Posts

Showing posts from August 7, 2016

करैरा के पंचायत इस्पेक्टर की पिटाई के बाद मौत

Image
शिवपुरी। करैरा जनपद में पदस्थ पंचायत इंस्पेक्टर रमेश जाटव की शनिवार को ग्वालियर में मौत हो गई। तीन अगस्त को मीटिंग के दौरान जनपद सदस्यों ने पंचायत इंस्पेक्टर की जमकर पिटाई की थी, जिससे उनकी नस फट गई थी। उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया था, जहां रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
करैरा जनपद में पदस्थ दलित कर्मचारी रमेश जाटव पंचायत इंस्पेक्टर के पद पर तैनात था और वह अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करता था। परिजनों का आरोप है कि अध्यक्ष व सीईओ काफी समय से उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिससे उनकी मानसिक स्थिति खराब हो गई थी।
आरोप है कि कुछ जनप्रतिनिधि रमेश से जालसाजी से काम करवाना चाहते थे, वहीं जब रमेश ने इंकार किया तो शनिवार शाम को हुई जनपद की बैठक में कुछ सदस्यों ने रमेश की पिटाई कर दी, जिससे उसकी सर की नश फट गई। गंभीर हालत में उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 
करैरा सीईओ का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर असमाजिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अस्पताल के पीछे मिली 1 दिन की नवजात, फिर प्रबंधन पर उठे सबाल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाने के जगतपुर में स्थित शासकीय अस्पताल के पीछे आज सुबह नबजात के मिलने से सनसनी फैल गई।पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार कोलारस अस्पताल परिसर में दीवान सिंह धाकड़ निवासी मोहरा आज सुबह अपनी माँ का इलाज करने कोलारस स्वास्थ केंद्र आया था। तभी वह अस्पताल के पीछे टॉयलेट  करने गया था जब बच्ची के रोने की आवाज आई तो दीवान सिंह ने  पास में आकर जब देखा तो  नवजात बच्ची रो रही थी।
जिसे देख कर दीबान सिंह ने अस्पताल को सूचित किया। सूचना पर दीवान सिंह को  किसी ने कोई सन्तुष्टपूर्ण जबाब नही दिया। तो उसने  देर न करते हुए अपनी गाड़ी से सीधा जिला अस्पताल ले गया और उसने पूरा मामला   संस्था के सदस्यों को बताया। सदस्यों की मदद से  नवजात बच्ची को नवजात शिशु में भर्ती कराया।
बताया गया है कि बच्ची का जन्म  एक दिन पूर्व ही हुआ है। ये बच्ची कहा से और कैसे आई इसने अस्पताल प्रबंधन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। यह पहली घटना नहीं है इससे पहले भी इस अस्पताल में इस तरह की घटना हो चुकी है। उसके बाद भी प्रसाशन कोई सख्त कार्यबाही नहीं करने से आरोपीओ के हौसले बुलंद है।

मिस्टर मिनिस्टर, फिर मत कहना कि यह सिंधिया का प्रायोजित कार्यक्रम है

Image
एक्सरे@ललित मुदगल/शिवपुरी। पिछले 3 दिनों से शहर में भाजपा के 3 मंत्री शहर में थे। इस कारण शिवपुरी की राजनीतिक प्याली में तूफान आ गया। सबसे ज्याद उत्साह भाजपाईयो में जयभान पवैया को लेकर रहा। भाजपा में उत्साह शिवपुरी की शिक्षा को लेकर निराशा जनक रहा। इस दौरे में सिर्फ सामतंवाद का घिसापिटा मुद्दा हावी रहा, विकास नही। मंत्री जयभान सिंह पवैया प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री है, पर शिवपुरी के लिए यूपीए सरकार से स्वीकृत कराए कॉलेजो पर दो शब्द भी प्रकट नही हुए, ऐसा क्यो...? आईऐ इस मामले का शिवपुरी समाचार डॉट कॉम पर एक्सरे करते है। 
प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया अपने प्रभार वाले जिले में जाने पूर्व शिवपुरी में 2 दिन रूके। मंत्री जी के आने के बाद महल विरोध हवाएं तेज हो गई और भाषण भी सांमतवाद के खिलाफ दिए गए। शिवपुरी के आम आदमी को, पवैया को गुना का प्रभार क्यों दिया गया। सांसद सिंधिया को इससे क्या फर्क पडता है, इससे कोई मतलब नही है। मतलब उन्हे है जो राजनीतिक है या राजनीति से लाभ लेना चाहते है। 
बात शिवुपरी की करते है। इस समय शिवपुरी संकट के दौर से गुजर रही है। शिवपुरी का आम नागरिक स…

