Posts

Showing posts from September 4, 2017

अतिक्रमण हटाने गए आरक्षक को सांड ने फुटबॉल की तरह उड़ाया, गंभीर घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के सबसे व्यस्तम माने जाने बाले कोर्ट रोड़ पर गोयल मेडीकल के सामने ठेले वालों को हटा रहे एक आरक्षक पर सांड़ ने हमला बोल दिया। सांड ने उक्त आरक्षक को फुटबॉल की तरह फैक दिया। जिससे आरक्षक के गुंप्तांग में गंभीर चोट आई है। इस आरक्षक को उपचार के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार आरक्षक बीरेन्द्र सिंह बेच नंबर 974 जो कि शिवपुरी पुलिस लाईन में पदस्थ है आज गणेशोत्सव ड्यूटी के दौरान रोड़ पर लगे ठेलों को हटवा रहा था। इन ठेलों को हटाते हुए बीरेन्द्र सिंह गोयल मेडीकल के सामने पहुंचा। तभी एक सांड ने आरक्षक पर हमला बोल दिया। और आरक्षक को उठाकर पटक दिया। 
इस घटना में आरक्षक के गुप्तांग में चोट आई है। इस आरक्षक की गंभीर हालात को देखते हुए तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। विदित हो कि शहर में आए दिन इन सांडों का आंतक बना हुआ है। जिसके चलते आए दिन हादसे होते रहे है। इन छुट्टा सांडों को लेकर नपा महज खानापूर्ति के लिए मुहिम तो चलाता है पर आज तक इन सांडों से शिवपुरी वासियों को छुटकारा नहीं दिला पाए है। नपा प…

कुर्सी का देखो मोह : नौ माह पहले ट्रांसफर, यंत्री की चाहत के चलते नहीं छूट पा रही कुर्सी

Image
शिवपुरी। प्रदेश सरकार के आला अधिकारी और मंत्री भले ही यह घोषणा करते रहे कि किसी भी विभाग में अन्य विभाग का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी अटैचमेंट या स्थानांतरण के बाद संंबंधित कार्यालय में मौजूद नहीं रहेगा। इस तरह के आदेश भोपाल स्तर से मप्र के सभी कार्यालय प्रमुखों को दिए गए हैं, लेकिन शिवपुरी की ग्रामीण यांत्रिकी सेवा में एक ऐसा मामला देखने में आया है जिसमें आरईएस विभाग में सहायक मानचित्रकार के पद पर पदस्थ पातीराम शाक्य स्थानांतरण आदेश के बाद भी कार्यालय में जमा हुआ है और वहां नौकरी कर रहा है।
जबकि लगभग नौ माह पहले उसके स्थानांतरण के आदेश विभाग को प्राप्त हो गए हैं और उसे शिवपुरी कार्यालय से हटाकर जल संसाधन विभाग सागर में पदस्थ किया गया है, लेकिन उक्त आदेश का आज तक पालन कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा के शेख हसुरूद्दीन खान के द्वारा नहीं किया गया है। क्योंकि उक्त बाबू इनका काफी समय से चहेता बना हुआ है और वह कार्यालय में फाइलों को तितर-बितर करने के साथ ठेकेदारों को भी मैनेज करने का कार्य करता है जिसके चलते उसे आरईएस से स्थानांतरण के बाद भी रिलीव नहीं किया गया। जबकि बाबू आरईएस में प…

स्कूल जा रही छात्रा का रास्ता रोककर छेड़छाड़

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के मण्डी रोड़ स्थति स्कूल की छात्रा के साथ छेडछाड का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत पीडित छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों पर मामला दर्ज कर लिया है।  जानकारी के अनुसार रवीना पुत्री प्रीतम जाटव 16 निवासी विनेका थाना इंदार सुबह बदरवास के कन्या छात्रावास में पढऩे के लिए जा रही थी तभी रास्ते में खड़े रंजीत यादव तथा बलराम जाटव ने रास्ता रोक उसके साथ छेडछाड कर दी,उसी वक्त उसका भाई व पिता प्रीतम वहां पहुँच गया जिसे देख दोनों लडके वहां से भाग निकले उसके बाद उन्होने बदरवास थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सांसद सिंधिया आईपीएस स्कूल में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान करेेंगे

