Posts

Showing posts from September 17, 2017

थ्रेसर में चला गया युवक, दोनो पैर कटे, ग्वालियर रैफर

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के लोटरी गांव में एक युवक थ्रेसर में चला गया। जिससे युवक के दोनो पैर कट गए। इस युवक को गंभीर हालात में देखते हुए परिजन कोलारस चिकित्सालय पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जिला चिकित्सालय में भी युवक की नाजुक हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। जहां युवक की हालात गंभीर बनी हुई है। 
जानकारी के अनुसार करण सिंह पुत्र प्रहलाद धाकड़ उम्र 20 वर्ष निवासी लोटरी अपने खेत में उडद की फसल की थ्रेसिंग कर रहा था। तभी अचानक युवक थ्रेसर में उड़द के साथ चला गया। जिससे युवक के दोनो पैर कट गए। युवक को गंभीर हालात में ग्वालियर इलाज चल रहा है।

नर में ही नारायण मानव सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं: डॉ सलोनी सिंह

Image
बैराड़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 67 वां जन्मदिन नगर में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया इस मौके पर भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह धाकड़ ने पोहरी विधानसभा के ग्राम टोड़ा, भौराना में आदिवासी और घुम्मकड़ लोगों के बीच पहुँचकर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया। 
डॉ सलोनी सिंह धाकड़ ने इस अवसर पर डॉ आर के एस धाकड़ डॉ अजय शर्मा ग्वालियर और उनकी पूरी टीम के साथ आदिवासी बस्ती टोड़ा भौराना में स्वास्थ्य शिविर लगाकर गरीब आदिवासी महिला पुरुष और बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क दवाईयों का वितरण किया।
इसके अलावा सभी को फल और खाने पीने की सामग्री का वितरण कर उत्साह के साथ प्रधान मंत्री का जन्मदिन मनाया उनके स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए ग्राम टोड़ा की आदिवासी बस्ती में झाडू लगाकर स्वच्छता संदेश के साथ सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई इस मौके पर जगदीश रावत, पवन सोनी, डॉ जनवेद वर्मा, राजेश गर्ग, युवा कार्यकर्ता मनीष बंसल, अभिजीत सिंह भदौरिया के साथ क्षेत्र के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत एसडीएम प्रजापती, सीएमओ, पार्षदो ने किया श्रमदान

Image
कोलारस। देश के प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत मिशन जन आंदोलन की उर्जा स्फूर्ति करने के उद्देश्य से ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ राष्ट्रव्यापी अभियान 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित करने का संकल्प लिया है। इसी के चलते ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ जागरूकता कार्यक्रम के तीसरे दिन कोलारस  एसडीएम आरए प्रजापती, नगर परिषद सीएमओ प्रियंका सिंह सहित वार्ड पार्षदो सहित नगर परिषद कर्मचरियो ने रविवार को कोलारस में वार्ड नंबर मोहल्लो में जाकर श्रमदान किया और साफ सफाई की गई।
इस दौरान कोलारस एसडीएम आरए प्रजापति ने लोगो को साफ सफाई के लिए जागरूक होना पड़ेगा मानव जीवन में स्वच्छता जरूरी चीज है। जब तक वातावरण स्वच्छ नही रहेगा तब तक मन भी स्वच्छ नही रहेगा। हमने लोगो को बताया की निधार्रित जगह पर ही कूड़ा फैंके। हर नागरिक की जिम्मेदारी है। की हमारे आस पास साफ सफाई रहे। बीमारियो रोगो से बचने के लिए भी साफ सफाई का महत्वपूर्ण है। इसे हर व्यक्ति को समझना चाहिये।
नगर परिषद सीएमओ प्रियंका सिंह ने कहा हमारा देश भी हमारे घर के जैसा साफ सुथरा रहे यह हम सबकी जिम्मेदारी है। साफ सफाई को अपने जीवन का हिस्सा बनाऐं। बच्चों को भी साफ स…