तेज बारिश के चलते मकान ढहा

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्रान्तर्गत तेज वारिश के चलते एक घर ढह गया। अब इसे इन्द्रदेव की कृपा कहें या गरीबो के लिए प्रकोप जिनके आशियानें भारी वारिश के चलते जमींदोज हो गए। जिले भर में हो रही भारी वारिश गरीबों के लिए नासूर बन गई है।
क्षेत्र में कई मकान भारी वारिश के चलते जिसमे लोगों को लाखों की जान-माल का नुकसान हो गया है। तेज वारिश के चलते बीते रोज इसरार खांन पुत्र अजमेरी खांन पठान मोहल्ला  कोलारस का मकान तेज वारिश में ढह गया। 
जिसके चलते घर में रखे कई सामान क्ष़्ामिग्रस्त हो गए और हजारों का नुकसान हो गया। गनीमत ये रही की घर गिरते समय घर में कोई मौजूद नहीं था जिससे जनहानी टल गई। 

सुमधुर स्वरों के साथ हुआ सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन

Image
शिवपुरी। बीते रोज झांसी तिराहा स्थित रामजानकी मंदिर पर पूर्व विधायक माखनलाल राठौर के भतीजे नंदकिशोर राठौर द्वारा संगीतमय सुन्दकाण्ड पाठ का आयोजन कराया गया। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में भव्यता के साथ दरबार में सजावट की गई। 
मंदिर के पुजारी पं. मोहन प्रसाद शर्मा विधिवत भगवान की श्रीराम  जानकी एवं हनुमान जी महाराज की पूजा अर्चना कर सुन्दरकाण्ड पाठ का शुभारंभ किया गया। मंडली कलाकारों द्वारा संगीतमय पाठ के माध्यम से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। तत्पश्चात सुन्दरकाण्ड पाठ के बाद महाआरती का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राठौर समाज  सहित सैकड़ों भक्तगण उपस्थित हुए।

आज का संडे रहा फ्रेंडशिप-डे के नाम, पढिए कैसे शुरू हुआ यह

Image
शिवपुरी। शहर सहित पूरे शिवपुरी जिले में आज फ्रेंडशिप-डे के नाम संडे रहा। पूरे दिन मित्रों द्वारा एक-दूसरे को बधाईयाँ देने का सिलसिला चलता रहा। बीती रात्रि से ही मित्रों द्वारा एक-दूसरे को बधाईयाँ फेसबुक और व्हाटएप के माध्यम दी गई। 
शहर में आज युवाओं और छात्राओं द्वारा मित्रता दिवस के मौके पर अपने साथियों को शुभकामनाऐं देने की होड़ सी मची हुई है। वहीं कुछ प्रेमी युगलों द्वारा शहर के पर्यटक स्थलों पर पहुॅचकर इस फे्रंडशिप डे को मनाया। वहीं मोबाईल कंपंनियों द्वारा आज ब्लैक आउट डे घोषित करने से कुछ मित्र मेसेज नहीं भेज पाने के कारण उदास दिखाई दियें।
क्यों मनाया जाता है फ्रेंडशिप  डे  जानकारी के अनुसार बताया है कि फ्रेंडशिप डे की शुरूआत 1935 में अमरीका से हुई थी। बताते है कि अमरीकी सरकार अगस्त के पहले रविवार को एक व्यक्ति को अमरीकी सरकार द्वारा मार दिया गया था। जिसकी याद और गम में उसके दोस्त ने आत्महत्या कर ली थी। उसी दिन से अमरीकी सरकार ने इस मित्रता को देखते हुए अगस्त के पहले रविवार को मित्रता दिवस मनाने का निर्णय लिया। 
 30 जुलाई को होता है इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे  दुनिया भर के अलग-अलग देशो…

