Posts

Showing posts from September 27, 2017

ट्रांसपोर्ट संचालक की मनमानी: दुकानदारो से दो गुना भाड़ा वसूल रहे, माल हो रहा चोरी

Image
मनोज शिवहरे, कोलारस। भारत देश के निरंतर विकास में सुचारू और समन्वित परिवहन प्रणाली की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। परिवहन और ट्रांसपोर्ट का मुख्य योगदान रहा है। इसके जरिये बड़े व्यापारी छोटे दुकानदारो तक माल आसानी से पहुंचा देते है। जिसके लिए सरकार ने एक निश्चित दर भी तय की है। जिसे बिल्टी और अन्य रूप में वसूला जाता है। 
लेकिन कोलारस नगर में संचालित ट्रांसपोर्ट कंपनी नगर के व्यापारियो के लिए गले की हड्डी बनी हुई है। बताया जाता है कि ट्रांसपोर्ट संचालक द्वारा व्यापारियो के माल का ट्रांसपोर्ट किराया दोगुना वसूला जा रहा है। साथ ही विरोध करने पर दुकानदार को अपशब्द कहे जाते है। कई बार दुकानदारो ने ट्रांसपोर्ट से माल चोरी होने की भी शिकायत की है। लेकिन व्यापारियो की कोई सुनवाई नही होती है। 
सूत्रो की माने तो ट्रांसपोर्ट संचालक द्वारा ही आने वाले सामान से कुछ सामान चोरी कर लिया जाता है। और जब इसकी शिकायत की जाती है तो कोई सुनवाई नही की जाती है। और माल को दो नंबर का बताकर उल्टा व्यापारी को गलत ठहराया जाता है। जबकि सरकार की नीती के अनुसार अब सभी माल बिल सहित व्यापारी के पास भेजा जा रहा है। जिस…

एसडीएम साहब! दबंग कंट्रोल संचालक ने नही दिया कैरोसिन और खाद्यान

Image
कोलारस। जिले के कोलारस के ग्राम राई की शासकीय उचित मूल्य दुकान पर अगस्त माह का केरोसिन एवं सितम्बर माह का  खाद्यान न बटने के संदर्भ में समस्त ग्रामवासियो एवं सोसाइटी अध्यक्ष ने जनसुनवाई में एस डी एम को शिकायती आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की है।
बताया गया है कि शासकीय उचित मूल्य दुकान का अगस्त माह का केरोसिन एवं सितम्बर माह का खाद्यान्न गांव वासियो को प्राप्त ही नहीं हुआ है। केरोसीन का बीच में ही सांठ गाँठ करके बेच दिया गया है। उक्त दुकान को सहकारी समिति राई से हटाकर वनोपज सेसई अन्तरण कर दी गयी थी। ग्रामवासी पहले भी जनसुनवाई में आवेदन लगा चुके है।  
ज्ञापन में ग्रामवासियो ने एस डी एम से निवेदन किया है कि उचित मूल्य की दुकान राई का अगस्त माह का केरोसिन एवं सितम्बर माह का खाद्यान बटवाने व सहकारी समिति में पुन: स्थानांतरण कराने और जांच उपरांत संबंधित के खिलाफ कारवाही करने की मांग की है।

पुलिस ने रेत का उत्खनन कर ला रहे तीन डंपर पकड़े

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया पुलिस ने आज सुबह झांसी कोटा हाईवे पर अवैध रेत से भरे तीन डंपर पकड़े हैं। जिन्हें कार्यवाही के लिए पुलिस ने खनिज विभाग को सौंप दिया है। उक्त डंपर अमोला क्षेत्र से रेत भरकर शिवपुरी मंडी में बेचने के लिए आ रहे थे। 
जानकारी के अनुसार सुरवाया पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 1085, एमपी 33 एच 0457, यूपी 93 एटी 5352 में रेत भरकर शिवपुरी की ओर लाया जा रहा है इस सूचना पर सुरवाया थाना प्रभारी हुकुम सिंह मीणा ने हाईवे पर चैकिंग लगा दी और उक्त तीनों डंपरों को रोक लिया।
जिनके चालकों से रेत की वैधता संंबंधी रॉयल्टी की मांग की तो चालक उक्त रॉयल्टी नहीं दिखा सके। जिस पर पुलिस ने तीनों डंपरों को जब्त कर थाने में रख लिया और खनिज विभाग को प्रकरण सौंप दिया।

