Posts

Showing posts from November 4, 2015

एसपी ने किया फिर थाना प्रभारियों का उलटफेर

Image
शिवपुरी। पुलिस महकमे में आज फिर फेरबदल किया गया है। दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा को भौंती थाने पर पदस्थ किया गया है जबकि भौंती थाने से प्रकाश पटेरिया को यातायात की कमान दी गई है।
दिनारा थाने में अब रामराज तिवारी को सतनवाड़ा से भेजा गया है। जबकि सतनवाड़ा अभी रिक्त है। फिजीकल चौकी प्रभारी जयसिंह यादव को गोवर्धन थाना प्रभारी बनाया गया है। यहाँ बता दें कि गोवर्धन थाना प्रभारी एच.एस. रघुवंशी को शराब ठेकेदार से कथित महीना मांगे जाने के चलते लाइन हाजिर कर दिया गया था।

भैंसों से भरे दो ट्रक पुलिस ने पकड़े, किया मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के वायपास से गुजर रही अवैध वाहनों को भले ही छोटे मोटे पुलिस कर्मी नजर अंदाज कर देते हों लेकिन पुलिस कप्तान ने आज दो जागरूक नागरिकों  के फोन पर रात्रि तें तत्काल अवैध वाहनों को रोकने की सूचना दी। 
जिस पर से पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही करने के लिए शहर कोतवाल को नागरिकों द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचाया और वहां पर खड़े अवैध वाहनों को पकड़ कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की बात कहीं।
 जिससे यह साफ सिद्ध हो गया कि पुलिस कप्तान आज भी ईमानदार पुलिस कर्मी के रूप में अपनी पहचान बनाये हुए हैं। इसी परिणाम आज दो अवैध ट्रकों में भर ले जाये जा रहे जानवारों को कटने से बचाया जा सका और ट्रक चालक के खिलाफ पशुक्रूता अधिनियम के तहत कार्यवाही कर 60 जानवरों को गौशाला पहुंचाया गया। 
जानकारी के अनुसार शहर के वायपास रोड़ बीती रात्रि को शहर के दो जागरूक नागरिकों ने जानवरों से भरे ट्रक को रोककर जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने ट्रक में भरे जानवरों के बारे में स्वीकार ही लिया। 
इस बात की सूचना तत्काल उन्होंने छोटे मोटे पुलिस कर्मियों को न देते हुए सीधा फोन पर पुलिस अधीक्षक को लग…

मामाओ ने किया अपनी भांजी का अपहरण, पुलिस नही कर रही सुनवाई

Image
शिवपुरी। शहर की हनुमान कॉलोनी में निवासरत एक पिता ने अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण का आरोप अपनी ही बड़ी पुत्री और उसके ससुरालीजनों पर लगाया है।
इस संबंध में पिता ने पुलिस में भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई ना होने से आज भी वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है। इस संबंध में पीडि़त ने आवेदन देकर मीडिया के माध्यम से सहयोग की अपील की।
इस आवेदन में पिता लखन चिड़ार नेे बताया कि वह हनुमान कॉलोनी पोहरी रोड़ पर बीते कुछ सालों से निवास कर रेल्वे स्टेशन पर बेन्डर का काम करता है। बीते 4 माह पूर्व 03 जून 2015 को लखन की पुत्री शोभा चिड़ार को उसकी अनुपस्थिति में उसके मामा भूरा चिड़ार, कल्लू चिड़ार व नाना परमाल चिड़ार निवासी दीगोद थाना बदरवास बातों में बहला फुसलाकर अपहरण कर उसे अपने साथ ले गए।
लखन के अनुसार उसकी बड़ी बेटी जो कि दीगोध में ही अन्तराम चिड़ार से विवाहित है। यहां बड़ी बेटी ने अपने पिता को बिना बताए ही सुसरालियों का साथ देते हुए अपने ही देवर भूरा चिड़ार से महज 16 वर्ष 8 माह की उम्र में विवाह करा दिया।
लखन का आरोप है कि विवाह का कोई प्रमाण पत्र ससुराल पक्ष प्रमाणित नहीं कर पा रहा इसलिए यह शादी संभव न…