बैराड़ में मुक्तिधाम पर किया वृक्षारोपण

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड नगर मे स्थित नगर परिषद प्रांगण व मुक्तिधाम प्रांगण मे सैकडों पौधों का वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण मुक्तिधाम से लेकर रास्ते के दोनों और सडक तक तथा बाउण्ड्री के अंदर सैकडों छायादार,हवादार व फलदार पौधों का वृक्षारोपण नगर परिषद की अध्यक्ष सुशीला दौलत सिंह रावत मु य दरवाजे के एक ओर अशोक वृक्षका पौधा रोप कर किया गया। 
वही दूसरी तरफ विधायक प्रतिनिधि नगर परिषद देवेन्द्र गुप्ता द्वारा वृक्षारोपण किया गया। बाउण्ड्री के अंदर भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामबाबू मंगल, डॉ तुलाराम यादव व भारत सुमन शर्मा द्वारा पौधे रोपे गये तथा अन्य पौधे पत्रकार संघ के माखन सिंह धाकड भगवती सिंघल वीरेन्द्र गुप्ता अजय शंकर त्रिपाठी पूरन गुप्ता सुनील शर्मा मोहित लक्ष्कार द्वारा औषधियुक्त आंवला के पौधे लगाये गये तथा सफाई कर्मियों दल द्वारा मुक्तिधाम में नीम,पीपल व  शीसम के पौधे लगाकर वृक्षारोपण किया गया। 
नगर परिषद के सीएमओं कमलकिशोर शिवहरे व संदीप शर्मा द्वारा इंजीनियर गुप्ता द्वारा भी मुक्तिधाम पर वीलपत्र व आम के पौधे लगाकर वृक्षारोपण किया गया। तथा वृक्षमित्र सेठ लक्ष्मीनाराण गुप्ता द्वारा भी मुक्ति…

समाजसेवी डॉक्टर ऋषीस्वर के निधन पर शोकसभा सोमवार को

Image
शिवपुरी। वयोवृद्ध चिकित्सक एवम् समाजसेवी डॉ  एमएस ऋषीस्वर के निधन के वाद उन्हें श्रद्धांजलि देने सोमवार को सांय 4 बजे स्थानीय मानस भवन में एक शोकसभा का आयोजन किया गया है।
गौरतलव हे कि डॉ ऋषीस्वर का निधन इलाज के दौरान वीती 23 जुलाई को दिल्ली में हो गया था, उनकी अन्तेष्टि उनके गृह ग्राम में की गई थी।डॉ ऋषीश्वर ने शिवपुरी जिले में  चिकित्सा एवम् समाजसेवा के क्षेत्र में खासी याति अर्जित की।

गेंद उठाने गया बालक नाले में बह गया

Image
शिवपुरी। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र के मे नाले के पास निवासरत एक 8 वर्षीय बालक नाले मेें बह गया। पुलिस बालक की खोजबीन में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार जिले के बदरवास थाना अंतर्गत नाले के पास दीपक पुत्र देवीचन्द्र नामदेव उम्र 8 वर्ष अपने दोस्तो के साथ नाले के किनारे खेल रहा था। खेलते-खेलते दीपक की गेंद नाले में चली गई। दीपक गेंद को उठाने गया। वैसे ही तेज बारिश के चलते नाले में एक दम पानी आ गया। जिससे दीपक बह गया। 
इस बात की सूचना दोस्तो ने परिजनों को दी। परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुॅच कर बालक की खोजबीन में जुट गई है। खबर लिखे जाने तक बालक नहीं मिल पाया है।