Image
शिवपुरीे। झींगुरा स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल (आईपीएस) में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने शिवपुरी प्रवास के दौरान 7 सितंबर गुरूवार को सुबह 9:15 बजे जिले के 18 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान करेंगे। सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों ने वर्ष 2016-17 की हाईस्कूल और इंटरमिडियट परीक्षा में जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर अपनी संस्था और शिवपुरी जिले को गौरवान्वित किया है। सम्मानित होने वाली विद्यार्थी शिवपुरी के अलावा, करैरा, पोहरी, खनियाधाना, खतौरा और पिछोर के हैं।
जिन्हें विद्यालय संचालक श्री कुशवाह ने पृथक से सम्मान समारोह में पधारने की सूचना भी भेज दी है। आईपीएस स्कूल के संचालक ओमप्रकाश कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडियट परीक्षा में इस वर्ष जिले के विद्यार्थियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके परिणामस्वरूप आईपीएस स्कूल ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है ताकि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिल सके।
वहीं अन्य विद्यार्थियों को इससे आगे बढऩे की प्रेरणा मिले। श्री कुशवाह ने बताय…

मूंगफली के कम दाम, किसानो का हंगामा, तोडफोड

Image
शिवपुरी। कृषि उपज मंडी में आज सुबह किसानों ने यह कहते हुए हंगामा कर दिया कि व्यापारी उनकी मूंगफली की फसल को ओने-पोने दामों में खरीद रहे हैं। किसानों ने आक्रोशित होकर मंडी में तोड़-फोड़ करना शुरू कर दी और मंडी के बाहर सडक़ पर बैठकर चक्काजाम कर दिया। किसानों के उग्र और आक्रामक तेवर देखकर व्यापारी भाग खड़े हुए और मंडी का कामकाज ठप्प हो गया। मंडी प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी जिससे पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं व्यापारियों से भी बातचीत कर उन्हें मंडी में आने के लिए सहमत करने का प्रयास किया तथा किसानों को भी समझाया। असल में हुआ यह है कि आज मंडी में मूंगफली की अच्छी आवक हुई। मूंगफली के दाम पिछले दिनों साढ़े तीन हजार क्विंटल तक बिके थे, लेकिन आज भावों में गिरावट देखी गई। 
इसके अलावा व्यापारियों का यह भी कहना था कि आज मूंगफली गीली आई है जिससे मूंगफली के दाम 1500-1600 क्विंटल बताये गये। इतने कम दाम क्यों? इस पर व्यापारियों का कहना है कि एक तो दिशावर में मूंगफली के दाम ढाई सो रूपए प्रति क्विंटल तक गिर गए हैं वहीं मंडी में आई मूंगफली सूखी न होकर गीली थी, परंतु जब व्यापारियों ने मूंगफली के इतने कम दाम…

संकल्प से सिद्धी अभियान: प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह लेंगे भाग

Image
शिवपुरी। संकल्प से सिद्धी अभियान का कार्यक्रम लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह की अध्यक्षता में शुभम पैराडाईज होटल विष्णु मंदिर के पास शिवपुरी में आयोजित किया गया है। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने संकल्प से सिद्धी अभियान के आयोजन हेतु विभागीय अधिकारियों को जवाबदेही सुनिश्चित की है। कलेक्टर श्री राठी द्वारा जारी आदेश में कार्यक्रम परिसर में स्वच्छता की व्यवस्था, नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा, 06 सितम्बर को प्रात: 09 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान एवं शहीदों की प्रतिमाओं को माल्यार्पण और तात्याटोपे परिसर से महाराणा प्रताप परिसर स्थल तक रैली एवं मानव श्रृंखला के आयोजन की जवाबदेही जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को सौंपी गई है। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन उपसंचालक सामाजिक न्याय को, तात्याटोपे परिसर में 06 सितम्बर को प्रात: 08.30 बजे वन विभाग द्वारा पौधरोपण, कार्यक्रम स्थल में देश के महापुरूषों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन, कार्यक्रम के पूर्व प्रचार-प्रसार एवं कार्यक्रम के दौरान मीडिया समन्वयक …

