Posts

Showing posts from December 15, 2016

आप की जिला बैठक आयोजित,सौंपें दायित्व

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी शिवपुरी के पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत ग्वालियर से आकर शिवपुरी में आगमन मैरिज हॉल मीट मार्केट में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगें। यह बैठक दोप.2 बजे शुरू होंगी जिसमें जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा सहित विधानसभा शिवपुरी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे जिनके बीच आह्वान किया जाएगा कि आगामी 20 दिस बर को भोपाल के छोला दशहरा मैदान में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व मु यमंत्री दिल्ली अरविन्द केजरीवाल का प्रथम आगमन है जो विशाल जनसभा को संबोधित करेंगें।
इन जनसभा में जिला शिवपुरी से भी अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति भोपाल में हो इसे लेकर इस बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा की जाएगी। बैठक में सभी आप कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक सं या में शामिल होने की अपील की गई है। 
डीएस चौहान बने पिछोर विधानसभा प्रभारी आम आदमी पार्टी जिला शिवपुरी के संयोजक एड.पीयूष शर्मा द्वारा पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता डीएस चौहान को शिवपुरी पर्यवेक्षक बनाते हुए विधानसभा क्षेत्र पिछोर का प्रभारी नियुक्त किया गया है।  इस मनोनयन पश्चात डी.एस.चौहान के द्वारा विधानसभा स्तर पर 18 दिस बर को नोटबंदी को…

मडीखेड़ा डेम में मिली युवक की लाश

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ऐरावन गांव के पास मडीखेड़ा डेम में एक युवक की लाश मिली है। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर मृत युवक की लाश को डेम से निकालकर पीएम के लिये भिजवाकर मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार आज बटालियन ने सामने स्थिति एक पुलिया के पास एक युवक की लाश पानी में पड़ी हुई दिखाई दी। जिसपर स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। उक्त युवक की उम्र 35 से 40 वर्ष के लगभग बाताई जा रही है। इस लाश के शरीर पर ाी चोट के निशान भी नहीं है। जिससे माना जा रहा है कि यह युवक संभवत: सिंध नदी में वह कर आया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जिला स्तरीय खेलों इंडिया में खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय के कुशल मार्गदर्शन में जिला खेल परिसर शिवपुरी में आज से प्रांरभ हुई प्रतियोगिता में जिले के सभी विकास खण्डों से लगभग 350 खिलाडिय़ों ने बास्केटबॉल, कुश्ती, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, जूडो, टेबल टेनिस खेलों में खिलाडिय़ों ने अपने-अपने खेल कौशल का प्रदर्शन कर स्थान प्राप्त किया। 
जिसके परिणाम इस प्रकार रहे- जूडो बालक एवं बालिका अंडर-14 में विजेता खिलाड़ी इस प्रकार रहे- बालक वर्ग में- 25 किग्रा. में अभिषेक प्रजापति, 30 किग्रा. में हनि कुशवाह, 35 किग्रा. में उद्दयांश सिंह शाह, 40किग्रा. में सोहिब खान, 45 किग्रा. में सौरभ राजपूत वहीं बालिका वर्ग में-23किग्रा. में हर्षिता बरैया, 27किग्रा में सपना जाटव, 32 किग्रा. में सलौनी सेन, 36 किग्रा. में निधि यादव, 40 किग्रा. में शकुन जाटव रही। 
अंडर-17 आयु वर्ग में- बालक वर्ग में 40 किग्रा. में आशिफ खान, 45किग्रा. में शैलेन्द्र परिहार, 50किग्रा. में मोहित जाटव, 55 किग्रा. में नितिन मौर्य 60 किग्रा. में अमन सिंह, वहीं बालिका वर्ग मे- 36किग्रा. में निकि…

कोलारस पब्लिक स्कूल में चपरासी की करंट लगने से मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस कस्बे में आज हाईवे किनारे स्थित कोलारस पब्लिक स्कूल में करंट लगने से स्कूल कर्मचारी महेश वाल्मिकी उम्र 40 वर्ष की मौत हो गई। पुलिस ने मर्र्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार केपीएस स्कूल की बाउण्ड्री बाल का निर्माण चल रहा था। स्कूल की ऊपरी मंजिल पर महेश वाल्मिकी काम कर रहा था। तभी वह पास ही से निकली खरर्ई विद्युत 11 केव्ही लाईन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गर्ई। बताया जाता है कि महेश वाल्मिकी का शव छत से जमीन पर आ गिरा।