चुनरी यात्रा: 211 मीटर लम्बी चुनरी को पूरे भक्ति भाव से लेकर पहुंचे भक्त

Image
शिवपुरी। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी नव दुर्गा महोत्सव के अवसर पर प्राचीन राजराजेश्वरी मंदिर से विशाल चुनरी यात्रा निकाली गई। जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई महामाया काली माता के मंदिर पर इस यात्रा का समापन किया गया। जिसमें शहर के महिला पुरूषों एवं युवक-युवतियों द्वारा भागीदारी की गई। 211 मीटर लम्बी चुनरी भक्तजनों द्वारा लेकर राजेश्वरी मंदिर से लगभग 4 बजे प्रारंभ की गई।
जो अग्रसेन चौराहे, अस्पताल चौराहे, कोर्ट रोड़, माधव चौक, गुरुद्वारा चौराहे, नीलगर चौराहे, सुभाष पार्क से होकर काली माता मंदिर पहुंची। ढोल ढमाकों के साथ भक्तजनों द्वारा निकाली गई चुनरी यात्रा का शहर के विभिन्न स्थानों पर जोशीला स्वागत किया गया। इस यात्रा के दौरान ढोल ढमाकों की धुन पर युवक-युवतियां महिला पुरूष थिरकते नजर आए। 
चुनरी यात्रा का समापन स्थल समापन स्थल काली माता मंदिर पर कन्या पूजन, गौ पूजन के साथ विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। इस चुनरी यात्रा में किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, सोनू विरथरे, भरत अग्रवाल, चंदू बंसल, गगन खटीक, गणेश गुप्ता, अभिषेक शर्मा, हरिओम नरवरिया, पंकज शर्मा, राजीव …

कोलारस एवं बदरवास जनपद पंचायत 31 दिसम्बर तक ओडीएफ करें: कलेक्टर राठी

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने जनपद पंचायत कोलारस एवं बदरवास के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायकों सहित मैदानी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि उक्त जनपद पंचायतें 31 दिसम्बर 2017 तक हर हाल में खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) हो। इसके लिए ग्रामीणों को शौचालय के महत्व एवं उपयोगिता को बताते हुए शासन से मिलने वाली सहायता राशि की भी जानकारी दें और ग्रामीणों को शौचालय निर्माण हेतु प्रोत्साहित करें। 
कलेक्टर श्री राठी ने उक्त आशय के निर्देश आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मानीपुरा कोलारस में जनपद पंचायत कोलारस एवं बदरवास के पंचायत सचिवों, सरपंच, रोजगार सहायकों आदि की बैठक में दिए। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस आर.ए.प्रजापति, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी बी.डी.गुप्ता, परियोजना अधिकारी सत्यमूर्ति पाण्डे सहित जनपद पंचायतों के मैदानी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री राठी ने बिन्दुवार समीक्षा करते हुए स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में बनाए गए शौचालयों की समीक्षा करते ह…

एनसीसी केडेटों ने स्वच्छता के संदेश को पेंटिंग में उकेरा

Image
शिवपुरी। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत चल रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की एनसीसी इकाई के केडेटों ने पेंटिंग बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया। महाविद्यालय की ए कंपनी के एनसीसी अधिकारी गजेन्द्र सक्सैना के नेतृत्व में विभिन्न केडेटों ने पेंटिंग बनाकर स्वच्छ रहने के उपाय व उससे होने वाले फायदों के बारे में तस्वीरें उकेरीं।
पेंटिंग का निरीक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएच कुर्रेशी तथा डॉ. पुनीत कुमार ने किया तथा तीन सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग का चयन कर 35वीं बटालियन एनसीसी शिवपुरी में भेजा गया। इस अवसर पर 35वीं बटालियन एनसीसी के प्रभारी सूबेदार पीके जैना, ले. गुलाब सिंह तथा एनसीसी केडेटों के साथ-साथ महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे। पेंटिंग में अंभुमन पुरोहित, तरूण शर्मा तथा शुभम तिवारी की पेंटिंग को सर्वश्रेष्ठ चुना गया।

