Posts

Showing posts from July 8, 2017

दो भाजपा के पार्षद कभी भी छोड़ सकते है पार्टी !

Image
शिवपुरी। नगरपालिका परिषद शिवपुरी के दो भाजपा पार्षदों का इन दिनों अपने ही दल से मोह भंग हो गया है। सूत्र बताते हैं कि दोनों भाजपा पार्षद कांग्रेस के संपर्क में हैं और कभी भी भाजपा को छोड़ सकते हैं। एक भाजपा पार्षद ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वार्ड के विकास के लिए वह कांग्रेस में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सही समय पर वह पार्टी छोडऩे की घोषणा करेंगे। 
उक्त दो पार्षदों का कहना है कि भाजपा में रहते हुए उनके वार्ड में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। नगरपालिका प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है। वार्ड में विकास न होने से क्षेत्रीय जनता उनसे खफा और निराश है। सीएमओ मंत्री जी के आदेश के बाद भी उनके वार्ड के विकास में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। 
चूंकि वह वार्ड के विकास के लिए चुनकर आए हैं इसलिए राजनीति से ऊपर उठकर उन्होंने विकास के लिए कांग्रेस में शामिल होने का मन बनाया। एक पार्षद ने तो यहां तक कहा कि अपने क्षेत्र  के विकास के लिए स्व. माधवराव सिंधिया राजनीति से ऊपर उठकर कांग्रेस मे शामिल हुए थे। सूत्र बताते हैं कि उक्त दो पार्षदों  की शिवपुरी जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से चर्चा…

वीपी अन्नी ने भी दिया आवेदन: कहा उद्घाटन नहीं निरीक्षण करने गए थे

Image
शिवपुरी। मडीखेड़ा में सीना तानकर उद्घाटन करने गए नगरपालिका अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एवं 50 कांग्रेसी नेताओं ने एफआईआर दर्ज होने के बाद यूटर्न ले लिया है। बीते रोज प्रेसीडेंट मुन्ना कुशवाह ने एसपी को आवेदन दिया था। आज वीपी अन्नी शर्मा ने सतनवाड़ा इंचार्ज को आवेदन देकर दोहराया है कि वो तो निरीक्षण करने गए थे। वहां कोई विवाद ही नहीं हुआ। अत: एफआईआर में खात्मा लगा दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की है कि दोशियान के जीएम महेश मिश्रा के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाने के लिए मामला दर्ज किया जाए। 
श्री शर्मा ने अपने आवेदन में लिखा है कि उन पर तथा अन्य कांग्रेसियों पर राजनैतिक रंजिश के कारण झूठा मामला कायम कराया गया है। थाना प्रभारी सतनवाड़ा के नाम आवेदन में श्री शर्मा ने कहा कि 5 जुलाई को वह नपा अध्यक्ष और अन्य कांग्रेसियों नेता मड़ीखेड़ा में काम की गुणवत्ता की जांच करने के लिए गए थे क्योंकि श्री मिश्रा द्वारा जलावर्धन योजना का कार्य गुणवत्ताविहीन ढंग से नहीं किया जा रहा था। उन्होंने मौके पर देखा कि मड़ीखेड़ा के नजदीक डूब क्षेत्र में प्लास्टिक की पाइप लाइन डाली गई थी जो लीकेज थी और टेस्टिंग भी नहीं…

पट्टे के खेतों को खदान बना दिया, ठेकेदारों पर होगा मामला दर्ज

Image
नरवर। जिले के नरवर क्षेत्र के थरखेड़ा में पट्टे की जमीनों पर मुरम की अवैध उत्खनन की शिकायत पर कल एसडीएम सीबी प्रसाद ने तहसीलदार के साथ मौके का निरीक्षण किया। जहॉ पीडि़त महिलाओं की डेढ़ बीघा जमीन पर दस-दस फीट गहरे गड्डे मिले। जिसे एसडीएम ने अवैध उत्खनन मानकर शासन को आर्थिक हानि पहुंचाने का मामला पाया और महिलाओं द्वारा बताये गये ठेकेदार छोटू पवैया और धर्मेन्द्र ठाकुर के खिलाफ रिकवरी करने और एफआईआर के निर्देश तहसीलदार को दियेे।
जानकारी के अनुसार रामकली पत्नी धनुआ आदिवासी और सियाबाई पत्नी रन्धीरा आदिवासी ने एसडीएम सीबी प्रसाद को शिकायती आवेदन देकर शिकायत की थी कि उन्हें सर्वे नम्बर 1401 एवं 1404 के पट्टे दिये गये थे। जिस पर उक्त परिवार खेती करता है लेकिन ठेकेदार छोटू पवैया और धर्मेन्द्र ठाकुर ने जबरन उनकी जमीन जेसीबी रखकर अवैध उत्खनन शुरू कर दिया और उन्होंने लगभग दस-दस फीट गहरे गड्डे कर वहां से निकलने वाली मुरम विक्रय कर दी। 
यहॉ तक की छोटू पवैया वहॉ कोपरा धोने का काम भी करता है। इस शिकायत पर कल एसडीएम ने कल मौके पर पहॅुचकर निरीक्षण किया तो उक्त शिकायत सत्य पाई गई। जिस पर एसडीएम श्री प्रस…

