Posts

Showing posts from July 16, 2017

खिडक़ी से झांक कर महिला को कर रहा था अश्रील इशारे, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत राजा महादेव कॉलेनी में एक युवक पर महिला ने छेड़छाड़ व अश्रील इशारे करने का केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामले में महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार राजा महादेव कॉलोनी में रहने वाली एक 44 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि उसके पड़ोस में रहने वाला रवि साहू आए दिन उसे परेशान करता रहता है। 15 जुलाई को आरोपी रात को उसके घर के पास आ गया और खिडक़ी में झांककर अश्रील इशारे करने लगा जिस पर चिल्लाने पर आरोपी वहां से भाग गया। इसके बाद परिजनों को सारे मामले से अवगत कराया गया। जिस पर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई।

नपा का टेंकर घोटाला: मुन्ना की टीम आउट, अब कलेक्टर की टीम करेंगी घोटाले की जांच

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने नगरपालिका के पानी के टैंकरों के घोटाले की जांच हेतु तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है। कमेटी में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर, शहरी विकास प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी श्री पांडे और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री एसएल बाथम शामिल हैं जिन्हें जांच कर रिपोर्ट देने का जिम्मा सौंपा गया है। 
जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही टैंकरों के जरिए पेयजल सप्लाई किए जाने का भुगतान होगा। कमेटी गठित होने से टैंकर घोटाले के कथित आरोपियों में हडक़ंप व्याप्त हो गया है। इसके साथ ही नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा टैंकर घोटालों की जांच के लिए गठित पार्षदों की समिति अप्रासंगिक बन गई है क्योंकि मुख्य सवाल यह था कि भ्रष्टाचार और घोटाले में पार्षद शामिल हैं और पार्षदों की समिति बनाकर मामले को रफा दफा किया जा रहा था।  
शिवपुरी विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस ग्रीष्मऋतु में नगरपालिका द्वारा शहर की पेयजल आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु लगाए गए टैंकरों के भाड़े में हुए फर्जीवाड़े की जांच के आदेश दिए थे। यशोधरा राजे ने उ…

जमींनी विवाद: भतीजों ने चाची को चाकू मारे, घर से निकाल दिया

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के सर्किट हाउस रोड़  पर निवासरत बिरमानी परिवार में पिछले लंबे समय से मकान के बंटवारे को लेकर चले आ रहे विवाद ने आज खूनी रूप धारण कर लिया। जहां मां के कहने पर उसके दो पुत्रों ने चाची को चाकूओं से काट दिया जिससे वह घायल हो गई। घायल महिला  को उसकी  पुत्री कोतवाली लेकर पहुंची जहां से पुलिस ने उसे घायल अवस्था अस्पताल में भर्ती कराया है और मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
फरियादी सकुर बिरमानी ने बताया कि आशा बिरमानी उनकी जेठानी है। आज सुबह आशा और उसके पुत्र जतिन उर्फ शिब्बू और नन्हें उर्फ दीपक ने उसके घर के आगे से ईंटें उठा ली जिस पर उसने भतीजों को रोका तो वह लडऩे के लिए आ गए और दोनों ने मिलकर उसकी मारपीट कर दी। 
जब वह पुलिस में रिपोर्ट कराने के लिए घर से निकली तो उसकी जेठानी ने दोनों पुत्रों को उसे पकडऩे के लिए भिजवाया जहां दीपक और जतिन उसे पकडक़र घर में अंदर ले गए और उसे चाकूओं से काट दिया। जिससे उसके हाथों में चोटें आईं। पीडि़ता ने बताया कि जैसे तैसे वह आरोपियों के चंगुल से छूटकर बाहर आई और अपनी पुत्री के साथ वह कोतवाली पहुंची जहां पुलिस ने उसकी शि…

