Posts

Showing posts from March 20, 2016

पत्थरों से कुचलकर युवक की हत्या

Image
शिवपुरी। कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम सेजवारा में रहने वाले एक आदिवासी युवक की कुछ लोगों ने पत्थरों से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी। आज उसका शव राजस्थान के कस्बाथाना स्थित ग्राम मझौला में मिला है। 
बताया जा रहा है कि मृतक का गांव मझौला के पास में ही स्थित है और दोनों राज्यों का बोर्डर लगता है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर मृतक के भाई ने इस घटना के पीछे गांव के ही कुछ लोगों पर संदेह होना बताया है, जिनसे उनके परिवार की पुरानी रंजिश चल रही है।

उद्योग मंत्री ने एक करोड़ 33 लाख की लागत की सड़को का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण

Image
शिवपुरी। वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान एक करोड़ 33 लाख की लागत की चार सड़को के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर किया। 
इस लोकापर्ण समारोह मेे लोगों की समस्याओं को यशोधरा राजे ने सुना और मौके पर ही उनके निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, नगर पालिका अध्यक्ष शिवपुरी मुन्नालाल कुशवाह, कलेक्टर राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी सहित जिला एवं खण्डस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 
उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 54 लाख की लागत से निर्मित खोड़ सिरसौद सड़क से पुनावली सड़क का और 44 लाख की लागत से निर्मित ग्राम बरेला तिराहे पर सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। 
श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर में नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा 14 लाख 81 हजार लागत की ए.बी.रोड से ठकुरपुरा सड़क का और 20 लाख 80 हजार लागत की आईटीआई से कल्लन शॉप फेक्ट…

वेतन को लेकर संयुक्त मोर्चा ने राजे को सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी।  होली के त्यौहार पर वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने संयुक्त मोर्चा अधिकारी कर्मचारी संघ के नेत्रत्व में म.प्र. शासन की वाणिज्य उधोग एवं धर्मस्य मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को ज्ञापन जिलाधीशकी मौजूदगी में सौंपा। 
ज्ञापन के माध्यम से शासकीय सेवकों ने मांग की है कि फ रवरी माह का वेतन प्रमुख रूप से अध्यापकों व संविदा शिक्षकों को संकुल केन्द्र कन्या कोर्ट रोड, न.2 शिवपुरी, पोहरी, बैराड़, इन्दार, रन्नौद, खरई, कन्या करैरा, सिरसौद, सहित कई  संकुलों में मार्च माह की 20 तारीख तक भी नही मिली है।
जिसके कारण कर्मचारियों का होली का त्यौहार फ ीका हो गया है। ज्ञापन के समय उधोग, वाणिज्य एवं धर्मस्य मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुये जिलाधीश शिवपुरी को शीघ्र वेतन भुगतान के लिये कहा। 
ज्ञापन के माध्यम से संयुक्त मोर्चा अधिकारी कर्मचारी संघ के सचिव राजेन्द्र पिपलौदा एवं अरविन्द सरैया ने कहा कि शिक्षा विभाग मे कर्मचारियों को समय पर वेतन नही दिया जा रहा है कुछ संकुलों में तो 10 तारीख के बाद वेतन का भुगतान हो रहा है।
 जिससे लॉन लेने वाले कर्मचारियों के चैक हर माह वाउन्स हो …

घर से 13.80 लाख रुपए लेकर व्यापारी की बेटी फरार

Image
शिवपुरी। विगत दिनों देहात थाना क्षेंत्रातर्गत तुलसी नगर निवासी एक व्यापारी की 20 वर्षीय बेटी आधी रात घर से गायब हो गई। पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर ली है, लेकिन अभी तक युवती का कोई सुराग नही मिल पाया है। अलबत्ता वो 12.5 लाख रुपए मिल गए हैं जो युवती लेकर भागी थी।  
जानकारी के अनुसार तुलसी नगर निवासी शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी की 20 वर्षीय पुत्री मेघा गुप्ता 9-10 मार्च की आधी रात्रि में घर से गायब हो गई। सुबह परिजनों ने अपनी लड़की को घर में नही देखा तो अपने स्तर से तलाश किया। इधर मेघा की खोजबीन जारी थी जब तक घर में रखे 8 लाख रूपए भी गायब मिले। रूपयों के गायब होने के बाद पूरी-पूरी की कहानी समाने आ गई। लड़की अपनी मर्जी से ही घर से भाग गई थी। मेघा कही नही मिली तो मेघा की छोटी बहन ने देहात थाने में आकर गुमशुदगी दर्ज कराई। मेघा की छोटी बहन ने एफआईआर में 8 लाख रूपए घर से गायब होना बताया है। 
लेकिन मेघा गुप्ता के पिता ने पुलिस को अपने दिए गए बयान में घर से तेरह लाख अस्सी हजार कैश गायब होना बताया है। पुलिस ने मेघा का मोबाइल सर्विलांस पर ले लिया। ताना बाना जुड़ते हुए सिरसौद थाना क्षेत्…