सिंधिया ने डा. अग्रवाल के घर व्यक्त की शोक संवेदना

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को प्रात: भारत विकास परिषद के प्रांतीय सलाहकार अनिल कुमार अग्रवाल एवं पत्रकार अशोक अग्रवाल के पिता केे निधन पर उनके निवास पर पहुंचे।
जहां उन्होंने सेवानिवृत्त उप संचालक पशुचिकित्सा एवं अग्रवाल मित्र मण्डल के संस्थापक सदस्य डॉ. आनन्द बाबू अग्रवाल के निधन पर उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
उनके साथ नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव, रवि कुलश्रेष्ठ, हरवीर सिंह रघुवंशी, आनंद धाकड़, राजेश यादव, संजीव बांझल, ऊषा भार्गव, पूनम कुलश्रेष्ठ सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी उपस्थित रहकर अपनी ओर से श्रद्घांजलि अर्पित की।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त कर स्व. डा. अग्रवाल के परिजनों से चर्चा की तथा उनके निधन के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनके परिजनों को ढांढस बंधाया।
उन्होंने अपनी शोक संवेदना में कहा कि मुझे यह जानकर अत्यन्त दु:ख हुआ कि आपके पूज्य पिताजी का विगत दिवस आ…

हैकर्स ने तोड़ा एटीएम का लॉक, गायब किए 4 लाख 39 हजार

Image
शिवपुरी। शहर के बीचों बीच जलमंदिर  के पास स्थित एसबीआई के एटीएम से 4 लाख 39 हजार रू गायब हो गए। इस वारदात को अंजाम किसी हैकर्स ने दिनदाहाडे दिया है।
पुलिस ने इस मामले में देर रात तक कोई कायम नहीं की है। पुलिस का कहना है कि रात्रि 7.45 बजे तक भी स बन्धित क पनी द्वारा कोई शिकायत लिखित में कोतवाली को नहीं दी गई। हालांकि पुलिस एहतियातन जानकारी मिलने के बाद मौका मुआयना कर चुकी है।
शिवपुरी कोतवाली टीआई संजय मिश्रा से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह वारदात पासवर्ड हैक करके अंजाम दी गई है। एटीएम में तोडफ़ोड़ के भी निशान मिल रहे हैं। बताया जाता है कि आईएसएफ कंपनी द्वारा एटीएम का संचालन किया जाता है।
आज क पनी के सुपरवाइजर बी.एल. शाक्य ने जब बैलेंस शीट चैक की तो उसके होश उड़ गए क्योंकि जल मंदिर ब्रांच के एटीएम में जमा रकम में से 4 लाख 39 हजार रुपए कैश शॉर्ट निकला।
यह रकम एटीएम मशीन का पॉसवर्ड हैक कर किसी हैकर द्वारा निकाली गई है। देखना यह है कि यह मामला क्या मोड़ लेता है। क पनी का वारदात की सूचना पुलिस को दर्ज न कराना भी कई सवालों को जन्म दे रहा है।

उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी में रिक्त पदों हेतु आवेदन आमंत्रित

Image
शिवपुरी। जिला उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी (शा.उ.मा.वि.क्र.-1) में व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक से निर्धारित प्रपत्र में 17 नवम्बर 2015 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। 
व्याख्याता एवं वरिष्ठ अध्यापक का चयन कलेक्टर शिवपुरी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा किया जाएगा। 
जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत व्या याता, वरिष्ठ अध्यापक आवेदन पत्र संस्था प्रमुख तथा संकुल प्राचार्य के माध्यम से शा.उ.मा.वि.क्र.-1 शिवपुरी में 17 नव बर 2015 साय: 4 बजे तक जमा करा सकते है। 
उत्कृष्ट विद्यालय में चयन हेतु व्या याता एवं वरिष्ठ अध्यापकों की अधिकतम आयु 50 वर्ष हो, व्या याता एवं वरिष्ठ अध्यापक का हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण कराने की योग्यता हो, उच्च शैक्षणिक योग्यता वाले अनुभवी तथा प्रशिक्षित व्या याता, वरिष्ठ अध्यापक को चयन में वरीयता दी जाएगी
 शासकीय स्कूल में कार्यरत व्या याता, वरिष्ठ अध्यापक द्वारा छात्रों को पढ़ाए गए विषय का विगत पांच वषों का परीक्षा परिणाम वाले व…