चाची के चैक चोरी कर फर्जी साईन कर भतीजे ने रख दिए गिरवी, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के राजेश्वरी रोड़ पर स्थिति गोयल मेडीकल एंजेसी के संचालक की पत्नि के चैक आरोपी भतीजे ने ही फर्जी साईन कर गिरवी रख दिए। इस बात की शिकायत चाची ने सिटी कोतवाली में की जहां पुलिस ने चाची की रिपोर्ट पर आरोपी भतीजे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार अंकित गोयल बिष्णु गोयल के गोयल मेडीकल स्टोर का संचालन करता है। भतीजा होने से उसका घर आना जाना लगा रहता था। बीते रोज आरोपी अंकित गोयल ने घर पर रखे चाची नमिता गोयल पत्नि विष्णु गोयल के पांच चैक चोरी कर उन पर नमिता के जाली साईन कर गिरवी रख दिए। 
बीते रोज एक युवक ने गिरवी रखे 12 लाख रूपए के चैक को बैंक में लगाया तो चैक बाउंस हो गया। इस बात की सूचना चाची नमिता गोयल को लगी तो वह बैंक में पूछताछ की औैर चैकबुक चैक की तो पता चला कि उसके पांच चैक गायब हो गए। 
जब महिला ने छानबीन की तो पता चला कि उसके भतीजे अंकित गोयल ने चैक गिरवी रखे है। जिस पर पुलिस ने चाची की रिपोर्ट पर आरोपी भतीजे के खिलाफ धारा 379,420, 468 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शादी का झांसा देकर देवर करता रहा डेढ़ साल तक रेप, सपरिवार बलात्कार का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के भारती विद्यालय के सामने निवासरत एक महिला ने अपने पूरे परिवार पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति की मौत के बाद आरोपीयों ने उसके देवर से ही शादी का झांसा दिया। उसके बाद आरोपी लगातार उसका बलात्कार करता रहा। अब जब महिला ने शादी की बात कही तो आरोपी ने महिला से शादी करने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया हैै। 
जानकारी के अनुसार ममता पत्नि चंदन कुशवाह परिवर्तित नाम की मौत डेढ़ साल पहले हो गई थी। पति की मौत के बाद ममता विधवा हुई तो पूरे परिवार ने ममता की शादी देवर हरीसिंह कुशवाह से करने की बात कही। उसके बाद हरीसिंह ममता के साथ पति पत्नि के रूप में रहने लगे। बीते रोज महिला ने हरीसिंह से विधिवत शादी करने की बात कही तो आरोपी मुकर गया और शादी करने से इंकार कर दिया।
इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस थाना फिजीकल में की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी देवर हरीसिंह कुशवाह, ससुर प्रेम कुशवाह, सास रामवती कुशवाह, देवर आनंद कुशवाह, देवरानी कुसुम के खिलाफ बलात्कार की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर व…

कलेक्टर राठी ने नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर किया श्रमदान

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को जिले में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। कलेक्टर तरूण राठी ने जनपद पंचायत शिवपुरी एवं कोलारस के ग्राम जागती, मोहनगढ़, धुवानी, पड़ोरा एवं भड़ौता का भ्रमण कर शौचालय निर्माण कार्य का जायजा लिया। कलेक्टर तरूण राठी ने इस मौके पर ग्रामीणों को समझाइस दी कि श्रमदान करना कोई बुरी बात नहीं है, सभी ग्रामीणजन अपने शौचालय के लिए गड्डे खोदे जाने में श्रमदान कर सकते है। कलेक्टर श्री राठी ने ग्राम जागती में हितग्राही हनुमंत सिंह गुर्जर के शौचालय के लिए गड्डा खोदकर श्रमदान किया और ग्राम मोहनगढ़ में फीचर फिल्म ‘‘टायलेट एक प्रेम कथा’’ को देखकर ग्रामीणों को फिल्म से शिक्षा लेकर टायलेट बनवाने की समझाइश दी। 
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों का निरीक्षण कर शौचालय हेतु खोदे गए गड्डो का जायजा लिया। उन्होंने वहां स्थित सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक को बताया कि हर ग्राम में 20 गड्डे खोदे जाने है, गड्डे खोदने के कार्य को जिम्मेदारी के साथ पूरा करें। 
उन्होंने ग्राम जागती में 16 शौचालय शेष रहने पर 02 अक्टूबर 2017 तक ग्राम को खुले में शौच से मुक्त कराने के सचिव को निर्द…

शिवपुरी जिले के सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर भाजपा किसान मोर्चा सौंपेगा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के निर्देशानुसार संपूर्ण प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में भी किसान मोर्चा जिले की सभी तहसीलों सहित जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर संपूर्ण शिवपुरी जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग करेगा। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र सोनू बिरथरे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि पूरे मप्र के साथ-साथ शिवपुरी जिला भी इस वर्ष अल्पवर्षा के चलते सूखे की चपेट में है, जिसके चलते किसान गंभीर समस्याओंं से जूझ रहा है। इस सूखे के चलते किसानों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।
इसी के चलते किसान मोर्चा किसानों की समस्याओं को लेकर सभी तहसीलों सहित जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उनके समक्ष जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के साथ-साथ किसानों की कुछ प्रमुख मागों को रखकर उनके निराकरण की अपील करेगा। किसान मोर्चा की मांग है कि अल्पवर्षा के चलते जिले को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए फसलों के नुकसान का शीघ्र सर्वे कराया जाकर उन्हें उचित मुआवजा एवं बीमा राशि दिलाई …

राष्ट्रीय एकता शिविर में केडेटों ने फहराया परचम, मिला बेस्ट डायरेक्रेट का पुरुस्कार

