Posts

Showing posts from December 2, 2015

शिवपुरी DEO-DPC डीडी ऑफिस अटैच, दीपक पाडें को मिला प्रभार

Image
शिवपुरी। कल रात से ही शिक्षा विभाग को जगराता करवाने वाली खबर को अत: विराम मिल ही गया है। शिवपुरी डीईओ परमजीत सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे को राज्य शासन ने सस्पैंड करते हुए डीडी ऑफिस ग्वालियर अटैच कर दिया है और उपसंचालक ग्वालियर दीपक पाडें को प्रभार दिया है। 
विदित हो कि कल रात अचानक से देर रात खबर आई कि मंत्री के स्वागत में तेंदुआ कस्तुरबा बालिका की छात्राओ को खडा कर दिया था और उन छात्राओ में एक कक्षा 6 की दलित छात्रा सपना जाटव भूख के कारण चक्कर आने से बेहोश हो गई थी। 
इस मामले को शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने प्रमुखता से उठाया था राज्य शासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल,डीपीसी शिरोमणि दुबे और उक्त छात्रावास की अधीक्षिका रेखा वर्मा को संस्पैंड कर दिया। 
इस खबर को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने कल देर रात में प्रकाशित किया था इस खबर के प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग को जगराता हो गया और डीपीसी रात 12 बजे से पहले ही अपने खासो को लेकर शिवपुरी से भोपाल रवाना होने की खबर आ गई थी। 
बताया गया है कि शिरामणि दुबे ने आज अपनी पूरी संघ की शक्ति को बल…

पेट्रोल पंप पर फायरिंग,10 लाख रू की लूट

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियाधानां थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले एक पेट्रोल पं प पर अज्ञात बदमाशो हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी और पंप के ऑफिस से 10 लाख रूपए से भरा बैग लूटकर ले जाने की खबर आ रही है। 
जानकारी के अनुसार खनियाधानां क्षेत्र के एक मात्र बसई पेट्रोल पंप पर शाम के 7:30 के आसपास चार हथियारधारी नकाबपोश बदमाशो ने पंप पर अचानक धावा बोल दिया।
पंप के मालिक दिनेश राय ने शिवपुरी समाचार को जानकारी देते बताया कि दो बाईको पर 4 अज्ञात बदूंकधारी पंप पर आए और सीधे हवाई फायरिंग शुरू कर दी और सीधे पंप के ऑफिस में घुस गए। 
दिनेश राय ने कहा कि मुझे धक्का दिया और गन पोंईट पर ले लिया। और ऑफिस में रखा रूपयो से भरा बैग लूट कर ले गए।

राजद्रोह के आरोपी पूर्व नपाध्यक्ष सेंगर की अग्रिम जमानत खारिज

Image
शिवपुरी। फेसबुक पर मु यमंत्री के खिलाफ आपत्ति पूर्ण टिप्पणी करने के मामले में राजद्रोह के आरोपी कांग्रेस के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर की अग्रिम जमानत याचिका तृतीय विशेष सत्र न्यायाधीश कमर इकबाल खां ने मामले को गंभीर मानते हुए खारिज कर दी हैं। जिससे पूर्व नपा अध्यक्ष श्री सेंगर को बड़ा झटका लगा है।
पूर्व नपा अध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर ने अग्रिम जमानत याचिका में उल्लेख किया था कि पूर्व नगर पालिका सीएमओ रामनिवास शर्मा उनसे व्यक्तिगत रंजिश रखते हैं सेवानिवृत्ति के बाद वह सत्ता पक्ष पार्टी के कार्यकर्ता बन गए हैं। और आपसी मतभेदों के कारण मेरी झूठी शिकायत की है। 
वहीं दूसरे बिन्दु में उन्होंने कहा कि जलावर्धन योजना के तहत कांग्रेस पार्टी आंदोलन कर रही है जिसे लॉप करने के लिए भाजपा नेता हर हथकंड़े अपना रही है और वह नेता उनकी छवि बिगाडऩे के लिए इस तरह के झूठे मामले दर्ज करा रहे हैं इस आधार पर मुझे आग्रिम जमानत दी जाए। 
वहीं पुलिस की ओर से शासकीय अभिभाषक दिलीप सिंह जादौन ने उन तथ्यों को गलत बताते हुए अग्रिम जमानत खारिज करने का मांग की। जिस पर न्यायाधीश श्री इकबाल ने यह कहते हुए…