मेरे संसदीय क्षेत्र का नाम देश नही विदेश में रोशन हो: सिंधिया

Image
खनियांधाना। खनियांधाना में सांसद निधि से 3 करोड़ की लागत से बनवाया मॉडल स्कूल का सांसद सिंधिया ने मॉडल स्कूल का लोकार्पण किया।
इस लोकार्पण सामारोह ने  सांसद सिंधिया ने छात्र-छात्राओं से कहा कि मुझे आप लोगो से ऐसी आशा है कि आप पढ लिखकर कुछ ऐसा करे जिससे मेंरे संसदीय क्षेत्र का नाम देश ही नही विदेश मे रोशन हो।
 बच्चों का बस प्रोत्साहन की जरूरत है वह प्रोत्साहन आप और हम को करना है और जाते जाते मॉडल स्कूल के प्राचार्य राकेश भार्गव से कहा कि मैं खनियंाधाना के मॉडल स्कूल को एन.सी.सी.केडिट और स्काउट सौगात बहुत जल्द दूंगा।
 इसके बाद सांसद सिंधिया पीर बाबा की दरगाह पर पहुंचे और पहुंच कर मुस्लिम समाज कौमी एकता समारोह में स िमलित हुये और कहा कि मेरा मुस्लिम समाज से पूर्वजों के समय से जुडा हूं और समाज निश्वार्थ भाव से एक होकर हिन्दू मुस्लिम छोड कर एक मुठठी् में बंध कर भाईचारे से रहो और मेरे संसदीय क्षैत्र में सारे हिन्दू मुस्लिम एक होकर पूरे विश्व में एक मिशाल तैयार करेंगे यह मुझे पूर्ण विश्वास है ।

खदान धंसकने से एक बालिका की मौत, दो बालिकाएं घायल

Image
शिवपुरी। जिले की  बामौरकलां की एक ग्राम पंचायत में दोपहर के समय 4 बालिकाओ की मिट्टी की खदान में मिट्टी खोदते समय खदान के धसक जाने से 1 बालिकां की मौत ओर 2 के घायल होने की खबर आ रही है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर के समय ग्राम पंचायत सुलारकलां में निवास करने वाली बालिकाए मिट्टी खोदने के मिट्टी की खदान में गई थी।
बताया गया है कि 3 बालिकाए मिट्टी खोद रही थी और 1 बालिका खदान ऊपर खड़ी थी इसी कारण खदान अचानक धसक गई। और चारो बालिकाए मिट्टी में धस गई।
बालिकाओ ने शोर मचाया तो मिट्टी खदान के पास ही लग रहे स्कुल के शिक्षक हरदेव सिंह दौरे और अन्य स्टाफ खदान की ओर भगा। तत्काल इन सभी लोगो ने बालिकाओं का बहार निकाला।
बताया गया है कि इस दुर्घटना में 1 बच्ची पूनम पुत्री धनीराम अहिरवार उम्र 9 वर्ष निवासी कीदरखेडा  की खदान में दम घुटने से मौत हो गई ।
जबकि दो बच्ची केशर पुत्री नीलम आदिवासी उम्र 11 वर्ष निवासी कीदरखेडा और लक्ष्मी पुुुत्री पीतम पाल उम्र 13 वर्ष को गंभीर हालात में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बामौरकलां उपचार के लिये भर्ती कराया गया।

