Posts

Showing posts from February 26, 2016

कहानी में सस्पैंस, कैसे मुक्त हुआ अपह्रत बंटी, पुलिस ने बताया मानसिक रोगी

Image
शिवपुरी। भटनाबर गांव में अपने कुंए से 6 दिन पूर्व दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहृत किया गया युवक कल्लू उर्फ बंटी बाथम कल रात को रहस्मय ढंग से बैराड़ थाने में पहुंच गया। लेकिन अपहत्त के मुक्त होने पर अभी सस्पैंस बना हुआ है। 

पुलिस का कहना है कि युवक की रिहाई पुलिस दवाब के फल स्वरूप हुई है और डकैतों ने उसे सहसराम के जंगल में छोड़ा है। वहीं यह भी चर्चा है कि कल्लू बाथम की रिहाई 25 हजार रूपए की फिरौती देने के बाद हुई है। 
अपहृत से बयान लेने के बाद एसडीओपी पोहरी श्री बोरया ने बताया कि शायद  मुक्त हुआ अपहृत मानसिक रूप से परेशान हैं और वह बयान बदल-बदल कर दे रहा है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अपहृत बंटी का पिछले शुक्रवार एवं शनिवार की रात्रि को अज्ञात बंदूक धारियों ने भटनावर ग्राम के उसके खेत से उस समय अपहरण कर लिया था जब वह अपने पिता रमेश के साथ सोया हुआ था। 
तब से पुलिस अपहृत और उसकी पकड़ करने वाले गैंग की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला था। कल बैराड़ थाने पहुंचकर उसने पुलिस को अलग-अलग जानकारी दी। 
एसडीओपी अशोक बोरया ने बताया कि कल्लू पुलिस को बता रहा है कि उसका दो …

बेटी की हत्या न करें, पैदा होने दें और करें शिशुगृह को समर्पित: समिति ने की अपील

Image
शिवपुरी। बाल कल्याण समिति ने गर्भ में बालिका की हत्या करने वालों से अपील की है कि वह बेटे की चाहत में या लालच में जांच उपरांत बालिका की पुष्टि होने पर उसकी हत्या न करें। बल्कि उक्त बालिका को पैदा होने से और शिशुगृह को समर्पित करें। 
ताकि उन घरों में उजियारा हो सके जिनके आंगन में खेलने के लिए कोई बालक या बालिका नहीं है। ऐसा कर न केवल वह पाप से बचेंगे बल्कि सूनी गोद को भी भर एक पुण्य का कार्य कर सकेंगे। 
प्रेस को जारी बयान में जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन, सदस्यगण श्रीमती उमा मिश्रा, विनय राहुरीकर और दीपक शिवहरे ने बताया कि इन दिनों अक्सर यह देखने में मिल रहा है कि बेटे के लालच में द पति या तो कोख में ही बालिका की हत्या करा देते हैं या पैदा होने उपरांत परित्यक्त कर उसे फैंक देते हैं या फिर छोड़ देते हैं जो कि एक गंभीर अमानवीय कृत्य है। 
ऐसे द पंति को परिवारजनों को चाहिये कि सर्व प्रथम वह ईश्वर के दिये तोहफे को स्वीकार करें। क्योंकि बेटी एक नहीं बल्कि दो-दो परिवारों को संभालती है और फिर प्रत्येक बच्चा अपनी किस्मत लेकर आता है। 
शासन ने भी बेटी की जि मेदारी के विकल्प को स…