नागपंचमी पर नही मिले नाग, पूजा को तरसते रहे लोग

Image
शिवपुरी। देश भर में आज नागपंचमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस दिन नागों के दर्शन और पूजन का विशेष महत्व है, लेकिन कानून की स ती के कारण इस बार टोकरी में सर्प लिए बीन बजाते सपेरे बाजार में नहीं आए। जिससे नागों के दर्शन और पूजन के लिए श्रद्धालु तरस गए।
नागपंचमी का त्यौहार सावन के महिने में शुक्ल पक्ष की पंचमी को आता है। हिन्दू मान्यता है कि प्रथ्वी शेषनाग के फन पर टिकी है और भगवान शिव सर्प की माला गले में पहने रहते हैं। इसलिए सर्प को देवता के रूप में पूजा जाता है।
देश में नागों की पूजा करने का वैज्ञानिक कारण भी है। खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले चूहे आदि जीवों को सर्प नष्ट कर देता है। जिससे किसानों की फसल सुरक्षित रहती है। एक कहानी के अनुसार एक सर्प ने भाई बनकर अपनी बहिन की सुरक्षा की थी और अपने भाई का फर्ज निभाया था। इसलिए इस दिन महिलायें नागों को दूध पिलाती हैं और उनसे प्रार्थना करती है कि उनके और उनके परिवार की सुरक्षा की जाए। 
बामियों में की गई नागों की पूजा नाग के दर्शन न होने के कारण उनके पूजन से बंचित श्रद्धालु आज दिन भर नागों की तलाश करते देखे गए और नाग न मिलने पर वे पू…

किसी मॉ के लाल को न लील जाएँ गड्डे, इसलिए शुरू किया गड्डो को भरने का काम

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में समाजसेवियों की युवा टीम ने दो तीन दिन से सडक़ों के गड्डे भरने का कार्य जन सहयोग से शुरू किया है। इस कार्य में आज उन्हें मध्य प्रदेश पत्रकार संघ के सदस्यों ने भी श्रमदान कर सहयोग किया है। सडक़ों के गड्डे भरने का कार्य आज सोनचिरैया वायपास रोड़ पर किया गया। 
समाजसेवा समिति के सदस्य के.के चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके और उनके सहयोगियों के मन में सडक़ों के गड्डे भरने का विचार तब उत्पन्न हुआ जब उन्होंने सुना कि महाराष्ट्र के परिवार का एक बेटा जो साइकिल से जा रहा था। उसकी सडक़ के गड्डे में गिरने से मौत हो गई। 
यह कार्य उन्होंने और उनकी टीम ने इसलिए शुरू किया ताकि कोई अन्य बच्चा सडक़ में गिर कर मौत का शिकार न हो जाए। इस टीम की सदस्य रंजीता देश पांडे ने बताया कि इस कार्य में उन्हें अच्छा जन सहयोग भी मिल रहा है। 
इसी क्रम में आज रविवार को मप्र पत्रकार संघ के सदस्य भी उनके इस मिशन में श्रमदान करने पहुँचे और उन्होंने कुछ देर सोनचिरैया बाली रोड पर श्रमदान कर अपनी सहभागिता दिखाई, मप्र पत्रकार संघ की ओर से उन्हें आस्वस्त किया गया हे कि वह हर कदम पर उनके साथ है।

अंसारी की याद में कांग्रेसियों किया वृक्षारोपण

Image
पोहरी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पोहरी के अध्यक्ष जमील अंसारी (पप्पू अंसारी)के निधन के पश्चात उनकी याद में कांग्रेसियों ने वृक्षारोपण किया। स्व. अंसारी का ल बी बीमारी के चलते दो माह पूर्व निधन हो गया था। जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश राठँखेड़ा के नेतृत्व में सिंधिया ऑनलाइन टीम पोहरी द्वारा रविवार को पोहरी के नवीन अस्पताल प्रांगण पर वृक्षारोपण किया।
सिंधिया ऑनलाइन टीम के युवाओं ने सर्वप्रथम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य केशव सिंह तोमर, एन पी शर्मा, राजेन्द्र पिपलोदा, अमरसिंह यादव, गजराज यादव, अब्दुल अजीज अंसारी, इदरीश अंसारी आदि का माला पहनाकर स्वागत किया फिर समस्त अतिथियों के साथ मिलकर स्व. जमील अंसारी जी को याद किया। 
पत्रकार संघ से प्रदीप भैयाजी, योगेन्द्र जैन, अभिषेक शर्मा संतोष शर्मा आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर सिंधिया ऑनलाइन टीम प्रभारी अमन सिद्दीकी युवा नेता आफाक  अंसारी, शोएब काजी, परवेज अंसारी, संजय धाकड़, पिंकी नगरा, अतीक, संतोष, सुनील, रवि, आजम, देवांश, आदि बड़ी सं या में सिंधिया समर्थक उपस्थित थे।