कोल्ड ड्रिंक की बोतल में निकला मरा झींगुर

Image
शिवपुरी। आज उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष न्यायाधीश एके वर्मा और सदस्य श्रीमती अंजू गुप्ता ने फैंटा की बोतल में मरा झींगुर के मामले की शिकायत की सुनवाई करते हुए कंपनी और डीलर पर जुर्माना अदा करने का फैसला सुनाया है।
जानकारी के अनुसार जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम ने फैंटा की बोतल में मरा हुआ झींगुर पाए जाने पर अनावेदक हिन्दुस्तान कोकाकोला बेवरेज प्रायवेट लिमिटेड ग्राम पीलूखेड़ी तहसील नरसिंहगढ़ और शिवपुरी जिले के वितरक एके ट्रेडिंग कंपनी विवेकानंदपुरम् शिवपुरी को सेवा में कमी का दोषी माना है।
आवेदक शाकिर हुसैन पुत्र असलम खान निवासी ह माल मोहल्ला छावनी शिवपुरी की शिकायत का निवारण करते हुए उपभोक्ता फोरम ने उसे हुई मानसिक क्लेश की क्षतिपूर्ति हेतु निर्माता फर्म हिन्दुस्तान कोकाकोला बेवरेज को पांच हजार रूपये एक माह के अंदर अदा करने का आदेश दिया।
एक माह की अवधि में राशि अदा न होने पर शिकायतकर्ता को 7 प्रतिशत वार्षिक की दर से उक्त राशि पर ब्याज भी मिलेगा। यही नहीं फोरम ने शिवपुरी जिले की वितरक कंपनी एके ट्रेडिंग को भी जि मेदार मानते हुए उसे भी आवेदक को एक माह में पांच सौ रूपये अदा करने का आद…

पानी के पुल बना देते है शिवराज: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Image
शिवपुरी। अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सांसद सिंधिया ने बैराड़ क्षेत्र का भी दौरा किया और ग्राम पटेवरी के एक सभा में सासंद सिंधिया ने कहा कि पिछले समय जब कांग्रेस की सरकार थी तब हमने खाद्य सामग्री सस्ते में उपलब्ध कराई लेकिन जब से भाजपा सरकार आई है। तब से किसानो का दयनीय हाल हो गया है। 
तीन साल से किसान अतिवृष्टि ओलाग्रस्ती एवं सूखे से पीडित होता जा रहा है। शिवराज सरकार पानी के फू कने फ ोडने यानी और झूठे वादो का पुल बाधे जा रहे है। हकीकत को नही देख रहे है। जबकि मेरे द्वारा ग्राम ग्राम खलिहान में भ्रमण किया जा रहा है। 
इन सभी ग्रामों मे राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना से हमने लाइट लगवाई, डी.पी. खंबे लगवाये लेकिन शिवराज जीने इन लाइनो में करंट डालना भूल गये और अपने आप में खुशिया मनाने का सिलसिला चल रहा है। जो कि झूठा है। 
सिंधिया ने कहा मेरी एक आदत है। कि मै जब भी अपनी जनता के बीच जाता हू तो में कोई ना कोई बडी सौगात लेकर जाता हू। जब श्री सिंधिया ने पगडंडी बोला तो जनता एक लय में एक साथ दोनो हाथ उठाकर सिंधिया जिन्दाबाद के नारे लगाने लगी सिंधिया का यह मजाकिया अंदाज जनता को  बहुत पसंद आया …

पिता के सपनों को साकार करेगी क्रिकेट प्रतियोगिता: ज्योतिरादित्य

Image
शिवपुरी। खेल की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाकर अ.भा.कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन वाकई यह कै.माधवराव सिंधिया के सपने को साकार करने जैसा कार्य है।
जिसमें प्रतिभाओं केे निखार को उभारने का कार्य किया गया है इस खेल में क्रिकेटर व कोच छोटे खां, शमीं खान, कपिल यादव, सिद्धार्थ लढ़ा यह ऐसे नौजवान है जिन्होंने इस खेल की बारीकी को समझा और जाना और इन सभी के अथक परिश्रम से यह प्रतियोगिता न केवल शिवपुरी बल्कि प्रदेश और देश में उत्कृष्ट योगदान देगी ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।
मेरा सहयोग सदैव क्रिकेट और क्रिकेटप्रेमियों के लिए समय-समय पर मिलता रहेगा। उक्त भावुक उद्बोधन दिए पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान पर अखिल भारतीय कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट प्रतियोगिता के भव्य शुभारंभ अवसर पर मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
इस दौरान स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के संरक्षक व जिला क्रिकेट एसो.सचिव सिद्धार्थ लढ़ा ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए मंच की आवश्यकता होती है और यह मंच आज…