रोड़ पार कर रहे बालक को ट्रक ने रौंदा, मौके पर ही मौत

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना अंतर्गत आने वाले अमोला क्रेशर के निकट एक 15 वर्षीय बालक के ट्रक की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। 
जानकारी के अनुसार विकास पुत्र नंदलाल पाल उम्र 15 वर्ष जब सडक़ पार कर शौच करके लौट रहा था तभी अज्ञात ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए बालक में टक्कर मार दी जिससे बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि ट्रक चालक मौके से भाग खड़ा हुआ। 
प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना की जानकारी मृतक बालक के परिजनों सहित पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजकर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। 

सात दिन में नपा की व्यवस्थायें नहीं सुधरी तो धरना देगें अन्नी शर्मा

Image
शिवपुरी। कल नगर पालिका परिषद की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है और कल से ही नगर पालिका उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने नगर पालिका में व्याप्त कथित अराजक और भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना देने का एलान किया था, लेकिन मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने उनसे व्यवस्था सुधारने के लिए सात दिन का समय मांगा है और इस अवधि तक यदि नगर पालिका के कार्यकलाप में पारदर्र्शिता नहीं आई और व्यवस्थायें नहीं सुधरी तथा भ्रष्टाचार से निजात नहीं मिली तो नपा उपाध्यक्ष 23 दिस बर से धरना देंगे। 
जानकारी के अनुसार कल नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने सीएमओ रणवीर कुमार को 16 दिस बर को धरने का पत्र सौंपा। धरना क्यों दिया जा  रहा है? इसके बारे में अन्नी शर्मा ने दस बिन्दुओं का जिक्र किया जिसमें नगर पालिका की अराजक स्थिति का वर्णन था। भ्रष्टाचार से लेकर मनमानी, ठेकेदारों के निरंकुश व्यवहार आदि के आरोप लगाए गए थे। 
यह भी जिक्र किया गया था कि पार्षदों के जनहितकारी काम करने में नपा प्रशासन असफल हो रहा है। फाईलें संबंधित क्लर्क के पास न होकर अवांछित लोगों के हाथों में हैं। नगर पालिका प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं है और प्रशासन में पूरी …

मोबाईल शॉप पर चोरों का धाबा, कम्प्यूटर व मोबाईल ले गये

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा कस्बे में स्थित एक मोबार्ईल शॉप पर अज्ञात चोरों ने ताला तोडक़र उसके अंदर रखे मोबाइल फोन व क प्यूटर चुराने में सफल हुए हैं। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी शिवम पुत्र अनुज विश्वकर्मा उम्र 20 वर्ष निवासी दिनारा ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई की रोजाना की तरह में अपनी दुकान का बीती रात्रि ताला लगाकर बंद करके आया था, लेकिन जब में सुबह अपनी दुकान खोलने पहुंचा तो उसका ताला टूटा पड़ा था और मोबाईल फोन व क प्यूटर भी गायब थे। चोरी गए सामान की कीमत लगभग 25 हजार रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

यशोधरा के आते ही आई सूअरों की सामत, एक रात में 223 सूूअर ढेर

Image
शिवपुरी। शहर में बीते दिनों से चल रहे सुअरों के सूट आउट का सिलसिला थमने के बाद शहर में मंत्री यशोधरा राजे के आते ही फिर शुरू हो गया। हेदराबाद से आए शूटर नवाब सफात अली खांन और उनकी टीम ने बीती रात 223 सूअरों को अपनी अचूक गोली का निशाना बनाया।
बीती रात दस बजे से प्रारंभ हुई शूटिंग सुबह 5 बजे तक जारी रही और स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव ने बताया कि सात घंटे की अवधि में 223 सूअर ढेर किए गए। मु य रूप से फतेहपुर, एम.एम हॉस्पीटल के पिछवाड़े, झांसी तिराहा, टेकरी गली आदि इलाके में सूअरों को मारा गया। 
लेकिन बहुत से मृत सूअर सडक़ पर पड़े हुए हैं। जानकारी के अनुसार कल नवाब सफात अली ने सर्किट हाउस में प्रदेश सरकार की मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया से मुलाकात की थी और उनसे कहा था कि आज रात से सूअरों की शूटिंग शुरू हो जाएगी।

स्कूल की कह कर गई नाबालिग बालिका गायब

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अमोलपठा चौकी के ग्राम जयरावन में रहने वाली एक नाबालिग बालिका बीते रोज अपने घर पर स्कूल पढऩे जाने की कहर घर गई थी। लेकिन देर रात्रि तक घर पर नहीं पहुंची तो परिजनों ने इस बात की रिपोर्ट चौकी में दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने धारा 363, 366 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी पूरन पुत्र पतुआ जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी जयरावन ने बताया कि मेरी 16 वर्षीय बेटी गीता स्कूल जाने की कह कर घर से चली गई थी। लेकिन देर रात्रि तक घर पर नहीं पहुंची जिसकी सभी तलाश की गई लेकिन कोई शुराग नहीं लगा। पुलिस ने फरियादी रिपोर्ट पर से अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

घर में घुसकर महिला के साथ कर डाली...