पति से 5 साल से अलग रह रही महिला के साथ बनाना चाह रहा था संबंध, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम तिंधारी में अपने मायके में रह रही एक महिला के साथ पड़ौस में ही रहने वाले एक युवक ने जबर्दस्ती संबंध बनाने का प्रयास किया जब महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने महिला के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने भौंती में की है। जहां पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार रामबती पत्नि राव सिंह प्रजापति परिवर्तित नाम उम्र 32 वर्ष निवासी करैरा का मायका ग्राम तिंधारी में है। बीते पांच सालों से महिला का पति से विवाद चल रहा था। जिसके चलते महिला अपने ससुराल करैरा नहीं जा रही थी। इसी का फायदा आरोपी भूरे पुत्र मक्खन ठाकुर निवासी तिंधारी उठाना चाहता था। 
बीते रोज जब महिला अपने घर में अकेली थी तो आरोपी आ गया और महिला के साथ बलात्कार का प्रयास किया। महिला जब चिल्लाई तो आरोपी मौके से फरार हो गया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी भूरे ठाकुर के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

जीवन में बदले का नहीं बदलने का भाव होना चाहिए: मुनि श्री अजितसागर

Image
शिवपुरी। इस संसार में अनंतानंत जीव है, जो अपनी प्रकृति के अनुसार जीवन जीते हैं, और हमें भी कुछ प्रेरणा देते हैं। जैसे मक्खी बैठती है, तो अपने पंखों को साफ करती रहती है। हमें भी प्रभु भक्ति में बैठकर आत्मा जमी हुई कर्मों की धूल को साफ करना चाहिए। उसी प्रकार वृक्ष से दान की प्रेरणा लेना चाहिये, जो बिना कुछ चाहे अपने फल स्वयं न खाकर दूसरों को दे दिया करता है। ख्याति-लाभ-पूजा और मान के लिए दिया गया दान व्यर्थ होता है। उक्त मंगल प्रवचन पूज्यमुनि श्री अजितसागर जी महाराज ने अतिशय क्षेत्र श्री सेसई में श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान के में दिये। 
उन्होनें दान की महिमा पर प्रकाश डालते हुये कहा कि त्याग और वीतराग की भावना से ही जीवन जीने में आनंद आता है। अतिशय क्षेत्र और सिद्धक्षेत्र साधना के लिए होते हैं, इनके विकाश के लिये मुक्त हस्त से दिया गया दान उन्नति का कारण है। आपके थोड़े से परित्याग से ही क्षेत्रों का विकास होता है, और वही हमारी आत्मा की उन्नति का कारण बनता है। 
जीवन निर्वाह तो पशु-पक्षी भी कर लेते हैं। वह भी अपने बच्चों के लिए घौंसले का निर्माण कर लेते हैं, परन्तु मनुष्य ही मात्र ऐसा प…