रचना की आत्महत्या मामाले में पति और ससुरालियों पर मामाला दर्ज

Image
शिवपुरी। दिनारा ग्राम चौसीजा में विगत दिवस रचना पत्नि उमेश लोधी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसके पति उमेश लोधी, सास कांता बाई, और उसके दो चचिया ससुर कल्ला लोधी व एक अन्य पर धारा 304 बी 498 ए 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
विदित हो कि रचना लोधी का विवाह ग्राम चौसीजा के उमेश लोधी के साथ वर्ष 2010 में हुआ था विवाह के पश्चात से आरोपी पति उमेश लोधी अपनी माँ कांता बाई चचिया ससुर कल्ला लोधी और एक अन्य के साथ मिलकर उसे मानसिक एवं शारीरिक प्रताडऩा देते थे। 
आरोपीगण उससे दहेज में एक सोने की चैन और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। यहां तक की उसके साथ सात आरोपीगणों ने कई बार मारपीट भी करते थे। जिसकी जानकारी उसने अपने पिता को दी और उसके पिता ने आरोपीगणों को कई बार समझाया।
लेकिन आरोपीगणों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया जिससे मृतिका रचना परेशान रहने लगी और उसने 23 फरवरी को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की तो मृतिका के मायके पक्ष के लिए गए बयानों के आधार पर आरोपीगणों के खिलाफ प्रकरण…

पागल ने गाय को किया अधमरा,गौ सेवकों ने पागल को धुना

Image
बैराड। बैराड़ कस्बे में आज सुबह एक पागल ने कस्बे में घूम रही एक गाय को पत्थरों से मारमार कर गंभीर चोटें पहुंचाई जिसकी जानकारी गौ सेवकों को लगी तो वह बड़ी सं या में वहां एकत्रित हो गये। 
जहां भीड़ ने पागल की जमकर धुनाई लगा दी। बाद में लोगों ने मुरैना की बस में बैठाकर उसे वहां रवाना करा दिया। 
प्राप्त जानकारी कस्बे में पिछले कई दिनों से एक पागल ने कहर बरपा रखा था। उक्त पागल वहां से गुजरने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार करता था जिससे कस्बे में लोग उससे लोग डरने लगे थे 
आज सुबह लगभग 10 बजे उक्त पागल ने वहां विचरण कर रही एक गाय पर पत्थरों से हमला बोल दिया। जिसे लोगों ने रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन पागल उन पर भी हावी हो गया। 
इस घटना में गाय गंभीर रूप से घायल हो गई। यह सूचना बजरंग दल के नगर गौरक्षा प्रमुख नरेश रावत को मिली तो वह अपने अन्य कार्यकर्ता प्रखण्ड संयोजक महवीर कर्ण, खण्ड अध्यक्ष राकेश शर्मा, समाजसेवी पवन गुप्ता, टीटू गुप्ता सहित समाजसेविायों के साथ मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने पागल को अपने कब्जे में लिया और उसकी मारपीट कर दी।

शिवपुरी: एएनएम नर्स के साथ पंचायत सचिव ने किया बलात्कार

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम गूगरी स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ एक एएनएम के साथ हि मतपुर पंचायत के सचिव प्रभुदयाल तिवारी ने उसके शासकीय क्वॉटर में घुसकर बलात्कार कर दिया। 
घटना के बाद पीडि़ता द्वारा शोर मचाया गया तो ग्रामीण एकत्रित हो गए। जिन्हें देखकर आरोपी घबराहट में अपना मोबाईल वहीं छोड़ गया। जिसे पीडि़ता ने पुलिस को सौंप दिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दतिया की रहने वाली एएनएम शशि गुप्ता (परिवर्तित नाम) ग्राम गूगरीपुरा के उप स्वास्थ केन्द्र में पदस्थ है। कल सुबह वह अपने क्वार्टर से स्वास्थ केन्द्र जाने के लिए बस स्टेण्ड पहुंची जहां उसे हि मतपुर में पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ आरोपी प्रभुदयाल आ गया।
पंचायत संचिव ने एएनएम शशि से कहा कि  वह उसे उसके कार्यालय तक पहुंचा देगा आरोपी की बातों में आकर पीडि़ता उसकी बाईक पर बैठ गई जहां आरोपी उसे उसके कार्यालय तक छोड़ गया। 
शाम करीब 7 बजे आरोपी फिर पीडि़ता के पास पहुंचा और उसे अपनी बाईक पर बैठाकर घर छोडऩे के लिए वहां से निकल गया। शाम करीब 7:30 बजे दोनो…