डेढे साल बाद दर्ज हुआ लूट का मामला, सीमा विवाद में उलझा रहा

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने जून 2014 में वाहन चालक को जहरीला पदार्थ खिलाकर गाड़ी लूटने के मामले को लगभग डेढ़ साल बाद दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में चोरी की कायमी की है।
खास बात यह है कि सीमा विवाद के कारण डेढ साल बाद पुलिस अधीक्षक की सक्रियता से यह मामला कायम हो सका। पुलिस ने जांच उपरांत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 328 और 379 का मामला कायम किया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी बृजेन्द्र कुमार पुत्र हीरालाल कुशवाह उम्र 22 साल निवासी ऐटा जिला जालौन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मैं अपनी नई पिकअप वाहन को पोहरी वायपास से राजगढ़ की ओर ले जा रहा था।
पोहरी वायपास पर ही अज्ञात बदमाशों ने उसकी कोल्डडिं्रक में जहरीला पदार्थ मिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। चालक को पोहरी वायपास पर छोड़ कर बदमाश वाहन लूट कर ले गए।
इस मामले में जब बृजेन्द्र कुमार ने कोतवाली में लूट की रिपोर्ट लिखाने की कोशिश की तो इस मामले को पुलिस ने सीमा विवाद में उलझा दिया और लगभग डेढ साल तक कोई कायमी नहीं की।
लेकिन पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को दर्ज करने का आदेश दिया। तब कहीं जाकर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में कायमी की …

इंटरसिटी बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार घायल

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मालवर्वे में इंटरसिटी बस और हीरोहोण्डा मोटरसाइकिल के बीच हुई टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार सतीश आदिवासी पुत्र वीरेन्द्र उम्र 16 वर्ष निवासी डागवर्वे भटनावर, नवल पुत्र हुक्के आदिवासी निवासी सिलपुरा अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भटनावर जा रहे थे।
तभी रास्ते में सामने से आ रही इंटरसिटी बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

शहर के सुभाष पार्क में बालिका के साथ छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कटरा मोहल्ला निवासी सोना पुत्री रमेश  (बदला हुआ नाम) जब सुभाष पार्क पुरानी शिवपुरी में घूम रही थी तभी पास में ही रहने वाले अकरम  खांन द्वारा बच्ची हाथ पकड़ कर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगे।
इस बात की जानकारी बालिका ने अपने परिजनों को दी जिस पर से उसके पिता द्वारा देहात थाने में पहुंचकर बालिका के साथ की गई छेड़छाड़ की घटना से अवगत कराया जिस पर से पुलिस ने आरोपी अकरम खांन के खिलाफ धारा 354 का मामला दर्ज कर लिया हैं।

चोर चोरी के माल के साथ पकड़ाए

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा कस्बे में लगभग एक माह पूर्व फरियादी ओमप्रकाश धाकड़ के सूने मकान में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।
पुलिस ने इस मामले में आरोपी सानू उर्फ सोनेराम धाकड़ पुत्र श्रीलाल धाकड़ और आरोपी आकाश पुत्र रमेश धाकड़ को गिर तार कर उनके पास से 35 हजार रूपए मूल्य के चांदी के आभूषण बरामद कर लिये हैं।
सतनवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 5 अक्टूबर को फरियादी ओमप्रकाश धाकड़ को सूने घर को निशाना बनाकर अज्ञात चोर ने उनके यहां से चांदी के जेबरात चोरी किये थे।
पुलिस ने इस मामले में सघन जांच पड़ताल कर और मुखबिर की सूचना पर आरोपी सोनेराम धाकड़ और आकाश धाकड़ को गिर तार कर लिया। आरोपी सोनेराम धाकड़ के कब्जे से सात लर की चांदी की करधौनी बजनी 360 ग्राम  बरामद की गई। जबकि आकाश धाकड़ के कब्जे से चांदी की दो पायलें बजनी 335 ग्राम बरामद की गर्ई।
चोरी का पर्दाफाश करने में सतनवाड़ा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी, प्रधान आरक्षक बृजपाल सिंह, सतीश मिश्रा और आरक्षक अनिल कुमार तथा अमर सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पकड़े तब 50 लाख थे, दर्ज हुए 2.80 लाख