बीरबे मानव उत्थान सेवा समिति ने कराया सुंदर काण्ड का पाठ

Image
बैराड़। शिवपुरी जिले के बैराड़ नगर में अग्रवाल धर्मशाला के पास व्यास मेर्रिज हाउस प्रांगड़ में बीरबे मानव उत्थान सेवा समिति एवं सुंदरकांड सेवा समिति के सयुंक्त तत्त्वाधान में संगीतमय सुंदरकांड पाठ का बाचन प. दीपक शर्मा कैलारस की टीम द्वारा किया गया,साथ ही समय समय पर भोले नाथ दुर्गा जी की आकर्षक झांकियों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्व प्रथम देवी एवं हनुमान जी महाराज महाराज की पूजा अर्चना के साथ शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के अंत मे आरती का आयोजन किया गया जिसमें भारत माता की डॉ अनुराग त्रिवेदी द्वारा की गई।
बीरबे मानव उत्थान सेवा समिति बनी समाज का आईना बीरबे मानव उत्थान सेवा समिति से जुड़े डॉ अनुराग त्रिवेदी द्वारा बताया गया की समिति शिक्षा स्वास्थ्य एवं बन बासियो के हितार्थ हेतु कार्य कर रही है। इन सुंदरकांड के पाठों से लोगो मे धार्मिक भावना जागृत करती है। समिति द्वारा कई बार अदिवासीयों से नशा मुक्ति की भी शपथ दिलवाई। 
इस अवसर पर लक्ष्मण व्यास, नरेंद्र विरथरे, ब्रजकिशोर त्रिवेदी, डॉ अनुराग त्रिवेदी एडवोकेट, धीरज व्यास,सोनू बिरथरे, डॉ तुलाराम यादव, अजय शंकर त्रिपाठी, राजेश गर्ग…

परिवहन विभाग की मौन स्वीकृति से शिवपुरी जिले में बैखोफ दौड़ रही है राजस्थान की बसें

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील के अंतर्गत बिना परमिट की बसे दौड़ रही है जिन पर परिवहन विभाग द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नही की गई है। ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी विभाग को नही हो अपितु विभाग की मौन स्वीकृति से यह काम चल रहा है। मामला पोहरी के ग्राम भैसरावन क्षेत्र का है जहाँ राजस्थान लोक परिवहन सेवा कोटा की बसें मध्यप्रदेश की सीमा में बिना परमिट के दौड़ रही है। इन बसों का परमिट केवल कोटा से कस्बा थाना तक का है जो कोटा से कस्बा थाना न जाते हुए कोटा से भैसरावन क्षेत्र में दौड़ रही है। 
जिन पर अभी तक परिवहन विभाग द्वारा कोई करवाई तक नही की गई है। ऐसे में बिना परमिट के अनफिट बसों के चलन से लोगो को भी खतरा रहता है। यह बसें राजस्थान लोक परिवहन कि है इस लिए बिना रोकटोक के बसे बिना परमिट के दौड़ रही है जबकि मधयप्रदेश परिवहन विभाग द्वारा इन बसों को नजरंदाज कर दिया गया है।
इनका कहना है कि  आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है अगर बिना परमिट के बस दौड़ रही है तो जल्द करवाई की जाएगी। विक्रमजीत सिंह कंग, आरटीओ, शिवपुरी 

राय ट्रेवल्स की बस और कटेंनर आमने-सामने भिड़े, 10 यात्री घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकबासा चौकी क्षेत्र में बीती रात्रि झांसी से इंदौर जा रही राय ट्रेबल्स की बस में एक कंटेनर ने सामने से टक्कर मार दी। जिससे बस में चीख पुकार मच गई। इस घटना में बस में सबार 10 यात्रीयों को चोटें आई है। जिन्हें उपचार के लिए लुकवासा उप स्वास्थ्य में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार राय ट्रेवल्स की बस क्रमांक यूपी 93 एटी 9564 झांसी से इंदौर जा रही थी। तभी लुकबासा के पास गुना की ओर से आ रहे कंटेनर क्रमांक एचआर 38 आर 0521 के चालक ने तेजी और लापरवाही से कंटेनर चलाकर सामने से टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार यात्रीयों में चीख पुकार मच गई। 
इस घटना में बस में सवार हरिशंकर पुत्र नवलकिशोर उम्र 40 वर्ष, अमर उम्र 40 वर्ष, पवन साहू पुत्र संपत साहू उम्र 40 वर्ष, ओमदत्त पुत्र महेश उम्र 42 वर्ष, राजेश दुबे पुत्र रामदत्त दुबे उम्र 40 वर्ष, संजय पुत्र जगदीश यादव उम्र 32 वर्ष निवासी झांसी, ओमसाया उम्र 34 वर्ष निवासी झांसी, रामनिवास पुत्र हिम्मत सिंह निवासी ललितपुर, फिरोज मोहम्मद पुत्र इमरोज मोहम्मद उम्र 58 वर्ष, कैलाश पुत्र मल्…