ठेला चालक ने लगाया यातायात विभाग के सूबेदार पर मारपीट के आरोप, की शिकायत

Image
शिवपुरी: थाना कोतवाली क्षेत्र के माधवचौक चौराहे के निकट शिवपुरी सिनेमा के नीचे एक हाथ ठेला लगाने वाले युवक के साथ यातायात विभाग के सूबेदार ने इसलिए मारपीट कर दी क्योंकि उसने अपना ठेला रोड़ पर खड़ा कर रखा था जबकि ठेला चालक का कहना है कि वह नियम के अनुरूप मुख्य रोड़ से अंदर की ओर ठेला लगाए हुए था बावजूद इसके यातायात प्रभारी ने बुरी तरह मारपीट कर ठेला चालक को घायल कर दिया। इस मामले को लेकर ठेला चालक थाना अजाक पहुंचा और अपने साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर शिकायत दर्ज कराई। 
माधवचौक शिवपुरी सिनेमा के नीचे हाथ ठेला लगाने वाले राजू पुत्र रघुवर खटीक उम्र 35 वर्ष निवासी सईसपुरा ने बताया कि वह मुख्यत: ऑटो यूनियन का उपाध्यक्ष है और ऑटो चालन के दौरान कई प्रकार की परेशानियों से आहत होकर उसने कुछ दिन पूर्व ही हाथ ठेला लगाकर फल बेचने का काम शुरू किया था। रोज की भांति शनिवार को भी राजू खटीक नागर बुक डिपो के सामने रोड़ से अंदर की ओर अपना ठेला लगाकर काम कर रहा था कि तभी यातायात विभाग के प्रभारी यादव आए और उन्होंने मुख्य रोड़ पर ठेला देखकर सीधे आव देखा ना ताव और ठेला चालक राजू खटीक के साथ मारपीट कर दी ह…

04 सीओ को कलेक्टर ने थमाया कारण बताओ नोटिस

Image
शिवपुरी। सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का त्वरित एवं समाधान कारक निराकरण की कार्यवाही एल-1 स्तर पर न होने के कारण एल-2, एल-3 एवं एल-4 पर शिकायत पहुंचने के कारण जिले की तीन जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी किए गए है। 
जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर ने जिले की ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत नरवर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शकील कुर्रेशी, जनपद पंचायत खनियांधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बी.एस.हंस, जनपद पंचायत बदरवास के मुख्य कार्यपालन अधिकारी महेन्द्र जैन और जनपद पंचायत पिछोर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.के शर्मा को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर निर्देश दिए है कि तीन दिवस के अंदर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। स्पष्टीकरण प्रस्तुत न करने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

रेडिऐन्ट कॉलेज में सांस्कृतिक समारोह एवं शिक्षक सम्मान आज

Image
शिवपुरी। शहर के प्रसिद्व शिक्षा संस्थान शिक्षक दिवस मनाने की परम्परा रेडिऐन्ट गु्रप ने सन 2000 से आरम्भ की है जिसके तहत इस वर्ष भी 5 सितम्बर को डॉ राधाकृष्णन का जन्मोत्सव शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाएगा।
रेडिऐन्ट कॉलेज के संचालक शाहिद खान ने बताया कि समारोह में शिवपुरी जिले में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवा देने के लिए सीमा दुबे को सम्मानित किया जाएगा साथ ही षिक्षा एवं गुरु के महत्व को प्रतिपादित करने वाली  सांस्कृतिक प्रस्तुतियॉ होंगी।
शासकीय कन्या महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डा. ज्येत्सना सक्सेना के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाले इस आयोजन में शिक्षाविद, पत्रकार, एवं गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित किया गया है।

कल सांसद सिंधिया जिले में 3 दिवसीय दौरे पर, पढिए पूरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद जननायक श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत आज दिनांक 05 सितम्बर मंगलवार को ग्वालियर से प्रात:10 बजे प्रस्थान कर अपरान्ह 12 बजे शिवपुरी आकर सर्वप्रथम शोक संतृप्त परिवारों से भेंट करेंगे। इसके उपरांत दोपहर 1:00 बजे कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। उपरांत 2:00 बजे कोलारस में पोलिंग कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनसे रूबरू होंगे।
उक्त जानकारी सांसद प्रतिनिधि,प्रवक्ता जिला कांग्रेस हरवीर सिंह रघुवंशी ने देते हुए बताया कि सायं 4:00 बजे लुकवासा में शोक संवेदना, उपरांत 4:30 बजे बदरवास पहुंचकर बदरवास ब्लॉक के पोलिंग कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित करेंगे। 
इसके बाद सायं 7:00 बजे बहगवां पहुंचकर बिनेका से वहगवां प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ का लोकार्पण करेंगे। उपरांत शिवपुरी आकर रात्रि 10 बजे गणेश उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम शिवपुरी में करेंगे।
सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया दौरे के क्रम में अगले दिन 06 सितम्बर बुधवार को सुबह 9:00 बजे बॉम्बे कोठी पर जनसम्पर्क, प्रात: 9:30 बजे जैन संत श्रीश्र…

पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष, आधा दर्जन घायल

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम ऊंचीबरोद में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जिसके चलते दोनों पक्षों में जमकर लाठी और कुल्हाड़ी चली जिससे दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस बात की शिकायत दोनों पक्षों ने पुलिस थाना बैराड़ में की। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार मुकेश पुत्र रामदयाल धाकड़ उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम ऊंचीबरोद  का श्रीपाल  पुत्र अमरू चिड़ार से पुराना विवाद चला आ रहा था बीते रोज दोनों में पुरानी रंजिश के चलते विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी और कुल्हाड़ी चली। इस घटना में मुकेश के सिर में चोट आई है और उसके साथी कल्याण व सोनू, हल्के धाकड़ भी घायल हुए वहीं दूसरे पक्ष से श्रीपाल, जयपाल चिड़ार घायल हुए है। 
घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराढ़ में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने फरियादी मुकेश पुत्र रामदयाल धाकड़ की रिपोर्ट पर आरोपी श्रीपाल, जयपाल चिड़ार के खिलाफ धारा 324,294,323,341,506 के तहत मामला पंजीबद्ध कर…

रंगे हाथों चोरी करते पकड़ा चोर, चोर ने जमकर किया हंगामा

Image
बैराड़। पुलिस थाना बैराड़ के ग्राम अमरपुर में बीती रात्रि एक चोर को ग्रामीणों ने रंगे हाथों चोरी करते हुए दबोच लिया। दबोचे हुए चोर ने गांव में जमकर हंगामा किया। इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने डायल 100 को दी। घटना के एक घंटे बाद डायल 100 मौके पर पहुंच सकी और उक्त चोर को अपने साथ लेकर बैराड़़ थाने आ गई। जहां पुलिस ने पकड़े गए चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार विजय पुत्र भरोसी रजक निवासी ग्राम बारोद बैराड़ के अमरपुर में पहुंचा। जहां आरोपी ने ग्राम अमरपुर के खेतों पर से लेजम और ट्रांसफार्मर का तेल निकालने का प्रयास कर रहा था तभी वहां पर गांव के कुछ लोगों ने उसे देख लिया और रंगे हाथों पकडक़र गांव में ले आए। जहां गांव में आते ही उक्त चोर ने जमकर हंगामा किया और अपने आप को घायल करने का प्रयास करने लगा। 
ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब तक पहुंच पाती तब तक ग्रामीण उक्त चोर को पकड़े बैठे रहे और पुलिस उसे थानो ले आई। इस मामले में पुलिस ने उक्त चोर पर दिलीप धाकड़ निवासी ग्राम रसेरा के यहां चोरी करना कबूल किया। जिस पर पुलिस ने दिलीप की रिपोर्ट पर …

कार्यालय मध्यम-वर्गीय गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित शिवपुरी मप्र

Image
विज्ञप्ति दिनांक  01-9-2017 मध्य वर्गीय गृह निर्माण सह. संस्था शिवपुरी के समस्त सदस्यों को सूचित किया जाता है कि सर्वे क्रमांक 92 टुकड़ा नं. 02 में भूखण्ड क्रमांक 09 मय मटेरियल के विक्रय हेतु सूचित किया जाता है कि दिनांक 15-09-2017 को संस्था कार्यालय पर भूखण्ड की निलामी की जायेंगी।  अत: इच्छूक सदस्य बोली लगाकर भूखण्ड प्राप्त करे। अन्तिम निर्णय अध्यक्ष महोदय के अधिकार में रहेगा।  अध्यक्ष हरिबल्लभ शर्मा