Image
शिवपुरी। कल दिन भर एक खबर बायरल होती रही कि शिवपुरी के आरटीओ खरई बेरियर के एएसआई की गाडी सतनवाड़ा पुलिस ने 50 लाख केश के साथ पकड़ी है, यह पैसा पूरी काली कमाई का है, शाम होते-होते यह खबर 2 लाख 80 हजार में बदल गई। हालाकि इस मामले में पुलिसिया रजिस्टर भी रंगा गया है और इस मामले की अभी पूरी परते नही खुली है। 
जानकारी के अनुसार कल दोपहर सतनवाडा पुलिस को सूचना मिली कि एक फोरव्हीलर गाडी में लंबा केश ग्वालियर जा रहा है। पुलिस के पास इस गाडी का पूरा बायोडाटा था। पुलिस ने इस स्विफट गाड़ी को दिन के 2 बजे दबोच लिया। 
बताया गया कि इस गाड़ी में 2 लाख 80 हजार रूपए चैंकिग के दौरान मिले और इस गाडी को चला रहे भरत शर्मा निवासी इंदरगंज थाना सुभाषपुरा से पूछताछ मेंं सामने आया कि वह अपने परिवार में लड़की की शादी होने के कारण ग्वालियर खरीददारी करने जा रहा था। 
पुलिस ने इस मामले में पंचनामा के बनाकर मय पैसो के साथ छोड़ दिया गया। 
इसी खबर को लेकर शिवपुरी आरटीओ का बयान आया कि इस 50 लाख के मामले की सूचना मीडिया ने ही मुझे दी है। बाकी इस मामले में मुझे कोई जानकारी नही है। 
इस खबर को लेकर मिडिय़ा कल दिन भर परेशान …

जलावर्धन योजना: बिना एडवांस काम नहीं करेगी दोशियान

Image
शिवपुरी। सिंध की जलावर्धन योजना को पुन: शुरू कराने के लिए शहर को लंबा इंतजार और लंबी लड़ाई लडऩी पड़ी थी और उसके बाद काम शुरू हुआ लेकिन जितने दिन जलसत्याग्रह चला उतने दिन काम नही चला।
अब खबर यह भी आ रही है कि सिंध की जलावर्धन योजना के अंतर्गत आने वाली पानी की पाईप लाईन फोरलेन सड़क के निर्माण में बाधा बन रही है। सिंध जलावर्धन योजना की डेढ़ किमी लंबी पाइप लाइन जल्द हटाई जाएगी। यह लाइन जलावर्धन योजना के काम के दौरान दोशियान कंपनी ने दो साल पहले डाली थी लेकिन फोरलेन चौड़ीकरण काम के में यह लाइन बाधक है।
अब एनएचएआई ने इसके लिए 1 करोड़ 50 लाख रुपए नगर पालिका को दिए हैं इसके बाद यह पाइप लाइन यहां से शिफ्ट की जाएगी। मंगलवार को भोपाल में उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर की जल-प्रदाय योजना और सीवर प्रोजेक्ट के काम की समीक्षा की। इस दौरान पाइप लाइन हटाने के निर्देश दिए गए।
6 करोड़ कब मिलेंगे इसका फैसला फिर टला दोशियान कंपनी सिंध जलावर्धन योजना का काम शहर में बंद कर चुकी है। इस कंपनी के प्रतिनिधि के तौर पर मंगलवार को सीनियर जीएम महेश मिश्रा भोपाल में मौजूद रहे। कंपनी द्वारा जो 6 करोड…