एसपी की जनता से अपील: जनता संयम बनाए रखे,अपवाह न दे ध्यान

Image
शिवपुरी। जिले की करैरा तहसील मु यालय पर स्थित किले में धार्मिक स्थलों को असामाजिक तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाने की घटना की सूचना पर जिला मु यालय से आज जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और नागरिकों को पूर्ण संयम बरतने के साथ किसी भी प्रकार की अपवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। 
जिला मु यालय पर घटना की सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, अपर जिला दण्डाधिकारी श्री डी.के.मौर्य ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और स्थानीय नागरिकों से घटना के संबंध में जानकारी ली। 
पुलिस अधीक्षक श्री कुर्रेशी ने नागरिकों से आग्रह किया कि वे किसी भी प्रकार की अपवाहों पर ध्यान न दें, प्रशासन घटना को पूरी गंभीरता के साथ ले रहा है। असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के साथ उनके विरूद्ध स त कार्यवाही भी की जाएगी। इस कार्य में जिला एवं पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने इस घटना पर करैरावासियों के धैर्य एवं संयम बरतने की सराहना की।
 इस दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री संजीव जैन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री सी.बी.एस.रघुव…

खबर क्लीयर: टीआई के सामने ही लगाई चोर ने फांसी, तीन सस्पैंड

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाने में आज सुबह बाइक चोरी में पकड़े गए एक आरोपी ने लॉकअप में अण्डर वियर के पट्टे फांसी लगा ली जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। आनन फानन में खनियांधाना पुलिस बंदी को स्वास्थ्य केन्द्र ले गई जहां से डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। 
लेकिन शिवपुरी आने से पहले ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। बंदी मृत्यु की सूचना मिलते ही मृतक कमल उर्फ राजकुमार के परिजन थाने परिसर में पहुंचे और उन्होंने वहां जमकर हंगामा मचाया।  इस मामले में पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने लापरवाही बरतने वाले खनियांधाना टीआई सुरेश नागर सहित दो आरक्षकों सुरभि शर्मा और जागेश सिकरवार को तत्काल निलंबित कर दिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कमल उर्फ राजकुमार कस्बे से कल एक मोटरसाइकिल चुरा रहा था। जिसे कस्बे वासियों ने पकड़ लिया और उसे थाने ले आये और उसे लॉकअप में बंद कर दिया।  आज सुबह लॉकअप में बंद राजकुमार ने अपने अण्डरवियर में लगे पट्टे को निकालकर गले में फंसा लिया और लॉकअप में ही फांसी लगा ली। 
यह घटना खनियांधाना टीआई सुरेश नागर ने होते देखी और तुरंत लॉकअप खोलकर कमल के गले से फंदा निकाला और…

करैरा नंदी की प्रतिमा खंडित, थाने में तोडफोड, करैरा बंद, हाईवे जाम

Image
शिवपुरी। आज सुबह करैरा कस्बे में आज उस समय तनाव की स्थिति निर्मित हो गई जब किले पर स्थित प्राचीन भगवान शिव के मंदिर में स्थित भगवान नंदी की मूर्ति को भक्तों ने खण्डित अवस्था में देखा जिससे भक्तों में आक्रोश उत्पन्न हो गया। तुरंत ही घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस भक्तों के आक्रोश को शांत नहीं कर सकी।
 बाद में हिन्दू संगठनों के लोग भी मंदिर पर एकत्रित हो गए और नारेबाजी करते हुए आरोपियों की गिर तारी की मांग को लेकर बाजार बंद करा दिया। वहीं भक्तों में पुलिस के खिलाफ भी आक्रोश उत्पन्न हो गया। 
भीड़ ने थाने में जमकर तोडफ़ोड़ की वहीं दुकानें बंद न करने पर दुकानदारों की मारपीट की और उनकी दुकान का सामान फैंक दिया। पुलिस ने तुरंत ही इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 295 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार करैरा में प्राचीन किले पर स्थित भगवान शिव का मंदिर कस्बेवासियों की आस्था का केन्द्र है जहां प्रतिदिन बड़ी सं या में शिवभक्त दर्शनों के लिए वहां पहुंचते हैं। बीती रात्रि मंदिर के पुजारी रमेश गिरि ने भगवान की शयन आरत…