ठगो ने दिखाई ठगी, रूपए दुगने करने की,6 लाख गायब

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाने अंतर्गत ग्राम ढिंगवास के एक ग्रामीण को ठगो ने पूजा पाठ कर रूपए दुगने करने का झांसा देकर 6 लाख रू का चूना लगा दिया और गायब हो गए। लुटापुटा ग्रामीण अब पुलिस की शरण मे है और पूरे गांव में भी हसी का पात्र और लालच बुरी वला कहाबत का नायक बन गया है। 
बताया गया है कि आरोपियों ने उन्हें 24 घंटे के अंदर रूपए दुगने होने का लालच दिया था, आरोपीगण 6 लाख रूपए लेकर फरार हो गये। पुलिस ने फरियादी ओमप्रकाश रावत की शिकायत पर आरोपीगण विक्रम और अजय निवासी कांकर खुरई जिला कन्नौज के विरूद्ध भादवि की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपीगण फरार बताये जाते हैं। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी ओमप्रकाश के लुटने की घटना 25 दिन पुरानी हैं। बताया जाता है कि 31 जनवरी को दोनों आरोपीगण विक्रम और अजय उनके पास आये और उनसे कहा कि वह रूपए दुगना करने में सिद्धहस्त हैं और जितना रूपया वह उन्हें देंगे उसे पूजा पाठ करके दुगना बना देंगे। भरोसा कायम रहे इसलिए 24 घंटे हम आपके पास रहेंगे। 
यह सुनकर ओमप्रकाश लालच में पड़ गया और उसने 6 लाख रूपए अपने गांठ की पूंजी आरोपीगणों…

बॉल थाने में गई,हवलदार ने धो दिए तीन बच्चे

Image
शिवपुरी। बदरवास थाने के पास किक्रेट खेलना तीन बच्चों को उस समय भारी पड गया जब खेलते समय उनकी बॉल थाना परिसर के अंदर चली गई। बसी इसी बात पर से क्रोधित एक हवलदार ने बच्चों से गाली-गलौच कर मारपीट कर दी। बचाने आए एक युवक को भी हवलदार ने कूट दिया और झूठे केस में फसाने की धमकी तक दे डाली। 
जानकारी के अनुसार बदरवास कस्बे में रहने वाले हरपाल पुत्र ललिता चरण का भतीजा धर्मवीर पुत्र मुनेश किरार अपने साथी धर्मराज पुत्र लालसा किरार व गणेश पुत्र कान्हैराम के साथ गुरूवार की सुबह 9:30 बजे पुलिस थाने के पास मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। 
इसी दौरान गेदं थाना परिसर में चली गई तो थाने में पदस्थ हवलदार रघुवीर सिंह लोधी को यह बात नागवार गुजरी और उसने तीनों बच्चों को पकड़कर गाली-गलौच करते हुए मारपीट कर दी। इस मारपीट के निशान तीनो बच्चों की पीठ पर स्पस्ट दिखाई दे रहे है। 
बच्चो को हवलदार द्वारा मारपीट करते दे ा स्थानीय निवासी हरपाल ने जब हवलदार से इन बच्चो को पीटने से मना किया तो हवलदार ने हरपाल के साथ अभद्रता की और देख लेने तक की धमकी दे डाली। 
इसके बाद हरपाल तीनो बच्चो को लेकर एसपी शिवपुरी मो.यूसुफ कुर्रेश…

एसपी का हुआ नरवर में जनसंवाद एव नागरिक अभिनन्दन समारोह

Image
करैरा। अनुबिभाग के नरवर तहसील  में लोडी माता के मंदिर के पास शिवपुरी एस पी यूसुफ कुरैशी एवं उनकी टीम ने चन्दन गड़रिया गिरोह के खात्मे और क्षेत्र को भय मुक्त कराने को लेकर नरवर के नागरिको एव नेताओ और पत्रकारों के द्वारा अभिनंदन समारोह एव जनसंवाद  कार्यक्रम संपन्न हुआ 
नागरिकों ने बस स्टेण्ड एवं गस्त और कई समस्याओं के बारे में अबगत कराया जिसको एस पी यूसुफ  कुरैशी ने जल्द से जल्द समस्याओं को सुलझाने के लिए एस डी ओ पी करैरा एव नरबर थाना प्रभारी को आदेश दिए और जनता से कहा की कोई भी समस्याओं से पीडि़त हो तो खुल कर  बताये जिसका समाधान हो सके पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष राजेन्द्र रावत ने भी नगर की स्टेट बैंक के पास मोटर साइकल स्टेण्ड की व्यवस्था नही है जिससे रास्ते में जाम लग जाता है। 
 पुराने थाने में मोटरसाइकिल स्टेण्ड लगाने के लिए कहा इसी क्रम में एस पी से सी एम एच ओ पर कार्यवाही की माग करते हुए रेखा कोली ए एन एम ने एस पी कुरैशी से जनसंवाद में शिकायत करते हुए कहा मेरी जान को खतरा है सी एम एच ओ से मुझे चैकिंग के दौरान मुझे गोली मारने की धमकी दी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई मुझे न्याय दि…