राहगीर को रौंद कर ट्रक चालक फरार

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में अपने गतंव्य को जा रहे एक युवक को आरोपी ट्रक चालक ने दुर्घटना कारित कर घायल कर दिया और घटना को अंजाम देकर मौके से भाग गया। घटना पुलिस थाना सुभाषपुरा के निकट की है जहां युवक किसी वाहन के इंतजार में खड़ा हुआ था। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
थाना सुभाषपुरा में फरियादी गौरव पुत्र दिलीप बाथम उम्र 21 वर्ष निवासी जौरा जिला मुरैना ने बताया कि वह अपने गतंव्य को जाने के लिए एबी रोड़ स्थित होटल जानकी के सामने खड़ा हुआ था रात करीब 10:30 बजे उसे तेज गति से आ रहे ट्रक क्रं.एमपी 07 जीए 3859 के चालक ने वाहन को अनियंत्रित रूप से चलाते हुए टक्कर मार दी।
दुर्घटना को अंजाम देकर आरोपी ट्रक चालक वहां से भाग गया। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर गौरव ने तत्काल पुलिस थाना सुभाषपुरा में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के विरूद्ध धारा 279, 337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

कपड़े की दुकान पर चोरों का धावा, 50 हजार के कपड़े चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। जिले के थाना सतनबाड़ा क्षेत्र में एक रेडीमेड कपड़े की दुकान को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और दुकान में प्रवेश कर खाना-तलाशी के दौरान कुछ नगदी हाथ लगा तो उसे तो समेटा ही साथ ही दुकान में रखे नए-नए वस्त्रों को भी समेटकर ले गए। करीब 42 हजार रूपये की चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर रफूचक्कर हो गए। बाद में दुकानदार को जब पता चला तो वह पुलिस थाना सतनबाड़ा पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। 
पुलिस थाना सतनबाड़ा में फरियादी नितिन पुत्र वेदप्रकाश पाराशर उम्र 30 वर्ष निवासी कृष्णपुरम ने बताया कि उसकी एक कपड़ों की दुकान सतनबाड़ा में राजेश्वरी वस्त्रालय के नाम से संचालित है। रोज की भांति वह दुकान बंद कर अपने घर आ गया और जब अगले दिन दुकान खोलने पहुंचा।
देखा कि दुकान के भीतर दीवार टूटी पड़ी है इस पर तत्काल सतनबाड़ा पुलिस थाना को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया और फरियादी नितिन से दुकान में चोरी गए सामान के बारे में जानकारी ली जिस पर पुलिस को बताया गया कि चोरों ने दुकान में प्रवेश कर नगदी सहित करीब 42 हजार रूपये के नए-नए महंगें वस्त्रों को भी चुरा लिया है और वह चुराकर भाग गए। इस …

बड़ी खबर: गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, करंट की चपेट में आए टे्रक्टर में एक की मौत, दो दर्जन झुलसे

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के परीच्छा गांव में आज रात्रि में गणेश विसर्जन के दौरान लौट रहे एक ट्रेक्टर में करंट आ जाने से ट्रेक्टर में सवार दो दर्जन युवक झुलस गए। जिन्हेंं उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना में एक युवक की मौैके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही दो-दो घायलों की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। पुलिस अधीक्षक के सख्त आदेश के बाद भी यहां पुलिस हादसे के समय अनुपस्थिति थी। 
जानकारी के अनुसार के अनुसार पोहरी के ग्राम परिच्छा के ग्रामीणजन गणेश विसर्जन के लिए जा रहे थे जब यह सभी हंसी-खुशी श्रीजी विसर्जन को जा रहे थे तब बड़े हर्षोउल्लास का माहौल था और सभी श्रीजी की साधना-आराधना करने में लीन थे बड़े उत्साह के साथ सभी श्रद्धालुओं ने श्रीजी को जल में विधि-विधान से विसर्जित कराया और पुण्य लाभ प्राप्ति हेतु श्रीजी विसर्जन का प्रसाद भी ग्रहण किया। भगवान श्रीगणेश को विदा कर अपने घर लौट रहे इन श्रद्धालुओं पर अचानक आपदा आ गई और जब यह सभी श्रीजी विसर्जन के बाद लौटे कि तभी पोहरी में परि…