लिफ्ट के बहाने बिठाया,बहलाफुसला कर किया गैंग रेप

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थान क्षेत्र में पिछले एक माह पूर्व गुम हुई एक महिला के बापिस आने पर दो आरोपीयों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है।
महिला ने विगत दिवस आरोपियों के चंगुल से छूटकर वापस आई तब घटना की जानकारी उसने पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 342, 376 डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपी पीडि़ता को बहला फुसलाकर ले गए थे और एक माह तक आरोपियों ने अपरचित जगह पर रखकर लगातार बलात्कार किया। 
जानकारी के अनुसार बीते माह 7 जुलाई को 20 वर्षीय महिला अपने मायके पीपलपुरा से ससुर के साथ ससुराल के लिए निकली थी। रास्ते में उसका ससुर कोई सामान खरीदने लगा तभी रास्ते में आरोपी कीर सिंह पुत्र विक्रम लोधी, महेन्द्र  लोधी निवासी मुहारीकला खनियांधाना महिला को यह कहकर ले गए कि वह उसे उसके गांव तक लिफ्ट देकर छोड़ देंगे उनके पास वाहन भी है।
आरोपियों के झांसे में आकर पीडि़ता ससुर को वहीं छोड़ आरोपियों के साथ चली गई। लेकिन आरोपी उसे उसके गांव न ले जाते हुए कहीं और ले गए। जहां आरोपियों ने उसे अलग-अलग स्थानों पर रखा और उसके साथ सामूहिक रूप से लगातार दुष्…

अज्ञात कारणों के चलते युवक ने लगाई फांसी

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के ग्राम गुढर में बीते रोज अज्ञात कारणों के चलते युवक ने अपने घर में ही फॉसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के खनियाधाना के गुढर में निवासरत युवक राजेश पुत्र सिरिया साहू उम्र 18 वर्ष ने बीती रात्रि अपने घर में ही फॅासी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सुबह जब परिजनों ने कमरे में जाकर देखा तो राजेश फॉसी पर लटक रहा था। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई है।

शिवपुरी में शिक्षक के बेटे का एमपी पीएससी में चयन

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा 2012 का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया। राज्य प्रशासनिक सेवा की प्रतियोगिता परीक्षा में नगर परिषद का नाम रोशन करते हुए उपेंद्र कुमार झा पुत्र श्री गोपाल  झा (गोपाल गन हाउस) करेरा ने जिला पंजीयक का पद हासिल किया है। 
उपेंद्र कुमार झा वर्तमान में अध्यापक के पद पर हाई स्कूल  टीला में पदस्थ है। उनकी इस सफलता पर उनके मित्र मनोज कुमार रजक, मुनेश रघुवंशी, मिथिलेश चतुर्वेदी, गिरीश वैष्णव , कृष्ण पाल सिंह , पवन साहू सहित उनके परिजनों एवं गणमान्य नागरिकों ने हर्ष व्यक्त किया है।

शहर में दो गुट भिडें, क्रॉस मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेहपुर रोड के 27 नंबर कोठी के पास पुरानी रंजिस के चलते दो गुट भिड़ गये। जिसमें जमकर लात-घूसें चले पुलिस ने दोनों पक्ष की रिपोर्ट पर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फतेहपुर रोड़ स्थित 27 नं. कोठी के पीछे निवासरत गिर्राज पुत्र शिवचरण विश्वकर्मा उम्र 25 साल का विवाद हरिजन थाने के पीछे स्थित नीरज पुत्र श्याम रजक उम्र 26 साल से हो गया। दोनों पक्षों ने फोन कर अपने अन्य साथियों को बुला लिया। जिनके बीच जमकर लात-घूंसे चले। 
इस बात की शिकायत करने दोनों पक्ष कोतवाली पहुॅचे जहाँ पुलिस ने फरियादी नीरज की रिपोर्ट पर गिर्राज ओझा व उसके अन्य साथियों के खिलाफ धारा 341,323,294,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया। वहीं गिर्राज की रिपोर्ट पर आरोपी राजू खांन, शाहरूख खांन निवासी महाराणा प्रताप कॉलोनी और नीरज रजक के खिलाफ धारा 294,323,427, 506,34 ता.हि. के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