संदिग्ध हालात में मायके आई विवाहिता की लाश कुएं में लटकी मिली

Image
करैरा। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम जुगिया में आज सुबह एक महिला की लाश कुएं में रस्सी से लटकी हुई मिली जिसे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बाहर निकाला लेकिन यह ज्ञात नहीं हो सका है कि महिला ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या कर कुए में लटकाया है। फिलहाल पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार दीपू पत्नी रामदास पाल डेढ माह पहले अपने पिता के घर ग्राम जुगिया में आई थी। बीती रात परिवार के साथ उसने भोजन किया और सोने के लिये  छत पर चली गई लेकिन आज सुबह घर से आधा किमी दूर सीताराम पाल के कुएं में दीपू की लाश कुएं पर रखे विद्युत पोल से फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुॅचे जहॉ पुलिस भी सूचना पाते ही मौके पर पहुॅच गई और शव को बाहर निकाला। 
मृतिका के पिता गोपाल पाल से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उसका विवाह दुर्गापुर के रामदास पाल के साथ हुआ था और वह अपने पति के साथ खुश थी। और पिछले डेढ माह पहले ही उसे ससुराल से विदा करा कर वह घर लाया था। दीपू पिछले कई दिनों से वहां रह रही थी और कभी ऐसा प्रतीत नहीं हुआ है कि उसे कोई दुख …

जिले एवं तहसील स्तरों पर हुआ नेशनल लोक अदालत

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश आर.बी.कुमार के मार्गदर्शन में आज जिला एवं तहसील स्तरों पर नेशनल लोक अदालत आयोजित की गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश आर.बी.कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर मां सरस्वती की प्रतिमा पर पूजा अर्चना कर नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ किया। श्री कुमार ने तहसील न्यायालयों में नियुक्त पीठासीन अधिकारियों से ऑनलाइन माध्यम से जुडक़र आवश्यक दिशा निर्देश दिए और बनाई गई बेंचो का अवलोकन किया। 
उन्होंने कहा कि सभी न्यायालयों में पौधरोपण हेतु पौधो का वितरण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायालय के मीटिंग हॉल में विशेष न्यायाधीश अजा/अजजा शिवपुरी अरूण कुमार वर्मा, प्रथम अपर जिला न्यायाधीश शिवपुरी देवीलाल सोनिया, द्वितीय अपर जिला न्यायाधीश डी.पी.एस.गौर, तृतीय अपर जिला न्यायाधीश कमर इकबाल खां, अपर जिला न्यायाधीश शिवपुरी राजीव आप्टे, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवपुरी शशिभूषण शर्मा, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-एक अभिषेक सक्सेना, द्वितीय व्य.न्या.वर्ग-01 रविन्द्र कुमार शर्मा…

मजदूरी करने गई महिला गायब

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम भानगढ़ में 3 जुलाई को घर से किसी काम की कहकर निकली महिला वापस नहीं लौटी। मामले में पुलिस को परिजनों ने केस दर्ज कराया है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी सबह घर से कहीं चली गई और देर शाम तक वह वापस नहीं लौटी। जब महिला के बारे में पड़ोसियों से पूछा तो उन्होंने भी उसे न देखने की बात कही। इसके बाद रिश्तेदारी में भी पूछताछ की लेकिन महिला का कुछ पता नहीं चल सका जिस पर पुलिस ने 7 जुलाई को मामले में गुमशुगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिवराज की नीतियों का पर्दाफाश करने कांग्रेस निकालेगी स्वाभिमान यात्रा