शराब के पैसे नहीं दिए तो युवक को पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना फिजीकल क्षेत्र में एक फरियादी को शराब के लिए आरोपी द्वारा मांगे जा रहे पैसे ना देना भारी पड़ गया और इसके एवज में उसे मॉ-बहिन की गंदी-गंदी गालियां तो सुननी ही पड़ी इसके अलावा आरोपी ने फरियदी के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। 
थाना फिजीकल में फरियादी विक्की पुत्र मोहर सिं आदिवासी उम्र 30 वर्ष निवासी जगतपुर कोलारस ने बताया कि वह भदैयाकुण्ड की ओर गया हुआ था इसी बीच उसे रास्ते में आरोपी इंतजार खान व सानू मुसलमान निवासी सईसपुरा मिले जिन्होंने मिलकर विक्की से शराब पीने के लिए पैसों की जबरन मांग की। 
जब विक्की ने पैसे नहीं दिए तो दोनों आरोपियों ने मिलकर विक्की के साथ गाली-गलौज की और विवाद करते हुए मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर विक्की पुलिस थाना फिजीकल पहुंचा और पूरा वाक्या कह सुनाया इस पर पुलिस ने विक्की शिकायत पर आरोपी इंतजार खान व सानू मुसलमान के विरूद्ध धारा 323,294,506,327,34 ताहि व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लि…

जमींन में गढ़ा धन हुआ गायब : महिला ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में एक महिला ने गरीबी में अपना थोड़ा-थोड़ा कर धन एकत्रित किया और घर में ही एक गढ्ढा खोदकर उसमें रख दिए। अचानक किसी दिन उसके परिजनों ने देख लिया और वह राशि निकाल ली, जब जरूरत पडऩे पर फरियादी को धन की आवश्यकता हुई तो उसे धन नहीं मिली और जिन्होंने निकाला वह उसके परिजन निकले इस पर परिजनों ने फरियादी के साथ मारपीट की और बाद में मामला पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। 
थाना कोतवाली में फरियादी महिला मुन्नी बाई पत्नि रामगोपाल परिहार उम्र 53 वर्ष निवासी मनियर ने बताया कि उसका पति रामगोपाल पैरों से विकलांग है और वह अपने परिवार का स्वयं के द्वारा जैसे-तैसे रोजगार कर भरण-पोषण करती है पास ही उसके परिजन भाई द्वारिका लोहार, भाभी सरोज लेहार व रमेश लोहार भी मनियर में ही निवास करते है। 
इसी बीच मुन्नी बाई ने थोड़ा-थोड़ा करके कुछ राशि एकत्रित कर लेकिन सुरक्षा व्यवस्था ना होने की वजह से उसने घर में ही गढ्ढा खोदकर उसमें 60 हजार रूपये गाढ़ दिए। अचानक किसी दिन वह राशि मुन्नी की भाभी सरोज और उसके पति द्वारिका लोहार ने देख लिए और गायब कर दिए।…

एसपी शिवपुरी का टॉस्क: 4 गांवो के 10 हजार ग्रामीणो ने त्यागी शराब, दिए शपथ पत्र

Image
शिवपुरी। वैसे शराब बंदी के लिए कई समाजिक संगठन काम कर रहे है-। कई प्रदेशो में सरकार ने ही शराब बंद कर रखी है। समाजिक सगंठन के आलावा अगर पुलिस अपने टॉ-स्क में शराब त्यागने की शपथ दिलवाए तो यह बडी खबर बनती है। आज भास्कर ने इस खबर को अपनी लीड खबर बनाया है। जानकारी के अनुसार जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में आने वालेे ग्राम घिलोंदरा, राजापुर, महुआ गडोईया और लोटन 4 गांवो में ग्रामीणो ने शराब को त्याग दिया है। बकायदा इसके शपथ पत्र भी दिए है। बताया जा रहा है कि इन गावो में एक शराब की दुकान को लेकर आपस में गोली बारी होती रहती थी। 
थाना प्रभारी कैलाश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मई माह से इन ग्रामों को शराब से मुक्त कराने का अभियान पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा था। इसमें शराब की वजह से सबसे ज्यादा सेंसिटिव गांव ग्राम घिलोंदरा था।
जहां शराबबंदी को लेकर गांव के सरपंच और शराब ठेकेदार के बीच कई बार गोली चलने की नौबत आ गई। इसके बाद मामले की गंभीरता को समझते हुए एसपी सुनील कुमार पांडे ने इस थाने की पुलिस को इस गांव को पूरी तरह से शराब मुक्त करने का टॉस्क सौंपा। अब ग्राम घिलोंदरा के साथ 4 गांव और…