कोंचिग जा रही नाबालिग का रास्ता रोककर बलात्कार, विरोध किया तो जमकर पीटा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौैंती थाना क्षेत्र के ग्राम विजयपुर में एक नाबालिग किशोरी के साथ गांव के ही आरोपी ने उस समय बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। जब किशोरी घर से कोंचिंग जा रही थी। इस बात की शिकायत पीडित किशोरी ने भौंती थाने में की। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रार्थना पुत्री हरकुअंर लोधी परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष निवासी विजयपुर अपने घर से कोंचिंग की कहकर निकली। तभी रास्ते में उसे आरोपी नवल सिंह पुत्र मनीराम जाटव ने तालाब के पास प्रार्थना को रोक लिया और तालाब के पास ले जाकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। जब किशोरी ने इस घटना का विरोध किया तो आरोपी ने किशोरी के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। 
इस बात की शिकायत पीडिता ने अपने परिजनों से की। जहां परिजन किशोरी को लेकर भौंती थाने पहुंची। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी नवल सिंह जाटव के खिलाफ बलात्कार की धारा 376, 323, 354डी, 506वी, 3/4 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नबाब सहाब रोड़ पर बाईक में टक्कर मार कर भाग गया

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोतवाली एक युवक जो कि अपने घर की ओर जा रहा था जब वह घर पहुंचता कि उससे पूर्व ही उसे एक अनियंत्रित बाईक चालक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया और बाईक चालक दुर्घटना के बाद वहां से भाग गया। बाद में पीडि़त ने पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।
थाना कोतवाली में फरियादी बबलू पुत्र शंभूदयाल शर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी छत्री कॉलोनी शिवपुरी ने बताया कि वह अपनी बाईक से किसी काम से नबाब साहब रोड़ की ओर गया हुआ था जब लौटकर अपने घर की ओर जा रहा था कि तभी बबलू की बाईक को बाईक क्रं.एमपी 33 बी 7731 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए बबलू की बाईक में टक्कर मार दी।

जिससे बबलू गिर गया और वहीं दुर्घटना को अंजाम देकर आरोपी दूसरा बाईक चालक मौके से भाग खड़ा हुआ। बाद में जैसे-तैसे बबलू पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा और दूसरे बाईक चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

शहर की पॉश कॉलोनी पर चोरों की नजर, दिन दहाडे डॉ. की बाईक पार कर दी

Image
शिवपुरी। पुलिस की धमचक इन दिनों शहर की अलग-अलग पॉश कॉलोनी क्षेत्रों में सुनाई दे रही है अभी कुछ दिनों पूर्व ही गौतम बिहार कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने प्रवेश कर एक नहीं बल्कि तीन-तीन मकानों को निशाना बनाया और अच्छी खासी चोरी कर ले गए वहीं तीसरी जगह चोरी में नगदी जेवरात में सफल नहीं हुए तो वह घर के बाहर खड़ी बाईक को ही चुरा ले गए। पुलिस अभी इस घटनाओं में चोरों का पता लगा ही रही थी कि एक ओर बाईक श्रीराम कॉलोनी क्षेत्र में ही घर के बाहर से अज्ञात चोर चुरा ले गए। इस मामले की शिकायत फरियादी ने पुलिस थाना कोतवाली में कर दी है। 
थाना कोतवाली में फरियादी डॉ.सतीश कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद भार्गव निवासी श्रीराम कॉलोनी ने बताया कि वह अपने दोपहर के समय अपनी बाईक क्रं.एम पी 33 एमएफ 9011 से अपने घर आया हुआ था जब वह घर में जाने को हुआ तो उसने बाईक को अच्छी तरह से लॉक करके खड़ा कर दिया।
जब कुछ दूर बाद सतीश बाहर जाने को हुआ तो देखा कि उसकी बाईक मौके से गायब थी आसपास के क्षेत्र में काफी खोजबीन की लेकिन बाईक का कहीं कोई अता-पता नहीं चला, बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई पुलिस ने पहले शिकायत दर्ज की जब घट…