जंगल में टोपीदार बंदूक से युवक ने खुद में मारी गोली

Image
शिवपुरी। आज  सुबह सुरवाया थाना  क्षेत्र के बलारपुर के जंगल में एक युवक की लाश पड़ी हुई मिली। जिसके पास में एक टोपीदार बंदूक भी मिली। प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है लेकिन पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। 
जानकारी के अनुसार श्रीलाल पुत्र हरीलाल मोगिया उम्र 29 वर्ष निवासी नया बलारपुर कल  दोपहर 2 बजे घर से कहकर निकला था कि वह किसी सरदार के यहां बटाई से काम करने के लिए मझेरा जा रहा है और वह अपने साथ खाना और अपनी बंदूक भी ले गया था लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा वहीं आज सुबह सुरवाया थाना प्रभारी हुकुम सिंह मीणा को सूचना मिली कि बलारपुर के जंगल में एक लाश पड़ी हुई है पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और क्षेत्र में जानकारी एकत्रित की तो उक्त श्रीलाल मोगिया की पाई गई। जहां पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुलाया।
पैर के अंगूठे से ट्रिगर दबाकर मारी गोली... सुरवाया थाना प्रभारी हुकुम  सिंह मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो श्रीलाल के पास एक बंदूक भी पड़ी हुई थी जिसके ट्रिगर में उसक…

पूनम पुरोहित ने नरौत्तम मिश्रा के पुतले से चिपक गई, कांग्रेस नहीं कर पाई दहन

Image
शिवपुरी। पेड न्यूज मामले में दोषी पाए गए दतिया विधायक और प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के काँग्रेस द्वारा आज माधव चौक पर किए गए पुतला दहन के दौरान उस समय बड़ी विचित्र स्थिति निर्मित हो गई जब एक युवा भाजपा नेत्री सैंकड़ों काँग्रेसियों से जूझते हुए मंत्री के पुतले को छीन लिया। इस छीनाझपटी के दौरान काँग्रेसियों और पूनम पुरोहित के बीच गई बार धक्कामुक्की हुई। भाजपा नेत्री पूनम पुरोहित इस कदर भावुक हो चुकी थी उसे काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
विदित हो कि दतिया विधायक और प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा को तत्कालिक विधानसभा चुनावों के दौरान पेड न्यूज के मामले में पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती की याचिका पर दोषी ठहराया गया है उनके खिलाफ म.प्र. हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच और जबलपुर बेंच से भी फैसला आ चुका है। आज दिल्ली हाईकोर्ट में भी श्री मिश्रा की सुनवाई थी जिसमें उन्हें आज 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के अधिकार से वंचित कर दिया गया है। 
मंत्री के विरोध में लगातार आ रहे फैसलों के बाद न तो मंत्री द्वारा अपने मंत्री पद से इस…

स्ट्राईव टू इम्पैक्ट के लक्ष्य को प्राप्त करेगा लायन्स साउथ: प्रांतपाल नितिन मांगलिक

Image
शिवपुरी। शताब्दी वर्ष को पीछे छोड़ 101वें वर्ष में प्रवेश करने वाले विश्व की सबसे बड़ी समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा अडिग रहा है, इस वर्ष संस्था को 'स्ट्राईव टू इम्पैक्ट’ ’(क्षमताओं से कहीं अधिक)’ थीम पर कार्य करने की आवश्यकता है, 2 करोड़ लोगों तक लायन्स के पहुंचने का लक्ष्य है जो शीघ्र ही पूरा होगा, 4 नए क्लबों का गठन, 5 लियो क्लब सहित लगभग 25 लियो क्लब का संगठन, 21 एमजेएफ लायन्स क्लब से चुने जाना, यह लक्ष्य बड़ा है चुनौतियां भी है लेकिन हम आश्वस्त है कि इस लक्ष्य को पूर्ण कर लायनवाद को सार्थक करेंगें। 
18 जुलाई को लायन्स क्लब के इंटरनेशनल राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश अग्रवाल तीसरी बार भारत दौरे के दौरान ग्वालियर में आयोजित प्रांतीय शपथ ग्रहण समारोह में आ रहे है और वे यहां डिस्ट्रीक्ट डायरेक्टरी का विमोचन करेंगें इन्हीं सब योजनाओं को लेकर लायन्स क्लब वर्ष 2017-18 में कार्य करेगा। उक्त उद्बोधन दिए लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के प्रांतपाल ला.नितिन मांगलिक ने जो स्थानीय होटल पीएस में आयोजित लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी…

घर का ताला तोडक़र 2 लाख का माल पार कर ले गए चोर

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम जरांय में बीती रात्रि अज्ञात चोरों पे एक सूने घर को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इस घटना की भनक परिजनों को घर लौटने पर लगी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  
जानकारी के अनुसार रमेश पुत्र कमलसिंह लोधी अपने परिवार सहित अपने खेत पर चला गया था और मकान का ताला लगा हुआ था। तभी वहां चोरों ने घर में रखे दो जा़ेडी झुमकी, दो जोड़ी पायल, एक करधनी, बिछिया, सोने की चैन सहित अन्य आभूषण चुरा लिया, जिसके बाद पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