करैरा क्षेत्र की बलात्कार की पीडि़ता ने खाया जहर,मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की बलात्कार की पीडि़ता ने घटना के 2 दिन बाद जहर का सेवन कर लिया और उसकी मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार जिले के करैरा थाने के अतंर्गत आने वाले टोरियां गांव की रहने वाली एक 18 वर्षीय युवती के साथ गांव में ही रहने वाले मातादीन केवट उम्र 22 वर्ष ने बलात्कार कर दिया था।
करैरा थाने में इस बलात्कारी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिर तार कर लिया। लेकिन युवती बलात्कार के बाद अवसाद की स्थिती में आ गई और आज रात में इस युवती ने गेहूं में रखने वाली गोलियों का सेवन कर लिया। 
बताया गया है कि उसकी मौत घर पर ही हो गई। परिजन उक्त युवती की लाश को करैरा थाने में लेकर पहुंचे लेकिन थाने ने पोस्टमार्टम के लिए शिवपुरी भेजने की कोई व्यवस्था नही की परिजन स्वंय ही अपने खर्चे पर अपनी लाडो की लाश शिवपुरी पीएम के लिए लेकर आए।

खनियाधानां थाने में चोर की मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियाधानां थाने में पुलिस अभिरक्षा में एक चोर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस इस युवक को चोरी के आरोप में पकड़ा था। 
जानकारी के अनुसार खनियाधानां के व्यापारी मौहल्ले में कल दिन में एक मोटर साईकिल को चुराने के प्रयास में राजकुमार वशंकार उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम पुरा को पुलिस ने गिर तार किया था। 
बताया जा रहा है कि इस समय जिले में धडाधड हो रही बाईको के चोरी होने में अहम सुराग लग सकता था इस कारण पकडे गए चोर से पुलिस ने देर रात तक पूछताछ जारी रखी थी। 
लेकिन सुबह अचानक खबर आई कि उक्त चोर की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई । इस मामले में पुलिस का कहना है कि राजकुमार वंशकार की रात के समय तबीयत बिगड गई और उसकी शिवपुी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक एडीओपी पिछोर खनियाधानां खनियाधानां पहुंच चुके है। 
इनका कहना है मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस मामले की जूडिश्यिल जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उस पर निलबंन की कार्यवाह की जावेगी। पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुर्रेशी

डीपीसी दुबे भोपाल में, आदेश रूकवाने के लिए संघ का जोर जारी

Image
शिवपुरी। संघ ने नाम पर अपनी दुकान चलाने वाले शिवपुरी के डीपीसी शिरोमणि अपने निलबंन का आदेश रूकवाने के लिए अलसुबह ही भोपाल पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि अपने इस निलबंन के आदेश को रूकवाने के लिए संघ की शक्ति को झोकने का प्रयास कर रहे है। 
जैसा कि विदित है कि मंत्री महोदय के स्वागत के लिए कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की छात्राओ को शोपीस बनाकर खडा किया गया था। और इन खडी छात्राओ में से कक्षा 6 की दलित छात्रा को भूख के कारण चक्कर आने से बेहोश हो गई थी। 
इस मामले को राज्य शासन ने संज्ञान में लेते हुए शिवपरी डीओ परमजीत सिंह गिल और डीपीसी शिरोमणि दुबे व कस्तुरबा गांधी बालिका छात्रावास तेन्दुआ की अधीक्षिका श्रीमति रेखा वर्मा को सस्पैंड कर दिया है। 
इस निलबंन की खबर को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने सबसे पहले प्रकाशित किया। अचानक इस निलबंन की खबर से रात में ही शिक्षा विभाग में जागरता हो गया। 
अपने निलबंन की कार्यवाही को रूकवाने सघंम शर ा् गच्छामि का मंत्र जपने वाले डीपीसी रात में ही भोपाल को रवाना हो गए। और अल सुबह ही भोपाल पहुचने की खबरे आ रही है। और अपनी संघ भक्ति की पूरी शक्ति को अप…

हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव व शिवपुरी कलेक्टर से किया जवाब तलब

