम भूमिका नि…

माता के मंदिर से लौट रहे ट्रेक्टर ने पुलिस के सरकारी वाहन को मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा अनुविभाग के पुलिस थाना सीहोर में एक अज्ञात ट्रेक्टर चालक ने रात के समय रोड़ से गुजर रहे पुलिस आरक्षक के शासकीय वाहन में टक्कर मार दी। जिससे शासकीय वाहन छतिग्रस्त हो गया है। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया वहीं आरक्षक इस दुर्घटना में बार-बाल बच गया अन्यथा किसी जनहानि की संभावना प्रबल थी। मामले को लेकर आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ट्रेक्टर चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
थाना सीहोर में आरक्षक जशवंत परिहार द्वारा की गई शिकायत में बताया कि वह रात्रि के समय सिंध नदी पुल के पास बेहगंवा में शासकीय वाहन में बैठकर ड्यूटी कर रहा था। इसी बीच अचानक रात लगभग 9 माता के मंदिर से लौट रहे श्रृद्धालुओं से भरे एक ट्रेक्टर ने पुलिस के शासकीय वाहन में टक्कर मार दी। जिससे शासकीय वाहन छतिग्रस्त हो गया है। 
वहीं दुर्घटना को अंजाम देने के बाद ट्रेक्टर चालक मौके से भाग गया। ट्रेक्टर के रंग की पहचान के आधार पर आरक्षक ने दुर्घटना करने वाले आरोपी टे्रक्टर चालक के विरूद्ध धा…

डांडिया नाईट्स ने मनाया दुर्गा महोत्सव, जमकर खेला गरबा

Image
शिवपुरी। नवदुर्गा महोत्सव के तहत भारतीय संस्कृति के परम्परागत नृत्य गरबा डांडिया महोत्सव का आयोजन फ्रेंड्स फॉरएवर ग्रुप द्वारा किया गया। डांडिया नाईट्स के आयोजन में नवदुर्गा महोत्सव के अन्तर्गत गरबा डांडिया का आयोजन किया गया। इस गरिमामय आयोजन का ग्रुप के सभी सदस्यों एवं आगंतुकों द्वारा जमकर लुत्फ उठाया। गरबा डांडिया महोत्सव के पारंपरिक लिबास में जमकर डांडिया खनके। गरबे और डांडिया के साथ डांस, हंसी ठिठौली और मस्ती भी जारी रही। घूमर और पारंपरिक गरबा गीतों के साथ फिल्मी गीतों पर थिरकते कदमों को गरबा करते देखा गया।
प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के रूप में सुरेश कुमार बंसल, हरिओम अग्रवाल, शिखा बंसल एवं अनीता अग्रवाल  मौजूद थीं। गरबा डांडिया उत्सव के आयोजन डीजे की धुन पर जमकर थिरकते हुए रास गरबा का लुत्फ उठाया गया। सभी वर्गों द्वारा अलग-अलग राउंड में डीजे की धुन पर रास गरबा की पारंपरिक नृत्य शैली की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का सफल एवं शानदार संचालन रंजीता दीदी ने किया। विजेता सभी प्रतिभागियों को ग्रुप की ओर से पुरस्कार प्रदान किए गए। 
फ्री स्टाइल में खिल…

एटीएम में पीछे खड़े थे शातिर ठग, चोरी से 16 डिजिट का नंबर देख पार कर दिए 25 हजार

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के कमलागंज के पास स्थिति ऐक्सिज बैंक के एटीएम में दो ठगों ने एक कंपनी के सुपरवाईजर के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर चोरी कर खाते से 25 हजार रूपए पार कर दिए। इस बारदात की भनक फरियादी को उस समय लगी जब उसके मोबाईल पर बैंक खाते से ट्रांजेक्शन का मैसेज आया। इस बात की शिकायत पीडित युवक ने कोतवाली में की है। पुलिस सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि करीब 8 बजे जीएसटी इनफों लिमिटेड़ कंपनी का सुपरवाईजर हरीकृष्ण पुत्र गोरोटी धनाडिया निवासी उडीसा बीते रात्रि कमलागंज स्थिति ऐक्सिस बैंक के एटीएम में अपनी सेलरी चैैक करने पहुंचा। जहां हरीकृष्ण ने अपने खाते का स्टेटमेंट निकालने का प्रयास किया लेकिन स्टेटमेंट नहीं निकला। 
जब स्टेटमेंट नहीं निकला तो पीछे खड़े दो युवकों ने स्टेटमेंट निकालने में उसकी मदद करने की कहा। जिसपर हरीकृष्ण ने उक्त ठगों को अपना एटीएम कार्ड दे दिया। उसके बाद ठगों ने उसके खाते का स्टेटमेंट निकाला और बताया कि उसके अकाउंट में 32568 रूपए है। 
उसके बाद शातिर ठगों ने एटीएम से 16 अंक के डिजिट चोरी क…