Image
शिवपुरी। एनसीसी निर्देशालय नई दिल्ली के निर्देश पर 12 दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन 11 केरल बटालियन चैरतला आला पूजा केरला में किया गया जिससे संपूर्ण भारत वर्ष 17 डायरेक्रेट के केडेटों ने भाग लिया। कैम्प1 से 12 सितम्बर तक लगाया गया। कैम्प में 35 बटालियन एनसीसी शिवपुरी की शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की ए कंपनी व प्लाटून के केडेटों ने मप्र तथा छत्तीसगढ़ डायरेक्रेट का प्रतिनिधित्व किया। उक्त कैम्प में बटालियन की ओर से 16 एनसीसी केडेटों ने सूबेदार पीके जैना के निर्देशन में तथा सीनियर अण्डर अफसर शुभम तिवारी के नेतृत्व में मप्र तथा छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व किया। 
कैम्प के दौरान होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं  में केडेट आकाश सोलंकी को क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। कैम्प में एनआईएपी के लिए वेस्ट पुरुस्कार प्रदान किया गया। साथ ही देश की समस्त डायरेक्रटों में से मप्र तथा छत्तीसगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। 
उक्त कैम्प में आयूष उमडेकर, नीतेश शर्मा, शुभम तिवारी, अंशुल माहौर, प्रशांत धाकड़, उत्सव शर्मा आदि केडेटों ने भी अपन…

सामाजिक संगठन का अभिन्न अंग है अग्रवाल समाज: सुनील कुमार पाण्डे

Image
शिवपुरी। किसी भी समाज की शक्ति उसकी संगठन होता है और यदि अपने आराध्य को मानकर प्रतिवर्ष सामाजिक एकजुटता के साथ कोई कार्य किया जाए तो वह सफल होता है शिवपुरी में अग्रवाल समाज की यह सामाजिक संगठन ही समाज का अभिन्न अंग है जिसमें छोटे-बड़े, महिला पुरूष और रचनात्मक कार्यों के साथ महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है आप सभी को बधाई। 
उक्त उद्गार प्रकट किए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने जो स्थानीय कार्यक्रम स्थल मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती के रंगारंग शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन ने की जबकि विशिष्ट अतिथियों में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल (ठेेईया) व प्रधान संयोजक गौरव सिंघल पोहरी वाले मंचासीन थे।
कार्यक्रम का प्रारंभ महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों वरि.उपा.रविन्द्र बंसल, उपा.राजीव जैन, महामंत्री हरिओम जैन, विवेक जैन सेठ, प्रचार मंत्री श्याम गुप्ता (चैनू)द्वारा अतिथिद्वयो…

रेडिएंट गु्रप में विश्वकर्मा जंयती पर हुए रंगारंग कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा संचालित आई.टी.आई में विश्वकर्मा जंयती का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सी.आई.ए.टी सी.आर.पी.एफ  के द्वितीय कमान अधिकारी यादवेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि विश्वकर्मा जो दुनिया में बेहतरीन आर्किटेक्ट के प्रतीक माने जाते है। उन्होनें कहा कि अपना लक्ष्य निर्धारित कर सतत् प्रयास करें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। 
रेडिऐन्ट ग्रुप के समन्वयक अखलाक खान ने कहा कि तकनीक का विकास आम आदमी के लिए हितकारी होना चाहिए। आधुनिक तकनीक जानकारी के साथ जनकल्याणकारी हो तभी ये दुनिया का बेहतर और खुबसुरत भविष्य संभव हो सकता है। रेडिऐन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने कहा कि रेडिऐन्ट गु्रप में पिछले 12 वर्षो से विश्वकर्मा जंयती का आयोजन होता रहा है। 
इस दिन छात्र सकंल्प लेते है कि अच्छा तकनीकी ज्ञान हासिल कर देश की सेवा करें। रेडिऐन्ट ग्रुप की संचालिका खुशी खान ने कहा कि कृषि रक्षा लघु एवं कुटीर उद्योगो मेंं इस्तेमाल होने वाली तकनीक विकसित करने में आई.टी.आई की विशेष भूमिका होना चाहिए। विश्वकर्मा जंयती के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्राची शर्मा, साक्षी शर्मा…

धान के खेत में पानी दे रहे किसान की करंट लग जाने से मौत

Image
कोलारस। जिले के रन्नौद थाना अंतर्गत ग्राम पचावला में आज सुबह धान के खेत मे पानी दे रहा किसान की करंट लग जाने मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस बात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृत की लाश का पीएम कराकर मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह कैलाश दांगी निवासी पचावला खेत मे पानी दे रहा था। तभी अचानक बोर की मोटर बंद हो गई। किसान ट्रांसफार्मर पर फीज सही कर रहा था। तभी अचानक फीज बदलते समय करंट की चपेट में आ गया। जिससे किसान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ।