Image
शिवपुरी। उच्च न्यायालय की ग्वालियर बैंच ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव व शिवपुरी कलेक्टर राजीवचंद दुबे सहित बैराड नगर पंचायत के पूर्व व वर्तमान सीएमओ को नोटिस जारी किया है 
बैराड़ को वर्ष 2014 में नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद यहां पूर्व सीएमओ व परिषद ने मिलकर अपने रिश्तेदारों और नजदीकी लोगों की नगर पंचायत में नियुक्ति कर दी थी नगर पंचायत में हुई नियक्तियों मे गड़बड़ी की शिकायत याचिकाकर्ता माखनसिंह धाकड़ ने हाईकोर्ट में की थी।
जिस पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए नोटिस जारी करने की कार्रवाई की है। 
ग्वालियर हाईकोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका में याचिकाकर्ता माखनसिंह धाकड़ के एडवोकेट सुरेन्द्र धाकड़ ने बताया कि वर्ष 2014 में बैराड़ की भदैराए,कालामड़, बैराड़ व पचीपुरा ग्राम पंचायतों का विलय कर बैराड़ नगर पंचायत बनाई गई थी।
नगर पंचायत बनने के बाद अक्टूबर 2014 में तत्कालीन सीएमओ सतीश अग्रवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला दौलत सिंह धाकड़ व परिषद के लोगों ने मिलकर नगर पंचायत में नियुक्तियां की थीं।
इसमें नगर परिषद ने अपने रिश्तेदार और नजदीकी लोगों …

PHE के चीफ इंजीनियर को किया हाईकोर्ट ने तलब

Image
शिवपुरी। सीवर की खुदाई के बाद बदहाल हुई सड़को के मामले में उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर ने सोमवार को सुनवाई के बाद इंजीनियर इन चीफ पीएचई भोपाल को 17 दिसंबर को तलब किया है। 
वहीं याचिकाकर्ता एडवोकेट विजय तिवारी ने उच्च न्यायालय में शपत पत्र सहित आवेदन देकर शहर की वास्तविक स्थिति से अवगत करान के लिए कोर्ट कमिश्रर नियुक्ति करने की मांग की है। 
गौरतलब है कि शिवपुरी की बदहाल सड़को को बनाए जाने में हो रही देरी एंव परेशानी झेल रहे शहरवासियों की आरे से उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर में एडवोकेट विजय तिवारी ने जनहित याचिका लगाई है। 
याचिकाकर्ता ने बताया कि सोमवारक को उच्च न्यायालय ने आदेश जारी किया है कि पीएचई ईएनसी 17 दिसबंर को स्वयं न्यायालय में उपस्थित हों। शहर की सड़कें बनाने मे हो रही देरी के लिए नपा शिवपुरी व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने न्यायालय को बताया कि सीवर की खुदाई व पाईप लाईन डालने का काम धीमी गति से होने की वजह से अभी तक पीएचई ने उन सड़को को हैंडओवर ही नही किया। 
इस कारण पीएचई क ईएनसी को न्यायालय ने तलब किया है। जिससे शहर में चल रहे सीवर के काम में गति आए और महिनो से उखडी सडको क…

देर रात बाईपास रोड पर 1.80 लाख की लूट

Image
शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट का काम कर रहे कर्मचारियों की मारपीट कर अज्ञात बाईक सवार युवको ने 1.80 लाख रूपए लूटने की खबर आ रही है। बताया गया है कि  बदमाशो ने जेसीबी के कांच तोडऩे सहित एक बाईक की भी तोडफोड कर दी है। 
जानकारी के अनुसार ग्वालियर वायपास पर पाराशर फार्महाऊस के पास सीवर प्रोजेक्ट का कार्य चल रहा है। मंगलवार की देर रात यहां 5 बाईको पर 10 से लेकर 15 अज्ञात युवको ने यहां सीवर प्रोजेक्ट का कार्य कर रहे कर्मचारियों की मारपीट शुरू कर दी और जेसीबी सहित एक बाईक की तोडफोड कर दी। 
इस मारपीट से बचने के लिए कंपनी के कर्मचारी अपने पास में ही रहने वाले कमरे की ओर भागे तो ये अज्ञात युवक उनके कमरे मेें भी पहुंच गए और कमरे में रखी अलमारी से 1.80 लाख रूपए लूट ले गए। 
किसी तरह से कंपनी के कर्मचारी अपनी जान बचाकर कोतवाली पहुंचे और कोतवाली पुलिस को पूरा मामला बताया। कोतवाली पुलिस ने जेबीसी ड्रायवर धमेन्द्र सिंह की रिर्पाेट पर अज्ञात आरोपियो के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।