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम संगवा में एक युवक ने महिला को रात्रि के समय अकेला पाकर उसके घर में घुस गया और उसका हाथ पकड़ लिया जब महिला चिल्लाई तो आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। फरियादी महिला की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ धारा 354, 456 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी  40 वर्षीय महिला निवासी संगवा ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई कि मेरे परिवार वाले खेत पर काम करने चले गए थे तभी पास में ही रहने वाला युवक दीपक साहू निवासी करोठा मेरे घर में घुस आया और मुझ से अश्लील बातें करते हुए मेरा हाथ पकड़ लिया जब में चिल्लाई को आरोपी दीपक साहू वहां से भाग खड़ा हुआ। 
इस घटना की जानकारी सीमा ने अपने पति को दी जिस पर उसे उन्होंने करैरा थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई  पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

बाबा अम्बेडकर की प्रतिमा उखाडक़र कुएं में फैंकी

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम रिनाहे में बीती रात्रि को असमाजिक तत्व के लोगों ने हरिजन बस्ति में लगी डॉ. भीमराव अ बेडकर की प्रतिमा को उखाड़ कर कुएं में फैंक दिया। इस बात की सूचना पर इंदार पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 295 का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार फरियादी तिलुआ पुत्र निदा  जाटव उम्र 40 वर्र्ष निवासी रिनाहे ने इंदार थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि गांव की हरिजन बस्ति में हमारी अस्था के प्रतीक एवं संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अ बेडकर की प्रतिमा स्थापित थी जिस को किसी व्यक्ति द्वारा उखाड़ कर फैंक दिया। 
जिस पर से पुलिस ने प्रतिमा की पतारसी की तो वह प्रतिमा पास में ही स्थित एक कुएं में पड़ी मिली जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

रणवीर रावत बने बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, बधाईयां का लगा तांता

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कद्दावर भाजपा नेता रणवीर सिंह रावत के प्रदेश किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें जिलेभर से बधाईयां मिल रहीं हैं। बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने पार्टी के चार मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है जिनमें प्रदेश किसान मोर्चा का अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत को बनाया गया है। 
रणवीर रावत के प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष बनने पर उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र सोनू बिरथरे, पूर्व जिलाध्यक्ष गगन खटीक, नगर मण्डल अध्यक्ष डेबिड चौहान, राजू शर्मा, रवि रावत, भरत धाकड़ सहित युवा मोर्चा पदाधिकारियों ने अपनी ओर से बधाईयां प्रेषित की हैं।

नोट की चोट से सदमें में शिवपुरी का बाजार, ब्यूटी पर भी ग्रहण

Image
ललित मुदगल @एक्सरे/शिवपुरी। देश में नोटबंदी को लागू हुए 1 माह से ज्यादा गुजर गया है। लेकिन अभी तक केश की किल्लत कम नही हुई है। इस नोट की चोट के कारण शिवपुरी का बाजार सदमें में आ गया है। व्यापारियों से बातचीत में इस समय मार्केट में 20 प्रतिशत का ही कारोबार हो रहा है। 
फूस का माह, शादी ब्रेक, बोनी को तरसता कपड़ा बाजार  शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने कपडे के व्यवसाय का सर्वे किया तो व्यापारियों ने कहा कि अभी तक नोटबंदी के बाद लगातार शादियों का सीजन चल रहा था। लेकिन शादियों के सीजन भी पिछले साल जैसा नही रहा है। जिसे बहुत ही आवश्यकता थी वह कपडे खरीद रहा था। 
अब फूस का महीना चल रहा है,शादियों पर ब्रेक लग गया है। थोड़ा बहुत ही ग्राहकी हो रही है। अभी मार्केट में कैश की किल्लत बनी हुई है। इस कारण अब तो बोनी हो जाए तो बड़ी बात नही है। 
दूल्हे के भाइयो ने पहने पुराने जूते कुछ ऐसा ही हाल चप्पल व्यवसाय का रहा है। शादी सीजन में इस बार पहली बार देखने को मिल रहा है कि जिस घर में शादी है वह सिर्फ दूल्हे ने ही नए जूते खरीदें है। घारती और बारातियों ने पूराने जूते पहनकर ही काम चलाया है। 
नोटबंदी के कारण इस समय …