युवक को धक्का देकर मोटरसाइकिल छीन ले गए बदमाश

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बीती रात्रि दो बदमाश युवक एक युवक श्याम राठौर की मोटरसाइकिल उस समय छीनकर ले गए जब वह महल के पीछे से गुजर रहा था। 
इस घटना की जानकारी पीडि़त युवक ने कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पटकुई मोहल्ला पुरानी शिवपुरी में निवासरत श्याम राठौर पुत्र नक्टूराम राठौर रात्रि करीब 9 बजे महल के पीछे से निकल कर अपने घर के लिए जा रहा था। तभी दो युवकों ने उसे रोक लिया और उसमें धक्का देकर उसकी मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 एम के 5677 छीनकर ले गए। 
घटना के बाद युवक कोतवाली पहुंचा और अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को एक लिखित आवेदन के साथ दी। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।

चालक को चाकू मारकर की टवेरा लूटने की कोशिश

Image
शिवपुरी। शिवपुरी से डबरा टवेरा वाहन किराये पर ले जाने वाले बदमाशों ने चालक सोनू शर्मा की हत्या का प्रयास कर वाहन को लूटने की कोशिश की लेकिन चालक शर्मा ने प्रतिरोध किया और गाड़ी को भगा ले जाने की कोशिश की। 
इस कोशिश में टवेरा वाहन पलट गया और बदमाश गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने इस मामले में वाहन को लूटने के प्रयास की कायमी न कर चालक की हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। घटना 17 मार्च की है और पुलिस में यह मामला 19 मार्च को कायम कराया गया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 मार्च की शाम वनस्थली होटल के सामने फूल विक्रय करने वाले केशव कुशवाह नामक युवक ने टवेरा क्रमांक एमपी 33 1086 के चालक सोनू शर्मा से उक्त वाहन को शिवपुरी से डबरा तक किराये से ले जाने की बात की। 
जिस पर दोनों के बीच वाहन का किराया तय हुआ और केशव कुशवाह अपने तीन अन्य मित्रों के साथ डबरा के लिए रवाना हुआ। रात्रि करीब 8:30 बजे जैसे ही वाहन टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास पहुंचा तो अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाशों ने वाहन चालक के गले में फंदा डाल दिया और वाहन को लूटने का प्रयास किया। 
 लेकिन जब सोनू ने बदमाशों से संघर्ष किय…

माधवचौक की निज भूमि को बताकर ठोके नोटिस, दुकानदारो ने दिया ज्ञापन

Image
शिवपुरी। गांधी चौक के हनुमान मंदिर और उससे संलग्न दुकानदारों को एसडीएम के आदेश पर नगरपालिका द्वारा कल अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया गया। 
ये दुकानदार उन 150 से अधिक नपा द्वारा चिन्हित अतिक्रामकों में शामिल हैं जिन्हें नोटिस जारी किया गया है। नोटिस मिलने के बाद आज इन दुकानदारों ने कलेक्ट्रेट जाकर एसडीएम रूपेश उपाध्याय को अपना पक्ष स्पष्ट किया और बताया कि उनकी निजी स्वामित्व की जमीन को अतिक्रमण बता कर तोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। 
इन दुकानदारों का नेतृत्व कर रहे रघुवरदास गोयल और विष्णु अग्रवाल ने इस संबंध में प्रशासन को रजिस्ट्री की छायाप्रति भी प्रस्तुत की और अपने आप को निर्दोष बताया। 
एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने दुकानदारों का पक्ष सुनने के बाद मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार को आदेश दिया कि संबंधित पक्षों की सुनवाई करने के बाद वह अतिक्रमण तोडऩे के लिए गाईड लाईन बनायें और न्याय पूर्ण ढंग से कार्यवाही करें। इस अवसर पर एसडीओपी जीडी शर्मा और राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।
हनुमान मंदिर से संलग्न दुकानों के आठ दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। जिनमें अग्रवाल …

मूल्यांकनकर्ताओ ने शासन को धमकी, मांगें पूरी नहीं हुई तो मूल्यांकन का करेंगे वहिष्कार

Image
शिवपुरी। समग्र शिक्षक व्या याता, प्राचार्य कल्याण संघ एवं समस्त अध्यापक मित्र शिवपुरी द्वारा आज से काली पट्टी बांधकर मूल्यांकन करेंगे। इस संदर्भ में आज सभी शिक्षकों ने एकत्रित होकर उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक एक में एसडीएम रूपेश उपाध्याय को अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में चेतावनी भी दी गई है कि यदि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने उनकी मांगों को सात दिवस के अंदर पूर्ण नहीं किया तो सभी शिक्षक मूल्यांकन का वहिष्कार करेंगे। ज्ञापन में अपनी नौ सूत्रीय मांगों में उल्लेख किया है कि केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्षों को तत्काल बोर्डिंग, लॉजिंग, टीएडीए की पात्रता के आदेश जारी किये जाऐं।
मंडल केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक की मानदेय, पारिश्रमिक दरों में वृद्धि, मंडल मूल्यांकन अधिकारी, सहायक मूल्यांकन अधिकारी, मु य परीक्षक, उप मु य परीक्षक, मूल्यांकन कर्ता के मानदेय में वृद्ध्रि, मंडल परीक्षाओं में मू यालय से बाहर पदस्थ मु य परीक्षक, उप मु य परीक्षक एवं मूल्यांकन कर्ता को जिला मु यालय पर मूल्यांकन कार्य हेतु उपस्थित होने पर बोर्डिंग, लॉजिंग एवं डीए क…