फोन पर एटीएम का नंबर पूछा और निकाल लिए 80 हजार

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के कस्बे में निवासरत एक युवक से एटीएम का नंबर पूछ कर खाते से 80 हजार रूपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार नरवर कस्बे में निबासरत केशब पुत्र अनेक जाट उम्र 47 वर्ष के मोबाईल पर बीते रोज एक फोन आया। जिसमें युबक केशब को बैक से बोलने की बात कह कर एटीएम का नंबर ले लिया। अज्ञात युवक ने फोन पर युवक को बताया की वह एसबीआई बैंक से बोल रहा है और आपका एटीएम खराब हो गया है। आपके खाते की सुरक्षा के लिए एटीएम का 16 डिजिट का नंबर बता दें।
केशब ने युवक की बात में आकर एटीएम का नंबर बता दिया। केशव को शक हुआ तो उसने बैंक में जाकर अपना खाता चेंक किया तो खाते से 80 हजार रूपये गायब दिखे। इस बात की शिकायत पुलिस थाने नरवर में की जहॉ पुलिस ने मामले की जॉच कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

घर में घुसा और कर डाली छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्रान्तर्गत महिला के साथ गांव के ही युवक ने महिला के साथ मौका पाकर घर में घुसकर अश्लील छेड़छाड़ कर दी। महिला ने उक्त घटना की शिकायत थाने में जाकर की । पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार अंजली पत्नि राहुल यादव परिवर्तित नाम उम्र 30 वर्ष निवासी भाग के साथ गांव के आरोपी रामसिंह यादव ने उस समय छेड़छाड़ कर दी। 
जब घर के परिजन घर पर मौजूद नहीं थे। आरोपी ने मौका पाकर घर में घुस के महिला के गलत संबंध की मांग की महिला के विरोध करने पर आरोपी ने महिला के साथ गंदी-गंदी हरकतों को अंजाम दिया।
उक्त घटना की शिकायत महिला ने अपने पति और परिजनों से की। उसके बाद पति और फरियादी महिला ने आरोपी रामसिंह यादव के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस फरियादी महिला की रिपोर्ट के आधार पर धारा 345 ताहि. के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

टपरिया में लगाई आग, सामान जलकर खाक

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मारौरा में आरोपी ने युवक टपरिया में आग लगा दी। फरियादी युवक की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार सतेन्द्र पुत्र नारायण धाकड़ उम्र 36 निवासी मारोरा की टपरिया जिसमें वह परिवार के साथ रहता था। उसी गांव के आरोपी रामेश्वर धाकड़ ने आपसी रंजिश के चलते आग लगा दी। आग में टपरिया के साथ-साथ उसमें रखा सामान भी स्वाह हो गया। 
उक्त घटना की शिकायत फरियादी ने बैराड़ थाने में की । युवक की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी रामेश्वर धाकड़ के खिलाफ धारा 323,294,436 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

बदरवास में कॉलेज के लिए उच्चशिक्षा मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

Image
बदरवास। बदरवास में कॉलेज खोलने की मांग को लेकर कॉलेज संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने बदरवास पधारे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया से मुलाकात की तथा बदरवास में शीघ्र कॉलेज खुलने की मांग को लेकर एक ज्ञापन  उन्हें सौंपा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान कोलारस आये प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि अगले सत्र से बदरवास में कॉलेज खोल दिया जाएगा, लेकिन 3 वर्ष बीत जाने के बाद  अभी तक कॉलेज प्रारंभ नहीं हुआ है। 
श्री पवैया को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि बदरवास विकासखंड की आबादी लगभग दो लाख है तथा समीपस्थ अशोकनगर और गुना जिले के दो दर्जन से अधिक गाँव भी बदरवास से जुड़े हुए हैं।  प्रतिवर्ष यहां से हजारों छात्र छात्राएं कक्षा 12वीं पास करते हैं तथा आगे की पढ़ाई के लिए यहां कॉलेज न होने के कारण इनमें से अधिकांश अपनी पढ़ाई को कक्षा 12 के बाद रोक देते हैं। क्योंकि यहां के विद्यार्थी उच्च शिक्षा  हेतु गुना या शिवपुरी जाते हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे पालक अपने बच्चों को महंगी उच्च शिक्षा बाहर भेजकर नहीं दिला सक…