टमाटर के बीच में जा रही थी लक्ष्मीनारायण शिवहरे की 50 लाख की अवैध शराब, पकड़ी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस पुलिस ने आज एक अबैध शराब के बड़े जकीरे को पकड़ा है। उक्त शराब लक्ष्मीनारायण शिवहरे की बताई गई है। जिस पर पुलिस ने शिवपुरी पहुंचकर उक्त ठेेकेदार के शिवपुरी स्थिति शराब की दुकान पर भी चैंकिग की। जिस पर चैंकिग के बाद कोलारस पुलिस ने आरोपी ठेकेदार सहित ट्रक के ड्रायवर क्लीनर पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि शिवपुरी से अंग्रेजी शराब भरकर गुना की ओर जा रही है। जिसकी जानकरी तत्काल कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया को दी और कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जिस पर कोलारस एसडीओपी एवं टीआई अवनीत शर्मा व तेंदुआ थाना प्रभारी ने कोलारस थाने के एसआई कादिर खान, एएसआई रामेंद्र सेंगर सहित अन्य पुलिस कर्मियों के साथ थाने के बाहर चेंकिग पॉइंट लगाया गया।
तभी शिवपुरी की ओर से आ रहे वाहन क्रमांक एमपी 09 जीएफ 8667 को रोककर जब चेकिंग की गई तो पकड़ा गया जिसमें टमाटर की खाली क्रेट से छुपी हुई थी जिसमे अग्रेजी शराब की 560 पेटी शराब छुपी हुई मिली जिनकी कीमत 5…

बुलेरों सहित 3 अवैध शराब के कारोबारी दबौचे

Image
शिवपुरी। जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव के पास पुलिस ने चैैंकिग के दौरान बुलेरों सहित तीन आरोपीयों को दबौचा है। उक्त आरोपी इस अबैध शराब को गांव में खफाने की फिराक में थे। आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखविर से सूचना मिली कि एक बुलेरों में अबैध शराब खपने जा रही है। इस पर एसपी ने तत्काल थाना प्रभारी पीएसआई अरूण भदौरिया को उक्त शराब के जखीरें को पकडऩे के लिए निर्देशित किया। 
जिस पर अरूण भदौरिया ने तत्काल महेशपुर गांव के पास बीएसएनएल के टॉवर के पास चैंकिंग लगाई। जिसपर सामने से आ रही बुलेरो क्रमांक एमपी 33 क्यू 0677 की तलाशी ली तो बुलेरो में आठ पैटी देशी शराब भरी हुई थी। 
पुलिस ने उक्त बुलेरो में आरोपी पंकज शिवहरे,प्रदीप शिवहरे और भूपेन्द्र सिंह सिकरवार को दबौच लिया। बताया गया है उक्त आरोपी पंकज शिवहरे पहले भी विजयपुर में अवैध शराब के साथ दबौचा गया था। बताया गया है कि उक्त शराब को आरोपी सहसराम से लेकर आए थे। जिसे जंगल के गांव में खफाने की फिराक में थे। पुलिस ने आरोपीयों को दबौचकर आबकारी की धारा 34/2 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शहर में लगेंगे 172, CCTV कैमरे ,पूजापाठ के साथ काम शुरू

Image
शिवपुरी। शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरूआत शनिवार को पूजा के साथ कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक सुनील पांडे ने पूजा के उपरांत बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में 172 कैमरे निगरानी के लिए लगाए जा रहे हैं। शहर के 30 प्रमुख स्थान भी कैमरे के लिए चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा 109 कैमरे शहर की सडक़ों की निगरानी करेंगे वहीं  30 कैमरे जो 360 डिग्री के कोण पर घूम सकते हैं उन्हें भी लगाया जा रहा है। इसके अलावा 4 स्थानों पर 32 ऐसे कैमरे लगाए जा रहे हैं जो वाहनों की नंबर प्लेट पहचान कर नियम तोडऩे वालों को पुलिस की नजर में लाएंगे। 
शहर के माधव चौक, गॉधी चौक, गुरुद्वारा चौक, न्यूब्लाक चौराहा, ग्वालियर नाका चौराहा, गुना नाका चौराहा, पोहरी वायपास चौराहा, झांसी तिराहा, हॉस्पीटल चौराहा, नीलगर चौराहा, आईटीआई तिराहा, सुभाष चौक, राधारमण मंदिर, हॉस्पिटल के सामने, गेलेक्सी कोचिंग, सब्जी मंडी, सराफा बाजार, फिजीकल चौराहा, दो बत्ती, राजेश्वरी मंदिर, फतेहपुर चौराहा, कोर्ट रोड चौराहा, खिन्नी नाका चौराहा, छत्री, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, कस्टम गेट पर लगेंगे।