3 वर्ष की बालिका के साथ किया बलात्कार का प्रयास

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 में रहने वाले एक युवक ने तीन वर्ष की एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। जिसे बालिका की माँ ने देख लिया और उसे पकडऩे की कोशिश की तो आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ।  इसकी शिकायत पीडि़ता की माँ ने थाने में की। जिस पर पुलिस ने आरोपी नरेश जाटव के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 15 में रहने वाला आरोपी नरेश जाटव कल दोपहर 2:30 बजे अपने घर पर था। उसी समय उसके पड़ौस में रहने वाली एक तीन वर्षीय बालिका वहां खेल रही थी। जिसे आरोपी ने लालच देकर अपने घर में बुला लिया और उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। यह घटना बालिका की माँ ने देखी और अपने परिजनों के साथ आरोपी के घर पहुंची तो आरोपी वहां से भाग गया।

बीच रास्ते में युवती से छेड़छाड़,विरोध किया तो मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्रान्तर्गत पुराना दिनारा में एक युवती से एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी युवती ने विरोध किया तो आरोपी ने उसकी सरेराह कुटाई कर दी। 
जानकारी के अनुसार पुराना दिनारा निवासी युवती दीप्ती रजक पुत्री राजराम अपने घर से दुकान पर जा रही थी। रास्ते में अजय बंजारिया ने बुरी नीयत से हाथ पकड लिया और छेडछाड करने लगा। जब युवती ने छेडछाड का विरोध किया तो आरोपी ने युवती के साथ गालीगलौच करते हुए मारपीट कर दी।
पुलिस ने युवती की रिर्पोट पर आरोपी अजय बंजारिया के खिलाफ धारा 354 294 323 506बी के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं।

नबालिग का अपहरण,मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के भौती थाने के अंतर्गत ग्राम कोठार से एक 16 वर्षीय नाबालिग बालिका के अपहरण का मामला प्रकाश में आया हैं।
जानकारी के अनुसार ग्राम कोठार निवासी नीतू जाटव परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष को उसी गाँव का निवासी शिवकुमार वंशकार उम्र 19 वर्ष बहला फुसला कर ले भगा। पुलिस ने फरियादी पिता की रिपोर्ट पर आरोपी  शिवकुमार वंशकार उम्र 19 निवासी ग्राम कोठार के खिलाफ धारा 363 366 ताहि 7-6 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की जॉच प्रांरभ कर दी है।

पंचायत में जलसंकट:अब भगवान केदारधाम की शरण में सरपंच

Image
योगेन्द्र जैन/पोहरी। जिले में लगातार पिछले 3 साल से सूखे की मार का सह रहे जिले वासी अब पानी की एक-एक बुंद को परेशान हो रहे है। पोहरी विधानसभा की ग्वालीपुरा पंचायत के निवासी पेयजल की लिए तरस रहे है। महिला सरपंच प्रशासन से उ मीद छोड भगवान भोलेनाथ को प्रार्थना स्वरूप आवेदन दिया है। 
बताया जा रहा है कि ग्वालीपुर पंचायत की महिला सरपंच श्री मति मंजू शर्मा प्रशासन के चक्कर लगा कर परेशान हो गयी है। मंजू शर्मा की गुहार प्रशासन के कानो पर जुं तक नही रेगीं। 
अपनी पंचायत के निवासियो को पानी की एक-एक बूंद को तरसते देख सरपंच मंजु शर्मा ने अत: भगवान भोलेनाथ की शरण ली और उन्है प्रार्थना रूपी आवेदन अपनी पंचायत की पेयजल की समस्या को लेकर पोहरी का भगवान शिव का प्रसिद्व मंदिर केदारधाम को समर्पित किया। 
भगवान भोलनाथ को समर्पित आवेदन में सरपंच मंजु शर्मा ने लिखा है कि है,भगवान शिव शंकर अब आप ही सुन लो। प्रशासन से गुहार लगाकर परेशान हो चुकी हूॅ,आप त्रिलोकी नाथ हो आप को सभी ज्ञात है कि पोहरी में बैठे अधिकारि जन हितैषी निर्णय नही लेते है सिर्फ अपने हित के निर्णय जरूर तत्काल लिए जाते है। 
आज तक ग्वालीपुर पंचाय…