सूने घर में चोरों का धावा, नगदी सहित सामान पार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अम्बेडकर कॉलोनी में रहने वाला एक परिवार अपने मकान का ताला लगाकर रिश्तेदारी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तमिलनाडू गया हुआ था। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उनके मकान को निशाना बनाते हुए ताला तोडक़र घर में रखे नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। मकान मालिक की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जगदीश पुत्र मायन देवन राजपूत उम्र 24 वर्ष निवासी अम्बेडकर कॉलोनी जो मुख्य रूप से तमिलनाडू के रहने वाले हैं और पिछले काफी समय से शिवपुरी की अ बेडकर कॉलोनी में मकान बनाकर रह रहे हैं। विगत दिवस परिवार के सभी सदस्य तमिलनाडू में अपने अन्य परिजनों के यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हुए थे।
घर का ताला लगा हुआ था तभी 1 दिसम्बर से 7 दिसम्बर के बीच अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोडक़र नगदी सहित 62 हजार रुपये का सामान चोरी कर लिया। जब गृहमालिक वापस लौटकर आया तो चोरी की जानकारी लगी। पीडि़त ने घटना की शिकायत देहात थाने पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोरों के…

बिजली चोरी का मामला बनाना पड़ा महंगा, विद्युतकर्मी को कूटा

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र अंतर्गत दो युवकों ने एमपीईबी कर्मचारी के साथ कार्यालय पहुंचकर मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि विद्युत कर्मचारी ने आरोपियों के विरूद्ध विद्युत चोरी का मामला दर्ज कराया था। जिससे गुस्साए युवकोंं ने घटना को अंजाम दिया। पीडि़त कर्मचारी की रिपोर्ट पर से पुलिस ने दोनों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार याशीन और रमजान खान निवासी रन्नौद द्वारा खंबे से अवैध तरीके से विद्युत कनेक्शन कर रखा था जिसे विद्युत कर्मचारियों ने मौके पर जाकर काट दिया और दोनों के खिलाफ 135 का मामला दर्ज करा दिया था। इससे व्यथित होकर दोनों ने बुधवार को एमपीईबी कार्यालय पहुंचकर कार्यालय में बैठे दुर्गाप्रसाद पुत्र मातादीन जाटव निवासी शिवपुरी के साथ गाली गलौंच करते हुए मारपीट कर दी और शासकीय कार्य में बाधा डाली।
पीडि़त ने घटना की शिकायत रन्नौद थाने पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 353, 506, 34 सहित 3(2)5 क एससीएसटी एक्ट 15 संपत्ति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एकता स्कूल के संचालक की माता जी का निधन

Image
शिवपुरी। शहर में संचालित एकता पब्लिक स्कूल के संचालक एसएन उपाध्याय की माता जी कस्तूरीदेवी का आकस्मिक निधन हो गया है वह शतायु पूर्ण कर चुकी थीं। उनकी अंतिम यात्रा बुधवार को उनके निज निवास एकता स्कूल कमलागंज से निकाली गई और मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। 
इस दौरान सैंकड़ों की सं या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। उनकी छारी शुक्रवार को सुबह 8 बजे उठाई जबकि उठावनी एवं श्रद्धांजलि का कार्यक्रम शुक्रवार को ही शाम 4 बजे उनके निज निवास एकता हाईस्कूल पर होगा।

अग्रवाल नमकीन से खरीदी चिली सॉस की बोतल में छिपकली

Image
शिवपुरी। स्वाद में तीखापन लाने के लिए चिली सॉस का उपयोग होता है। लेकिन इसकी इसकी बोतल में से छिपकली निकल सकती है, ऐसा शिवपुरी में हुआ है जब एक व्यक्ति ने चिली सॉस की बोतल खरीदी तो उसे इसमें छिपकली जैसा कुछ दिखाई दिया। 
जानकारी के अनुसार ग्राहक कालू बाथम निवासी फतेहपुर ने पुराने बस स्टैंड क्षेत्र में स्थित अग्रवाल नमकीन से 120 रुपए में चिली सॉस की बोतल खरीदी और वह बोतल को घर ले गया, जिसे ध्यान से देखा तो बोतल में एक स्थान पर लाल रंग और छिपकली भी नजर आई।
चिली सॉस की बोतल में छिपकली जैसा कुछ दिखने की एडीएम नीतू माथुर को मामले की जानकारी दी, जिन्होंने तत्काल खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी आशुतोष मिश्रा को मौके पर भेजा और बोतल जब्त की गई। जब्त बोतल को जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा।
इस मामले में दुकानदार सतीश अग्रवाल का कहना है कि ग्वालियर स्थित अजय फूड प्रोडक्ट चंद्रवदनी कंपनी के इस उत्पाद को शहर के चाउमीन और चाट व्यवसायी सस्ती होने के चलते इस्तेमाल करते हैं। इसलिए वे विक्रय के लिए रखते हैं। खाद्य पदार्थों को एसएसआई के मार्क के साथ विक्रय किया जाता है और शासन की ओर से हासिल होने वाला यह प्…