Image
शिवपुरी। प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार की किसान जन विरोधी नीतियों से पूरे प्रदेश में त्राहि-2 मची है। अन्नदाता की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। किसान अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज सरकार के पास गया तो उसको गोलियां मिलीं। सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रतिदिन हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों पर भारी भरकम बिजली के बिल , उनकी फसल का उचित मूल्य न मिलना, से किसान दुखी होकर आत्म हत्या के लिये मजबूर हो रहा है। किसानों के हक के लिये कांग्रेस स्वाभीमान यात्राओं के माध्यम से किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर आमजन एवं किसानों के बीच में जा रही है। और इसी तात्कृम्य में 8 तारीख को सेसई पडोरा सेक्टर में तथा  9 तारीख रविवार को राई भटौआ सेक्टर में किसान स्वाभीमान यात्रा पहुंचेगी। 
उपरांत 10 जुलाई सोमवार को किसान स्वाभीमान यात्रा का ब्लॉक मुख्यालय पर समापन होगा। जहां ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय से दोपहर 1 बजे यात्रा पैदल मार्च से तहसील मुख्यालय पहुंचेगी। जहां शिवराज सिंह सरकार की किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफास किया जायेगा वहीं शिवराज सिंह सरकार के भृश्टाचार रूपी पाप का घडा फोडा जायेगा…

घर के बाहर खेल रही डेढ़ बर्षीय मासूम को टेंकर चालक ने रौंदा

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले आईटीबीपी कैंपस के पास 7 जुलाई को देर शाम एक ट्रेक्टर चालक ने एक डेढ़ बर्षीय मासूम को टक्कर मार दी। जिससे मासूम को गंभीर चौटे आई है। परिजन मासूम को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां उक्त बालिका का इलाज जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार नेतराम पुत्र कल्लाराम रावत उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम सूड थाना सिरसौद ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए घर के बार खेल रही डेढ़ साल की बच्ची में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गई। पुलिस ने मामले में बच्ची की मां प्रेमबाई पत्नी भूरा जाटव (50) निवासी ग्राम नावली थाना भौंती की शिकायत पर केस दर्ज कर जांंच शुरू कर दी है।

ट्रक ने लोडिंग में मारी टक्कर, एक की मौत, एक घायल

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले रौनक ढावा के सामने हाइवे रोड पर 6 जुलाई को एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए दूध लेकर जा रहे वाहन में टक्कर मार दी। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 
जानकारी के अनुसार ज्ञानसिंह पुत्र मुलायमसिंह यादव उम्र 35 वर्ष निवासी लमाएचा हॉल मंडी के सामने करैरा व नरेन्द्र चौधरी वाहन में दूध भरकर ले जा रहे थे तभी पीछे से ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी। घटना में नरेन्द्र चौधरी की मृत्यु हो गई तथा ज्ञानसिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं ट्रक चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले में ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिवपुरी में प्रमोशन के लिए आई डायरेक्टर निर्भय सिंह की टीम

Image
शिवपुरी। फिल्म कोई भी उसका उद्देश्य यह नहीं होता कि वह मनोरंजन के लिए ही बनाई जाए कुछ फिल्में ऐसी भी होती है जो जीवन में सीख देने का काम करती हैं। हमारी फिल्म घंटा चोरी हो गया तो ऐसी है जिसमें मनोरंजन भी है और वह सीख भी देती है। जब दो परिवार गांव में आने वाले भीषण संकटों को दूर करने के लिए मंदिर पर घंटा टांगते हैं और वह दो परिवार इस घंटे को पाने और गांव में सुख-शांति के लिए इस घंटे की तलाश करते है।
ऐसे ही कुछ पलो के बीच खूंब हंसी, ठहाकों से ओतप्रोत यह फिल्म है। हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हमारी फिल्म लोगो के दिलों पर राज करेगी। यह जानकारी दी फिल्म घंटा चोरी हो गया में सचिव की भूमिका निभा रहे अभिनेता विनोद बिरला ने जो यहां आयोजित प्रेसवार्ता को अपनी टीम के साथ संबोधित कर रहे थे।
इस हंसी-मजाक से ओतप्रोत फिल्म घंटा चोरी हो गया को डायरेक्ट किया निर्भय सिंह गुर्जर जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर विक्रम सिंह गुर्जर हैं। इसके अलावा फिल्म में सह अभिनेता राघवेन्द्र तिवारी, पंडिताईन का किरदार निभा रही नम्रता ताई, मुख्य अभिनेत्री छाया सेनी आदि का किरदार भी रोचक है जो जनता को बेहद पसंद आएगा। इस…