पोहरी में प्रेस क्लब ने लगाया विशाल शिविर, 700 मरीजों का हुआ परीक्षण

Image
पोहरी। शिवपुरी जिले के पोहरी तहसील एक बहुल्य आदिवाशी क्षेत्र है, जहां स्वास्थ्य सुविधाओ का अभाव है गरीब क्षेत्र होने के कारण अपना मरीजों की जांच नही हो पाती है जिससे इन गम्भीर बीमारीयों के हो जाने से मरीज अल्प मृत्यु के शिकार हो जाते है। आज पोहरी प्रेस क्लब द्वारा नि:शुल्क ह्रदय एवं मधुमेह रोग जांच शिविर का आयोजन कल्याण मेमोरियल हॉस्पिटल ग्वालियर के डॉ दीपक शर्मा सहित विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल पोहरी के आदर्श विद्यालय के प्रांगड़ में प्रेस क्लब द्वारा शिविर का आयोजन किया गया।
जांच शिविर का शुभारम्भ पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया द्वारा सरस्वती मा के चित्र पर माल्यर्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। इस शिविर में करीब 700 मरीजो का पंजीयन किया जा चुका है जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। 
जिसमें रक्तचाप,सुगरजांच एवं ईसीजी की नि:शुल्क जांच की गई जांच उपरांत रोगी को उपरोक्त बीमारीयो की नि:शुल्क दवाइया वितरण की गईं। शिविर में प्रेस क्लब के सदस्य अरविंदसिंह तोमर, प्रदीप गुप्ता, संतोष शर्मा, अभिषेक शर्मा, योगेंद्र जैन, रोहित शर्मा, पप्पू सिठेले आदि लोग उपस्थित रहे।

ग्राहक बन किराए पर मंगाई टवेरा, लूटकर भाग गए

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुलार में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा किराए पर एक टवेरा को मंगाने के बाद टवेरा को लेकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की शिकायत पीडित गाड़ी के मालिक ने पुलिस से की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुलार में कुछ अज्ञात लोगों ने सुंदरलाल पाल नाम के टवेरा वाहन चालक को फोन लगा कर गाड़ी बुक की। गाड़ी बुक होने के बाद सुंदरलाल पाल जैसे ही ग्राम सुलार पहुंचा आरोपियों ने उससे गाड़ी छीन ली और भाग खड़े हुए।
सुंदरलाल ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि वो उन लोगों को नहीं जानता है कि गाड़ी मांगने वाले कौन हैं बस उन्होंने गांव के एक व्यक्ति का परिचय देकर गाड़ी बुलाई थी। सुंदरलाल ने पुलिस को वह मोबाइल नंबर भी दिया है जिससे उसके पास फोन आया था। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

यशोधरा समर्थक आनंद जैन का भाई करोड़ों की ठगी कर फरार, दर्ज हुई एफआईआर

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली में मंत्री यशोधरा राजे सिंधियास समर्थक आनंद जैन के भाई विनोद जैन एवं उनके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। करीब 11 व्यापारियों ने विनोद के खिलाफ शिकायत की है। बताया जा रहा है कि विनोद ने शिवपुरी के कई व्यापारियों को करोड़ों का चूना लगाया और फरार हो गया। उसे राजनैतिक संरक्षण के अलावा यूपी पुलिस का संरक्षण भी प्राप्त है। सूत्रों का दावा है कि फिलहाल वो बनारस में यूपी पुलिस के एक अधिकारी के यहां छुपा हुआ है। बढ़ते दवाब के कारण पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया परंतु गिरफ्तारी के प्रयास अभी तक शुरू नहीं किए गए हैं।  टीआई संजय मिश्रा ने बताया कि रजनी पत्नी हरीशंकर गोयल की शिकायत पर मीना पत्नी विनोद जैन, ज्योति पत्नी अनिल गुप्ता, विनोद पुत्र भगवती जैन, कपिल पुत्र मोहन गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इन आरोपियों के द्वारा जमीन के नाम पर धोखाधड़ी कर करा़ेडों रुपए का चूना व्यापारियों को लगाया था। जिसके बाद व्यापारियों ने इसकी शिकायत एसपी सुनील पांडे सहित एएसपी कमल मौर्य को की थी। इसके बाद शनिवार की शाम कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 
अन्य व्यापारी भ…