जलसंकट से जंग: बडे टैंकरो से भरी जा रही है गांधी पार्क की टंकी

Image
शिवपुरी। नपा शिवपुरी ने जलसंकट से निबटने की तैयारी कर शुरू दी है। अभी नपा पेयजल की सप्लाई टैंकरो से घर-घर देकर कर रही थी। इसमे लड़ाई-झगडे और टैंकरो के बीकने की खबरे भी आती रहती थी। लेकिन नपा ने अब बडे टैंकरो से शहर की पानी टंकीयो को भरा जा रहा है। और नलो से पानी देने की तैयारी कर रही है। 
नही होगें झगडे, समान अनुपाम में पहुंचेगां घर-घर पानी   टैंकरों से सीधे जनता के बीेच सप्लाई की बजाए ओवरहेड टैंक भरने का प्रयोग प्रारंभिक तौर पर कारगर नजर आ रहा है किसी को ज्यादा को किसी को कम पानी मिलने और पानी भरने को लेकर टैंकरों पर होने वाले झगडेे तो कम होंगे ही,और समान अनुपात में सभी पहुंचेगां घर-घर पानी साथ ही टैंकर बेचने के मामलों पर भी अंकुश लगेगा
भरा जा रही है गांधी पार्क की टंकी,होगी 5 वार्ड में सप्लाई प्रयोग के तौर पर गांधीपार्क स्थित ओवरहेड टैंक को बडे टैंकरों से भरा जा रहा है, जिससे इस ओवरहेड टैंक से जुड़े 5 वार्डों के लोगों को नलजल योजना से पानी मिल पा रहा है यह प्रयोग यदि प्रभावी ढंग से शहर के अन्य क्षेत्रों में भी किया जाए तो टैंकरों का भ्रष्टाचार तो समाप्त होगा ही लोगों को भी बिना परेशान…

अपहत्त बंटी मुक्त, सहसराम के जंगल में छोडा डकैतो ने

Image
शिवपुरी। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बैराड़ थाना क्षेत्र के भटनावर गांव से खेत पर सो रहे कल्लू उर्फ बंटी बाथम उम्र 22 साल का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया था। 6 दिन बाद गुरुवार को कल्लू सकुशल बैराड़ लौट आया। पुलिस का कहना है कि कल्लू को डकैतों ने सहसराम के जंगल में छोड़ दिया,साथ ही यह खबर आ रही है कि डकैतो ने 25 हजार देकर अपहत्त मुक्त हुआ है। 
विदित हो कि अपहृत बंटी को शुक्रवार -शनिवार की रात अज्ञात बंदूकधारियों ने भटनावर ग्राम से खेत पर सोते समय अगवा कर लिया था। जिस समय डकैतों ने बंटी को अगवा किया वो उस समय अपने पिता रमेश के साथ ही खेत पर सो रहा था। 
पुलिस बीते 6 दिनों में यह तक पता नहीं कर पाई थी। कि किस गैंग ने कल्लू का अपहरण किया है। अचानक उसके लौट आने से मामले में कई पेंच भी निकल कर सामने आ गए हैं। बहरहाल पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रही है। 
शाम 7:30 बजे पुलिस कल्लू को मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लेकर पहुंची थी। जहां कल्लू का चेकअप किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि छानबीन के बाद इस मामले में कुछ कहने की स्थिति में होंगे। मामले में एसपी का कहना है कि वो अभी…