ड्यूटी पर निकला युवक गायब, घर पर छोड़ गया सुसाईड नोट

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गड्डा मोहल्ला पुरानी शिवपुरी में रहने वाला युवक 01 जुलाई 2017 को ड्यूटी पर जाने की कहकर निकला, लेकिन वह शाम को घर वापस नहीं लौटा जिस पर परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला, मामले में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
सहनाज पत्नी फिरोज खांन (32) निवासी गड्डा मोहल्ला पुरानी शिवपुरी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका पति फिरोज पुत्र हाफिज खांन एक जुलाई की घर से ड्यूटी पर जाने की कहकर निकला था लेकिन देर रात तक जब वह घर नहीं आया तो उसकी तलाश की तथा रिश्तेदारों से भी पूछताछ की लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया गया है। 
01 जुलाई 2017 से गुम फिरोज की तलाश तो परिजनों द्वारा की जा रही है। इसी बीच सहनाज पत्नी फिरोज खांन ने बताया है कि उसके पति को कुछ लोग बहुत दिनों से पैसों को लेकर परेशान कर रहे थे। वह लोग उसके ऑफिस तक उसे ढूढऩे जाते और ऑफिस पर न मिलने पर वह घर आकर गाली-गलौच और हंगामा खड़ा करते थे। उसने घर पर एक पत्र छोड़ा है जिसमें फिरोज ने कर्जदारों से परेशान होकर में आत्मह…

करैरा में युवती को सरेराह किया प्रपोज, पब्लिक ने पकड़ा, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के दिनारा कस्बे में ही एक मनचले को सरेआम प्यार का इजहार महंगा साबित हुआ। इस मामले की शिकायत युवती ने पुलिस थाना दिनारा में की। जहां पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसाार सपना पुत्र राम गुप्ता उम्र 21 वर्ष परिवर्तित नाम निवासी दिनारा कस्बे में ही एक कम्प्यूटर सेंटर पर काम करती है। बीते रोज वह अपने सेंटर से घर जा रही थी। तभी दिनारा पुल के नीचे मनचला गजराज श्रीवास्तव मिल गया। आरोपी ने सरेआम युवती को रोककर अपने प्यार का इजहार कर दिया तो युवती ने प्यार से इंकार कर दिया। 
प्यार में इंकार शब्द सुनकर आरोपी मनचला भडक़ गया और सरेआम युवती का हाथ पकड़ लिया। इतने में मौके पर पब्लिक आ गई और आरोपी को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी गजराज श्रीवास्तव निवासी सिद्धपुरा के खिलाफ धारा 354, 341, 294, 506 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अवैध उत्खनन करती पवन जैन की एक एलएनटी और एक डंपर जप्त

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना पुलिस ने आज जैतपुर खदान के नाम अबैध उत्खनन करते हुए एक एलएनटी और एक डंपर को दबोचा है। पकड़ी गई एलएनटी पवन जैन की बताई जा रही है। उक्त मामले में पुलिस कार्यवाही में जुटी हुई है। बीती रात्रि करैरा एसडीओपी अनुराग सुजानिया को मुखबिर से सूचना मिली कि जैतपुर खदान के नाम पर सगौली मेंं रेत का अवैध उत्खनन चल रहा है। जिसपर अनुराग सुजानिया ने तत्काल थाना प्रभारी नरवर सुरेश नागर को उक्त खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए निर्देशित किया। 
थाना प्रभारी सुरेश नागर ने मय दल बल के सागौली पर छापामार कार्यवाही की जिसमे 1 एल एन टी और 1 डंपर को दबौच लिया है। पकडी गई एलएनटी पवन जैन की बताई जा रही है। वहीं पकडे गए डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 1283 के मालिक का नाम खबर लिखे जाने तक सामने नहीं आ पाया है। इस कार्यवाही के बाद क्षेत्र के रेत माफियाओं में हडकंप मच गया है।

शादी के लिए भागी विवाहिता ने प्रेमी पर बलात्कार का मामला दर्ज करा दिया

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम बेहटा में घर से भागी एक महिला को परिजनों की मदद से शिवपुरी में दबोच लिया। उक्त आरोपी महिला को लेकर कोर्ट में शादी करने की फिराक में था। पुलिस ने दबोचे गए इस प्रेमी जोड़े से पूछताछ की तो परिजनों के सामने युवती मुकर गई और अपने ही प्रेमी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार बीते 30 जून को पोहरी थाने में 30 वर्षीय महिला की गुमशुदगी परिजनों ने दर्ज कराई। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि रूपवति पत्नि राजू शाक्य उम्र 30 वर्ष घर से बिना बताए कही चली गई है। जिसपर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश मेंं जुट गई थी। 
बीते रोज परिजनों को सूचना मिली कि उक्त युवती शिवपुरी में कोर्ट में शादी करने आई हुई है। इस सूचना पर पुलिस परिजनों के साथ मौके पर पहुंची तब तक महिला अपने प्रेमी के साथ नीलगर चौराहे पर पहुंची। जहां पुलिस ने उक्त महिला को दबोच लिया। 
पकड़ी गई महिला से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे आरोपी सुमंत गोस्वामी उम्र 30 वर्ष शादी का झांसा देकर अपने साथ अशोक…