अपनी नंद के यहां दवाई लेने गई थी भाभी, नंदोई ने कर डाला रेप

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने ही नंदौई पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। जिसमें महिला ने नंदौई द्वारा बस में छोडऩे के बाद बस नहीं मिलने पर रास्ते में पटककर बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी नंदौई के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार रूपबती पत्नि राजाराम कुशवाह उम्र 30 वर्ष परिवर्तित नाम निवासी सिलानगर को कोई दिनाई की बीमारी थी। इस बीमारी के बारे में जब नंद को पता चला तो उसने उसके गांव में एक जानकार द्वारा दवाई देने की बात कही। जिस पर रूपवती दवाई लेने नंद के गांव अंगोली चक में चली गई। 
नंद के गांव में पहुंचकर भाभी ने दवाई ली और नंद के घर पर पूरे दिन रूकने के बाद शाम को अपने घर सिलानगर के लिए जाने के लिए निकली। जिस पर नंद ने भाभी को बस स्टेण्ड तक छोडक़र आने की नंदौई से कहा। 
नंदौई महिला को लेकर बस स्टेण्ड पर पहुंचा तो देखा कि बस छूट गई। जिस पर नंदौई ने उसे वापिस घर चलने की कहा। रूपवती नदौंई के साथ बैठकर वापिस लेकर आ रहा था। तभी रास्ते में नदौई बहक गया और उसने अपनी ही भाभी का रास्ते में बाईक रोक कर उसक…

खड़ी फसल को चरा रहे थे, रोका तो जमकर पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। अपने खेत में खड़ी फसल को नुकसान से बचाने के लिए पहले तो किसान ने स्वयं चौकीदारी की बाद में कुछेक जार-कांटो के जाल लगाकर पशु प्रवेश ना कर जाए ऐसी व्यवस्था की बावजूद इसके पशुओं का प्रवेश जारी रहा और जब पशुओं को खेत में खड़ी फसल चरने से रोका तो पशु मालिकों ने फरियादी के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।
थाना दिनारा में फरियादी बनमाली पुत्र चिन्टू लाल पाल उम्र 25 वर्ष निवासी मोटा बरकुंआ ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके ग्राम दबेरा मोजा वाले खेत में आरोपीगण मातादीन यादव, मोहन यादव व बल्ली यादव निवासी बहेरा के पशु खेत में फसल को चर रहे थे।
जब उसने इन पशुओं को खेत से भगाया तो मौके पर तीनों पशु मालिक आ गए जिन्होंने फरियादी बनमाली के साथ विवाद किया और बाद में उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और मौके से आरोपी भाग खड़े हुए। अपने साथ हुए इस घटनाक्रम को लेकर वनमाली ने पुलिस थाना दिनारा पहुंचकर तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 340,294,506,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

सीआरपीएफ कैैंप के पास ट्रक ने बाईक सवार को उडाया

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात क्षेत्रांतर्गत आने वाले सीआरपीएफ के समीप एक युवक को ट्रक चालक ने वाहन को अनियत्रित रूप से चलाते हुए टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। बाद में घायल पुलिस थाना देहात पहुंचा और अपनी व्यथा बताई जिस पर पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।
थाना देहात में फरियादी देवेन्द्र पुत्र बूटाराम जाटव उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम भोयल जिला बारां राजस्थान सीआरपीएफ कैम्प के समीप से गुजर रहा था कि इसी बीच उसे ट्रक क्रं.आर.जे.11 जी.ए.8517 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए देवेन्द्र में टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।
बाद में देवेन्द्र प्राथमिक उपचार लेने के बाद पुलिस थाना देहात पहुंचा और यहां उसने आरोपी ट्रक चालक के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।